…जब अरुण जेटली ने पीएम मोदी से हाथ मिलाने से कर दिया इनकार!

NewsCode | 9 August, 2018 6:33 PM
newscode-image

नई दिल्ली। संसद में गुरुवार का दिन पूरी तरह से गहमागहमी वाला रहा। कारण राज्यसभा के उपसभापति का चुनाव होना था। लेकिन यह दिन इस लिहाज से भी महत्वपूर्ण रहा कि करीब तीन महीने के आराम के बाद केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली संसद पहुंचे थे। इस दौरान एक दिलचस्प वाकया देखने को मिला। दरअसल, हरिवंश सिंह को राज्यसभा का उपसभापति चुने जाने के बाद बधाई देने के क्रम में जब पीएम मोदी ने अरुण जेटली की तरफ हाथ बढ़ाया, तो उन्होंने हाथ मिलाने से इनकार कर दिया।

किडनी ट्रांसप्लांट ऑपरेशन के बाद लंबे समय से स्वास्थ्य लाभ कर रहे जेटली संसद में पहली बार आए थे। उन्होंने राज्यसभा के सभापति के चुनाव में अपना वोट दिया। हरिवंश सिंह की जीत के बाद प्रधानमंत्री मोदी बधाई देने के लिए उनकी सीट की तरफ गए और उन्हें गर्मजोशी से हाथ मिलाकर बधाई दी। उसके बाद वह लौटकर अपनी सीट की ओर आए और बगल में बैठे नेता सदन अरुण जेटली की तरफ हाथ बढ़ाया, लेकिन अरुण जेटली ने मुस्कराते हुए संकेत दिया कि वह हाथ नहीं मिला सकते। उन्होंने तत्काल हाथ जोड़कर नमस्कार कर लिया, जिसका पीएम मोदी ने जवाब भी दिया।

असल में, हाल में हुई किडनी ट्रांसप्लांट सर्जरी की वजह से उन्हें अपने को काफी बचाकर रखना है। डॉक्टरों ने यह सलाह दी है कि वह लोगों से मेलजोल कम से कम रखें। इस वजह से वह करीब तीन महीने से घर में ही आराम कर रहे थे। उनके वित्त मंत्रालय का प्रभार भी फिलहाल रेल मंत्री पीयूष गोयल संभाल रहे हैं।

यहां तक कि राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू को पहले ही सदन में यह चेतावनी देनी पड़ी कि अरुण जेटली को कोई छूने या उनके करीब जाने की कोशिश न करे, क्योंकि अभी उनकी सेहत सुधार के क्रम में ही है।

सत्तारूढ़ एनडीए के नेताओं के अलावा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पूर्व रक्षा मंत्री ए.के. एंटनी जैसे विपक्ष के वरिष्ठ नेताओं ने भी मेज थपथपा कर अरुण जेटली का स्वागत किया। जेटली सदन के बाहर अपने चेहरे पर एक मास्क लगाए देखे गए थे, लेकिन सदन के अंदर उन्होंने इसे हटा लिया था। उम्मीद की जा रही है कि वह पूरी तरह स्वस्थ होकर जल्दी ही अपना काम-काज भी संभाल लेंगे।

राज्यसभा उपसभापति चुनाव: UPA को लगा झटका, NDA प्रत्याशी हरिवंश सिंह की हुई जीत

मोदी सरकार ने तीन तलाक बिल में किया संशोधन, जानें क्या हुआ बदलाव

पाक सेना प्रमुख से गले मिलने पर सिद्धू के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज

NewsCode | 20 August, 2018 5:10 PM
newscode-image

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय क्रिकेटर और पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ बिहार के मुजफ्फरपुर में देशद्रोह की धाराएं 124A, 153B, 504 IPC के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। यह मुकदमा मुजफ्फरपुर के सीजेएम की अदालत में दर्ज किया गया है।

याचिकाकर्ता अधिवक्‍ता सुधीर ओझा का कहना है कि सिद्धू ने पाकिस्‍तान सेना प्रमुख के गले लगकर सेना का अपमान किया है। इस मामले में अब 24 अगस्त को सुनवाई होगी।

इसके पहले मुजफ्फरपुर में नवजोत सिंह सिद्धू का पुतला दहन किया गया था। हक-ए-हिंदुस्तान मोर्चा के सदस्यों ने शहर के कम्पनी बाग स्थित खुदीराम बोस स्मारक स्थल के पास सिद्धू का पुतला फूंका था। इसके अलावा कार्यकर्ताओं ने सिद्धू के पुतले पर जूते भी मारे और नवजोत सिंह मुर्दाबाद के नारे लगाए।

सिद्धू ने दी सफाई

सिद्धू ने कहा, ‘अगर कोई मेरे पास आकर कहे कि हम एक ही संस्कृति से ताल्‍लुक रखते हैं और हम गुरु नानकदेव के 550वें प्रकाश पर्व पर करतारपुर सीमा को खोलेंगे तो मैं क्‍या करता?’

सिद्धू ने पाक अधिकृत कश्‍मीर के अध्यक्ष के पास बैठने पर सफाई देते हुए कहा, ‘अगर आपको मेहमान के तौर पर बुलाया जाता है तो जहां बैठने को कहा जाता है, आप वहीं बैठते हैं। मुझे पीओके अध्यक्ष मसूद खाने के पास बैठने को कहा गया था।’


पाक के विदेश मंत्री का दावा- PM मोदी ने बातचीत के लिए इमरान खान को लिखी चिट्ठी, भारत ने किया खारिज

रंगदारी मांगने पहुंचे बदमाशों को ग्रामीणों ने पीट-पीटकर किया अधमरा, दो की मौत

भड़काऊ भाषण मामले में सीएम योगी की बढ़ीं मुश्किलें, SC ने नोटिस जारी कर मांगा जवाब

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

Asian Games 2018: भारत को मिला चौथा मेडल, लक्ष्य ने साधा रजत पर निशाना

NewsCode | 20 August, 2018 5:52 PM
newscode-image

नई दिल्ली। जकार्ता में चल रहे एशियन गेम्स में पहले दिन दो मेडल जीतने के बाद भारत ने दूसरे दिन एक और मेडल हासिल कर लिया। 10 मीटर एयर राइफल में शूटर दीपक कुमार ने शानदार प्रदर्शन कर भारत को तीसरा मेडल दिलाया। दीपक कुमार ने इस इवेंट में सिल्वर मेडल जीता। अब भारत के खाते में एक गोल्ड, एक सिल्वर और एक ब्रॉन्ज मेडल आ गया है।

सुबह दीपक कुमार ने 10 मी. एयर रायफल में रजत पर निशाना साधा, तो हरियाणा के युवा 19 साल के लक्ष्य श्योराण ने शूटिंग के ट्रैप वर्ग में ही रजत कब्जाते हुए भारत को सोमवार को चौथा पदक दिला दिया।


दूसरी ओर महिला कुश्ती में विनेश फोगाट ने 50 किग्रा वर्ग के फाइनल में पहुंचकर रजत पदक सुनिश्चित कर लिया। विनेश ने उज्बेकिस्तान की याकशिमुरातोवा डाउलेटबिके को तकनीकी सुपरियॉरिटी में 10-0 से हरकार सोने की जंग की पटकथा लिख दी।


पूजा ढांडा और साक्षी मलिक सेमीफाइनल में अपने-अपने वर्गों में हार गईं। लेकिन ये दोनो ही खिलाड़ी रिपेज राउंड के जरिए कांस्य पदक की होड़ में बनी हुई हैं।


अंकिता रैना और प्रार्थना थांबोर की जोड़ी ने महिला डबल्‍स के प्री क्‍वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। गुणास्‍वरेण प्रजनेश ने फितरियादी को हराकर अंतिम 16 में जगह बनाई। वहीं दिविज शरण और करमन कौर थांडी की जोड़ी भी मिक्‍स्‍ड डबल्‍स के प्री क्‍वार्टर फाइनल में पहुंच गई है।


कोरिया ने भारत को 24-23 से हरा दिया और पहली बार इंटरनेशनल स्‍तर पर भारत को हराया है।


बता दें कि भारत ने इवेंट के पहले दिन की शुरुआत शूटिंग में मिले ब्रॉन्ज मेडल से की तो वहीं दिन का अंत कुश्ती में मिले गोल्ड मेडल से किया। 18वें एशियाई खेलों में भारत के पहला गोल्ड मेडल रेसलर बजरंग पुनिया ने पुरुषों के 65 किलो फ्री-स्टाइल इवेंट में जीता। हालांकि, ब्रॉन्ज और गोल्ड के बीच एक बड़ी खबर भारत के सुपर स्टार रेसलर सुशील कुमार के सनसनीखेज हार की भी आई।


नॉटिंघम टेस्‍ट में बने अनोखे रिकॉर्ड, धवन-राहुल की जोड़ी ने 32 बरस बाद किया ये ‘कमाल’

Asian Games 2018 : शूटर अपूर्वी-रवि ने कांस्य से खोला भारत का खाता, पहलवान सुशील हारे

चाईबासा : स्वच्छता सर्वेक्षण ग्रामीण-2018 एप डाउनलोड करने की अपील

NewsCode Jharkhand | 20 August, 2018 5:38 PM
newscode-image

चाईबासा। डीसी अरवा राजकमल अरवा राजकमल ने जिले के निवासियों सहित सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों से अपील की है। वे भारत सरकार के जल और स्वच्छता मंत्रालय की तरफ से देश के सभी राज्यों और जिलों की गुणात्मक और संख्यात्मक के आधार पर श्रेणी निर्धारण करवाए जा रहे। पहले स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण-2018 की सफलता के लिए अपना योगदान दें। फोन में एसएसजी 18 एप डाउन लोड करके फीडबैक दें। जिससे चाईबासा जिले के गांवों को स्वच्छता सर्वेक्षण में पहला स्थान मिल सके।

इस अवसर पर मुख्य रुप से सदर अनुमंडल पदाधिकारी आर रोनिटा, प्रशिक्षु आईएएस नीतीश कुमार सिंह, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी स्मृति कुमारी, हेड क्वार्टर डीएसपी प्रकाश सोय, उत्पाद अधीक्षक सुधीर कुमार, नगर परिषद चाईबासा के स्वच्छता मित्र राजाराम गुप्ता, यूनिसेफ के कंसलटेंट बासिल टोप्पो, सदर थाना प्रभारी सुनील कुमार तिवारी और मुफस्सिल थाना प्रभारी दिग्विजय सिंह मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

तेनुघाट : ग्रामीणों को मिले निर्वाध विद्युत आपूर्ति- विधायक

more-story-image

पश्चिमी टुण्डी : सद्भावना फुटबॉल टूर्नामेंट में फतेहपुर टीम रहा विजयी