सरिया :  सुविधा विहिन हो गया है हज़ारीबाग रोड रेलवे स्टेशन, विभाग का रवैया उदासीन

Vikas Kumar Mishra | 7 August, 2018 4:58 PM
newscode-image

सलाना करोड़ों के राजस्व मिलने  के बाद भी स्थिति बदहाल

सरिया(गिरिडीह)। कभी मिनी कोलकाता के स्टेशन के नाम से मशहूर रहे सरिया का हज़ारीबाग रोड रेलवे स्टेशन आज सुविधाओं की कमी से गुज़र रहा है।

हालात ऐसे हैंं कि कभी शीर्ष पर गिने जाने वाले इस स्टेशन की गिनती आज निचले ग्रेड के स्टेशनों में होने लगी है। वहीं इसको दुरुस्त करने वाला रेल विभाग केवल इसका इस्तेमाल करता ही दिख रहा है।

बोकारो : छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म, छह गिरफ्तार

 

तभी तो सलाना करोड़ों का राजस्व देने वाले इस स्टेशन का अब तक कायाकल्प नहीं हो पाया है ।यहां से सफ़र करने वालेे यात्री विभाग को केवल कोसने के अलावा कुछ नहीं कर सकते।

अब ऐसा नहीं है कि इसको लेकर आवाज़ नहीं उठाई गई है। कई बार स्थानीय लोगों ने आवाज़ उठाई है, लेकिन नतीजा अब तक सिफर रहा है।

स्टेशन में हैं कई कमियां

स्टेशन से सलाना विभाग को लगभग 7 से 8 करोड़ राजस्व होने का अनुमान है। मगर इसके बावजूद यहां यात्रियों के लिए पर्याप्त शेड तक नहीं है। वहीं रात के वक़्त स्टेशन में कोई सफर के लिए पहुंचे तो रोशनी इतनी कम है कि किसी को सामने वाले का चेहरा तक ढंग से ना दिखे।

जबकि कोलकाता,  सियालदह, रांची, धनबाद, पटना, मुंबई, दिल्ली आदि के लिए अधिकांश ट्रेन यहां से रात में ही गुजरती है। यात्री बतातें है कि यहां मोबाइल चार्जिंग के लिए एक पॉइंट तक नहीं है। इससे बुरी बात आखिर क्या हो सकती है।

रिजर्वेशन का केवल एक काउंटर

ग्रैंड कॉड लाइन में होने के बावजूद इस स्टेशन में रिजर्वेशन के लिए मात्र एक काउंटर है, वह भी कुछ ही घंटोंं के लिए खुलता है। जबकि इसे 24 घंटे खोलने की मांग लोग कई वर्षों से करते आ रहे हैं।

प्रमुख ट्रेनों के ठहराव न होने से नाराज़गी

राजधानी एक्सप्रेस, अजमेर-सियालदह एक्सप्रेस, जालियांवाला बाग एक्सप्रेस, नीलांचल एक्सप्रेस जैसे दर्जनों प्रमुख ट्रेन के यहां ठहराव नहीं होने से स्थानीय लोगों में हमेशा नाराज़गी रहती है।

इन्हें इन ट्रेन से यात्रा करने के लिए दूसरे स्टेशन का सहारा लेना पड़ता है। लोग कहते हैं कि सालों से इसकी मांग विभाग से  वो करते आ रहे हैं, लेकिन विभाग इस पर कुछ करता ही नहीं है। लोगों का कहना है कि रेल विभाग को स्टेशन में सुविधाओं को बहाल करना चाहिए।

बेरमो : राकोमयू ने जारंगडीह परियोजना प्रबंधन को सौंपा 21 सूत्री मांग पत्र 

बहरहाल, ग्रैंडकोड लाइन में शामिल होने के बावजूद स्टेशन में यात्री असुविधाओं का दंश झेलने को मजबूर हैं। वहीं बड़े स्टेशन में शुमार रहने वाला स्टेशन धीरे-धीरे अपना गौरवशाली अतीत खोता जा रहा है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

तेनुघाट : ग्रामीणों को मिले निर्वाध विद्युत आपूर्ति- विधायक

NewsCode Jharkhand | 20 August, 2018 5:35 PM
newscode-image

तेनुघाट(बोकारो)। अनुमंडल कार्यालय तेनुघाट के समक्ष विधायक बबिता देवी एवं पूर्व विधायक योगेंद्र प्रसाद और बनिया टोला के ग्रामीणों के साथ अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन किया। विधायक बबिता देवी ने बताया कि कसमार प्रखंड के बनिया टोला में पिछले 1 महीने से विद्युत आपूर्ति सेवा बाधित है।

बोकारो : शादीशुदा युवक ने किया नाबालिग के साथ दुष्कर्म, आरोपी फरार

जिससे लोगों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। इसलिए ग्रामीणों को निर्वाध विद्युत आपूर्ति मिलनी चाहिए है। ग्रामीणों ने मांग किया है कि जल्द से जल्द कसमार, पेटरवार एवं गोमिया प्रखंड की बिजली की विभिन्न समस्याओं का निदान हो। योगेंद्र प्रसाद ने बताया कि जिन लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्हें गिरफ्तार करें नहीं किया जा रहा है, प्रशासन दोहरी नीति अपनाकर गुनाहगार को बचा रही है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

Asian Games 2018: भारत को मिला चौथा मेडल, लक्ष्य ने साधा रजत पर निशाना

NewsCode | 20 August, 2018 5:52 PM
newscode-image

नई दिल्ली। जकार्ता में चल रहे एशियन गेम्स में पहले दिन दो मेडल जीतने के बाद भारत ने दूसरे दिन एक और मेडल हासिल कर लिया। 10 मीटर एयर राइफल में शूटर दीपक कुमार ने शानदार प्रदर्शन कर भारत को तीसरा मेडल दिलाया। दीपक कुमार ने इस इवेंट में सिल्वर मेडल जीता। अब भारत के खाते में एक गोल्ड, एक सिल्वर और एक ब्रॉन्ज मेडल आ गया है।

सुबह दीपक कुमार ने 10 मी. एयर रायफल में रजत पर निशाना साधा, तो हरियाणा के युवा 19 साल के लक्ष्य श्योराण ने शूटिंग के ट्रैप वर्ग में ही रजत कब्जाते हुए भारत को सोमवार को चौथा पदक दिला दिया।


दूसरी ओर महिला कुश्ती में विनेश फोगाट ने 50 किग्रा वर्ग के फाइनल में पहुंचकर रजत पदक सुनिश्चित कर लिया। विनेश ने उज्बेकिस्तान की याकशिमुरातोवा डाउलेटबिके को तकनीकी सुपरियॉरिटी में 10-0 से हरकार सोने की जंग की पटकथा लिख दी।


पूजा ढांडा और साक्षी मलिक सेमीफाइनल में अपने-अपने वर्गों में हार गईं। लेकिन ये दोनो ही खिलाड़ी रिपेज राउंड के जरिए कांस्य पदक की होड़ में बनी हुई हैं।


अंकिता रैना और प्रार्थना थांबोर की जोड़ी ने महिला डबल्‍स के प्री क्‍वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। गुणास्‍वरेण प्रजनेश ने फितरियादी को हराकर अंतिम 16 में जगह बनाई। वहीं दिविज शरण और करमन कौर थांडी की जोड़ी भी मिक्‍स्‍ड डबल्‍स के प्री क्‍वार्टर फाइनल में पहुंच गई है।


कोरिया ने भारत को 24-23 से हरा दिया और पहली बार इंटरनेशनल स्‍तर पर भारत को हराया है।


बता दें कि भारत ने इवेंट के पहले दिन की शुरुआत शूटिंग में मिले ब्रॉन्ज मेडल से की तो वहीं दिन का अंत कुश्ती में मिले गोल्ड मेडल से किया। 18वें एशियाई खेलों में भारत के पहला गोल्ड मेडल रेसलर बजरंग पुनिया ने पुरुषों के 65 किलो फ्री-स्टाइल इवेंट में जीता। हालांकि, ब्रॉन्ज और गोल्ड के बीच एक बड़ी खबर भारत के सुपर स्टार रेसलर सुशील कुमार के सनसनीखेज हार की भी आई।


नॉटिंघम टेस्‍ट में बने अनोखे रिकॉर्ड, धवन-राहुल की जोड़ी ने 32 बरस बाद किया ये ‘कमाल’

Asian Games 2018 : शूटर अपूर्वी-रवि ने कांस्य से खोला भारत का खाता, पहलवान सुशील हारे

चाईबासा : स्वच्छता सर्वेक्षण ग्रामीण-2018 एप डाउनलोड करने की अपील

NewsCode Jharkhand | 20 August, 2018 5:38 PM
newscode-image

चाईबासा। डीसी अरवा राजकमल अरवा राजकमल ने जिले के निवासियों सहित सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों से अपील की है। वे भारत सरकार के जल और स्वच्छता मंत्रालय की तरफ से देश के सभी राज्यों और जिलों की गुणात्मक और संख्यात्मक के आधार पर श्रेणी निर्धारण करवाए जा रहे। पहले स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण-2018 की सफलता के लिए अपना योगदान दें। फोन में एसएसजी 18 एप डाउन लोड करके फीडबैक दें। जिससे चाईबासा जिले के गांवों को स्वच्छता सर्वेक्षण में पहला स्थान मिल सके।

इस अवसर पर मुख्य रुप से सदर अनुमंडल पदाधिकारी आर रोनिटा, प्रशिक्षु आईएएस नीतीश कुमार सिंह, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी स्मृति कुमारी, हेड क्वार्टर डीएसपी प्रकाश सोय, उत्पाद अधीक्षक सुधीर कुमार, नगर परिषद चाईबासा के स्वच्छता मित्र राजाराम गुप्ता, यूनिसेफ के कंसलटेंट बासिल टोप्पो, सदर थाना प्रभारी सुनील कुमार तिवारी और मुफस्सिल थाना प्रभारी दिग्विजय सिंह मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

पश्चिमी टुण्डी : सद्भावना फुटबॉल टूर्नामेंट में फतेहपुर टीम रहा विजयी

more-story-image

टुण्डी : हाथियों के झुंड देखने से मचा कोहराम