रांची : सरकार को सोचना है कि उसकी उद्योग नीति इतनी कमजोर क्यों है? – राहुल मारू

Sunil Kumar Verma | 6 September, 2018 6:39 PM
newscode-image

रांची। झारखंड चेंबर ऑफ कॉमर्स की चुनाव में दीपक मारू भी पूरे जोश के साथ अपनी जीत सुनिश्चित करने में लगे हैं। उन्‍होंने इस चुनाव को लेकर अपनी बातों को न्‍यूज़कोड के साथ साझा किया। प्रस्‍तुत हैं उनके साथ साक्षात्कार के मुख्‍य अंश-

सवाल :  चेंबर चुनाव के लिए आपकी क्या तैयारियां हैं?

राहुल मारू :  पदयात्रा के माध्यम से दुकानदारों के बीच जाकर समर्थन देने की अपील करूंगा।  विज्ञापन वाले स्टीकर के माध्यम से भी मतदाताओं से वोट देने की अपील करूंगा।

सवाल  :  पिछले कार्यकाल के दौरान आपकी क्या उपलब्धियां रहीं ?

राहुल मारू  : मैं दो साल सह सचिव के पद पर रह चुका हूं।  6ठी बार चुनाव लड़ रहा हूँ।  वर्तमान में कोषाध्यक्ष पद पर रहते हुए मैंने  11 लाख का विज्ञापन और 65  लाख  की राशि सदस्य बनाकर जमा करवाया।  इतना ही नहीं 52 लाख रू. की एफडी  भी मैंने जमा करवाया।

सवाल : व्यवसायि‍यों के लिए जीएसटी कितनी  बड़ी मुद्दा है?

राहुल मारू : जीएसटी व्यवसायि‍यों के लिए बहुत बड़ा मुद्दा नहीं है। व्यवसायी अब जीएसटी से कुछ हद तक उबर चुके हैं। वे संयम रखें, भविष्‍य में इसका अधिक लाभ मिलेगा। युवा व्यवसायि‍यों के लिये स्टार्टअप के एक अच्छा माध्यम है जिसके द्वारा वे अपना उद्योग लगा सकते हैं। ई-बिजनेस के माध्यम से युवा व्यवसायी रोजगार पैदा कर रहे हैं और दूसरों को भी रोजगार से जोड़ रहे हैं।

सवाल  : झारखंड में नए निवेशक निवेश करने से क्यों कतरा रहे हैं?

राहुल मारू : ये झारखंड सरकार को सोचना है कि उसकी उद्योग नीति इतनी कमजोर क्यों है जिसके कारण निवेशक झारखंड में निवेश करने  से डर रहे हैं। सरकार को इस बारे में अपना  रुख साफ करना चाहिए कि निवेशकों को, किन-किन चीजों की सुविधा उपलब्ध करवायी जाएगी। सरकार जमीन तो उपलब्ध करवा देती है लेकिन फिर उसपर लफड़े शुरू हो जाते हैं। ऐसी स्थिति में निवेशक अपनी पूंजी भला यहां क्यों फंसाना चाहेगा?

रांची : नाली ने बदला रास्‍ता, ‘चाभी’ की बची जान, न्‍यूज़़कोड की खबर का दिखा असर

 (अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

बेरमो : मुहर्रम शांतिपूर्ण तरीके से मनाने को लेकर पुलिस तैयार

NewsCode Jharkhand | 20 September, 2018 10:04 PM
newscode-image

बेरमो (बोकारो)। 21 सितम्बर को मुहर्रम पर्व शांति व सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाने को लेकर पुलिस पूरी तैयारी कर ली है। मुहर्रम के दौरान पुलिस हर परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार है।

उक्त बातें एएसपी सुभाष चंद्र जाट ने बोकारो थर्मल थाना में कही। वे गुरुवार की देर शाम उक्‍त थाना का निरीक्षण व केस डायरी का अवलोकन करने आये थे।

निरीक्षण के क्रम में उन्‍होंने कई विवादित मामले भी सुलझाए। मुस्लिम सहित अन्य सभी धर्म व समुदाय के लोगों से यह पर्व शांति पूर्वक व भाईचारे के साथ मनाने की अपील उन्‍होंने की।

उन्‍होंने कहा कि मुहर्रम के दौरान अशांति फैलानेवालों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई होगी। मुहर्रम के दिन कानून व्‍यवस्‍था की स्थिति बनाए रखने के लिए भारी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे।

मौके पर थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर परमेश्वर लियांगी, एसआई बबन सिंह, सुरेश टोपो, बैजून मरांडी, सुरेश राम समेत अन्‍य पुलिस अधिकारी मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

कैसा रहेगा आज आपका दिन ? जानें आज दिनांक 21-09-2018 का अपना राशिफल

NewsCode | 21 September, 2018 6:54 AM
newscode-image

सुप्रभात मित्रों! परिवार में प्यार से लेकर तक़रार, व्यापार में मुनाफा से लेकर उधार, सेहत में बुखार से लेकर सुधार, करियर, रोजगार, कार इत्यादि के लिए कैसा रहेगा आज आपका दिन। पढ़ें अपना राशिफल :

मेष/Aries (मार्च 21-अप्रैल 20) – व्यर्थ की चिंता से दूर रहना होगा, मानसिक रूप से शांत रहना होगा, विदेश यात्रा कर सकते हैं, खर्च की अधिकता होगी।

वृष/Taurus (अप्रैल 21–मई 21) – मान-सम्मान में वृद्धि होगी, मानसिक रूप से प्रसन्न रहेंगे, संतान को सुख होगा, विरोधियों का विरोध झेलना पड़ सकता है।

मिथुन/Gemini (मई 22–21 जून) – सोचे हुए कार्यों में सफलता होगी, निवेश का लाभ मिलेगा, कार्य व्यवसाय पर ध्यान केन्द्रित होगा, सोच-समझ कर ही बोलें।

कर्क/Cancer (जून 22–जुलाई 23) – बीमारी से परेशानी हो सकती है, बीमार होने पर तुरन्त चिकित्सक से मिलें, परिश्रम का ही फल मिलेगा, त्वरित निर्णय का लाभ मिलेगा।

सिंह/Leo (जुलाई 24–अगस्त 23) – सूझ-बूझ के साथ काम करना होगा, कर्मचारियों पर दबाव बनाना उचित नहीं होगा, धीरे-धीरे कार्य में विकास होगा, चोट-चपेट से बचना होगा।

कन्या/Virgo (अगस्त 24–सितंबर 23) – दुविधा से बाहर निकलना होगा, दाम्पत्य सुख की कामना होगी, साझेदारी वाले कार्यों में विकास की संभावना है, युवा विवाह के लिए राजी होंगे।

तुला/Libra (सितंबर 24–अक्टूबर 23) – शारीरिक रूप से स्वस्थ रहेंगे, कार्य के क्षेत्र में भागदौड़ बनी रहेगी, लाभ अपेक्षा के अनुकूल होगा, छोटे व्यवसायियों को लाभ के संकेत हैं।

वृश्चिक/Scorpio (अक्टूबर 24–नवंबर 22) – मन शोकाकुल होगा, कार्य क्षेत्र में किये जा रहे प्रयास असफल होंगे, मित्रों का सहयोग मिलेगा, बच्चों की विशेष चिंता होगी।

धनु/Sagittarius (नवंबर 23–दिसंबर 21) – मानसिक भय को दूर करना होगा, ईश्वर भक्ति में मन लगेगा, निवेश करने से बचें, कार्य व्यवसाय सामान्य बना रहेगा।

मकर/Capricorn (दिसंबर 22–जनवरी 20) – सामर्थ्य का विकास होगा, कार्यों में सफलता से मन प्रसन्न हो सकता है, गुस्सा करने से बचें, प्रेम संबध टूटने का भय होगा।

कुंभ/Aquarius  (जनवरी 20–फरवरी 19) – धन हानि के संकेत हैं, कुटुम्बों के साथ तालमेल रखना होगा, वाहन खरीदने की बात होगी, सरकारी कर्मचारी के कार्यों को सराहा जाएगा।

मीन/Pisces (फरवरी 20–मार्च 20) – भाग्य का साथ मिलेगा, परिश्रम करते रहें, आज विशेष सफलता की संभावना है, समय का सदुपयोग करना होगा।

बोकारो : बोकारो में निर्बाध विद्युत आपूर्ति यथाशीघ्र होगा बहाल- उपायुक्त

NewsCode Jharkhand | 20 September, 2018 10:03 PM
newscode-image

बोकारो।  उपायुक्त  मृत्युंजय कुमार वर्णवाल की अध्यक्षता में नियमित विद्युत आपूर्ति से संबंधित उच्च स्तरीय बैठक आवासीय कार्यालय में आयोजित की गई। उपायुक्त ने कहा कि बोकारो में निर्बाध विद्युत आपूर्ति यथाशीघ्र बहाल की जाएगी। उनके अनुसार डीवीसी एवं झारखंड राज्य विद्युत बोर्ड के आपसी समन्वय से जिले में 16 से 18 घंटे विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जाएगी।

उपायुक्त ने डीवीसी एवं झारखंड राज्य विद्युत बोर्ड के अधिकारियों को निर्देह दिया कि बोकारो जिले में विद्युत की आपूर्ति एवं लोड सेंडिंग की सूची बनाकर उनके समक्ष 24 घंटे में प्रस्तुत करें, ताकि आम जनता को अखबार के माध्यम से लोड सेंडिंग की जानकारी दी जा सके। उन्होंने विद्युत आपूर्ति की क्षमता बढ़ाने का भी निर्देश डीवीसी को दिया।

गोमिया : जेंडर सेंसटाइजेशन का दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन

उपायुक्त ने कहा कि विद्युत आपूर्ति क्षमता बढ़ाने संबंधी पत्राचार उनके स्तर से किया जाय। उन्होंने कहा कि बोकारो में सीटीपीएस, बीटीपीएस एवं टीटीपीएस के द्वारा विद्युत आपूर्ति की जाती है, जिसमें कोयले की कमी के कारण उत्पादन क्षमता में कमी आ रही है।

कोयले की कमी देखते हुए इसकी उपलब्धता सुनिश्चित कराने का निर्देश सीसीएल कर्मियों को दिया गया। विद्युत आपूर्ति की आकस्मिकता को देखते हुए उन्होनें डीवीसी एवं झारखंड राज्य विद्युत बोर्ड के पदाधिकारियो को समग्र रिपार्ट एवं लोड सेंडिंग की तालिका के साथ शुक्रवार को बुलाया है।

गोमिया : स्वांग के प्रतिनिधि मंडल मिले बाघमारा विधायक से 

उपायुक्त ने सभी जनप्रतिनिधियों को आश्वस्त किया कि एक सप्ताह के अंदर विद्युत की आपूर्ति सुचारू रूप से बहाल कर ली जाएगी। बैठक में  विधायक डुमरी  जगरनाथ महतो,   विधायक प्रतिनिधि गोमिया  योगेद्र महतो, मंत्री सह विधायक प्रतिनिधि श्री जायदेव राय, विधायक बोकारो  बिरंची नारायण, धनबाद सांसद प्रतिनिधि  विद्यासागर सिंह, डीवीसी के मुख्य अभियंता, कार्यपालक अभियंता, चास, सहित बीटीपीएस, सीटीपीएस, टीटीपीएस के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

जमशेदपुर : विधायक की नाकामियों को छिपाने के लिए गलत...

more-story-image

रांची : नही बिगड़ने देंगे शहर का माहौल- इबरार अहमद