रांची : जेएएसपीएस ने सेन्‍ट्रल एकेडमी को 2-0 से किया पराजित

NewsCode Jharkhand | 9 October, 2018 8:51 PM
newscode-image

रांचीसीसीएल द्वारा गांधीनगर में आयोजित पांच दिवसीय द्वितीय सीसीएल अंतर विद्यालय आमंत्रण फुटबॉल प्रतियोगिता का आज फाइनल  मैच संपन्न हुआ। जेएसएसपीएस (झारखंड स्‍टेट स्‍पोर्टस प्रमोशन सोसाईटी) एवं सेन्‍ट्रल एकेडमी, बरियातू के बीच यह फाइनल मैच खेला गया।

18  टीमों  ने  लिया था  भाग 

इस पांच दिवसीय प्रतियोगिता में कुल 18 टीमों ने भाग लिया।  इस फुटबॉल प्रतियोगिता के समापन समारोह के मुख्‍य अतिथि निदेशक (कार्मिक) के तकनीकी सचिव/महाप्रबंधक (विधी)  पार्थों भट्टाचार्यजी थे।

रांची : जेएएसपीएस ने सेन्‍ट्रल एकेडमी को 2-0 से किया पराजित

ये थे उपस्थित 

इस अवसर पर पूर्व अंतरराष्‍ट्रीय खिलाड़ी  प्रकाश मिश्रा, प्रकाश ठाकुर, लायंस क्‍लब के सदस्‍यगण, सीसीएल मुख्‍यालय के विभिन्‍न विभागों के महाप्रबंधक/विभागाध्‍यक्ष, अधिकारीगण, झारखंड ऐसोशियेशन के सदस्‍यगण एवं अन्‍य अतिथिगण सहित  बड़ी संख्‍या में दर्शक उपस्थित थे।

मुख्‍य अतिथि ने दोनों टीमों के खिलाड़ियों के साथ परिचय प्राप्‍त किया और सभी खिलाड़ियों को सर्वश्रष्‍ठ प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया। जेएसएसपीएस एवं सेन्‍ट्रल अकादमी, बरियातू के  बीच रोमांचकारी मैच हुआ।

कौशिक दास ने किया पहला गोल 

पहले हाफ तक दोनों टीम को मौका मिला पर किसी भी टीम गोल करने में सफल नहीं रही। मध्‍यांतर के बाद 57वें मिनट में जेएसएपीएस के अविनाश मुण्‍डा ने कौशिक दास को पास दिया और कौशिक दास ने अपनी कला को दिखाते हुए प्रथम गोल किया।  मैच के 60वें मिनट में कौशिक दास ने दूसरे गोल कर अपनी टीम (जेएसएसपीएस) को 2-0 से जीत दिलायी।

इन्हें किया गया पुरस्कृत 

कौशिक दास (मैन ऑफ द फाईनल), आशिष कुमार महतो (बेस्‍ट गोलकीपर) एवं अविनाश मुण्‍डा (बेस्‍ट स्‍कोरर) रहे। सेन्‍ट्रल अकादमी के दो खिलाड़ियों को भी पुरस्‍कृत किया गया। रविरंजन को बेस्‍ट डिफेंडर अवार्ड एवं कीर्तिमय को प्‍लेयर ऑफ द टूनार्मेंट दिया गया।

दोनों टीम के खिलाड़ियों को व्‍यक्तिगत तौर पर पुरस्कृत किया गया। लायंस क्‍लब, रांची ने भी दोनों टीमों को जर्सी प्रदान कर खिलाड़ियों को भी सम्‍मानित किया। सभी प्रतिभागी टीमों  को सीसीएल द्वारा मोमेंटो प्रदान किया गया।

आयोजनकर्ताओं  को भी  किया गया सम्‍मानित 

मैच के कमेंनटेटर मो. शमीम सहित  आयोजनकर्ताओं  को सम्‍मानित किया गया। जेएसएसपीएस के विदेशी कोच मार्टिन एवं उजो तथा टीम के प्रबंधक  अजय मुकूल टोप्‍पो को भी सम्‍मानित किया गया।  सीसीएल के प्रबंधक (खेल) आदिल हुसैन एवं उनके टीम के सक्रिय सहयोग से प्रतियोगिता संपन्‍न हुई ।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

रांची : 64 वें नेशनल स्कूल हॉकी टूर्नामेंट का आयोजन, अमर कुमार बाउरी ने किया शुभारम्भ

NewsCode Jharkhand | 29 November, 2018 7:48 PM
newscode-image

रांची। राजधानी रांची के मोरहाबादी मैदान स्थित एस्ट्रो टर्फ स्टेडियम में 29 नवंबर से 3 दिसंबर तक 64 वें नेशनल स्कूल हॉकी टूर्नामेंट 2018-19 का आयोजन हो रहा है। जिसका उद्घाटन खेल मंत्री अमर कुमार बाउरी ने किया।

इस मौके पर उन्होंने खिलाड़ियों के मार्चपास्ट को सलामी दी। वही युवा खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करते हुए हुए उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि इस तरह के राष्ट्रीय स्तर के मैच खिलाड़ियों के अंदर आत्मविश्वास को बढ़ाता है।

उन्होंने कहा कि झारखंड के जीन में ही हॉकी है। यहां के गांव गांव में यह खेल खेला जाता है। झारखंड की धरती से कई महान खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खरखण्ड और देश का नाम रोशन किया है।

उन्होंने के कहा कि सभी टीम जीत के लिए मैदान पर उतरती है। लेकिन जीतता वही है जो पूरे लगन के साथ विरोधी खिलाड़ियों को पराजित करता है। खेल में हार जीत लगी रहती है लेकिन हर खिलाड़ी हर मैच के बाद कुछ न कुछ सीख कर जाता है। खेलमंत्री ने सभी खिलाड़ियों को झारखंड के जनता के तरफ से शुभकामनाएं दी।

हॉकी को लेकर झारखंड में काफी रुझान है। यहां हॉकी के एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ी उभरकर सामने आए हैं। हॉकी का गढ़ हमेशा से झारखंड को माना जाता रहा है। राजधानी रांची के मोरहाबादी मैदान में इन दिनों देश भर के हॉकी खिलाड़ियों का जमावड़ा लगा है।

बात दें कि 29 नवंबर से 3 दिसंबर तक 64 वें नेशनल स्कूल हॉकी टूर्नामेंट 2018 -19 का आयोजन किया गया। इसमें देश की 69 टीमें हिस्सा ले रही हैं। बालक वर्ग में 39 टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखी जाएगी। वहीं, बालिका वर्ग में 30 टीमें हिस्सा ले रही हैं। आयोजन के पहले दिन 7 मैच संपन्न हुए।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

sun

320C

Clear

Jara Hatke

Read Also

रांची : मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी ने किया कंफर्ट लाइफ सर्विसेज का शुभारंभ

NewsCode Jharkhand | 2 December, 2018 7:38 PM
newscode-image

रांची। राज्य के जल संसाधन, पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी ने आज मोरहाबादी स्थित पार्क प्लाजा के दूसरे तल्ले में कंफर्ट लाइफ सर्विसेज का फीता काटकर शुभारंभ किया। इस मौके पर उन्होंने आशा जतायी कि यह सर्विसेज आम जनों के लिए उपयोगी सिद्ध होगा।

कंफर्ट लाइव सर्विसेज में फ्लैट खरीद- बिक्री, स्वास्थ्य बीमा, अवधि बीमा, म्युचुअल फंड, एसआईपी एवं वाहनों की बीमा आदि की सुविधा लोगों को प्राप्त हो सकेगी।

शुभारंभ के मौके पर आजसू पार्टी के केंद्रीय महासचिव डॉ. लंबोदर महतो, चंद्रशेखर महतो, संचालक राजेश कुमार, रंजना चौधरी, गीता महतो, कल्पना मुखिया, संतोष  मुखिया, अमित साव एवं अजय श्रीवास्तव सहित कई गणमान्य लोग मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

भोगनाडीह : झामुमो ने संथाल को भ्रष्टाचार और बिचौलिया दिया- मुख्यमंत्री

NewsCode Jharkhand | 2 December, 2018 7:36 PM
newscode-image

भोगनाडीह  में भाजपा कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल हुए

भोगनाडीह। राज्य को संथाल परगना ने झारखण्ड मुक्ति मोर्चा से तीन तीन मुख्यमंत्री दिये,  लेकिन उन्होंने मुख्यमंत्री बनाया वो गरीब आदिवासी, वंचित दलित की अनदेखी कर अर्थपेटी और मतपेटी भरने का कार्य किया।

साथ ही संथाल परगना को भ्रष्टाचार और बिचौलिया दिया। सबसे ज्यादा आदिवासियों की जमीन लूटने का काम सोरेन परिवार ने किया है। आज सीएनटी-एस पीटी एक्ट के उल्लंघन कर विभिन्न शहरों में आदिवासियों की जमीन ले ली।

जबकि संथाल परगना समेत राज्य भर में यह कह कर गुमराह किया गया कि अगर भारतीय जनता पार्टी की सरकार आएगी तो आदिवासी की जमीन लूट लेगी। क्या 4 साल सरकार द्वारा किसी आदिवासी की जमीन लूटी गई नहीं। उपरोक्त बातें मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कही।

बरहेट का प्रतिनिधित्व करने वाला कभी विधानसभा में सवाल नहीं उठाया

मुख्यमंत्री ने कहा कि बरहेट का विधानसभा में प्रतिनिधित्व करने वाले ने कभी भी विधानसभा में क्षेत्र की समस्याओं को लेकर प्रश्न नहीं रखा, क्योंकि उसे पता ही नहीं है कि क्षेत्र की समस्या क्या है ऐसे में विकास के कार्य कैसे सम्पन्न होंगे।

लोगों को यह सोचना चाहिए और स्थानीय उम्मीदवार को प्राथमिकता देनी चाहिए। चाहे वोकिसी पार्टी का हो।

कार्यकर्ता पार्टी का प्राण, पार्टी के लिए राष्ट्र पहले

मुख्यमंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता पार्टी के प्राण हैं। यह एक ऐसी पार्टी है जहां वंशवाद और परिवार नहीं। एक चाय बेचने वाला प्रधानमंत्री और मजदूर मुख्यमंत्री बन सकता है। मैं भी बूथ स्तर का कार्यकर्ता था।

पार्टी के लिए समर्पण भाव से कार्य करते हुए 1995 में विधायक बना और अब मुख्यमंत्री हूं। आप भी ईमानदारी से कार्य करें। सरकार की योजनाओं को जन जन पहुंचाये। पार्टी के वविभिन्न मोर्चा के लोग इस कार्य में लगे। क्योंकि पार्टी के लिए राष्ट्र पहले है।

इस राष्ट्र को और मजबूत करने के लिए वैश्विक पटल पर अपनी पहचान बना चुके प्रधानमंत्री  के हाथों को मजबूत करें। इस अवसर पर अनंत ओझा,  धर्मपाल सिंह, हेमलाल मुर्मू समेत अन्य मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

More Story

more-story-image

रांची : अखिल झारखंड छात्र संघ ने चुनाव को लेकर...

more-story-image

धनबाद : बीजेपी सरकार बनने के बाद कृषि विकास दर...

X

अपना जिला चुने