रांची : चैम्बर चुनाव में दोनों गुट के अपने-अपने दावे, अपना–अपना एजेंडा

NewsCode Jharkhand | 30 August, 2018 9:18 PM
newscode-image

रांची। फेडरेशन ऑफ चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के चुनावों की तारीखों के एलान के साथ ही दोनों गुट अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिये जी-तोड़ मेहनत कर रहे हैं। कहा जा रहा है कि जिसकी व्यापारियों पर अधिक पकड़ के साथ लॉबी मजबूत होगी, जीत उसकी ही होगी। अगर गौर किया जाए तो दावेदारों अपनी जगह वहां तलाश रहे है  जहां उनकी जीत की गारंटी ज्यादा से ज्यादा हो।

उम्मीदवारों पर उठ रहे सवाल 

आरडी सिंह गुट का सीधा मुकाबला दीपक कुमार मारू गुट से है। उन्होंने कहा कि इतिहास को अगर देखा जाए तो पिछले पांच सालों में वही टीम चुनाव जीतती रही है जिसे अप्रत्यक्ष रूप से सत्तासीन कमेटी का समर्थन प्राप्‍त होता है। उन्होंने निर्वाचन पदाधिकारी ललित केडिया की भूमिका पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि बीते कई साल से वे निर्वाचन अधिकारी बने हुए हैं। उन्‍होंने आरोप लगाया कि आखिरी दौर में ही बकाया फीस जमा करवा कर वोटिंग का खेल होता है।

रांची : चैम्बर चुनाव में दोनों गुट के अपने-अपने दावे, अपना–अपना एजेंडा

दीपक मारू टीम का एजेंडा 

सिंगल विंडो सिंस्टम करेंगे मजबूत 

राज्य में सिंगल विंडो सिस्टम तो है, लेकिन वह कारगर नहीं है। एक काम के लिए कई विभागों के चक्कर काटने और भ्रष्टाचार से आजीज होकर उद्यमी अपने प्रोजेक्ट से हाथ खींच रहे हैं। यह कहना है चेंबर चुनाव में अध्यक्ष पद के दावेदार दीपक कुमार मारू का। ईज ऑफ डूंईग बिजनेस के तहत उद्यमियों को प्रोत्साहित करने वाली सरकार की नीतियों में कई खामियां हैं जिसे दूर करवाना है। परिवहन विभाग की भी कई समस्याएं हैं वहां भी सिंगल विंडो सिस्टम लागू होना चाहिए।

चैंबर को सरकार से दिलाएंगे जमीन

सरकार स्मार्ट सिटी बना रही है, वहां चैंबर को भी जमीन उपलब्ध कराने की मांग करेंगे ताकि वहां स्टेप ऑफ आर्ट के रूप में एग्जीबिशन सेंटर की स्थापना की जा सके। वहां 4-5 कांफ्रेंस हॉल का निर्माण कराया जाए ताकि स्किल डेवलपमेंट के कार्यक्रमों को दिशा दी जा सके। यूथ ब्रेन को पलायन से रोकना होगा नहीं तो आने वाले सालों में झारखंड से युवा अन्य प्रदेशों में शिफ्ट हो जाएंगे।

रांची : चैम्बर चुनाव में दोनों गुट के अपने-अपने दावे, अपना–अपना एजेंडा

आरडी सिंह टीम का एजेंडा

औद्योगिक-वाणिज्यिक विकास प्राथमिकता

आरडी सिंह चेंबर चुनाव में एक ऐसी शख्सियत हैं जो बीते कई चुनावों में जीतते रहे हैं। उनकी सोच झारखंड में मोबाईल सेक्टर की स्थापना करना है। आरडी सिंह कहते हैं कि मोबाईल सेक्टर अगर झारखंड में आ जाता है तो बड़े पैमाने पर रोजगार की संभावनाएं पैदा होंगी। साथ ही औद्योगिक विकास भी होगा। उन्होंने कहा कि झारखंड को अलग हुए करीब 19 साल होने को हैं लेकिन व्यवसायियों की समस्याएं मुंह बाए खड़ी हैं।

दूर करेंगे कारोबारियों की परेशानी

उद्यमियों के साथ एमओयू हो रहा है लेकिन उसका क्रियान्वयन नहीं हो पा रहा है। सरकार की नीतियों में बदलाव तो होता है लेकिन वह कारगर नहीं है। एनर्जी सेक्टर में कई एमओयू हुए लेकिन काम अब तक लटका हुआ है। आरडी सिंह का कहना है कि मुश्किलें बहुत हैं एक ही काम के लिए फाइलें बाबूओं के टेबल का चक्कर काटती रहती हैं। सिंगल विंडो सिस्टम ध्वस्त हैं। ट्रांसपोर्ट नगर की स्थापना को लेकर भी स्थिति स्पष्ट नहीं है।

लालू यादव स्‍पेशल : बहुचर्चित चारा घोटाला मामले का पूरा घटनाक्रम 

 (अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

रांची : दीपक मारू झारखंड चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष निर्वाचित

Manish Jha | 17 September, 2018 8:10 AM
newscode-image

झारखंड चेंबर चुनाव : दीपक की रोशनी में बिखर  गये निर्दलीय

रांची। झारखंड चेंबर के सत्र 2018-19 के लिए रविवार को हुए चुनाव में दीपक की रोशनी में बिखर गये निर्दलीय। निर्दलीय की भविष्यवाणी पहले ही हो चुकी थी। ना रहेंगे तेरह में ना रहेंगे तीन में  कार्यकारिणी समिति के लिए हुए चुनाव में दीपक गुट के सभी 21 प्रत्याशी विजयी रहे। निर्दलीय चुनाव लड़ रहे पांचों प्रत्याशी चुनाव हार गए। इस जीत के बाद अब दीपक कुमार का चेंबर अध्यक्ष बनना तय हो गया है। चुनाव में 3000 सदस्यों को वोट डालना था। इनमें 1955 सदस्यों ने वोट डाले। दीपक मारू को सबसे अधिक 1880 वोट मिले, जबकि सबसे कम 686 वोट निर्दलीय प्रत्याशी ब्रजेश कुमार को मिले। जबकि दो क्षत्रीय उपाध्यक्ष के लिए हुए चुनाव में विकास कुमार मिश्रा 41 वोट के साथ कोल्हान व अमित माहेश्वरी 18 वोट के साथ दक्षिणी छोटानागुर में विजयी  रहे।

नई प्रणाली से आसान हुआ चुनाव

चुनाव समिति की ओर से पहली बार ऑनलाइन मतदान की व्यवस्था की गई थी। इससे न केवल समय की बचत हुई, बल्कि चुनाव की प्रक्रिया भी आसान हुआ। इसका सबसे बड़ा लाभ यह हुआ कि इस प्रक्रिया से एक भी वोट रद्द नहीं हुए। साथ ही समय पर परिणाम की सात बजे  घोषणा भी कर दी गई।

दीपक मारू ने कहा टीम की जीत है , व्यवसायी के भरोसे पर खड़े उतरेंगे 

अपनी 21 सदस्यीय टीम की जीत पर टीम लीडर दीपक कुमार मारू ने कहा कि यह जीत विश्वास ही है. उन्होंने सभी व्यवसायी और उद्यमी वर्ग का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि मतदाताओं ने उनको जो जिम्मेदारी दी है उसे वे ईमानदारी पूर्वक निभाएंगे। व्यापारियों की समस्याओं को उचित मंच पर ले जाने का हर संभव प्रयास करेंगे। चेंबर के उत्थान के लिए उनकी टीम एकजुट होकर काम करेगी ताकि चेंबर के उद्देश्यों को मुकाम मिल सके। दीपक कुमार मारू ने कहा है कि चेंबर चुनाव महज चुनाव नहीं है बल्कि व्यापारिक और उद्यमियों के हितों की रक्षा करने के लिए चुनी गई टीम का एक ऐसा समूह है जिसके ऊपर व्यापारिक रणनीतियों और झारखंड के विकास की परिकल्पना को साकार करने की जवाबदेही होती है। उन्होंने कहा कि जो भरोसा चेंबर के साथियों ने, पूर्व अध्यक्षों, गणमान्य लोगों व मतदाताओं ने उनपर जताकर चुनाव में समर्थन दिया है, उसपर वे खरा उतरेंगे. उन्होंने कहा कि झारखंड के विकास की परिकल्पना को साकार करने के लिए सरकार की गलत नीतियों का विरोध भी करना पड़े तो वे हिचकेंगे नहीं।

टीम मारू

किसे कितने वोट मिले

कैंडिडेट वोट

दीपक कुमार मारू 1880

पंकज कुमार पोद्दार 1860

राहुल मारू 1835

आनंद गोयल 1821

प्रवीण लोहिया 1812

कुणाल अजमानी 1807

प्रवीण कुमार जैन छाबड़ा 1798

राम बांगर 1785

सोनी मेहता 1779

दीनदयाल वर्णवाल 1762

मुकेश कुमार अग्रवाल 1735

राहुल साबू 1735

निखिल पोद्दार 1724

सुमित जैन 1720

धीरज तनेजा 1760

विकास विजयवर्गीय 1690

मनीष कुमार सर्राफ 1677

विमल कुमार फोगला 1631

परेश गट्टानी 1644

काशी प्रसाद कन्ओई 1536

नवजोत अलंग रूबल 1479

निर्दलियों को मिले वोट

कैंडिडेट वोट

आदित्य मल्होत्रा 1246

आनंद जालान 1125

श्रवण कुमार 878

दीवाकर भगत 734

ब्रजेश कुमार- 686

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

कैसा रहेगा आज आपका दिन ? जानें आज दिनांक 21-09-2018 का अपना राशिफल

NewsCode | 21 September, 2018 6:54 AM
newscode-image

सुप्रभात मित्रों! परिवार में प्यार से लेकर तक़रार, व्यापार में मुनाफा से लेकर उधार, सेहत में बुखार से लेकर सुधार, करियर, रोजगार, कार इत्यादि के लिए कैसा रहेगा आज आपका दिन। पढ़ें अपना राशिफल :

मेष/Aries (मार्च 21-अप्रैल 20) – व्यर्थ की चिंता से दूर रहना होगा, मानसिक रूप से शांत रहना होगा, विदेश यात्रा कर सकते हैं, खर्च की अधिकता होगी।

वृष/Taurus (अप्रैल 21–मई 21) – मान-सम्मान में वृद्धि होगी, मानसिक रूप से प्रसन्न रहेंगे, संतान को सुख होगा, विरोधियों का विरोध झेलना पड़ सकता है।

मिथुन/Gemini (मई 22–21 जून) – सोचे हुए कार्यों में सफलता होगी, निवेश का लाभ मिलेगा, कार्य व्यवसाय पर ध्यान केन्द्रित होगा, सोच-समझ कर ही बोलें।

कर्क/Cancer (जून 22–जुलाई 23) – बीमारी से परेशानी हो सकती है, बीमार होने पर तुरन्त चिकित्सक से मिलें, परिश्रम का ही फल मिलेगा, त्वरित निर्णय का लाभ मिलेगा।

सिंह/Leo (जुलाई 24–अगस्त 23) – सूझ-बूझ के साथ काम करना होगा, कर्मचारियों पर दबाव बनाना उचित नहीं होगा, धीरे-धीरे कार्य में विकास होगा, चोट-चपेट से बचना होगा।

कन्या/Virgo (अगस्त 24–सितंबर 23) – दुविधा से बाहर निकलना होगा, दाम्पत्य सुख की कामना होगी, साझेदारी वाले कार्यों में विकास की संभावना है, युवा विवाह के लिए राजी होंगे।

तुला/Libra (सितंबर 24–अक्टूबर 23) – शारीरिक रूप से स्वस्थ रहेंगे, कार्य के क्षेत्र में भागदौड़ बनी रहेगी, लाभ अपेक्षा के अनुकूल होगा, छोटे व्यवसायियों को लाभ के संकेत हैं।

वृश्चिक/Scorpio (अक्टूबर 24–नवंबर 22) – मन शोकाकुल होगा, कार्य क्षेत्र में किये जा रहे प्रयास असफल होंगे, मित्रों का सहयोग मिलेगा, बच्चों की विशेष चिंता होगी।

धनु/Sagittarius (नवंबर 23–दिसंबर 21) – मानसिक भय को दूर करना होगा, ईश्वर भक्ति में मन लगेगा, निवेश करने से बचें, कार्य व्यवसाय सामान्य बना रहेगा।

मकर/Capricorn (दिसंबर 22–जनवरी 20) – सामर्थ्य का विकास होगा, कार्यों में सफलता से मन प्रसन्न हो सकता है, गुस्सा करने से बचें, प्रेम संबध टूटने का भय होगा।

कुंभ/Aquarius  (जनवरी 20–फरवरी 19) – धन हानि के संकेत हैं, कुटुम्बों के साथ तालमेल रखना होगा, वाहन खरीदने की बात होगी, सरकारी कर्मचारी के कार्यों को सराहा जाएगा।

मीन/Pisces (फरवरी 20–मार्च 20) – भाग्य का साथ मिलेगा, परिश्रम करते रहें, आज विशेष सफलता की संभावना है, समय का सदुपयोग करना होगा।

बेरमो : मुहर्रम शांतिपूर्ण तरीके से मनाने को लेकर पुलिस तैयार

NewsCode Jharkhand | 20 September, 2018 10:04 PM
newscode-image

बेरमो (बोकारो)। 21 सितम्बर को मुहर्रम पर्व शांति व सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाने को लेकर पुलिस पूरी तैयारी कर ली है। मुहर्रम के दौरान पुलिस हर परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार है।

उक्त बातें एएसपी सुभाष चंद्र जाट ने बोकारो थर्मल थाना में कही। वे गुरुवार की देर शाम उक्‍त थाना का निरीक्षण व केस डायरी का अवलोकन करने आये थे।

निरीक्षण के क्रम में उन्‍होंने कई विवादित मामले भी सुलझाए। मुस्लिम सहित अन्य सभी धर्म व समुदाय के लोगों से यह पर्व शांति पूर्वक व भाईचारे के साथ मनाने की अपील उन्‍होंने की।

उन्‍होंने कहा कि मुहर्रम के दौरान अशांति फैलानेवालों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई होगी। मुहर्रम के दिन कानून व्‍यवस्‍था की स्थिति बनाए रखने के लिए भारी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे।

मौके पर थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर परमेश्वर लियांगी, एसआई बबन सिंह, सुरेश टोपो, बैजून मरांडी, सुरेश राम समेत अन्‍य पुलिस अधिकारी मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

बोकारो : बोकारो में निर्बाध विद्युत आपूर्ति यथाशीघ्र होगा बहाल-...

more-story-image

जमशेदपुर : विधायक की नाकामियों को छिपाने के लिए गलत...