डुअल रियर कैमरा और 6GB रैम के साथ Moto G6 Plus लॉन्च, इतनी है कीमत

NewsCode | 10 September, 2018 5:52 PM
newscode-image

नई दिल्ली। मोटोरोला ने G6 सीरीज के अपने नए स्मार्टफोन Moto G6 Plus को भारत में लॉन्च कर दिया है। इससे पहले कंपनी ने इस साल जून में Moto G6 और Moto G6 Play को भारत में लॉन्च किया था। कंपनी ने Moto G6 Plus की कीमत भारत में 22,499 रुपये रखी है। इसे केवल 6GB रैम और 64GB स्टोरेज वाले एकमात्र वेरिएंट में ही पेश किया गया है।

ग्राहक इसे अमेजन इंडिया की वेबसाइट, मोटो हब और मोटोरोला के ऑफलाइन रिटेल पार्टनर्स से आज से ही खरीद पाएंगे। ग्राहक इस स्मार्टफोन को इंडिगो ब्लैक कलर ऑप्शन में ही खरीद पाएंगे। लॉन्च ऑफर्स (केवल ऑफलाइन) की बात करें तो Paytm Mall ग्राहकों को ऐप के जरिए भुगतान करने पर 3,000 रुपये का कैशबैक दिया जाएगा। साथ ही जियो ग्राहकों को 198 रुपये और 299 रुपये के रिचार्ज पर 4,450 रुपये का कैशबैक मिलेगा।

Moto G6 Plus की खासियत

डुअल-सिम (नैनो) सपोर्ट वाला ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड 8.0 ओरियो पर चलता है। कंपनी ने वादा किया है कि जल्द ही इसमें एंड्रॉयड P का अपडेट दिया जाएगा। इस स्मार्टफोन में 18:9 रेश्यो के साथ 5.93-इंच फुल-HD+ (1080×2160 पिक्सल) डिस्प्ले दिया गया है। इस स्मार्टफोन में 6GB रैम और Adreno 508 GPU के साथ 2.2GHz ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 630 प्रोसेसर दिया गया है।

फोटोग्राफी के सेक्शन की बात करें तो G6 Plus के रियर में डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसका प्राइमरी कैमरा 12 मेगापिक्सल का है, वहीं सेकेंडरी कैमरा 5 मेगापिक्सल का है। इसके फ्रंट कैमरे की बात करें तो यहां 8 मेगापिक्सल का कैमरा सेल्फी के लिए मौजूद है।

कनेक्टिविटी के लिहाज से इसमें 4G LTE, Wi-Fi, ब्लूटूथ 5.0, USB टाइप-C, NFC और 3.5mm ऑडियो जैक का सपोर्ट दिया गया है। Moto G6 Plus की बैटरी 3,200mAh की है और इसका वजन 165 ग्राम है।


सैमसंग ने लॉन्च किया Samsung Galaxy Note 9, 512 जीबी स्टोरेज से है लैस

अगले दो iPhone के नाम हुए लीक, ऐपल बदलने जा रहा है ये ट्रेंड

10 रन पर 8 विकेट, झारखण्ड के स्पिनर शाहबाज नदीम ने तोड़ा 21 साल पुराना विश्व रिकॉर्ड

NewsCode | 20 September, 2018 2:08 PM
newscode-image

नई दिल्ली। झारखण्ड के खब्बू स्पिनर शाहबाज नदीम ने नया कीर्तिमान रच दिया है। नदीम ने विजय हजारे ट्रॉफी में राजस्थान के खिलाफ खेलते हुए सिर्फ 10 रन पर 8 विकेट चटकाकर लिस्ट-ए क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का दो दशक पुराना विश्व रिकॉर्ड तोड़ दिया है।आईपीएल की दिल्ली डेयरडेविल्स टीम का हिस्सा शाहबाज नदीम की स्पिन के जाल में फंसकर राजस्थान की टीम 28.3 ओवर में केवल 73 रनों पर ढेर हो गई। नदीम ने 10 ओवर में 4 मेडन फेंकते हुए 10 रन देकर 8 विकेट हासिल किए और टीम इंडिया में जगह बनाने की मजबूत दावेदारी पेश कर दी है।

बता दें कि लिस्ट-ए क्रिकेट में इससे पहले का विश्व रिकॉर्ड भी भारत के ही बाएं हाथ के स्पिनर राहुल सांघवी के नाम था, जिन्होंने 1997-98 में हिमाचल प्रदेश के खिलाफ दिल्ली की ओर से खेलते हुए 15 रन देकर 8 विकेट चटकाए थे। सांघवी भारत की ओर से एकमात्र टेस्ट 2001 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले।

लिस्ट-ए क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ बॉलिंग प्रदर्शन

8/10 शाहबाज नदीम, 2018

8/15 राहुल सांघवी, 1997/98

8/19 चामिंडा वास, 2001/02

8/20 थारका कोटेहेवा 2007/08

8/21 माइकल होल्डिंग, 1988

गौरतलब है कि 29 साल के नदीम ने अब तक 99 प्रथम श्रेणी मैचों में 29.74 की औसत से 375 विकेट चटकाए हैं। उन्होंने 87 लिस्ट ए मैचों में 124 विकेट, जबकि 109 टी-20 मैचों में 89 विकेट हासिल किए हैं।

लिस्ट-ए क्रिकेट में वनडे इंटरनेशनल के अलावा विभिन्न घरेलू मुकाबले शामिल होते हैं। वैसे अंतर्राष्ट्रीय मैच भी लिस्ट-ए के अंतर्गत आते हैं, जिनमें खेल रही टीमों को वनडे इंटरनेशनल का दर्जा प्राप्त नहीं है। लिस्ट-ए के तहत 40 से 60 ओवरों तक की एक पारी होती है।


Asia Cup: भारत ने पाकिस्तान को 8 विकेट से दी पटखनी, रविवार को फिर होगी भिड़ंत

IND vs PAK : पाक के खिलाफ ‘महाबली’ माही के आंकड़े हैं बेजोड़

महेंद्र सिंह धोनी को लेकर सौरव गांगुली का बड़ा बयान, कहा- काश मेरी 2003 वर्ल्‍डकप टीम में होते

सिर्फ 3 ओवर में जड़ दिया था शतक, क्रिकेट के ‘डॉन’ को समर्पित आज का गूगल डूडल

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

कैसा रहेगा आज आपका दिन ? जानें आज दिनांक 21-09-2018 का अपना राशिफल

NewsCode | 21 September, 2018 6:54 AM
newscode-image

सुप्रभात मित्रों! परिवार में प्यार से लेकर तक़रार, व्यापार में मुनाफा से लेकर उधार, सेहत में बुखार से लेकर सुधार, करियर, रोजगार, कार इत्यादि के लिए कैसा रहेगा आज आपका दिन। पढ़ें अपना राशिफल :

मेष/Aries (मार्च 21-अप्रैल 20) – व्यर्थ की चिंता से दूर रहना होगा, मानसिक रूप से शांत रहना होगा, विदेश यात्रा कर सकते हैं, खर्च की अधिकता होगी।

वृष/Taurus (अप्रैल 21–मई 21) – मान-सम्मान में वृद्धि होगी, मानसिक रूप से प्रसन्न रहेंगे, संतान को सुख होगा, विरोधियों का विरोध झेलना पड़ सकता है।

मिथुन/Gemini (मई 22–21 जून) – सोचे हुए कार्यों में सफलता होगी, निवेश का लाभ मिलेगा, कार्य व्यवसाय पर ध्यान केन्द्रित होगा, सोच-समझ कर ही बोलें।

कर्क/Cancer (जून 22–जुलाई 23) – बीमारी से परेशानी हो सकती है, बीमार होने पर तुरन्त चिकित्सक से मिलें, परिश्रम का ही फल मिलेगा, त्वरित निर्णय का लाभ मिलेगा।

सिंह/Leo (जुलाई 24–अगस्त 23) – सूझ-बूझ के साथ काम करना होगा, कर्मचारियों पर दबाव बनाना उचित नहीं होगा, धीरे-धीरे कार्य में विकास होगा, चोट-चपेट से बचना होगा।

कन्या/Virgo (अगस्त 24–सितंबर 23) – दुविधा से बाहर निकलना होगा, दाम्पत्य सुख की कामना होगी, साझेदारी वाले कार्यों में विकास की संभावना है, युवा विवाह के लिए राजी होंगे।

तुला/Libra (सितंबर 24–अक्टूबर 23) – शारीरिक रूप से स्वस्थ रहेंगे, कार्य के क्षेत्र में भागदौड़ बनी रहेगी, लाभ अपेक्षा के अनुकूल होगा, छोटे व्यवसायियों को लाभ के संकेत हैं।

वृश्चिक/Scorpio (अक्टूबर 24–नवंबर 22) – मन शोकाकुल होगा, कार्य क्षेत्र में किये जा रहे प्रयास असफल होंगे, मित्रों का सहयोग मिलेगा, बच्चों की विशेष चिंता होगी।

धनु/Sagittarius (नवंबर 23–दिसंबर 21) – मानसिक भय को दूर करना होगा, ईश्वर भक्ति में मन लगेगा, निवेश करने से बचें, कार्य व्यवसाय सामान्य बना रहेगा।

मकर/Capricorn (दिसंबर 22–जनवरी 20) – सामर्थ्य का विकास होगा, कार्यों में सफलता से मन प्रसन्न हो सकता है, गुस्सा करने से बचें, प्रेम संबध टूटने का भय होगा।

कुंभ/Aquarius  (जनवरी 20–फरवरी 19) – धन हानि के संकेत हैं, कुटुम्बों के साथ तालमेल रखना होगा, वाहन खरीदने की बात होगी, सरकारी कर्मचारी के कार्यों को सराहा जाएगा।

मीन/Pisces (फरवरी 20–मार्च 20) – भाग्य का साथ मिलेगा, परिश्रम करते रहें, आज विशेष सफलता की संभावना है, समय का सदुपयोग करना होगा।

बेरमो : मुहर्रम शांतिपूर्ण तरीके से मनाने को लेकर पुलिस तैयार

NewsCode Jharkhand | 20 September, 2018 10:04 PM
newscode-image

बेरमो (बोकारो)। 21 सितम्बर को मुहर्रम पर्व शांति व सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाने को लेकर पुलिस पूरी तैयारी कर ली है। मुहर्रम के दौरान पुलिस हर परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार है।

उक्त बातें एएसपी सुभाष चंद्र जाट ने बोकारो थर्मल थाना में कही। वे गुरुवार की देर शाम उक्‍त थाना का निरीक्षण व केस डायरी का अवलोकन करने आये थे।

निरीक्षण के क्रम में उन्‍होंने कई विवादित मामले भी सुलझाए। मुस्लिम सहित अन्य सभी धर्म व समुदाय के लोगों से यह पर्व शांति पूर्वक व भाईचारे के साथ मनाने की अपील उन्‍होंने की।

उन्‍होंने कहा कि मुहर्रम के दौरान अशांति फैलानेवालों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई होगी। मुहर्रम के दिन कानून व्‍यवस्‍था की स्थिति बनाए रखने के लिए भारी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे।

मौके पर थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर परमेश्वर लियांगी, एसआई बबन सिंह, सुरेश टोपो, बैजून मरांडी, सुरेश राम समेत अन्‍य पुलिस अधिकारी मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

बोकारो : बोकारो में निर्बाध विद्युत आपूर्ति यथाशीघ्र होगा बहाल-...

more-story-image

जमशेदपुर : विधायक की नाकामियों को छिपाने के लिए गलत...