जमशेदपुर : ठेले पर बीमार वृद्ध पिता को लिटा कर इलाज कराने बेटा पहुंचा एमजीएम

Avijit Adharjee | 5 August, 2018 2:12 PM
newscode-image

स्‍वास्‍थ्‍य सुविधाओं की ख्‍ाुुली पोल

जमशेदपुर। कोल्हान के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल एमजीएम में ठेले पर 95 वर्षीय वृद्ध पिता को लिटा कर मरीज का इलाज कराने उसका बेटा पहुंचा।

जमशेदपुर स्थित एमजीएम अस्पताल परिसर में दृश्य देखने को मिला, जो कि स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर जागरूकता का अभाव या फिर व्यवस्था की कमी को दर्शाता है।

अस्पताल से महज 500 मीटर की दूरी पर अवस्थित छाया नगर स्थित अपने आवास से संसाधनों या फिर जानकारी के अभाव में ठेला पर लिटा कर मरीज को उसके परिजन अस्पताल लाये, जिसे देख कर सभी लोग हैरान परेशान दिखे।

यह तस्वीर एक बार फिर सोचने को मजबूर कर देती है कि क्या हकीकत में हमारी स्वास्थ्य सेवा लोगों तक पहुंच पाती है।

गलती किसकी?

अब सवाल यह उठता है कि क्या गलती उस मरीज की है,जो बीमार  है? या उस सरकार की जिसने जनता की सुविधा के लिए करोड़ों खर्च किया, लेकिन विभाग की उदासीनता की वजह से जनता तक सुविधा नहीं पहुंची?

मरीज के पैर में फ्रैक्चर हो जाने की वजह से वृद्ध पिता को ठेला पर लेकर अस्पताल इलाज कराने पहुंचे बेटे की आखिर क्या मजबूरी थी जो कि तमाम संसाधनों के बावजूद उसे ठेला का सहारा लेना पड़ा।

जमशेदपुर : सरदार इंदरजीत सिंह ने पीएम व झारखंड, बिहार के सीएम से लगायी गुहार

क्या उसे सरकारी एम्बुलेंस को इत्तिला कर बुलाने की जानकारी नही थी या फिर आर्थिक तंगी थी। पूछने पर पता चला कि कोई व्यवस्था नही है। अस्पताल कर्मचारियों से सहयोग मांगा गया, पर बताया गया कि पहले पेशेंट को लाइये, उसके बाद वाहन की बात कीजिये।

क्या करें मजबूरी थी। संसाधनों के अभाव में पिता का इलाज तो करना ही था, लिहाजा ठेला पर लेकर ही अस्पताल चला आया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

तेनुघाट : ग्रामीणों को मिले निर्वाध विद्युत आपूर्ति- विधायक

NewsCode Jharkhand | 20 August, 2018 5:35 PM
newscode-image

तेनुघाट(बोकारो)। अनुमंडल कार्यालय तेनुघाट के समक्ष विधायक बबिता देवी एवं पूर्व विधायक योगेंद्र प्रसाद और बनिया टोला के ग्रामीणों के साथ अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन किया। विधायक बबिता देवी ने बताया कि कसमार प्रखंड के बनिया टोला में पिछले 1 महीने से विद्युत आपूर्ति सेवा बाधित है।

बोकारो : शादीशुदा युवक ने किया नाबालिग के साथ दुष्कर्म, आरोपी फरार

जिससे लोगों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। इसलिए ग्रामीणों को निर्वाध विद्युत आपूर्ति मिलनी चाहिए है। ग्रामीणों ने मांग किया है कि जल्द से जल्द कसमार, पेटरवार एवं गोमिया प्रखंड की बिजली की विभिन्न समस्याओं का निदान हो। योगेंद्र प्रसाद ने बताया कि जिन लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्हें गिरफ्तार करें नहीं किया जा रहा है, प्रशासन दोहरी नीति अपनाकर गुनाहगार को बचा रही है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

Asian Games 2018: भारत को मिला चौथा मेडल, लक्ष्य ने साधा रजत पर निशाना

NewsCode | 20 August, 2018 5:52 PM
newscode-image

नई दिल्ली। जकार्ता में चल रहे एशियन गेम्स में पहले दिन दो मेडल जीतने के बाद भारत ने दूसरे दिन एक और मेडल हासिल कर लिया। 10 मीटर एयर राइफल में शूटर दीपक कुमार ने शानदार प्रदर्शन कर भारत को तीसरा मेडल दिलाया। दीपक कुमार ने इस इवेंट में सिल्वर मेडल जीता। अब भारत के खाते में एक गोल्ड, एक सिल्वर और एक ब्रॉन्ज मेडल आ गया है।

सुबह दीपक कुमार ने 10 मी. एयर रायफल में रजत पर निशाना साधा, तो हरियाणा के युवा 19 साल के लक्ष्य श्योराण ने शूटिंग के ट्रैप वर्ग में ही रजत कब्जाते हुए भारत को सोमवार को चौथा पदक दिला दिया।


दूसरी ओर महिला कुश्ती में विनेश फोगाट ने 50 किग्रा वर्ग के फाइनल में पहुंचकर रजत पदक सुनिश्चित कर लिया। विनेश ने उज्बेकिस्तान की याकशिमुरातोवा डाउलेटबिके को तकनीकी सुपरियॉरिटी में 10-0 से हरकार सोने की जंग की पटकथा लिख दी।


पूजा ढांडा और साक्षी मलिक सेमीफाइनल में अपने-अपने वर्गों में हार गईं। लेकिन ये दोनो ही खिलाड़ी रिपेज राउंड के जरिए कांस्य पदक की होड़ में बनी हुई हैं।


अंकिता रैना और प्रार्थना थांबोर की जोड़ी ने महिला डबल्‍स के प्री क्‍वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। गुणास्‍वरेण प्रजनेश ने फितरियादी को हराकर अंतिम 16 में जगह बनाई। वहीं दिविज शरण और करमन कौर थांडी की जोड़ी भी मिक्‍स्‍ड डबल्‍स के प्री क्‍वार्टर फाइनल में पहुंच गई है।


कोरिया ने भारत को 24-23 से हरा दिया और पहली बार इंटरनेशनल स्‍तर पर भारत को हराया है।


बता दें कि भारत ने इवेंट के पहले दिन की शुरुआत शूटिंग में मिले ब्रॉन्ज मेडल से की तो वहीं दिन का अंत कुश्ती में मिले गोल्ड मेडल से किया। 18वें एशियाई खेलों में भारत के पहला गोल्ड मेडल रेसलर बजरंग पुनिया ने पुरुषों के 65 किलो फ्री-स्टाइल इवेंट में जीता। हालांकि, ब्रॉन्ज और गोल्ड के बीच एक बड़ी खबर भारत के सुपर स्टार रेसलर सुशील कुमार के सनसनीखेज हार की भी आई।


नॉटिंघम टेस्‍ट में बने अनोखे रिकॉर्ड, धवन-राहुल की जोड़ी ने 32 बरस बाद किया ये ‘कमाल’

Asian Games 2018 : शूटर अपूर्वी-रवि ने कांस्य से खोला भारत का खाता, पहलवान सुशील हारे

चाईबासा : स्वच्छता सर्वेक्षण ग्रामीण-2018 एप डाउनलोड करने की अपील

NewsCode Jharkhand | 20 August, 2018 5:38 PM
newscode-image

चाईबासा। डीसी अरवा राजकमल अरवा राजकमल ने जिले के निवासियों सहित सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों से अपील की है। वे भारत सरकार के जल और स्वच्छता मंत्रालय की तरफ से देश के सभी राज्यों और जिलों की गुणात्मक और संख्यात्मक के आधार पर श्रेणी निर्धारण करवाए जा रहे। पहले स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण-2018 की सफलता के लिए अपना योगदान दें। फोन में एसएसजी 18 एप डाउन लोड करके फीडबैक दें। जिससे चाईबासा जिले के गांवों को स्वच्छता सर्वेक्षण में पहला स्थान मिल सके।

इस अवसर पर मुख्य रुप से सदर अनुमंडल पदाधिकारी आर रोनिटा, प्रशिक्षु आईएएस नीतीश कुमार सिंह, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी स्मृति कुमारी, हेड क्वार्टर डीएसपी प्रकाश सोय, उत्पाद अधीक्षक सुधीर कुमार, नगर परिषद चाईबासा के स्वच्छता मित्र राजाराम गुप्ता, यूनिसेफ के कंसलटेंट बासिल टोप्पो, सदर थाना प्रभारी सुनील कुमार तिवारी और मुफस्सिल थाना प्रभारी दिग्विजय सिंह मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

पश्चिमी टुण्डी : सद्भावना फुटबॉल टूर्नामेंट में फतेहपुर टीम रहा विजयी

more-story-image

टुण्डी : हाथियों के झुंड देखने से मचा कोहराम