IPL 11 : आज जीत की पटरी पर लौटना चाहेंगे दिल्ली के ‘दो लाल’

NewsCode | 21 April, 2018 3:57 PM

DDऔर RCBअब तक 18 बार आमने-सामने हुए हैं जिसमें से 12 बार बेंगलोर ने और छह बार दिल्ली ने जीत दर्ज की है।

newscode-image

बेंगलुरू। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में पिछले चार मुकाबलों में तीन-तीन मैच हार चुकी दिल्ली डेयरडेविल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर आज होने वाले मैच में जीत की पटरी पर लौटना चाहेंगे। लीग में इस बार दोनों टीमों को काफी संघर्ष करना पड़ रहा है। गौतम गंभीर की कप्तानी वाली दिल्ली के अब तक मात्र दो ही अंक हैं और तालिका में सबसे नीचे आठवें नंबर पर है। बेंगलोर के भी इतने ही अंक हैं, लेकिन बेहतर रन रेट की बदौलत वह दिल्ली से एक स्थान ऊपर सातवें नंबर पर है।

दिल्ली को अपने पहले दो मैचों में मात खानी पड़ी थी लेकिन तीसरे मैच में उसने मुंबई इंडियंस से मिले 195 रन के लक्ष्य को अंतिम गेंद पर हासिल कर लिया था। हालांकि अपने चौथे मैच में अपनी पिछली सफलता को दोहरा न पाई और कोलकाता से मिले 201 रनों के लक्ष्य से 71 रन दूर रह गई।

गेंदबाजी में युवा लेग स्पिनर राहुल तेवतिया ने चार मैचों में छह विकेट लेकर अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन दूसरे छोर से उन्हें सहयोग नहीं मिल पा रहा है। तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने भी इतने ही विकेट हासिल किए हैं लेकिन वह काफी महंगे साबित हुए हैं।

दिल्ली और बेंगलोर अब तक 18 बार आमने-सामने हुए हैं जिसमें से 12 बार बेंगलोर ने और छह बार दिल्ली ने जीत दर्ज की है।

टीमें :

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर: विराट कोहली (कप्तान), अब्राहम डिविलियर्स, सरफराज खान, क्रिस वोक्स, युजवेंद्र चहल, ब्रेंडन मैक्लम, वॉशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी, क्विंटन डी कॉक, मनदीप सिंह, कुलवंत खेजरोलिया, कोलिन डी ग्रांडहोमे, उमेश यादव, मोइन अली, मनन वोहरा, अनिकेत चौधरी, मुरुगुन अश्विन, मनदीप सिंह, पवन नेगी, मोहम्मजद सिराज, पार्थिव पटेल, अनिरुद्ध जोशी, पवन देशपांडे, टिम साउदी, कोरी एंडरसन।

दिल्ली डेयरडेविल्स: गौतम गंभीर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, ग्लेन मैक्सवेल, अमित मिश्रा, शाहबाज नदीम, विजय शंकर, राहुल तेवतिया, मोहम्मद शमी, ट्रेंट बोल्ट, कोलिन मुनरो, क्रिस मौरिस, विजय शंकर, डेनियल क्रिस्टियन, जैसन राय, नमन ओझा, पृथ्वी शाह, गुरकीरत सिंह मान, अवेश खान, अभिषेक शर्मा, जयंत यादव, हर्षल पटेल, मंजोत कालड़ा, संदीप लामीछाने, सायन घोष।

IPL 11: वाटसन के शतक की बदौलत चेन्नई सुपरकिंग्स ने एकतरफा मुकाबले में राजस्थान को रौंदा

आईएएनएस

सिगरेट की दुकान का पता पूछा तो नशे में धुत्त शख्स ने कर दी JNU स्टाफ की हत्या

NewsCode | 20 August, 2018 4:45 PM
newscode-image

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में सिगरेट की दुकान का पता पूछने को लेकर हुई झड़प में एक व्यक्ति की चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई। मृतक जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी का नॉन टीचिंग स्टाफ बताया जा रहा है। इस हमले में उसका चचेरा भाई घायल हो गया है। पुलिस को घटना के बारे में आज तड़के सूचना दी गई। यह घटना रोहिणी के विजय विहार इलाके की है।

पुलिस ने बताया कि दोनों को अस्पताल ले जाया गया जहां राहुल को मृत घोषित कर दिया गया जबकि उसके चचेरे भाई नवीन की हालत गंभीर बताई जा रही है। राहुल जेएनयू में तदर्थ कर्मी था जबकि उसका चचेरा भाई वहां पर लैब सहायक है।

राहुल कल रोहिणी में नवीन के घर आया था और जब वह जाने लगा तो नवीन उसे छोड़ने आया। पुलिस ने बताया कि जब नवीन ने एक व्यक्ति से सिगरेट की दुकान का पता पूछा तो नशे में धुत्त व्यक्ति की दोनों से बहस हो गई। बाद में उसने अपने साथी को बुला लिया जिसने राहुल और नवीन पर हमला किया। पुलिस ने इस संबंध में तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया और एक किशोर को भी हिरासत में ले लिया है।


दिल्ली की मोस्ट वांटेड ‘मम्मी’ चढ़ी पुलिस के हत्थे, 113 आपराधिक केस में आरोपी

JNU के छात्र उमर खालिद पर दिल्ली के कांस्टीट्यूशन क्लब के पास फायरिंग, हमलावर फरार

JNU में 4 छात्रों को ‘पकौड़ा तलना’ पड़ा महंगा, हुआ 60 हजार का शुद्ध नुकसान

 

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

Asian Games 2018: भारत को मिला चौथा मेडल, लक्ष्य ने साधा रजत पर निशाना

NewsCode | 20 August, 2018 5:52 PM
newscode-image

नई दिल्ली। जकार्ता में चल रहे एशियन गेम्स में पहले दिन दो मेडल जीतने के बाद भारत ने दूसरे दिन एक और मेडल हासिल कर लिया। 10 मीटर एयर राइफल में शूटर दीपक कुमार ने शानदार प्रदर्शन कर भारत को तीसरा मेडल दिलाया। दीपक कुमार ने इस इवेंट में सिल्वर मेडल जीता। अब भारत के खाते में एक गोल्ड, एक सिल्वर और एक ब्रॉन्ज मेडल आ गया है।

सुबह दीपक कुमार ने 10 मी. एयर रायफल में रजत पर निशाना साधा, तो हरियाणा के युवा 19 साल के लक्ष्य श्योराण ने शूटिंग के ट्रैप वर्ग में ही रजत कब्जाते हुए भारत को सोमवार को चौथा पदक दिला दिया।


दूसरी ओर महिला कुश्ती में विनेश फोगाट ने 50 किग्रा वर्ग के फाइनल में पहुंचकर रजत पदक सुनिश्चित कर लिया। विनेश ने उज्बेकिस्तान की याकशिमुरातोवा डाउलेटबिके को तकनीकी सुपरियॉरिटी में 10-0 से हरकार सोने की जंग की पटकथा लिख दी।


पूजा ढांडा और साक्षी मलिक सेमीफाइनल में अपने-अपने वर्गों में हार गईं। लेकिन ये दोनो ही खिलाड़ी रिपेज राउंड के जरिए कांस्य पदक की होड़ में बनी हुई हैं।


अंकिता रैना और प्रार्थना थांबोर की जोड़ी ने महिला डबल्‍स के प्री क्‍वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। गुणास्‍वरेण प्रजनेश ने फितरियादी को हराकर अंतिम 16 में जगह बनाई। वहीं दिविज शरण और करमन कौर थांडी की जोड़ी भी मिक्‍स्‍ड डबल्‍स के प्री क्‍वार्टर फाइनल में पहुंच गई है।


कोरिया ने भारत को 24-23 से हरा दिया और पहली बार इंटरनेशनल स्‍तर पर भारत को हराया है।


बता दें कि भारत ने इवेंट के पहले दिन की शुरुआत शूटिंग में मिले ब्रॉन्ज मेडल से की तो वहीं दिन का अंत कुश्ती में मिले गोल्ड मेडल से किया। 18वें एशियाई खेलों में भारत के पहला गोल्ड मेडल रेसलर बजरंग पुनिया ने पुरुषों के 65 किलो फ्री-स्टाइल इवेंट में जीता। हालांकि, ब्रॉन्ज और गोल्ड के बीच एक बड़ी खबर भारत के सुपर स्टार रेसलर सुशील कुमार के सनसनीखेज हार की भी आई।


नॉटिंघम टेस्‍ट में बने अनोखे रिकॉर्ड, धवन-राहुल की जोड़ी ने 32 बरस बाद किया ये ‘कमाल’

Asian Games 2018 : शूटर अपूर्वी-रवि ने कांस्य से खोला भारत का खाता, पहलवान सुशील हारे

चाईबासा : स्वच्छता सर्वेक्षण ग्रामीण-2018 एप डाउनलोड करने की अपील

NewsCode Jharkhand | 20 August, 2018 5:38 PM
newscode-image

चाईबासा। डीसी अरवा राजकमल अरवा राजकमल ने जिले के निवासियों सहित सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों से अपील की है। वे भारत सरकार के जल और स्वच्छता मंत्रालय की तरफ से देश के सभी राज्यों और जिलों की गुणात्मक और संख्यात्मक के आधार पर श्रेणी निर्धारण करवाए जा रहे। पहले स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण-2018 की सफलता के लिए अपना योगदान दें। फोन में एसएसजी 18 एप डाउन लोड करके फीडबैक दें। जिससे चाईबासा जिले के गांवों को स्वच्छता सर्वेक्षण में पहला स्थान मिल सके।

इस अवसर पर मुख्य रुप से सदर अनुमंडल पदाधिकारी आर रोनिटा, प्रशिक्षु आईएएस नीतीश कुमार सिंह, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी स्मृति कुमारी, हेड क्वार्टर डीएसपी प्रकाश सोय, उत्पाद अधीक्षक सुधीर कुमार, नगर परिषद चाईबासा के स्वच्छता मित्र राजाराम गुप्ता, यूनिसेफ के कंसलटेंट बासिल टोप्पो, सदर थाना प्रभारी सुनील कुमार तिवारी और मुफस्सिल थाना प्रभारी दिग्विजय सिंह मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

तेनुघाट : ग्रामीणों को मिले निर्वाध विद्युत आपूर्ति- विधायक

more-story-image

पश्चिमी टुण्डी : सद्भावना फुटबॉल टूर्नामेंट में फतेहपुर टीम रहा विजयी