IND vs WI: हैदराबाद टेस्ट में भी नहीं मिला मयंक को मौका, 12 खिलाड़ियों के नामों का ऐलान

NewsCode | 11 October, 2018 5:28 PM
newscode-image

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के खिलाफ हैदराबाद में शुक्रवार से शुरू हो रहे दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम के 12 खिलाड़ियों के नामों की घोषणा कर दी गई है। दो टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी टेस्ट के लिए कोई बदलाव नहीं किया गया है। सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को एकबार फिर मौका नहीं मिला है। मयंक अग्रवाल के अलावा ऑलराउंडर हनुमा विहारी, तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को मौका दिए जाने की बात की जा रही थी, लेकिन चयनकर्ताओं ने दूसरे टेस्ट में भी राजकोट टेस्ट की टीम को ही बनाए रखा।

उल्लेखनीय है कि 27 साल के मयंक अग्रवाल का इंतजार और लंबा हो गया है। घरेलू क्रिकेट में रनों का अंबार लगाने के बाद से ही वह अपने टेस्ट पदार्पण की प्रतीक्षा में हैं। वहीं, राजकोट टेस्ट में पृथ्वी शॉ ने डेब्यू शतक के जरिये सुर्खियां बटोरी थी।

12 सदस्यीय टीम-

विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव और शार्दुल ठाकुर।

बता दें कि टीम इंडिया ने राजकोट टेस्ट ढाई दिन में ही पारी और 272 रनों के रिकॉर्ड अंतर से जीत लिया था। भारतीय टीम उप्पल के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में वेस्टइंडीज का क्लीन स्वीप करने के लिए तैयार है।

दिख सकता है ‘तितली’ का असर

चक्रवाती तूफान ‘तितली‘ का असर हैदराबाद टेस्ट पर भी दिख सकता है। यह तूफान उत्तरी आंध्र प्रदेश और दक्षिणी ओडिशा के तटीय तटों तक पहुंच गया है। ऐसे में हैदराबाद टेस्ट पर में बाधा पड़ने की आशंका है। फिलहाल यह तूफानी हवाएं 140 से 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से पहुंच रही हैं, इसकी गति 165 किमी प्रति घंटे तक होने का अनुमान है। तेज बारिश की आशंका से भी इनकार नहीं किया जा सकता। अब देखना है कि मौसम उसका कितना साथ देता है। भारतीय खिलाड़ी बुधवार को अभ्यास सत्र में शामिल हुए थे।


भारतीय फिरकी के आगे वेस्टइंडीज पस्त, टेस्ट इतिहास में टीम इंडिया की सबसे बड़ी जीत

INDvsWI : पहले टेस्ट में ही पृथ्वी शॉ ने ठोका शानदार शतक, बना डाले ये रिकॉर्ड

WI के खिलाफ पहले टेस्ट में पृथ्वी को मौका, मयंक अग्रवाल को करना होगा इंतजार

पांच जिलों में पाईप लाइन गैस आपूर्ति की आधारशिला

NewsCode Jharkhand | 22 November, 2018 3:55 PM
newscode-image

रांची/नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार को नई दिल्ली से झारखंड के पांच जिले समेत देश के एक सौउनतीस जिलों में नगर गैस वितरण परियोजना की आधारशिला रखेंगे। इससे देश के छब्बीस राज्यों और केन्द्रशासित प्रदेशों की लगभग आधी आबादी को सुविधाजनक, पर्यावरण अनुकूल और सस्ती प्राकृतिक गैस उपलब्ध हो पाएगी।

परियोजना में झारखंड के बोकारो, हजारीबाग, रामगढ़, धनबाद और गिरिडीह जिले भी शामिल हैं। इन शहरों मे घरेलू, औद्योगिक और व्यवसायिक परिसरों में गैस की आपूर्ति के लिए पाइपलाइनों का नेटवर्क तैयार किया जायेगा।

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी आज नई दिल्‍ली से देश के 129 जिलों में नगर गैस वितरण परियोजना की आधारशिला रखेंगे। इससे देश के छब्‍बीस राज्‍यों और केन्‍द्रशासित प्रदेशों की लगभग आधी आबादी को सुविधाजनक, पर्यावरण अनुकूल और सस्‍ती प्राकृतिक गैस उपलब्‍ध हो पाएगी।

इस दौरान प्रधानमंत्री चौदह राज्‍यों के 124 जिलों में दसवें नगर गैस बिडिंग दौर का भी शुभारंभ करेंगे। नगर गैस वितरण परियोजना का उद्देश्य देश के नागरिकों को सुविधाजनक, पर्यावरण अनुकूल और सस्‍ती प्राकृतिक गैस उपलब्‍ध कराना है।

नगर गैस वितरण सीजीडी के माध्‍यम से निर्बाध प्राकृतिक गैस आपूर्ति सुनिश्चित होगी तथा वाणिज्‍य को भी इससे लाभ मिलेगा। इस साल सितम्‍बर माह तक देश के 96 शहरों में सीजीडी की सुविधा दी जा चुकी है। 46 लाख पांच हजार घर और 32 लाख सीएनजी वाहन सीजीडी से स्‍वच्‍छ ईंधन प्राप्‍त कर रहे हैं।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

sun

320C

Clear

Jara Hatke

Read Also

रांची : मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी ने किया कंफर्ट लाइफ सर्विसेज का शुभारंभ

NewsCode Jharkhand | 2 December, 2018 7:38 PM
newscode-image

रांची। राज्य के जल संसाधन, पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी ने आज मोरहाबादी स्थित पार्क प्लाजा के दूसरे तल्ले में कंफर्ट लाइफ सर्विसेज का फीता काटकर शुभारंभ किया। इस मौके पर उन्होंने आशा जतायी कि यह सर्विसेज आम जनों के लिए उपयोगी सिद्ध होगा।

कंफर्ट लाइव सर्विसेज में फ्लैट खरीद- बिक्री, स्वास्थ्य बीमा, अवधि बीमा, म्युचुअल फंड, एसआईपी एवं वाहनों की बीमा आदि की सुविधा लोगों को प्राप्त हो सकेगी।

शुभारंभ के मौके पर आजसू पार्टी के केंद्रीय महासचिव डॉ. लंबोदर महतो, चंद्रशेखर महतो, संचालक राजेश कुमार, रंजना चौधरी, गीता महतो, कल्पना मुखिया, संतोष  मुखिया, अमित साव एवं अजय श्रीवास्तव सहित कई गणमान्य लोग मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

भोगनाडीह : झामुमो ने संथाल को भ्रष्टाचार और बिचौलिया दिया- मुख्यमंत्री

NewsCode Jharkhand | 2 December, 2018 7:36 PM
newscode-image

भोगनाडीह  में भाजपा कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल हुए

भोगनाडीह। राज्य को संथाल परगना ने झारखण्ड मुक्ति मोर्चा से तीन तीन मुख्यमंत्री दिये,  लेकिन उन्होंने मुख्यमंत्री बनाया वो गरीब आदिवासी, वंचित दलित की अनदेखी कर अर्थपेटी और मतपेटी भरने का कार्य किया।

साथ ही संथाल परगना को भ्रष्टाचार और बिचौलिया दिया। सबसे ज्यादा आदिवासियों की जमीन लूटने का काम सोरेन परिवार ने किया है। आज सीएनटी-एस पीटी एक्ट के उल्लंघन कर विभिन्न शहरों में आदिवासियों की जमीन ले ली।

जबकि संथाल परगना समेत राज्य भर में यह कह कर गुमराह किया गया कि अगर भारतीय जनता पार्टी की सरकार आएगी तो आदिवासी की जमीन लूट लेगी। क्या 4 साल सरकार द्वारा किसी आदिवासी की जमीन लूटी गई नहीं। उपरोक्त बातें मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कही।

बरहेट का प्रतिनिधित्व करने वाला कभी विधानसभा में सवाल नहीं उठाया

मुख्यमंत्री ने कहा कि बरहेट का विधानसभा में प्रतिनिधित्व करने वाले ने कभी भी विधानसभा में क्षेत्र की समस्याओं को लेकर प्रश्न नहीं रखा, क्योंकि उसे पता ही नहीं है कि क्षेत्र की समस्या क्या है ऐसे में विकास के कार्य कैसे सम्पन्न होंगे।

लोगों को यह सोचना चाहिए और स्थानीय उम्मीदवार को प्राथमिकता देनी चाहिए। चाहे वोकिसी पार्टी का हो।

कार्यकर्ता पार्टी का प्राण, पार्टी के लिए राष्ट्र पहले

मुख्यमंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता पार्टी के प्राण हैं। यह एक ऐसी पार्टी है जहां वंशवाद और परिवार नहीं। एक चाय बेचने वाला प्रधानमंत्री और मजदूर मुख्यमंत्री बन सकता है। मैं भी बूथ स्तर का कार्यकर्ता था।

पार्टी के लिए समर्पण भाव से कार्य करते हुए 1995 में विधायक बना और अब मुख्यमंत्री हूं। आप भी ईमानदारी से कार्य करें। सरकार की योजनाओं को जन जन पहुंचाये। पार्टी के वविभिन्न मोर्चा के लोग इस कार्य में लगे। क्योंकि पार्टी के लिए राष्ट्र पहले है।

इस राष्ट्र को और मजबूत करने के लिए वैश्विक पटल पर अपनी पहचान बना चुके प्रधानमंत्री  के हाथों को मजबूत करें। इस अवसर पर अनंत ओझा,  धर्मपाल सिंह, हेमलाल मुर्मू समेत अन्य मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

More Story

more-story-image

रांची : अखिल झारखंड छात्र संघ ने चुनाव को लेकर...

more-story-image

धनबाद : बीजेपी सरकार बनने के बाद कृषि विकास दर...

X

अपना जिला चुने