कर्नाटक विधानसभा चुनाव: EC ने किया चुनाव तारीखों का ऐलान- 12 मई को मतदान, 15 को मतगणना

NewsCode | 27 March, 2018 11:29 AM
newscode-image

केन्‍द्रीय चुनाव आयोग ने कर्नाटक की 244 सीटों पर होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। कर्नाटक में 12 मई को मतदान और 15 को मतगणना होगी।

चुनाव आयोग के मुताबिक कर्नाटक में 4 करोड़ 96 लाख वोटर हैं। 97 फीसदी मतदाताओं के फोटो पहचान पत्र जारी कर दिए गए हैं। इस बार कर्नाटक में 56 हजार पोलिंग बूथ बनाए जाएंगे। जिसके लिए सभी प्रक्रियाएं 28 मई से पहले पूरी कर ली जाएंगी।

मुख्य चुनाव आयुक्त ओमप्रकाश रावत ने बताया कि इस बार चुनावी खर्च पर आयोग का खास ध्यान रहेगा, सभी पार्टियों पर हमारी नजर रहेगी। एक उम्मीदवार चुनाव में 28 लाख रुपये से ज्यादा खर्च नहीं कर पाएंगे।

राज्य में बहुमत के लिए 113 सीटें चाहिए। वर्तमान में प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है। कांग्रेस की सरकार को घेरने के लिए इन चुनावों में बीजेपी भ्रष्टाचार और लिंगायत को अलग धर्म घोषित किए जाने के मुख्य मुद्दा बना सकती है।

मौत के मुंह से निकलकर पैरालम्पिक स्वर्ण जीतने वाले मुरलीकांत पेटकर

चुनाव तारीखों का ऐलान होने के बाद एक विवाद यह भी खड़ा हो गया है कि है कि आखिर चुनाव आयोग की घोषणा से पहले अमित मालवीय को कैसे पता चल गया कि चुनाव तारीखें क्‍या होंगी? जबकि अभी चुनाव आयोग प्रेस कांफ्रेंस कर रहा है और उसमें यह तारीखों की घोषणा नहीं की गई है?

रामनवमी पर सशस्त्र रैलियों के आयोजकों पर सख्त कार्रवाई होगी : ममता बनर्जी

धनबाद : केंद्र और राज्य सरकार की जनविरोधी नीतियों से जनता में मची है त्राहिमाम-रणविजय सिंह 

NewsCode Karnataka | 21 September, 2018 9:47 PM
newscode-image

रेल मंत्री पीयूष गोयल का किया गया पुतला दहन

धनबाद। धनबाद के रणधीर वर्मा चौक पर शुक्रवार को कांग्रेस के प्रदेश सचिव रणविजय सिंह एवं जागो प्रमुख चुना यादव के नेतृत्व में रेल मंत्री पियूष गोयल का पुतला दहन किया गया। इस अवसर पर रणविजय सिंह ने कहा कि किसी भी कीमत पर डीसी रेल लाइन को उखाड़ने नहीं दिया जायेगा।

निरसा : पेड़ में फांसी लगाकर वृद्ध ने की आत्महत्या

उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार की जनविरोधी नीतियों के कारण प्रदेश की जनता त्राहिमाम कर रही है, जिस प्रकार आग का हवाला देकर डीसी रेल लाइन को बंद कर दिया गया, इससे 2 लाख लोग प्रभावित हुए हैं। अगर इस भ्रष्ट सरकार ने रेल की पटरी उखाड़ने की कोशिश की तो पूरे बीसीसीएल का चक्का जाम कर दिया जायेगा।
धनबाद : केंद्र और राज्य सरकार की जनविरोधी नीतियों से जनता में मची है त्राहिमाम-रणविजय सिंह 

उन्होंने कहा कि यहां की जनता को हर हाल में डीसी रेल लाइन चाहिए, यह उनका अधिकार है। सिंह ने कहा कि डीसी रेल लाइन के बंद होने से बिजली उत्पादन करने वाली कंपनियों को कोयला नहीं मिल पा रही है, जिसके कारण पूरे कोयलांचल में बिजली की व्यवस्था काफी चरमरा गई है।

कोयलांचल की जनता बिजली एवं पानी के कारण परेशान है। सिंह ने कहा कि यह लड़ाई सिर्फ धनबाद तक ही सीमित नहीं रहेगी इसे दिल्ली लेकर जाएंगे और आगामी 3 अक्टूबर को दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना देकर राष्ट्रपति एवं प्रधानमंत्री को ज्ञापन सौंपेंगे।

धनबाद : ट्रांसफार्मर लगने से खुश ग्रामीणों ने विधायक ढुल्लू महतो को पहनाया 51 किलो का माला

इस मौके पर उपस्थित जागो के प्रमुख चुन्ना यादव ने कहा कि रेल बंदी के खिलाफ अंतिम लड़ाई लड़ी जा रही है, इसके लिए कोई भी कीमत क्यों ना चुकानी पड़ी, इसके लिए कतरास की जनता पूरी तरह तैयार है।

उन्होंने कहा कि इस आंदोलन को कतरा से लेकर दिल्ली की सड़कों तक लड़ा जायेगा। इस अवसर पर भिखारी पासी, जी. मुरलीधरण, रमेश सिंह, बलराम हरिजन ,कुंदन यादव, सुधीर सिंह, छोटू रवानी, शहजादा हुसैन, सनी भगत, सोनू राय, मनोज सिंह ,भोलू यादव, शिवम सिंह, दिनेश प्रमाणिक, गणेश गुप्ता, चंदन कसेरा, असलम चिक्की आदि मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

 

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

हजारीबाग : आरंभ वैक्वेंट में शराब के नशे में चाकूबाजी, एसपी का बॉडीगार्ड निलंबित

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 10:10 PM
newscode-image

हजारीबाग। नेशनल हाईवे पर स्थित आरंभ वैंंक्वेट रिसोर्ट में गुरूवार की रात आयोजित आर्केस्ट्रा पार्टी में हंगामा हो गया। पार्टी के दौरान शराब के नशे में हुई मार-पीट और चाकूबाजी की घटना में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। मार-पीट करने का आरोप एसपी कोठी के गार्ड नितेश कुमार सिंह व होटल संचालक प्रफुल्ल सिंह व उसके भाई पर लगा है। इस बाबत फर्द बयान के आधार पर लोहसिंघना थाने में प्राथमिकी दर्ज करने की कवायद की गयी थी। फर्द बयान में होटल संचालक प्रफुल्ल सिंह ने हंटरगंज चतरा के मंटू सिंह नामक व्यक्ति द्वारा होटल आर्केस्ट्रा के लिए बुक कराने की बात कही।

हजारीबाग : आरंभ वैक्वेंट में शराब के नशे में चाकूबाजी, एसपी का बॉडीगार्ड निलंबित

इस दौरान वहां बार गर्ल से डांस भी करवाया गया। डीजे बंद कराने को लेकर अहले सुबह उसके भाई और स्वयं के साथ एसपी के बॉडीगार्ड ने मारपीट की। वही एसपी कोठी का गार्ड नितेश कुमार सिंह ने अपने फर्द बयान में होटल संचालक द्वारा पार्टी के नाम पर रात करीब साढ़े नो बजे फोन कर बुलाने की बात कहीं गई। इस दौरान पार्टी में शराब पीने को लेकर उसके साथ प्रफुल्ल सिंह, उसका भाई पुष्कल सिंह व उनके कर्मियों ने चाकू, रड व छोलनी से हमला कर दिया। हजारीबाग सदर डीएसपी मंगल सिंह जामुदा के अनुसार SP के बॉडीगार्ड नितेश सिंह को निलंबित कर दिया गया है। मामले की गहन जांच की जा रही है।

कटकमसांडी : गगनचुंबी आलम और रंग-बिरंगे ताजिया ने लोगों को किया आकर्षित

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

चाईबासा : राज्य सरकार ने हाईटेक प्रखंड कार्यालय का शुरू किया निर्माण 

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 10:07 PM
newscode-image

हाईटेक नवनिर्मित कार्यालय का उद्घाटन भाजपा सांसद और प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने किया।

चाईबासा। प सिंहभूम जिला के सुदूरवर्ती गांवों के विकास को गति देने के लिए राज्य सरकार  ने हाईटेक प्रखंड कार्यालय का निर्माण कराना शुरू कर दिया है। इसी के तहत आज जिले के मंझारी प्रखंड के नये और हाईटेक नवनिर्मित कार्यालय का उद्घाटन भाजपा सांसद और प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने किया।

चक्रधरपुर : ‘झारखंड संघर्ष यात्रा’ पर 27 को निकलेंगे हेमंत सोरेन, खरसावां में होगा भव्य स्वागत

इस मौके पर मझगांव के झामुमो विधायक निरल पूर्ति, जिला परिषद अध्यक्ष लालमुनि पूर्ति सहित विभिन्न गांवों के मुखिया, मुंडा और स्थानीय लोग मौजूद रहे, भारी बारिश के बावजूद नये और हाईटेक प्रखंड कार्यालय के उद्घाटन समारोह में लोग बेहद खुश दिखे।

मंझारी प्रखंड के नये कार्यालय में बीडीओ, सीओ, सीडीपीओ,पंचायत सेवक, प्रखंड प्रमुख सहित अन्य कर्मियों के बैठने के लिए पर्याप्त कमरे बनाए गए।

एक बड़े मीटिंग हॉल के साथ हर सुविधा इस नये कार्यालय में मौजूद है। भव्य और हाईटेक कार्यालय को देख कर विपक्षी विधायक निरल पूर्ति भी राज्य सरकार की तारीफ करने में कंजूसी नहीं की। विधायक ने कहा कि सरकार चाहे जिसकी हो वे विकास  के समर्थक हैं।

भाजपा सांसद ने कहा कि मंझारी प्रखंड का पुराना कार्यालय वर्षों से जर्जर था और अधिकारियों -कर्मियों केे लिए बैठने की पर्याप्त जगह नहीं थी, ऐसे राज्य सरकार ने सभी की परेशानियों को देखते हुए नये कार्यालय बनाने का सिलसिला शुरू किया है, जिससे एक ही छत के नीचे काम कराने में सुविधा होगी। जिप अध्यक्ष ने भी कहा कि मंझारी प्रखंड के 50 हजार ग्रामीणों को इसका सीधा लाभ मिलेगा।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

चांडिल : घायल को झावियुमो प्रखंड उपाध्यक्ष ने पहुँचाया अस्पताल

more-story-image

गिरिडीह : चोरों ने किराने दुकान पर किया हाथ साफ़,...