दुमका : बासुकीनाथ धाम में 75 हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने किया जलार्पण

NewsCode Jharkhand | 31 July, 2018 11:33 AM
newscode-image

दुमका। श्रावणी मेला के तीसरे दिन पहली सोमवारी को बासुकिनाथ धाम में श्रद्धालुओं का जनसैलाब देखने को मिला। देर रात्रि से श्रद्धालु कतारबद्ध होते दिखाई दे रहे थे। बासुकिनाथ धाम स्थित शिवगंगा भी पूरी तरह से श्रद्धालुओं से पटा पड़ा था। केसरिया रंग के वस्त्र में श्रद्धालु बोल बम के नारों के साथ  मंदिर प्रांगण की ओर बढ़ रहे थे।

वहीं जिला प्रशासन की पूरी टीम श्रद्धालुओं को सुगमता पूर्वक जलार्पण करने के लिये तत्पर दिखाई दे रही थी। सरकारी पूजा प्रातः 2 बजकर 57 मिनट पर शुरू हुआ। वहीं पवित्र आस्था के लोटे में गंगाजल लिए श्रद्धालू पूजा-अर्चना के बाद 3 बजकर 33 मिनट से बाबा फौजदारी नाथ पर अर्घा सिस्टम के माध्यम से जलार्पण कर रहे थे।

डीसी मुकेश कुमार पूरे मेला क्षेत्र के विधि व्यवस्था पर देर रात्रि से ही अपने नजर बनाये हुए थे। साथ ही डीसी मुकेश कुमार वाटसअप पर लगातार अधिकारियों को कई महत्वपूर्ण निर्देश दे रहे थे। प्रशासनिक भवन में प्रतिनियुक्त अधिकारी लागतार वॉकी- टॉकी के माध्यम से सुरक्षा व्यवस्था का जायजा ले रहे थे।

 देर रात्रि से सभी प्रतिनियुक्त सुरक्षा कर्मी अपने कर्तव्य स्थल पर उपस्थित थे। वहीं विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी, कर्मी जरूरी दवाइयों के साथ श्रद्धालुओं की सेवा में तत्पर थे। सफाई कर्मी पूरे मेला क्षेत्र की साफ-सफाई में लगे हुए थे। डीसी कुमार, सिंह द्वार से सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से मेला क्षेत्र के विभिन्न गतिविधियों को देख रहे थे।

वहीं पूर्व सांसद अभय कांत प्रसाद एवं स्थानीय विधायक बादल पत्रलेख भी सिंह द्वार पर उपस्थित थे। जिला प्रशासन की जबरदस्त व्यवस्था का ही परिणाम है कि श्रद्धालु सुगमता पूर्वक जलार्पण कर रहे थे। उन्हें बहुत देर तक बाबा पर जलार्पण करने के लिए कतार में खड़ा नही होना पड़ रहा था।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

दुमका : बासुकिनाथ में श्रद्धालुओं की सुरक्षा को लेकर जिला प्रशासन सतर्क एवं मुस्‍तैद

NewsCode Jharkhand | 17 August, 2018 10:01 PM
newscode-image

दुमका। फौजदारी बाबा बासुकिनाथ के दरबार में पहुंचने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा को लेकर जिला प्रशासन काफी सतर्क है। बासुकिनाथ मेला क्षेत्र में कई जगहों पर अग्निशमन यंत्रों के साथ-साथ पोर्टेबल अग्निशमन यंत्र भी रखे गए हैं। साथ ही 24 घंटे अग्निशमन वाहन को भी मेला क्षेत्र में, किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए तैनात रखा गया है। मेला क्षेत्र में किए गए इस वर्ष की व्‍यवस्‍था पर, श्रद्धालु और स्थानीय लोगों का कहना है कि इस बार जिला प्रशासन के इंतजाम पूर्व के वर्षों से बेहतर हैं।

देवघर : बाबा नगरी से भी जुड़ी हैं अटल बिहारी वाजपेयी की यादें

 (अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

गोमिया : उच्च विद्यालय विभागीय उदासीनता का शिकार, पठन-पाठन ठप

NewsCode Jharkhand | 18 August, 2018 11:39 AM
newscode-image

आजसू केंद्रीय सचिव लंबोदर महतो ने किया उच्च विद्यालय का निरीक्षण

गोमिया (बोकारो) । तेनुघाट शिविर संख्या दो स्थित नदी घाटी योजना उच्च विद्यालय देखते ही देखते विभागीय उदासीनता का शिकार हो गया। जिसके कारण पिछले कई वर्षों से उक्त विद्यालय में पठन-पाठन पूरी तरह से बंद हो गया। विद्यालय के बंद हो जाने से आस-पास के क्षेत्रों के सैकड़ों बच्चों को मैट्रिक तक की पढ़ाई के लिए काफी परेशानी उत्पन्न हो गई है।

लोगों ने कहा कि पांच किलोमीटर तक एक भी उच्च विद्यालय नहीं है। जिस कारण खास कर लड़कियों के लिए मैट्रिक तक की पढ़ाई करना मुश्किल हो गया है। कहा कि सरकार का बेटी पढ़ाओ का नारा यहां धूमिल होता प्रतित हो रहा है। लोगों ने आजसू के केंद्रीय महासचिव डॉ. लंबोदर महतो से मुलाकात कर इस समस्या से अवगत कराते हुए पुनः उक्त विद्यालय में पठन-पाठन चालू करवाने का अनुरोध किया।

चतरा : गुणवत्तापूर्ण शिक्षा का हर महीने करें मूल्यांकन- उपायुक्त

वहीं डॉ. महतो ने लोगों के अनुरोध पर नदी घाटी योजना उच्च विद्यालय का निरीक्षण कर लोगों को आश्वासन देते हुए कहा कि निश्चित तौर पर आगामी सेशन से विद्यालय में पठन-पाठन का कार्य शुरू हो जायेगा।

उन्होंने इस बाबत  तेनुघाट बांध के कार्यपालक अभियंता को फटकार लगाते हुए आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए कहा कि विभागीय उदासीनता के कारण विद्यालय बंद हुआ है। इसलिए अब विभाग की ही जिम्मेवारी है कि पुनः इस विद्यालय को चालू करें। इस अवसर पर विकास झा, नरेन्द्र सिंह, अनादि दे, प्रकाश झा, कमल लोचन सिंह, लक्ष्मी प्रसाद, कुंदन सिंह, सुजीत कुमार पाण्डेय, पंकज पाठक, पांडु कुमार पांडु सहित कई लोग मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

गढ़वा : पुलिस ने पूरे गिरोह का किया उद्भेदन, लंबे समय से थी तलाश

NewsCode Jharkhand | 18 August, 2018 11:10 AM
newscode-image

बड़े चालाकी से देते थे घटना को अंजाम

गढ़वा। इधर कुछ दिनों से लगातार हो रही मोटरसाइकिल चोरी की घटना से जहां एक तरफ वाहन चालक हलकान थे, वहीं दूसरी ओर पुलिस भी खासा परेशान थी। जिससे निजात पाने के लिए आखिरकार पुलिस ने चोर गिरोह का उद्भेदन कर दिया।

चोर गिरोह के चार सदस्‍य को गिरफ्तार किया है। दूसरी ओर पलामू से बाकि के चार चोरों को गिरफ्तार किया। जानकारी देते हुए डीएसपी ने बताया कि ये चोर गाड़ी के लॉक को आसानी से खोल कर वारदात को अंजाम दिया करते थे।

गोमिया : दोषी लोगों पर होगा कानूनी कार्रवाई- अध्यक्ष

फिर उस गाड़ी के पार्ट्स को गैराज में देकर अलग अलग कर दिया जाता था। पुलिस बहुत दिनों से इनके तलाश में थी। गुप्त सूचना के आलोक में पहले गिरोह के एक सदस्य की गिरफ्तारी हुई। फिर उसके निशानदेही पर पूरे गिरोह का उद्भेदन किया। चोरी किया हुआ मोटरसाइकिल भी बरामद किया गया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

पाकिस्तान के नए कप्तान बने इमरान खान, देश के 22वें...

more-story-image

पलामू : व्यवसायी के घर में लगी आग से लाखों...