धनबाद : रेल डीआईजी नागेन्द्र चौधरी ने कहा रेलवे में कम हुआ है अपराध

Ajay Upadhaya | 10 August, 2018 3:46 PM
newscode-image

सर्किट हाउस में डीआईजी को मिला गार्ड ऑफ ऑनर

धनबाद। रेल डीआईजी नागेन्द्र चौधरी रेलवे कोर्ट में चल रहे एक मामले में हाजिर होने के लिए  पहुंचे थे। डीआईजी को धनबाद सर्किट हाउस में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। जिसके बाद वे सीधे रेलवे कोर्ट के लिए रवाना हो गए।

मीडिया से बात करते हुए उन्होंने बताया कि रेल थानों को चाइल्ड फ्रेंडली बनाने की कवायद शुरू हो चुकी है। बहुत जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि रेलवे  में क्राइम में बहुत कमी आई है रेल पुलिस के आधुनिकीकरण और और जवानों की कमी से कमी को पूरा करने के लिए बहाली की जा रही है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

रांची : गैंगमैन की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा

NewsCode Jharkhand | 12 October, 2018 12:46 PM
newscode-image

रांची। अगर गैंगमैन ने बहादुरी नहीं दिखलाई होती तो गुरुवार की अहले सुबह रांची डिवीजन में बड़ी घटना घट सकती थी। दरअसल गुरुवार की रात करीब 2 से 3 के बीच कुछ असामाजिक तत्व अरगोड़ा स्टेशन के नजदीक पटरी पर पेडल लॉक खोलने का प्रयास कर रहे थे। इसी बीच पेट्रोलिंग कर रहे अखिलेश पांडेय ट्रैक पर कुछ आवाज सुनकर आवाज़ की तरफ बढ़े और देखा  तो चार युवक डाउन लाइन पर पटरी की पेडल लॉक खोल रहे थे।

इसी बीच गैंगमैन ने युवकों को रोकने की कोशिश की तो उन युवकों ने गैंगमैन को अपनी ओर आता देख गैंगमैन के ऊपर कुछ पत्थर फेका और पटाखा जैसी चीज छोड़कर उन्हें डराने की कोशिश की। इस बीच गैंगमैन अखिलेश पांडे ने शोर मचाना शुरू कर दिया। शोर मचाता देख युवक वहां से भाग खड़े हुए और उन्हें जान से मारने की धमकी दी। गैंगमैन जब पटरी पर पहुंच कर घटनास्थल का जायजा लिया तो देखा कि वहां दर्जनों पेडल लॉक खुले हुए थे। खुले लॉक देख अखिलेश पांडे के होश उड़ गए। उसने तुरंत संबंधित विभाग को सूचित कर इसकी जानकारी दी।

सिल्ली : पुलिस के सूझबूझ से किशोरी की जान बची

वहीं इस बाबत गैंगमैन लिखित आवेदन अगोड़ा थाना में दिया है। अगर  उन युवकों द्वारा और 15 पेडल लॉक और खोल दिए जाते तो उस पर से गुजरने वाली ट्रेन डिरेल हो सकती थी। जिससे हाहाकार मच जाता है। लेकिन गैंगमैन की बहादुरी के चलते बड़ा हादसा होते-होते बच गया। इस घटना के बाद आरपीएफ, जीआरपी और स्थानीय थाना जांच में जुट गई है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

कैसा रहेगा आज आपका दिन ? जानें आज दिनांक 16-10-2018 का अपना राशिफल

NewsCode | 16 October, 2018 9:46 AM
newscode-image

सुप्रभात मित्रों! परिवार में प्यार से लेकर तक़रार, व्यापार में मुनाफा से लेकर उधार, सेहत में बुखार से लेकर सुधार, करियर, रोजगार, कार इत्यादि के लिए कैसा रहेगा आज आपका दिन। पढ़ें अपना राशिफल :

मेष/Aries (मार्च 21-अप्रैल 20) – आज मानसिक रूप से अशांत रह सकते हैं, हर कार्य को ध्यानपूर्वक करना होगा, कार्यक्षेत्र में परेशानी हो सकती है, दोपहर बाद राह चलने में सावधानी रखें।

वृष/Taurus (अप्रैल 21–मई 21) – साहस के साथ काम करेंगे, कार्य-व्यवसाय में तरक्की की संभावना है, प्रोपर्टी के क्षेत्र में निवेश कर सकते हैं, पारिवारिक सुख का आनंद मिलेगा।

मिथुन/Gemini (मई 22–21 जून) – मानसिक रूप से दबाव में रहेंगे, कार्य-व्यवसाय में लाभ होगा, अचानक नुकसान हो सकते हैं, पत्नी के सेहत का ख्याल रखें।

कर्क/Cancer (जून 22–जुलाई 23) – स्थिर मानसिकता से काम करेंगे, युवाओं के विवाह की बात हो सकती है, प्रेम करने वाले भी विवाह कर सकते हैं, विदेश यात्रा का लाभ मिलेगा।

सिंह/Leo (जुलाई 24–अगस्त 23) – घर-वाहन के खरीद पर ध्यान केन्द्रित हो सकता है, साझेदारी वाले व्यवसाय के लिए समय अनुकूल है, कर्मचारियों के ऊपर दबाव बनाना उचित नहीं होगा , खर्च की अधिकता होगी।

कन्या/Virgo (अगस्त 24–सितंबर 23) – हिम्मत के साथ काम करने का लाभ मिलेगा, छोटे कर्मचारियों का सहयोग मिलेगा, कार्य विस्तार के लिए किसी से मुलाकात हो सकती है, प्रेम करने वाले के लिए भी समय अनुकूल है।

तुला/Libra (सितंबर 24–अक्टूबर 23) – धन की चिन्ता होगी, पारिवारिक समस्या से मन परेशान हो सकता है , कार्य व्यवसाय में तरक्की के लिए दूसरे पर आश्रित हो सकते हैं, दाम्पत्य सुख भी सामान्य है।

वृश्चिक/Scorpio (अक्टूबर 24–नवंबर 22) – विचार स्वस्थ होंगे, साहस के साथ काम को आगे बढ़ाने का प्रयास करेंगे, प्रापर्टी के क्षेत्र में किसी प्रकार निवेश नुकसान दे सकता है, मां के सेहत का ध्यान रखना होगा।

धनु/Sagittarius (नवंबर 23–दिसंबर 21) – मन और वाणी दोनों पर नियंत्रण जरूरी है, मानसिक रूप से पीड़ित हो सकते हैं ,आमदनी के साथ-साथ खर्च की अधिकता है, अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना जरूरी है।

मकर/Capricorn (दिसंबर 22–जनवरी 20) – प्रभावपूर्ण वाणी बोलेंगे, आप अनुभवी हैं ऐसा प्रदर्शित करेंगे, धन लाभ की संभावना है, धन संचित करने का भी विचार करेंगे।

कुंभ/Aquarius  (जनवरी 20–फरवरी 19) – कार्य व्यवसाय के ऊपर ध्यान केन्द्रित रहेगा, सांसारिक सुखों को भोगने का समय है, कार्य व्यवसाय की तरक्की से प्रसन्नता होगी, निवेश का लाभ मिलेगा।

मीन/Pisces (फरवरी 20–मार्च 20) – धार्मिक कार्यों में रूचि लेंगे, कार्य व्यवसाय सामान्य है , नुकसान न हो इसका ध्यान रखना होगा, विवाह की बात टूट सकती है।


नवरात्रि में व्रत रखने वालों के लिए इन बातों पर ध्यान देना जरूरी

नवरात्र में भूलकर भी न करें ये काम, इन लोगों को नहीं रखना चाहिए उपवास

कैसा रहेगा आज आपका दिन ? जानें आज दिनांक 14-10-2018 का अपना राशिफल

NewsCode | 14 October, 2018 9:01 AM
newscode-image

सुप्रभात मित्रों! परिवार में प्यार से लेकर तक़रार, व्यापार में मुनाफा से लेकर उधार, सेहत में बुखार से लेकर सुधार, करियर, रोजगार, कार इत्यादि के लिए कैसा रहेगा आज आपका दिन। पढ़ें अपना राशिफल :

मेष/Aries (मार्च 21-अप्रैल 20) – चोट-चपेट से बचना चाहिए, सेहत का भी ध्यान रखें, पारिवारिक समस्याओं के ऊपर ध्यान देना होगा, माता के सेहत का ध्यान रखें।

वृष/Taurus (अप्रैल 21–मई 21) – मानसिक रूप से भावुक रहेंगे, लंबी यात्रा के योग हो सकते हैं, कार्य व्यवसाय उत्तम है, परिवार के साथ समय गुजारना पसंद करेंगे।

मिथुन/Gemini (मई 22–21 जून) – दृढ़तापूर्वक कार्य करने का लाभ मिलेगा, पार्टनर के साथ मिलकर व्यापार बढ़ाने का प्रयास करेंगे, युवाओं के विवाह की बात होगी, नये कार्य की योजना भी बना सकते हैं।

कर्क/Cancer (जून 22–जुलाई 23) – क्रोध करने से बचें, कार्य व्यवसाय उत्तम है, साझेदारी में काम प्रारंभ न करें, दाम्पत्य जीवन में दबाव महसूस करेंगे।

सिंह/Leo (जुलाई 24–अगस्त 23) – परिवार की चिंता होगी, प्रोपर्टी से संबंधित खरीद-बिक्री सावधानी से करें, युवा अपने दोस्तों पर विशेष भरोसा करेंगे, विशिष्ट व्यक्तियों का सहयोग मिलेगा।

कन्या/Virgo (अगस्त 24–सितंबर 23) – सामर्थ्य का विकास होगा, अपने मन के अनुकूल घर लेने में सफल हो सकते हैं, पारिवारिक सदस्यों का सहयोग मिलेगा, कार्य व्यवसाय उत्तम है।

तुला/Libra (सितंबर 24–अक्टूबर 23) – धन निवेश की चिंता होगी, आगे नयी नौकरी की तलाश होगी, शारीरिक रूप से थकान महसूस करेंगे, कार्य व्यवसाय की चिंता होगी।

वृश्चिक/Scorpio (अक्टूबर 24–नवंबर 22) – कार्य क्षेत्र में निवेश की योजना होगी, निवेश पर ध्यान भी रखना होगा, कर्मचारियों का सहयोग नहीं मिलेगा, भाई के साथ मनमुटाव हो सकता है।

धनु/Sagittarius (नवंबर 23–दिसंबर 21) – मानसिक रूप से चिंताग्रस्त हो सकते हैं, वाणी पर नियंत्रण जरूरी है, जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा, ईश्वर भक्ति में मन लगेगा।

मकर/Capricorn (दिसंबर 22–जनवरी 20) – गुस्सा करने से बचें, कार्य व्यसाय पर ध्यान देना होगा, अचानक कार्य क्षेत्र में दबाव महसूस करेंगे, अति आत्मविश्वास में न रहें।

कुंभ/Aquarius  (जनवरी 20–फरवरी 19) – कार्य व्यवसाय उत्तम है, अपेक्षा के अनुकूल लाभ की संभावना है, अनुभवी लोगों का सहयोग मिलेगा, प्रेम संबध प्रगाढ़ होंगे।

मीन/Pisces (फरवरी 20–मार्च 20) – धार्मिक कार्य करने वाले के लिए समय अनुकूल है, घर खरीदने का सपना पूरा हो सकता है, कार्य व्यवसाय सामान्य है, दाम्पत्य सुख उत्तम है।


नवरात्रि में व्रत रखने वालों के लिए इन बातों पर ध्यान देना जरूरी

नवरात्र में भूलकर भी न करें ये काम, इन लोगों को नहीं रखना चाहिए उपवास

More Story

more-story-image

कैसा रहेगा आज आपका दिन ? जानें आज दिनांक 13-10-2018...

more-story-image

चक्रधरपुर : नहीं रहे पूर्व रात्रि प्रहरी जीत बहादुर थापा