धनबाद : पीएसआरआई ने लगाया स्‍वास्‍थ्‍य शिविर, किया जा रहा है फ्री हेल्‍थ चेकअप

NewsCode Jharkhand | 1 July, 2018 11:19 AM
newscode-image

धनबाद। पुष्पावती सिंघानिया एंड रिसर्च इंस्टिच्‍यूट (पीएसआरआई) हॉस्पिटल दिल्ली के सौजन्य से रविवार को एक दिवसीय निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाकर लोगों का स्‍वास्‍थ्‍य परीक्षण किया जा रहा है।

शिविर में चिकित्सकीय परामर्श के साथ-साथ शुगर, ब्‍लड प्रेशर व ईसीजी से जांच की जा रही है। यह जानकारी शनिवार को शिविर आयोजकों ने शनिवार को पत्रकार वार्ता में दी थी।

पत्रकार वार्ता में पीएसआरआई हॉस्पिटल दिल्ली के जाने माने हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. समंजय मुख़र्जी, ऑर्थो के ज्‍वाइंट रिप्लेसमेंट विशेषज्ञ डॉ. अनिल मिश्रा, गेस्ट्रोलोजिस्ट डॉ. मनोज गुप्ता के अलावा हॉस्पिटल के बिजनेस मैनेजर देवेंद्र रावत, धनबाद के फिजियोथेरेपिस्ट डॉ. अरविन्द मौजूद थे।

झरिया : पानी की किल्लत से हाल-बेहाल, फरियाद सुननेवाला कोई नहीं

डॉ. अरविंद ने बताया कि शविर का आयोजन चिरागोरा बीडीओ ऑफिस के सामने हेल्थमेट फिजियोथेरेपी सेंटर में सुबह के 10 बजे से 4 बजे तक किया जाएगा।

शिविर में ह्रदय, पेट, हड्डी, फिजियोथेरेपी, मस्तिष्‍क एवं दंत रोग से संबंधित इलाज किया जाएगा। दंत रोग का इलाज डॉ. निखिल करेंगे।

ऑर्थोपेडिक विशेषज्ञ डॉ. अनिल मिश्रा ने बताया कि पीएसआरआई हॉस्पिटल जेके ग्रुप की इकाई है। इस अस्पताल की नींव वर्ष 1996 में रखी गई थी।

इस सुपर स्पेशिएलिटी अस्पताल की शुरुआत गेस्ट्रोएंट्रोलॉजी, जीआई सर्जरी, नेफ्रोलॉजी एंड यूरोलॉजी सहित किडनी ट्रांसप्लांट सर्जरी से हुई थी।

शुरुआत होने के एक साल के भीतर इस अस्पताल में कार्डिक साइंस, न्यूरोसाइंस, ऑर्थोपेडिक तथा ज्‍वाइंट रिप्लेसमेंट, लीवर ट्रांसप्लांट के अलावा और भी सुविधाएं शुरू कर दी गई।

डॉ. मिश्र ने कहा कि इस अस्पताल को आज एक बेहतर सुपर स्पेशिएलिटी अस्पताल के रूप में विकसित कर दिया गया है तथा जल्द ही सारी सुविधाओं से युक्त ओपीडी सेवा धनबाद में भी शुरू करने की योजना है।

उन्‍होंने कहा कि इसे लेकर जिले के कई बड़े अस्पतालों से बातचीत हो रही है। शिविर के बारे में डॉ. मिश्र ने कहा कि धनबाद में शिविर लगाने का उद्देश्य यह है कि किसी मरीज को गंभीर बीमरी के ईलाज का परामर्श यहां दिया जाएगा, उसके लिए वेल्लोर, दिल्ली या फिर अन्य दूसरे जगह का रुख नहीं करना पड़ेगा।

इस शिविर में उन मरीजों को फायदा पहुंचेगा जिन्‍हें ह्रदय, घुटना के अलावा लीवर व अन्य गम्भीर बीमारी है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

हजारीबाग : एक करोड़ रूपए लेकर शख्‍स चंपत, दिया धरना

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 6:33 PM
newscode-image

हजारीबाग। पेलावल थाना क्षेत्र के फाहेमा एकेडमी स्कूल के पीछे स्थित एक बंगले में काफी चहल-पहल हो रहा था। इस बात की भनक जब आस-पड़ोस के लोगों को लगी तो वे सब बाहर निकले। बाहर निकलते ही देखा कि इस घर के बाहर कुछ लोग धरने पर बैठे है।

मामले की जानकारी लेने पर पता चला कि जाफर खान नाम का व्यक्ति जो बिहार के डेहरी ऑन सोन के निवासी है। वह इन दिनों हजारीबाग में अपने जीजा के घर के बगल में घर बनाकर रह रहे है।

धरने पर बैठे लोगों ने बताया कि लगभग 5 वर्षों से एक करोड़ रुपये जाफर खान लेकर चंपत हो गए है। किसी तरह पता लगाकर यहां आए लेकिन यहां भी उनसे मुलाकात नहीं हुई है और टालमटोल किया जा रहा है।

पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि टीवी, फ्रिज जैसे सामान देने के नाम पर ठगी की है। इस बावत दिलावल थाने में शिकायत की गई है। लेकिन छड़वा डैम पर विशाल मेले में पुलिस-प्रशासन व्यस्त है। जिस कारण से शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

हालांकि इस बावत जब बिलावल थाना प्रभारी से बात की गई तो उन्होंने भी यही कहा कि मोहर्रम के बाद ही कुछ किया जा सकता है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

हजारीबाग : आरंभ वैक्वेंट में शराब के नशे में चाकूबाजी, एसपी का बॉडीगार्ड निलंबित

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 10:10 PM
newscode-image

हजारीबाग। नेशनल हाईवे पर स्थित आरंभ वैंंक्वेट रिसोर्ट में गुरूवार की रात आयोजित आर्केस्ट्रा पार्टी में हंगामा हो गया। पार्टी के दौरान शराब के नशे में हुई मार-पीट और चाकूबाजी की घटना में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। मार-पीट करने का आरोप एसपी कोठी के गार्ड नितेश कुमार सिंह व होटल संचालक प्रफुल्ल सिंह व उसके भाई पर लगा है। इस बाबत फर्द बयान के आधार पर लोहसिंघना थाने में प्राथमिकी दर्ज करने की कवायद की गयी थी। फर्द बयान में होटल संचालक प्रफुल्ल सिंह ने हंटरगंज चतरा के मंटू सिंह नामक व्यक्ति द्वारा होटल आर्केस्ट्रा के लिए बुक कराने की बात कही।

हजारीबाग : आरंभ वैक्वेंट में शराब के नशे में चाकूबाजी, एसपी का बॉडीगार्ड निलंबित

इस दौरान वहां बार गर्ल से डांस भी करवाया गया। डीजे बंद कराने को लेकर अहले सुबह उसके भाई और स्वयं के साथ एसपी के बॉडीगार्ड ने मारपीट की। वही एसपी कोठी का गार्ड नितेश कुमार सिंह ने अपने फर्द बयान में होटल संचालक द्वारा पार्टी के नाम पर रात करीब साढ़े नो बजे फोन कर बुलाने की बात कहीं गई। इस दौरान पार्टी में शराब पीने को लेकर उसके साथ प्रफुल्ल सिंह, उसका भाई पुष्कल सिंह व उनके कर्मियों ने चाकू, रड व छोलनी से हमला कर दिया। हजारीबाग सदर डीएसपी मंगल सिंह जामुदा के अनुसार SP के बॉडीगार्ड नितेश सिंह को निलंबित कर दिया गया है। मामले की गहन जांच की जा रही है।

कटकमसांडी : गगनचुंबी आलम और रंग-बिरंगे ताजिया ने लोगों को किया आकर्षित

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

चाईबासा : राज्य सरकार ने हाईटेक प्रखंड कार्यालय का शुरू किया निर्माण 

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 10:07 PM
newscode-image

हाईटेक नवनिर्मित कार्यालय का उद्घाटन भाजपा सांसद और प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने किया।

चाईबासा। प सिंहभूम जिला के सुदूरवर्ती गांवों के विकास को गति देने के लिए राज्य सरकार  ने हाईटेक प्रखंड कार्यालय का निर्माण कराना शुरू कर दिया है। इसी के तहत आज जिले के मंझारी प्रखंड के नये और हाईटेक नवनिर्मित कार्यालय का उद्घाटन भाजपा सांसद और प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने किया।

चक्रधरपुर : ‘झारखंड संघर्ष यात्रा’ पर 27 को निकलेंगे हेमंत सोरेन, खरसावां में होगा भव्य स्वागत

इस मौके पर मझगांव के झामुमो विधायक निरल पूर्ति, जिला परिषद अध्यक्ष लालमुनि पूर्ति सहित विभिन्न गांवों के मुखिया, मुंडा और स्थानीय लोग मौजूद रहे, भारी बारिश के बावजूद नये और हाईटेक प्रखंड कार्यालय के उद्घाटन समारोह में लोग बेहद खुश दिखे।

मंझारी प्रखंड के नये कार्यालय में बीडीओ, सीओ, सीडीपीओ,पंचायत सेवक, प्रखंड प्रमुख सहित अन्य कर्मियों के बैठने के लिए पर्याप्त कमरे बनाए गए।

एक बड़े मीटिंग हॉल के साथ हर सुविधा इस नये कार्यालय में मौजूद है। भव्य और हाईटेक कार्यालय को देख कर विपक्षी विधायक निरल पूर्ति भी राज्य सरकार की तारीफ करने में कंजूसी नहीं की। विधायक ने कहा कि सरकार चाहे जिसकी हो वे विकास  के समर्थक हैं।

भाजपा सांसद ने कहा कि मंझारी प्रखंड का पुराना कार्यालय वर्षों से जर्जर था और अधिकारियों -कर्मियों केे लिए बैठने की पर्याप्त जगह नहीं थी, ऐसे राज्य सरकार ने सभी की परेशानियों को देखते हुए नये कार्यालय बनाने का सिलसिला शुरू किया है, जिससे एक ही छत के नीचे काम कराने में सुविधा होगी। जिप अध्यक्ष ने भी कहा कि मंझारी प्रखंड के 50 हजार ग्रामीणों को इसका सीधा लाभ मिलेगा।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

चांडिल : घायल को झावियुमो प्रखंड उपाध्यक्ष ने पहुँचाया अस्पताल

more-story-image

गिरिडीह : चोरों ने किराने दुकान पर किया हाथ साफ़,...