धनबाद : पर्यावरण दिवस पर नगर आयुक्त ने किया पौधा रोपण, पर्यावरण बचाने की अपील

NewsCode Jharkhand | 5 June, 2018 6:01 PM
newscode-image

समाधान संस्‍थान के बच्‍चों ने निकाली साइकिल रैली

धनबाद। पर्यावरण दिवस के मौके पर आज धनबाद कोयलांचल में जगह-जगह पौधा रोपण किया गया। हाऊसिंग कालोनी स्थित नगर आयुक्त राजीव रंजन ने बच्चों के साथ पौधा रोपण किया। वहीं समाधान संस्‍थान के बच्चों के साथ साइकि‍ल रैली में शामिल हुए।

नगर आयुक्त राजीव रंजन ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि‍ अधिक से अधिक पौधा लगाएं जिससे पर्यावरण को बचाया जा सके। उन्होंने घोषणा किया कि नगर निगम धनबाद में एक लाख पौधा रोपण करेगी।

रांची : मारपीट के दौरान फंसे रहे बच्चे, एएसआई देवेन्द्र सिंह ने दिखाई बहादुरी

युवाओं ने कहा कि‍ सभी लोगों को पौधा रोपण करना चाहिए, साथ ही पॉलि‍थीन का इस्तेमाल करने से बचना चाहिए। जिससे पर्यावरण को बचाया जा सकता है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

रांची : नही बिगड़ने देंगे शहर का माहौल- इबरार अहमद

NewsCode Jharkhand | 20 September, 2018 9:52 PM
newscode-image

रांची। राजधानी रांची के हरमू रोड गाड़ी खाना चौक पर बीते दिन हुए झड़प में कई लोगों घायल हो गए थे, इस दौरान डीएसपी को को भी हल्की चोट आयी थी। मामले को लेकर पुलिस ने दोनों पक्षों से कई लोगों को हिरासत में लिया भी है। इसी बीच रांची के अमन पसंद लोग इस घटना की कड़ी निंदा कर रहे हैं।

रांची : केन्द्र एवं राज्य में बीजेपी सरकार सभी मोर्चो पर है विफल- राजीव रंजन

सामाजिक कार्यकर्ता सह अंजुमन इस्लामिया के अध्यक्ष इबरार अहमद ने कहा कि राजधानी में कुछ लोग माहौल बिगाड़ रहे हैं, जिसे सफल नहीं होने देंगे। क्योंकि जब-जब राजधानी में कोई त्यौहार का माहौल होता है इस तरह की घटनाएं सामने देखने को मिलती है।

अभी राजधानी में कई ऐसे लोग है जो धर्म जात से ऊपर उठ कर अमन चैन कायम रखने में अग्रणी हैं। अभी करम पूजा का माहौल, मुहर्रम और कुछ दिनों के बाद दुर्गा पूजा है। जिसमें कुछ लोग फिराक में है कि शहर का माहौल बिगड़े।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

कैसा रहेगा आज आपका दिन ? जानें आज दिनांक 21-09-2018 का अपना राशिफल

NewsCode | 21 September, 2018 6:54 AM
newscode-image

सुप्रभात मित्रों! परिवार में प्यार से लेकर तक़रार, व्यापार में मुनाफा से लेकर उधार, सेहत में बुखार से लेकर सुधार, करियर, रोजगार, कार इत्यादि के लिए कैसा रहेगा आज आपका दिन। पढ़ें अपना राशिफल :

मेष/Aries (मार्च 21-अप्रैल 20) – व्यर्थ की चिंता से दूर रहना होगा, मानसिक रूप से शांत रहना होगा, विदेश यात्रा कर सकते हैं, खर्च की अधिकता होगी।

वृष/Taurus (अप्रैल 21–मई 21) – मान-सम्मान में वृद्धि होगी, मानसिक रूप से प्रसन्न रहेंगे, संतान को सुख होगा, विरोधियों का विरोध झेलना पड़ सकता है।

मिथुन/Gemini (मई 22–21 जून) – सोचे हुए कार्यों में सफलता होगी, निवेश का लाभ मिलेगा, कार्य व्यवसाय पर ध्यान केन्द्रित होगा, सोच-समझ कर ही बोलें।

कर्क/Cancer (जून 22–जुलाई 23) – बीमारी से परेशानी हो सकती है, बीमार होने पर तुरन्त चिकित्सक से मिलें, परिश्रम का ही फल मिलेगा, त्वरित निर्णय का लाभ मिलेगा।

सिंह/Leo (जुलाई 24–अगस्त 23) – सूझ-बूझ के साथ काम करना होगा, कर्मचारियों पर दबाव बनाना उचित नहीं होगा, धीरे-धीरे कार्य में विकास होगा, चोट-चपेट से बचना होगा।

कन्या/Virgo (अगस्त 24–सितंबर 23) – दुविधा से बाहर निकलना होगा, दाम्पत्य सुख की कामना होगी, साझेदारी वाले कार्यों में विकास की संभावना है, युवा विवाह के लिए राजी होंगे।

तुला/Libra (सितंबर 24–अक्टूबर 23) – शारीरिक रूप से स्वस्थ रहेंगे, कार्य के क्षेत्र में भागदौड़ बनी रहेगी, लाभ अपेक्षा के अनुकूल होगा, छोटे व्यवसायियों को लाभ के संकेत हैं।

वृश्चिक/Scorpio (अक्टूबर 24–नवंबर 22) – मन शोकाकुल होगा, कार्य क्षेत्र में किये जा रहे प्रयास असफल होंगे, मित्रों का सहयोग मिलेगा, बच्चों की विशेष चिंता होगी।

धनु/Sagittarius (नवंबर 23–दिसंबर 21) – मानसिक भय को दूर करना होगा, ईश्वर भक्ति में मन लगेगा, निवेश करने से बचें, कार्य व्यवसाय सामान्य बना रहेगा।

मकर/Capricorn (दिसंबर 22–जनवरी 20) – सामर्थ्य का विकास होगा, कार्यों में सफलता से मन प्रसन्न हो सकता है, गुस्सा करने से बचें, प्रेम संबध टूटने का भय होगा।

कुंभ/Aquarius  (जनवरी 20–फरवरी 19) – धन हानि के संकेत हैं, कुटुम्बों के साथ तालमेल रखना होगा, वाहन खरीदने की बात होगी, सरकारी कर्मचारी के कार्यों को सराहा जाएगा।

मीन/Pisces (फरवरी 20–मार्च 20) – भाग्य का साथ मिलेगा, परिश्रम करते रहें, आज विशेष सफलता की संभावना है, समय का सदुपयोग करना होगा।

बेरमो : मुहर्रम शांतिपूर्ण तरीके से मनाने को लेकर पुलिस तैयार

NewsCode Jharkhand | 20 September, 2018 10:04 PM
newscode-image

बेरमो (बोकारो)। 21 सितम्बर को मुहर्रम पर्व शांति व सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाने को लेकर पुलिस पूरी तैयारी कर ली है। मुहर्रम के दौरान पुलिस हर परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार है।

उक्त बातें एएसपी सुभाष चंद्र जाट ने बोकारो थर्मल थाना में कही। वे गुरुवार की देर शाम उक्‍त थाना का निरीक्षण व केस डायरी का अवलोकन करने आये थे।

निरीक्षण के क्रम में उन्‍होंने कई विवादित मामले भी सुलझाए। मुस्लिम सहित अन्य सभी धर्म व समुदाय के लोगों से यह पर्व शांति पूर्वक व भाईचारे के साथ मनाने की अपील उन्‍होंने की।

उन्‍होंने कहा कि मुहर्रम के दौरान अशांति फैलानेवालों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई होगी। मुहर्रम के दिन कानून व्‍यवस्‍था की स्थिति बनाए रखने के लिए भारी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे।

मौके पर थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर परमेश्वर लियांगी, एसआई बबन सिंह, सुरेश टोपो, बैजून मरांडी, सुरेश राम समेत अन्‍य पुलिस अधिकारी मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

बोकारो : बोकारो में निर्बाध विद्युत आपूर्ति यथाशीघ्र होगा बहाल-...

more-story-image

जमशेदपुर : विधायक की नाकामियों को छिपाने के लिए गलत...