धनबाद : मृतक के परिजनों को मिला एक लाख का चेक 

NewsCode Jharkhand | 27 July, 2018 4:55 PM
newscode-image

धनबाद। तोपचांची तांतरी में मुख्यमंत्री राहत कोष से रितेश सोनी के आश्रित उनके पिता शंकर प्रसाद साव को एक लाख का मुआवजा राशि दी गई। भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष सह यूथ फोर्स के प्रधान संयोजक दीप नारायण सिंह ने आश्रित के पिता को चेक प्रदान किया।

धनबाद : पांच सूत्रीय मांग को लेकर केंद्रीय उर्वरक राज्यमंत्री से मिली प्रतिनिधिमंडल

विदित हो कि पिछले दिनों 25 मई को बलियापुर में पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में जाने के क्रम में 27 वर्षीय रितेश सोनी की सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी। इस पूरी घटना की जानकारी 6 जून को दीप नारायण सिंह ने माननीय मुख्यमंत्री रघुवर दास जी को पत्र लिखकर रितेश सोनी के परिजनों की आर्थिक स्थिति से अवगत कराते हुए सहायता राशि दिए जाने की मांग की थी।

धनबाद :- श्रावणी मेला में भाजयुमों के सदस्य प्लास्टिक मुक्त झारखंड का देंगे संदेश

सीएम ने इसे गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री राहत कोष से ₹100000 की सहायता राशि देने का आश्वासन दिए थे। पिछले 16 जून को ही राशि आवंटित हो गई थी । लेकिन तकनीकी कारण से आश्रित को अब तक राशि नहीं मिल पाई थी।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

रांची : फेडरेशन चेम्बर पर्यावरण सुरक्षा उप समिति ने किया पौधारोपण

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 9:18 PM
newscode-image

चेम्बर चुनाव में टीम दीपक 21 सदस्यों की जीत पर 21 पौधे लगाये गये

रांची। फेडरेशन चेम्बर की पर्यावरण सुरक्षा उप समिति के पूर्व चेयरमेन किशन अग्रवाल की ओर से  शुक्रवार को मोरहाबादी स्थित चिल्ड्रेन पार्क में फलदार, छायादार पौधे जिसमें आम, लीची, पीपल, अशोक के पौधरोपण किये गयें।

रांची : प्रदेश कुशवाहा महासभा के अध्यक्ष ने बाबूलाल मरांडी से की मुलाकात

पर्यावरण सुरक्षा उप समिति के पूर्व चेयरमेन किशन  अग्रवाल ने कहा कि करमा पर्व के अवसर पर विशेष रूप से पौधरोपण किया गया जो प्रकृति की पूजा के रूप में जाना जाता है और पौधरोपण से ही प्रकृति  की रक्षा हो सकती है साथ ही साथ चेम्बर चुनाव में टीम दीपक के पूरे 21 सदस्यों की जीत पर 21 पौधे लगाये गये।

इसके पहले 15 अगस्त 2018 को भी लगाये गये सभी पौधे जीवित है। वैसे भी वर्षा के मौसम में ही पौधरोपण करने का सही समय होता है जिसकी जडें मिट्टी पकड लेती हैं। वर्षा के बाद भी उप समिति इसकी देखरेख एवं सिंचाई करेगी जिससे ये जीवित रहे।

पौधरोपण कार्यक्रम में किषन अग्रवाल, अमित शर्मा, राजीव चौधरी, मंतोष कुमार, संजय कुमार कामेश्वर  ठाकुर, कमलेश  कुमार, अरूण कुमार, सुभाष मिश्रा, आदि शामिल थे। साथ ही साथ आज सांय 5 बजे चेम्बर भवन में नये अध्यक्ष दीपक मारू सहित अन्य पदाधिकारियों को बुके देकर सम्मानित किया गया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

हजारीबाग : आरंभ वैक्वेंट में शराब के नशे में चाकूबाजी, एसपी का बॉडीगार्ड निलंबित

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 10:10 PM
newscode-image

हजारीबाग। नेशनल हाईवे पर स्थित आरंभ वैंंक्वेट रिसोर्ट में गुरूवार की रात आयोजित आर्केस्ट्रा पार्टी में हंगामा हो गया। पार्टी के दौरान शराब के नशे में हुई मार-पीट और चाकूबाजी की घटना में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। मार-पीट करने का आरोप एसपी कोठी के गार्ड नितेश कुमार सिंह व होटल संचालक प्रफुल्ल सिंह व उसके भाई पर लगा है। इस बाबत फर्द बयान के आधार पर लोहसिंघना थाने में प्राथमिकी दर्ज करने की कवायद की गयी थी। फर्द बयान में होटल संचालक प्रफुल्ल सिंह ने हंटरगंज चतरा के मंटू सिंह नामक व्यक्ति द्वारा होटल आर्केस्ट्रा के लिए बुक कराने की बात कही।

हजारीबाग : आरंभ वैक्वेंट में शराब के नशे में चाकूबाजी, एसपी का बॉडीगार्ड निलंबित

इस दौरान वहां बार गर्ल से डांस भी करवाया गया। डीजे बंद कराने को लेकर अहले सुबह उसके भाई और स्वयं के साथ एसपी के बॉडीगार्ड ने मारपीट की। वही एसपी कोठी का गार्ड नितेश कुमार सिंह ने अपने फर्द बयान में होटल संचालक द्वारा पार्टी के नाम पर रात करीब साढ़े नो बजे फोन कर बुलाने की बात कहीं गई। इस दौरान पार्टी में शराब पीने को लेकर उसके साथ प्रफुल्ल सिंह, उसका भाई पुष्कल सिंह व उनके कर्मियों ने चाकू, रड व छोलनी से हमला कर दिया। हजारीबाग सदर डीएसपी मंगल सिंह जामुदा के अनुसार SP के बॉडीगार्ड नितेश सिंह को निलंबित कर दिया गया है। मामले की गहन जांच की जा रही है।

कटकमसांडी : गगनचुंबी आलम और रंग-बिरंगे ताजिया ने लोगों को किया आकर्षित

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

चाईबासा : राज्य सरकार ने हाईटेक प्रखंड कार्यालय का शुरू किया निर्माण 

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 10:07 PM
newscode-image

हाईटेक नवनिर्मित कार्यालय का उद्घाटन भाजपा सांसद और प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने किया।

चाईबासा। प सिंहभूम जिला के सुदूरवर्ती गांवों के विकास को गति देने के लिए राज्य सरकार  ने हाईटेक प्रखंड कार्यालय का निर्माण कराना शुरू कर दिया है। इसी के तहत आज जिले के मंझारी प्रखंड के नये और हाईटेक नवनिर्मित कार्यालय का उद्घाटन भाजपा सांसद और प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने किया।

चक्रधरपुर : ‘झारखंड संघर्ष यात्रा’ पर 27 को निकलेंगे हेमंत सोरेन, खरसावां में होगा भव्य स्वागत

इस मौके पर मझगांव के झामुमो विधायक निरल पूर्ति, जिला परिषद अध्यक्ष लालमुनि पूर्ति सहित विभिन्न गांवों के मुखिया, मुंडा और स्थानीय लोग मौजूद रहे, भारी बारिश के बावजूद नये और हाईटेक प्रखंड कार्यालय के उद्घाटन समारोह में लोग बेहद खुश दिखे।

मंझारी प्रखंड के नये कार्यालय में बीडीओ, सीओ, सीडीपीओ,पंचायत सेवक, प्रखंड प्रमुख सहित अन्य कर्मियों के बैठने के लिए पर्याप्त कमरे बनाए गए।

एक बड़े मीटिंग हॉल के साथ हर सुविधा इस नये कार्यालय में मौजूद है। भव्य और हाईटेक कार्यालय को देख कर विपक्षी विधायक निरल पूर्ति भी राज्य सरकार की तारीफ करने में कंजूसी नहीं की। विधायक ने कहा कि सरकार चाहे जिसकी हो वे विकास  के समर्थक हैं।

भाजपा सांसद ने कहा कि मंझारी प्रखंड का पुराना कार्यालय वर्षों से जर्जर था और अधिकारियों -कर्मियों केे लिए बैठने की पर्याप्त जगह नहीं थी, ऐसे राज्य सरकार ने सभी की परेशानियों को देखते हुए नये कार्यालय बनाने का सिलसिला शुरू किया है, जिससे एक ही छत के नीचे काम कराने में सुविधा होगी। जिप अध्यक्ष ने भी कहा कि मंझारी प्रखंड के 50 हजार ग्रामीणों को इसका सीधा लाभ मिलेगा।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

चांडिल : घायल को झावियुमो प्रखंड उपाध्यक्ष ने पहुँचाया अस्पताल

more-story-image

गिरिडीह : चोरों ने किराने दुकान पर किया हाथ साफ़,...