धनबाद : मिस एशिया इंटरनेशनल विनर रिंकू भगत ने की वोट की अपील

NewsCode Jharkhand | 9 February, 2018 4:56 PM
newscode-image

धनबाद। मिस एशिया इंटरनेशनल विनर सह अधिवक्ता रिंकू कुमारी भगत झारखण्ड बार कॉन्सिल के चुनाव में सदस्य पद पर खड़ी हुई है। रांची सिविल कोर्ट में प्रैक्टिस कर रही रिंकू वोट की अपील के लिये धनबाद सिविल कोर्ट पहुँची। यहाँ अधिवक्ताओं से मिलकर अपने पक्ष में वोट देने की अपील की। महिला होने के नाते इन्होंने महिला अधिवक्ताओं से वोट के प्रति काफी ज्यादा उम्मीद बांधी है।

महिला अधिवक्ताओं के कोर्ट में बैठने की उपयुक्त जगह, कॉमन रूम, कोर्ट परिसर में शौचालय की व्यवस्था,पेंशन स्कीम,उनकी सुरक्षा,मेडिकल रिलीफ एवं सरकारी लाभ दिलाना उनकी प्राथमिकताओं में शामिल है। रिंकू भगत ने अधिवक्तता के नैतिक कर्तव्यों की ओर ध्यान आकृष्ट कराते हुए कहा कि एक अधिवक्तता का दायित्व कोर्ट में बहस के साथ ही पूरा नहीं होता बल्कि अधिवक्तता  सोशल इंजीनियर की भी भूमिका में होता है। जिसका सामाजिक क्षेत्र में कई कार्यो का निर्वाहन भी उसके दायित्व में शामिल है।

उन्होंने बताया कि चुनाव मत उतरने की वजह भी स्पष्ठ है। करीब 2 हजार महिला अधिवक्तता है पर कोई भी झारखण्ड बार कौंसिल का मेंबर नहीं है। चुनाव में उतरने का यही उदे्श्‍य है कि ताकि बाकि महिला अधिवक्तता भी आगे आएंगी। आपको बताएं वर्ष 2017 में रिंकू भगत ने मिस एशिया इंटर नेशनल का खिताब अपने नाम किया था। चाइना में हुए इस कांटेस्ट में भारत की ओर प्रतिनिधित्व की थी। उन्होंने बताया कि मिस एशिया बनना सामाजिक क्षेत्र में किये गए कार्य का ही एक अहम हिस्सा था।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

लोहरदगा : कई अलग-अलग मामलों में कोर्ट ने सुनायी सजा और जुर्माना

NewsCode Jharkhand | 19 August, 2018 3:36 PM
newscode-image

मादक पदार्थ  बेचने के चार आरोपियों को 10 साल की सजा

लोहरदगा। व्यवहार न्यायालय के अधीन अदालत ने कई अलग-अलग मामलों में आठ आरोपियों को सजा सुनाई है। जिसमें मादक पदार्थ रखने और बेचने के चार आरोपितों को 10 साल की सजा सुनाई गई है।

प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश चंद्र प्रकाश अस्थाना की अदालत ने कुडू थाना कांड संख्या 40/17, एनडीपीएस 2/17 में एनडीपीएस एक्ट की धारा 17/सी/20बी के तहत दर्ज मामले में लातेहार जिले के बालुमाथ थाना क्षेत्र के बलबल निवासी राजेंद्र भगत, विशुनपुर निवासी सागर उरांव, जगदेव उरांव, मुख्तार खान को दस-दस साल की सजा और एक लाख रूपए जुर्माना सुनाया गया।

31 मार्च 2017 में कुडू थाना प्रभारी सुधीर प्रसाद साहु ने चारों आरोपितों को मादक पदार्थ के साथ गिरफ्तार किया था। ममाले में अनुसंधानकर्ता अनि बीके दीक्षित और एपीपी सतीश कुमार सिन्हा है।

मुख्य न्यायिक दंडधिकारी राजकुमार मिश्रा की अदालत ने लोहरदगा थाना कांड संख्या 201/16, जीआर संख्या 686/16 में सदर थाना क्षेत्र के रामपुर रूगड़ी टोली निवासी मुनिफ अंसारी को मारपीट मामले में दो साल की सजा और 10 हजार जुर्माना लगा है।

जेएम प्रथम श्रेणी मनोज कुमार इंदवार की अदालत ने किस्को थाना कांड संख्या 37/17, जीआर संख्या 689/17 में मारपीट मामले में किस्को थाना क्षेत्र के नारी गांव निवासी शिवचरण महली, पुत्र राजेश महली, सरस्वती महली को बांड किया है। मामले में एपीपी कपील सामद ने दलीलें पेश की है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

Asian Games 2018: भारत को मिला चौथा मेडल, लक्ष्य ने साधा रजत पर निशाना

NewsCode | 20 August, 2018 5:52 PM
newscode-image

नई दिल्ली। जकार्ता में चल रहे एशियन गेम्स में पहले दिन दो मेडल जीतने के बाद भारत ने दूसरे दिन एक और मेडल हासिल कर लिया। 10 मीटर एयर राइफल में शूटर दीपक कुमार ने शानदार प्रदर्शन कर भारत को तीसरा मेडल दिलाया। दीपक कुमार ने इस इवेंट में सिल्वर मेडल जीता। अब भारत के खाते में एक गोल्ड, एक सिल्वर और एक ब्रॉन्ज मेडल आ गया है।

सुबह दीपक कुमार ने 10 मी. एयर रायफल में रजत पर निशाना साधा, तो हरियाणा के युवा 19 साल के लक्ष्य श्योराण ने शूटिंग के ट्रैप वर्ग में ही रजत कब्जाते हुए भारत को सोमवार को चौथा पदक दिला दिया।


दूसरी ओर महिला कुश्ती में विनेश फोगाट ने 50 किग्रा वर्ग के फाइनल में पहुंचकर रजत पदक सुनिश्चित कर लिया। विनेश ने उज्बेकिस्तान की याकशिमुरातोवा डाउलेटबिके को तकनीकी सुपरियॉरिटी में 10-0 से हरकार सोने की जंग की पटकथा लिख दी।


पूजा ढांडा और साक्षी मलिक सेमीफाइनल में अपने-अपने वर्गों में हार गईं। लेकिन ये दोनो ही खिलाड़ी रिपेज राउंड के जरिए कांस्य पदक की होड़ में बनी हुई हैं।


अंकिता रैना और प्रार्थना थांबोर की जोड़ी ने महिला डबल्‍स के प्री क्‍वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। गुणास्‍वरेण प्रजनेश ने फितरियादी को हराकर अंतिम 16 में जगह बनाई। वहीं दिविज शरण और करमन कौर थांडी की जोड़ी भी मिक्‍स्‍ड डबल्‍स के प्री क्‍वार्टर फाइनल में पहुंच गई है।


कोरिया ने भारत को 24-23 से हरा दिया और पहली बार इंटरनेशनल स्‍तर पर भारत को हराया है।


बता दें कि भारत ने इवेंट के पहले दिन की शुरुआत शूटिंग में मिले ब्रॉन्ज मेडल से की तो वहीं दिन का अंत कुश्ती में मिले गोल्ड मेडल से किया। 18वें एशियाई खेलों में भारत के पहला गोल्ड मेडल रेसलर बजरंग पुनिया ने पुरुषों के 65 किलो फ्री-स्टाइल इवेंट में जीता। हालांकि, ब्रॉन्ज और गोल्ड के बीच एक बड़ी खबर भारत के सुपर स्टार रेसलर सुशील कुमार के सनसनीखेज हार की भी आई।


नॉटिंघम टेस्‍ट में बने अनोखे रिकॉर्ड, धवन-राहुल की जोड़ी ने 32 बरस बाद किया ये ‘कमाल’

Asian Games 2018 : शूटर अपूर्वी-रवि ने कांस्य से खोला भारत का खाता, पहलवान सुशील हारे

चाईबासा : स्वच्छता सर्वेक्षण ग्रामीण-2018 एप डाउनलोड करने की अपील

NewsCode Jharkhand | 20 August, 2018 5:38 PM
newscode-image

चाईबासा। डीसी अरवा राजकमल अरवा राजकमल ने जिले के निवासियों सहित सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों से अपील की है। वे भारत सरकार के जल और स्वच्छता मंत्रालय की तरफ से देश के सभी राज्यों और जिलों की गुणात्मक और संख्यात्मक के आधार पर श्रेणी निर्धारण करवाए जा रहे। पहले स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण-2018 की सफलता के लिए अपना योगदान दें। फोन में एसएसजी 18 एप डाउन लोड करके फीडबैक दें। जिससे चाईबासा जिले के गांवों को स्वच्छता सर्वेक्षण में पहला स्थान मिल सके।

इस अवसर पर मुख्य रुप से सदर अनुमंडल पदाधिकारी आर रोनिटा, प्रशिक्षु आईएएस नीतीश कुमार सिंह, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी स्मृति कुमारी, हेड क्वार्टर डीएसपी प्रकाश सोय, उत्पाद अधीक्षक सुधीर कुमार, नगर परिषद चाईबासा के स्वच्छता मित्र राजाराम गुप्ता, यूनिसेफ के कंसलटेंट बासिल टोप्पो, सदर थाना प्रभारी सुनील कुमार तिवारी और मुफस्सिल थाना प्रभारी दिग्विजय सिंह मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

तेनुघाट : ग्रामीणों को मिले निर्वाध विद्युत आपूर्ति- विधायक

more-story-image

पश्चिमी टुण्डी : सद्भावना फुटबॉल टूर्नामेंट में फतेहपुर टीम रहा विजयी