देवघर : श्रावणी मेला में 1030 शौचालय की व्यवस्था

NewsCode Jharkhand | 10 August, 2018 4:03 PM
newscode-image

330 टॉयलेट, 9 मोबाइल टॉयलेट व 140स्नानागारों की व्यवस्था

देवघर। देवघर श्रावणी मेला में आए काँवरियों की सुख सुविधा का पूरा-पूरा ख्याल जिला प्रशासन द्वारा रखा जा रहा है। साथ ही स्वच्छता अभियान भी जोर शोर से चलाया जा रहा है। प्रायः ऐसा देखा जाता था कि शौचालय के अभाव में आगन्तुक काँवरिया बन्धु मजबूरी पवित्रता पर भी आँच आता था। देवनगरी की पवित्रता को बनाए रखने, काँवरियों की जन-सुविधा और पर्यावरण को प्रदूषित होने से बचाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा मेला क्षेत्र में जगह-जगह पर शौचालय की व्यवस्था की गयी है।

देवघर : कांवरियों के लिए मोटर पाईप की मदद से जल का फुहारा

इसके तहत नगर निगम द्वारा मेला क्षेत्र में कुल 1030 शौचालयों, 330 मूत्रालयों, 08 मोबाईल टॉयलेट एवं 140 स्नानागारों की व्यवस्था की गयी है। साथ ही नगर निगम के 1125 सफाई कर्मियों द्वारा मेला क्षेत्र की लगातार साफ-सफाई की जा रही है। इसके अलावा मेला क्षेत्र की स्वच्छता बनाये रखने हेतु पूरे मेला क्षेत्र में कुल 1346 कूड़ेदान का अधिष्ठापन किया गया है।

इसके अतिरिक्त पेयजल एवं स्वच्छता विभाग द्वारा कांवरिया पथ दुम्मा से खिजुरिया तक में 188 शौचालय, 113 स्नानागार, 250 टॉयलेट एवं 57 कूड़ेदान लगाये गये हैं। इसके अलावा पेयजल एवं स्वच्छता विभाग द्वारा नगर निगम क्षेत्र एवं पुलिस आवासन में भी शौचालय एवं स्नानागार की व्यवस्था की गई है।

काँवरिया बन्धु मेला क्षेत्र में लगाए गए इन शौचालयों एवं स्नानागारों का प्रयोग कर काफी खुश है और इस बात की सराहना कर रहे हैं कि जन सुविधा के लिए प्रशासन द्वारा इन चीजों की व्यवस्था की गई है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

गढ़वा : पुलिस ने पूरे गिरोह का किया उद्भेदन, लंबे समय से थी तलाश

NewsCode Jharkhand | 18 August, 2018 11:10 AM
newscode-image

बड़े चालाकी से देते थे घटना को अंजाम

गढ़वा। इधर कुछ दिनों से लगातार हो रही मोटरसाइकिल चोरी की घटना से जहां एक तरफ वाहन चालक हलकान थे, वहीं दूसरी ओर पुलिस भी खासा परेशान थी। जिससे निजात पाने के लिए आखिरकार पुलिस ने चोर गिरोह का उद्भेदन कर दिया।

चोर गिरोह के चार सदस्‍य को गिरफ्तार किया है। दूसरी ओर पलामू से बाकि के चार चोरों को गिरफ्तार किया। जानकारी देते हुए डीएसपी ने बताया कि ये चोर गाड़ी के लॉक को आसानी से खोल कर वारदात को अंजाम दिया करते थे।

गोमिया : दोषी लोगों पर होगा कानूनी कार्रवाई- अध्यक्ष

फिर उस गाड़ी के पार्ट्स को गैराज में देकर अलग अलग कर दिया जाता था। पुलिस बहुत दिनों से इनके तलाश में थी। गुप्त सूचना के आलोक में पहले गिरोह के एक सदस्य की गिरफ्तारी हुई। फिर उसके निशानदेही पर पूरे गिरोह का उद्भेदन किया। चोरी किया हुआ मोटरसाइकिल भी बरामद किया गया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

पाकिस्तान के नए कप्तान बने इमरान खान, देश के 22वें प्रधानमंत्री के रूप में ली थपथ

NewsCode | 18 August, 2018 11:07 AM
newscode-image

नई दिल्ली। पाकिस्तान तहरीक-ए इंसाफ के चीफ इमरान खान ने 22वें प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ ली। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने 176 सीटें जीती, जबकि उनके विरोधी पाकिस्तान मुस्लिम लीग(नवाज) के अध्यक्ष शहबाज शरीफ को केवल 96 वोट मिले।

इमरान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए पूर्व क्रिकेटर और पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान पहुंचे हैं। वे इमरान को तोहफे के रूप में पश्मीने का शॉल भेंट लेकर गए है। सिद्धू के पास 15 दिनों का वीजा है।

इस्लामाबाद में नवजोत सिंह सिद्धू का पाकिस्तानी आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा ने आगे बढ़कर गले लगकर स्वागत किया और उन्हें गले लगाया।

इमरान खान की तीसरी पत्नी बुशरा मनेका भी इस्लामाबाद में हो रहे शपथग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए पहुंचीं हैं।

342 सदस्यों वाली पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में सरकार बनाने के लिए 172 वोट की जरूरत होती है। लेकिन शुक्रवार को सियासी उठापटक देखने को मिली। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के छोटे भाई और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष शाहबाज की पीएम पद की उम्मीदवारी को लेकर विपक्ष में दरार साफ नजर आई। बिलावल भुट्टो की नेतृत्व वाली पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) ने मतदान में हिस्सा नहीं लिया। उसके 54 सांसद हैं। इस कारण पीएम पद के लिए चुनाव मात्र औपचारिक रह गया।

कोडरमा : यहाँ के लोगों के लिए मुश्किल है ‘अटल’ को भूल पाना

केरल बाढ़: अब तक 324 लोगों की मौत, 20 हजार घर ढहे, 8 हजार करोड़ का नुकसान

पलामू : व्यवसायी के घर में लगी आग से लाखों का नुकसान

NewsCode Jharkhand | 18 August, 2018 11:07 AM
newscode-image

मंजूर अंसारी और उसके बेटे फिरदोस अंसारी झुलसे, रिम्स रेफर

पलामू । पांकी-पिपराटांड थाना के लोहरसी गांव में शुक्रवार की रात गैस लीकेज के कारण मंजूर अंसारी के घर का सारा सामान जलकर खाक हो गया। आग लगने से लाखों रुपए का नुकसान हो गया। वहीं  आग की चपेट में आने मंजूर अंसारी और उसके बेटे फिरदोस अंसारी झुलस गए हैं। दोनों का ईलाज पांकी स्वास्थ्य केंद्र में होने के बाद डॉक्टरों ने रांची रिम्स रेफर कर दिया है।

पलामू : व्यवसायी के घर में लगी आग से लाखों का नुकसान

व्यवसायी अपने ही घर में किराना दुकान चलाता था। जले हुए सामान में नकद 30 बोरा खाद, 30 पेटीअंडा, दुकान में रखे टीवी,पंखा,इन्वर्टर, सौलर प्लेट और किराना के अनेकों सामान जलकर खाक हो गया।

सिमडेगा : ट्रेलर यात्री शेड से टकराई 2  लोग घायल

आग लगने की घटना अभी तक इस इलाके में 6 महीना के अंतराल में 3 घरों में हो चुकी है। दुर्भाग्य की बात है कि डालटनगंज के अलावा 50 किलोमीटर के अंतर्गत एक भी दमकल गाड़ी नहीं है। जिससे हर बार काफी नुकसान हो जाता रहा है। मौजूद ग्रामीणों का कहना है कि पिपराटांड थाना में दमकल की व्यवस्था कराई जाए अगर नहीं हुई तो पूरे क्षेत्र के ग्रामीण आंदोलन करने पर मजबूर हो जायेंगे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

चाईबासा : आरोपी का साला गांव के मेले में जुआ...

more-story-image

चक्रधरपुर : 64 मौजा के ग्रामीणों ने कराया बालक भोजन,...