चांडिल : मुख्यमंत्री पीसीसी योजना कार्य 30 दिनोंं के अंदर पूरा करें लाभुक समिति के अध्यक्ष-मुखिया

NewsCode Jharkhand | 29 September, 2018 3:30 PM
newscode-image

चांडिल। ईचागढ़  प्रखंड के टीकर पंचायत के मुखिया मेनका सिंह मुंडा ने मुख्यमंत्री पीसीसी योजना कार्य  पूरा नहीं करने पर दुबराजपुर गांव के लाभुक समिति के अध्यक्ष श्यामलाल बेसरा व सचिव महावीर माझी को नोटिस भेज कर 30 दिनोंं के अंदर कार्य करने को कहा है।

इस संबंध में मुखिया मेनका सिंह मुंडा ने बताया कि दो लाख रुपये मुख्यमंत्री पीसीसी सड़क निर्माण कार्य के लिए दियेे गयेे हैंं, लेकिन महज 693 फीट तक ही कार्य हुए।

चांडिल : रेलवे स्‍टेशन पर आवारा कुत्‍तों का राज, रेल विभाग मौन

जबकि 107 फीट काम होना बाकी है। बगैर काम पूरा किये ही पैसा भुगतान नहींं होता है। महावीर माझी आरोप लगाते हैंं कि बिचौलियेे के नाम पर रुपयेे निकलेे गयेे हैंं।

यह गलत है ।  लाभुक समिति 30 दिनोंं के अंदर कार्य पूरा कर एमबी और वाउचार देंं, नहींं तो पंचायत कानूूनी कार्रवाई  करेगाा । कार्य पूरा होने के बाद ही बाकी की  राशि दी  जायेगी।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

चांडिल : कुकड़ू में हुई पंचायत समिति की मासिक बैठक में उठा सुखाड़ का मुद्दा

NewsCode Jharkhand | 9 October, 2018 9:06 PM
newscode-image

चांडिल । कुकड़ू प्रखंड सभागार में मंगलवार को पंचायत समिति की मासिक बैठक हुई। जिसकी अध्यक्षता प्रखंड प्रमुख संतोषी सिंह मुंडा ने की।

चांडिल : ईचागढ़ थाना परिसर में हुई शांति समिति की बैठक

बैठक में पूर्व बैठक की संपुष्टि की गई। प्रमुख श्रीमती मुंडा ने बारी-बारी से सभी विभागों की समीक्षा की। समीक्षा में पेयजल, सिंचाई, सड़क, मनरेगा, प्रधानमंत्री आवास योजना, स्वास्थ्य, भूमि  संरक्षण, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, पीडीएस, थाना आदि विभागों पर गहन चर्चा की गई।

बैठक में प्रमुख के अलावा कुकड़ू प्रखंड के बीडीओ सह सीओ जाफर हसनात भी शामिल हुए। बैठक में प्रमुख ने पानी के अभाव में धान की फसल सूखने एवं सुखाड़ की स्थिति पैदा होने का मुद्दा को गंभीरता से उठाया।

प्रमुख़ ने बीडीओ जाफर हसनात से विभागीय कार्रवाई कर बीमा किए हुए किसानोंं को मुआवज़ा राशि देने एवं पूरे कुकड़ू प्रखंड को सुखा ग्रस्त घोषित करने की मांग की।

वही बैठक में उपस्थित कई जनप्रतिनिधियों ने बालू उठाव पर पुलिस प्रशासन द्वारा रोक लगाए जाने के बाद प्रधानमंत्री आवास निर्माण, सहित कई योजनाओं के निर्माण में ब्रेक लगने की बातेंं कहींं।

वहींं इस मामले पर प्रमुख ने सही कागजात वाले ट्रैक्टर को प्रधानमंत्री आवास निर्माण, शौचालय निर्माण, शेड निर्माण आदि सरकारी योजनाओं के निर्माण एवं क्रियान्वयन के लिए पंचायतवार ट्रैक्टर से बालू चलाने के लिए अंचल कार्यालय से बालू चलाने का प्रमाण पत्र जारी करने की बाते बीडीओ सह सीओ जाफर हसनात से की।

मौके पर सीडीपीओ शिला कुमारी, एई नीलांबर मिश्रा, बीपीओ राम लगन उरांव, जेई भोलानाथ सिंह मुंडा, जितेश कुमार, प्रखंड समन्वयक सत्यवान कुमार, पंंसस जमीला खातून, प्रतिमा वाला पातर, पंचायत सचिव लक्ष्मण महतो, मलय सामड सहित प्रखंड एवं अंचल कार्यालय से संबंधित कई कर्मचारियों  ने उक्त बैठक में भाग लिया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

Jara Hatke

Read Also

रांची : मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी ने किया कंफर्ट लाइफ सर्विसेज का शुभारंभ

NewsCode Jharkhand | 2 December, 2018 7:38 PM
newscode-image

रांची। राज्य के जल संसाधन, पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी ने आज मोरहाबादी स्थित पार्क प्लाजा के दूसरे तल्ले में कंफर्ट लाइफ सर्विसेज का फीता काटकर शुभारंभ किया। इस मौके पर उन्होंने आशा जतायी कि यह सर्विसेज आम जनों के लिए उपयोगी सिद्ध होगा।

कंफर्ट लाइव सर्विसेज में फ्लैट खरीद- बिक्री, स्वास्थ्य बीमा, अवधि बीमा, म्युचुअल फंड, एसआईपी एवं वाहनों की बीमा आदि की सुविधा लोगों को प्राप्त हो सकेगी।

शुभारंभ के मौके पर आजसू पार्टी के केंद्रीय महासचिव डॉ. लंबोदर महतो, चंद्रशेखर महतो, संचालक राजेश कुमार, रंजना चौधरी, गीता महतो, कल्पना मुखिया, संतोष  मुखिया, अमित साव एवं अजय श्रीवास्तव सहित कई गणमान्य लोग मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

भोगनाडीह : झामुमो ने संथाल को भ्रष्टाचार और बिचौलिया दिया- मुख्यमंत्री

NewsCode Jharkhand | 2 December, 2018 7:36 PM
newscode-image

भोगनाडीह  में भाजपा कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल हुए

भोगनाडीह। राज्य को संथाल परगना ने झारखण्ड मुक्ति मोर्चा से तीन तीन मुख्यमंत्री दिये,  लेकिन उन्होंने मुख्यमंत्री बनाया वो गरीब आदिवासी, वंचित दलित की अनदेखी कर अर्थपेटी और मतपेटी भरने का कार्य किया।

साथ ही संथाल परगना को भ्रष्टाचार और बिचौलिया दिया। सबसे ज्यादा आदिवासियों की जमीन लूटने का काम सोरेन परिवार ने किया है। आज सीएनटी-एस पीटी एक्ट के उल्लंघन कर विभिन्न शहरों में आदिवासियों की जमीन ले ली।

जबकि संथाल परगना समेत राज्य भर में यह कह कर गुमराह किया गया कि अगर भारतीय जनता पार्टी की सरकार आएगी तो आदिवासी की जमीन लूट लेगी। क्या 4 साल सरकार द्वारा किसी आदिवासी की जमीन लूटी गई नहीं। उपरोक्त बातें मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कही।

बरहेट का प्रतिनिधित्व करने वाला कभी विधानसभा में सवाल नहीं उठाया

मुख्यमंत्री ने कहा कि बरहेट का विधानसभा में प्रतिनिधित्व करने वाले ने कभी भी विधानसभा में क्षेत्र की समस्याओं को लेकर प्रश्न नहीं रखा, क्योंकि उसे पता ही नहीं है कि क्षेत्र की समस्या क्या है ऐसे में विकास के कार्य कैसे सम्पन्न होंगे।

लोगों को यह सोचना चाहिए और स्थानीय उम्मीदवार को प्राथमिकता देनी चाहिए। चाहे वोकिसी पार्टी का हो।

कार्यकर्ता पार्टी का प्राण, पार्टी के लिए राष्ट्र पहले

मुख्यमंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता पार्टी के प्राण हैं। यह एक ऐसी पार्टी है जहां वंशवाद और परिवार नहीं। एक चाय बेचने वाला प्रधानमंत्री और मजदूर मुख्यमंत्री बन सकता है। मैं भी बूथ स्तर का कार्यकर्ता था।

पार्टी के लिए समर्पण भाव से कार्य करते हुए 1995 में विधायक बना और अब मुख्यमंत्री हूं। आप भी ईमानदारी से कार्य करें। सरकार की योजनाओं को जन जन पहुंचाये। पार्टी के वविभिन्न मोर्चा के लोग इस कार्य में लगे। क्योंकि पार्टी के लिए राष्ट्र पहले है।

इस राष्ट्र को और मजबूत करने के लिए वैश्विक पटल पर अपनी पहचान बना चुके प्रधानमंत्री  के हाथों को मजबूत करें। इस अवसर पर अनंत ओझा,  धर्मपाल सिंह, हेमलाल मुर्मू समेत अन्य मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

More Story

more-story-image

रांची : अखिल झारखंड छात्र संघ ने चुनाव को लेकर...

more-story-image

धनबाद : बीजेपी सरकार बनने के बाद कृषि विकास दर...

X

अपना जिला चुने