BMW की पहली मेड इन इंडिया बाइक लॉन्च, जानें कीमत और खासियत

NewsCode | 20 July, 2018 4:29 PM
newscode-image

नई दिल्ली। जर्मन कंपनी BMW ने भारत में तैयार की गई अपनी पहली बाइक लॉन्च की है। इस बाइक की शुरुआती कीमत 3 लाख रुपये है। दूसरे मॉडल की कीमत 3.49 लाख (एक्स शोरूम) है। BMW ने दो मॉडल – G310R और G310GS तैयार करने के लिए स्वदेशी कंपनी टीवीएस के साथ पार्टनरशिप किया है। दोनों ही बाइकों को TVS के होसुर, तमिलनाडु प्लांट में बनाया गया है। BMW ने पहले से ही इस मोटरसाइकिल की प्री बुकिंग शुरू कर दी है। इसे सबसे पहले भारत में 2018 ऑटो एक्सपो में दिखाया गया था।

313CC का है इंजन

इन दोनों बाइकों में 313 सीसी वाला लिक्विड कूल्ड एक सिंगल सिलेंडर इंजन है। यह बाइक का इंजन TVS Apache RR 310 से काफी मिलता जुलता है। इस इंजन में 6-स्पीड गियरबॉक्स है जो 34hp पावर उत्पन्न करता है। दोनों 310 R and BMW G 310 GS में टर्ब्युलर स्टील फ्रेम है साथ ही 6 स्पोक्स वाले एलॉय पहिए और ABS है। कंपनी का दावा है कि G310R की टॉप स्पीड 145kmph है, जबकि G310GS की टॉप स्पीड 143kmph है।

BMW G310R के फीचर्स की बात करें तो इसमें मस्क्यूलर फ्यूल टैंक दिया गया है जबकि इसका फोर्क उल्टा है और व्हीलबेस शॉर्ट है। कंपनी के मुताबिक BMW G310R 0 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सिर्फ 2.5 सेकंड का समय लेती है। कंपनी ने इन बाइक्स के साथ अनलिमिटेड किलोमीटर वॉरंटी दी है जिसे 4 से 5 साल तक के लिए एक्स्टेंड भी किया जा सकता है।

BMW का प्रोडक्शन करने वाला चौथा देश बना भारत

BMW G 310 R तीन कलर में उपलब्ध है। ये हैं- Style HP, Cosmic Black और नया नवेला रंग Racing Red। BMW G 310 GS और G 310 R के लॉन्च के साथ भारत दुनिया का चौथा देश बन गया है जहां BMW मोटरसाइकिल बनाती है। इसके अलावा BMW जर्मनी, थाईलैंड और ब्राजील में बाइक बनाती है। BMW G 310 R और BMW G 310 GS जल्दी ही BMW Motorrad डीलरशिप पुणे, केरल, चेन्नई, अहमदाबाद, बैंगलोर और दिल्ली में उपलब्ध होंगी। BMW Motorrad जल्दी ही चंडीगढ़, इंदौर और हैदराबाद में नई डीलरशिप लॉन्च करने के बारे में सोच रही है।

कंपनी के मुताबिक लॉन्च से पहले ही इसके लिए 1,000 लोगों ने बुकिंग कराई है। इनमें लोगों ने ज्यादा दिलचस्पी BMW G310 GS पर दिखाई है। फिलहाल बाइक कंपनी के शोरूम में टेस्ट ड्राइव के लिए उपलब्ध है।

भारतीय बाजार में BMW G 310 R का मुकाबला BMW G 310 R, KTM Duke 390 और Benelli TNT 300 से होगा। BMW मौजूदा समय में भारत में BMW S 1000 RR, BMW R 1200 GS, BMW F 750 GS, BMW F 850 GS, BMW R nineT, BMW R nineT Scrambler, BMW R nineT Racer और BMW K 1600 B बाइकें बेचती है।

VIDEO: इस बाइक में ऐसा क्या है कि इसकी कीमत है 12 करोड़!

Yamaha ने लाॅन्च की 3 पहिया बाइक, इतनी है कीमत

भारत में लॉन्च हुआ सवा लाख रुपये का दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें खूबियां

टीवीएस ने लांच किया देश का पहला ब्लूटूथ कनेक्टेड 125सीसी स्कूटर, ये है कीमत

 

‘खइके पान बनारस…’ के बारे में ये बात आपको शायद ही मालूम हो, खुद अमिताभ ने खोला था राज

NewsCode | 11 October, 2018 1:20 PM
newscode-image

मुंबई। बॉलीवुड के ‘शहंशाह’ अमिताभ बच्चन ने 40 साल पहले ‘डॉन’ फिल्म में अभिनय किया था। फिल्म में अमिताभ डबल रोल में दिखें थे। फिल्म ‘डॉन’ का मशहूर गाना ‘खइके पान बनारस वाला’ फिल्म का हिस्सा नहीं होना था। इसकी जानकारी खुद बिग बी ने बुधवार को अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट के जरिए दी।

इस पोस्ट में बीग बी ने बताया कि फिल्म ‘डॉन’ का मशहूर गाना ‘खइके पान बनारस वाला’ फिल्म का हिस्सा नहीं होना था। इस गाने को पूरी फिल्म के शूट होने के बाद इस गाने की शूटिंग की गई थी। इस पर अमिताभ बच्चन ने कैप्शन में लिखा, “पहले ख्याल में आया और फिर सोचते-सोचते हो गया। गाना खइके पान बनारस वाला, फिल्म ‘डॉन’ की शूटिंग पूरी होने के बाद किया गया।”

साल 1978 में आई फिल्म ‘डॉन’ में अमिताभ का डबल रोल दिखाया गया था और फिल्म में इन्होंने मुंबई के अंडरवर्ल्ड डॉन की भूमिका और एक साधारण शख्स विजय की भूमिका निभाई थी।अमिताभ बच्चन ने अब तक कई हिट फिल्में की हैं और यह उनमें से एक थी। उन दिनों अमिताभ की फिल्मों की फैंस को भूख रहती थी और इनकी सभी फिल्मों के शो हाउसफुल जाते थे।

आपको बता दें कि, फिलहाल अमिताभ बच्चन कई फिल्मों की शूटिंग में बिजी हैं। उनकी आने वाली फिल्मों की बात करें तो ‘बदला’, ‘ब्रह्मास्‍त्र’ के अलावा आमिर खान के साथ वह ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान‘ फिल्म में नजर आएंगे।


76 के हुए बिग बी, एक नज़र अमिताभ के फिल्मी करियर पर

‘ठग्स ऑफ…’ में बिग बी बने हैं ठगों का सरदार ‘खुदाबक्श’, देखें First look

फेसबुक के शहंशाह बने अमिताभ, बॉलीवुड में सबसे ज्यादा फॉलोअर्स

sun

320C

Clear

Jara Hatke

Read Also

कैसा रहेगा आज आपका दिन ? जानें आज दिनांक 18-10-2018 का अपना राशिफल

NewsCode | 18 October, 2018 7:35 AM
newscode-image

सुप्रभात मित्रों! परिवार में प्यार से लेकर तक़रार, व्यापार में मुनाफा से लेकर उधार, सेहत में बुखार से लेकर सुधार, करियर, रोजगार, कार इत्यादि के लिए कैसा रहेगा आज आपका दिन। पढ़ें अपना राशिफल :

मेष/Aries (मार्च 21-अप्रैल 20) – जज्बात से काम नहीं चलेगा, कार्य व्यवसाय में मन लगना होगा, कार्य व्यवसाय सामान्य से अच्छा है, प्रेम पाना और प्रेम देना चाहेंगे।

वृष/Taurus (अप्रैल 21–मई 21) – अपनी योजना में सफल होंगे, परिवर्तन का समय है, नौकरी-व्यवसाय परिवर्तन से लाभ मिलेगा, साहस के साथ काम करने की जरूरत है।

मिथुन/Gemini (मई 22–21 जून) – स्वास्थ्य उत्तम रहेगा, कार्य-व्यवसाय में लाभ मिलेगा, प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे, युवाओं के शादी की बात हो सकती है।

कर्क/Cancer (जून 22–जुलाई 23) – एकाग्रचित्त होकर काम करेंगे, निवेश का लाभ मिलेगा, कार्य व्यवसाय के क्षेत्र में ध्यान देने की जरूरत है, दाम्पत्य सुख सामान्य है।

सिंह/Leo (जुलाई 24–अगस्त 23) – अपनी सारी कामना पूरी करना चाहेंगे, दाम्पत्य जीवन में सुख एवं सहयोग मिलेगा, निवेश का भरपूर लाभ मिलेगा, बच्चों के स्वास्थ्य के साथ- साथ उसके व्यवहार का भी ध्यान रखें।

कन्या/Virgo (अगस्त 24–सितंबर 23) – खाने-पीने का ध्यान रखें, पेट की समस्या हो सकती है, मित्रों का सहयोग मिलेगा, कार्य व्यवसाय सामान्य है।

तुला/Libra (सितंबर 24–अक्टूबर 23) – मानसिक प्रसन्नता से किया काम सफल होगा, आज ऊर्जावान रहेंगे, आर्थिक समस्या का समाधान होगा, प्रेम करने वाले के लिए समय अनुकूल है।

वृश्चिक/Scorpio (अक्टूबर 24–नवंबर 22) – स्वास्थ्य बिगड़ने पर डाॅ0 से मिलें, विरोधी को परास्त करने का समय है, कार्य व्यवसाय में परिश्रम करना होगा, किसी भी तरह का निवेश नुकसान दे सकता है।

धनु/Sagittarius (नवंबर 23–दिसंबर 21) – अपने पराक्रम का अभिमान होगा, धन लाभ का संकेत है, छोटे कर्मचारियों के लिए समय अनुकूल है, कार्य व्यवसाय में तरक्की मिलने की संभावना है।

मकर/Capricorn (दिसंबर 22–जनवरी 20) – शांतमन से काम करना चाहिए, कार्य क्षेत्र में प्रगति करेंगे, प्रापर्टी में निवेश का लाभ मिलेगा, दाम्पत्य सुख उत्तम है।

कुंभ/Aquarius  (जनवरी 20–फरवरी 19) –समस्याओं का समाधान करना होगा, कार्य व्यवसाय उत्तम है, व्यवसाय के क्षेत्र में निवेश करेंगे, पिता से मतभेद न हो इसका ध्यान रखें।

मीन/Pisces (फरवरी 20–मार्च 20) – मानसिक परेशानी से बाहर निकलने का समय है, वाहन दुघर्टना ग्रस्त हो सकता है, भाग्य पर नहीं कर्म पर भरोसा करना होगा, समय को सावधानीपूर्वक निकालना चाहिए।


नवरात्रि में व्रत रखने वालों के लिए इन बातों पर ध्यान देना जरूरी

नवरात्र में भूलकर भी न करें ये काम, इन लोगों को नहीं रखना चाहिए उपवास

कैसा रहेगा आज आपका दिन ? जानें आज दिनांक 17-10-2018 का अपना राशिफल

NewsCode | 17 October, 2018 8:27 AM
newscode-image

सुप्रभात मित्रों! परिवार में प्यार से लेकर तक़रार, व्यापार में मुनाफा से लेकर उधार, सेहत में बुखार से लेकर सुधार, करियर, रोजगार, कार इत्यादि के लिए कैसा रहेगा आज आपका दिन। पढ़ें अपना राशिफल :

मेष/Aries (मार्च 21-अप्रैल 20) – हमेशा कार्य परिवर्तन करने की बात सोचेंगे ,कार्य व्यवसाय को स्थिरतापूर्वक करने से लाभ मिलेगा, दाम्पत्य सुख मिलेगा, अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

वृष/Taurus (अप्रैल 21–मई 21) – आगे बढ़ने के विषय में सोचेंगे, कार्य व्यवसाय का लाभ मिलेगा, लाभ प्रभावित हो सकता है, आस-पास के लोग परेशान कर सकते हैं।

मिथुन/Gemini (मई 22–21 जून) – निर्णय लेने में जल्दबाजी करेंगे, अनुभवी लोगों से मुलाकात करेंगे, कार्य व्यवसाय सामान्य है, बच्चे अपने क्षेत्र में आगे बढ़ेंगे।

कर्क/Cancer (जून 22–जुलाई 23) – घर-परिवार की चिंता करेंगे, माता या पत्नी की तरफ से परेशानी आ सकती है, कार्य व्यवसाय सामान्य रहेगा, बच्चों के विवाह की बात कर सकते हैं।

सिंह/Leo (जुलाई 24–अगस्त 23) – साहस के साथ काम करना होगा, पत्नी के ऊपर विश्वास करना होगा, परिश्रम करने की जरूरत है, कार्य व्यवसाय में बाधा के संकेत हैं।

कन्या/Virgo (अगस्त 24–सितंबर 23) – धन के ऊपर ध्यान केन्द्रित होगा, तुरन्त मुनाफा कमाना चाहेंगे, शेयर मार्केट में काम करने वाले के लिए समय अनुकूल है, युवाओं को नये दोस्त मिल सकते हैं।

तुला/Libra (सितंबर 24–अक्टूबर 23) – मानसिक बेचैनी बनी रहेगी, समय अनुकूल है लाभ मिलेगा, काम की अधिकता होगी, पुराने मित्रों का सहयोग भी मिलेगा।

वृश्चिक/Scorpio (अक्टूबर 24–नवंबर 22) – परिश्रम के अनुकूल लाभ नहीं होगा, मानसिक रूप से व्यथित रहेंगे, परिवार से सहयोग मिलेगा, सामाजिक कार्यों में रूचि लेंगे।

धनु/Sagittarius (नवंबर 23–दिसंबर 21) – परिश्रम से भरपूर लाभ मिलेगा, सरकारी कामों में सफलता मिल सकती है, धन लाभ की संभावना है, विदेश यात्रा के भी योग हैं।

मकर/Capricorn (दिसंबर 22–जनवरी 20) – वाद-विवाद से बचना होगा, कार्य व्यवसाय पर ध्यान केन्द्रित करने से लाभ मिलेगा ,पत्नी के कार्यों में सहयोग करना पड़ेगा, निवेश से बचना चाहिए।

कुंभ/Aquarius  (जनवरी 20–फरवरी 19) –अनुकूल समय का लाभ लेना चाहिए , आलस्य नहीं करना चाहिए, कार्य व्यवसाय उत्तम है, कोर्ट- कचहरी के कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं।

मीन/Pisces (फरवरी 20–मार्च 20) – संतुलित मन से कई क्षेत्रों में योगदान देंगे, कार्य व्यवसाय सामान्य है, परोपकार करने में आगे रहेंगे, प्रेम करने वालों के लिए भी समय अनुकूल है।


नवरात्रि में व्रत रखने वालों के लिए इन बातों पर ध्यान देना जरूरी

नवरात्र में भूलकर भी न करें ये काम, इन लोगों को नहीं रखना चाहिए उपवास

More Story

more-story-image

कैसा रहेगा आज आपका दिन ? जानें आज दिनांक 16-10-2018...

more-story-image

कैसा रहेगा आज आपका दिन ? जानें आज दिनांक 14-10-2018...