बेरमो : सीसीएल के पदाधिकारी स्वच्छता अभियान में सहयोग नही देंगे, तो कार्रवाई – बीडीओ

Manoj Kumar Sharma | 7 August, 2018 9:06 PM
newscode-image

बेरमो (बोकारो)बेरमो प्रखंड अंतर्गत जारंगडीह उत्तरी पंचायत के पंचायत सचिवालय में मंगलवार की सुबह पंचायत के मुखिया मोहम्मद इम्तियाज अंसारी के नेतृत्व में स्वच्छता सर्वेक्षण के तहत एक बैठक आयोजित की गई।

बैठक में बेरमो प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी अखिलेश कुमार मुख्य रूप से शामिल हुए। इस बैठक के दौरान पंचायत में फैली गंदगी का मामला मुख्य रूप से पूरे बैठक के दौरान प्रमुखता के साथ छाया रहा।

बेरमो : खतरनाक बीमारियों से बचाव के लिए दिया गया टीकाकरण

  

वहीं इस दौरान पंचायत को स्वच्छ व निर्मल बनाने को लेकर अति आवश्यक दिशा निर्देश पंचायत के पंचायत प्रतिनिधियों को प्रखंड विकास पदाधिकारी के द्वारा दिया गया।

सीसीएल कथारा क्षेत्र के विभिन्न सीसीएल कॉलोनियों में फैली गंदगी को लेकर दूरभाष पर कथारा प्रक्षेत्र के महाप्रबंधक को जल्द से जल्द नालियों व कचड़ों को साफ कराने की बात कही।

पत्रकारों ने जारंगडीह पंचायत मे फैली गंदगी, पंचायत सचिवालय के निर्माण की धीमी गति और जारंगडीह उत्तरी पंचायत व दक्षिणी पंचायत में प्रज्ञा केन्द्र का संचालन आज तक न होना सहित जारंगडीह परियोजना के मनसा नगर के सीसीएल कॉलोनियों मे आज तक शौचालय नहीं होना।

स्वामी विवेकानंद विद्यालय में 14वेंं वित्त आयोग से लगभग 2लाख 97हजार 700रूपये की लागत से बने शौचालय का बंद पड़ा होना, प्रधानमंत्री कौशल विकास प्रशिक्षण जैसे कल्याणकारी योजनाओं का क्रियान्वयन न होना जैसे कई सवालों पर जवाब न देते आग बबूला हो गये और कहा कि सरकार की सारी योजनायें विफल हैं।

वहीं इस बैठक मे जारंगडीह उत्तरी पंचायत के मुखिया मो इम्‍तियाज अंसारी, सुमंती देवी, घनश्याम महतो, पूर्व मुखिया कामेश्वर यादव, पंसस गौतम राम, वार्ड सदस्य मो नौशाद, ललित रजक, बबन कुमार, अशोक मंडल सहित दर्जनों लोग शामिल थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

तेनुघाट : ग्रामीणों को मिले निर्वाध विद्युत आपूर्ति- विधायक

NewsCode Jharkhand | 20 August, 2018 5:35 PM
newscode-image

तेनुघाट(बोकारो)। अनुमंडल कार्यालय तेनुघाट के समक्ष विधायक बबिता देवी एवं पूर्व विधायक योगेंद्र प्रसाद और बनिया टोला के ग्रामीणों के साथ अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन किया। विधायक बबिता देवी ने बताया कि कसमार प्रखंड के बनिया टोला में पिछले 1 महीने से विद्युत आपूर्ति सेवा बाधित है।

बोकारो : शादीशुदा युवक ने किया नाबालिग के साथ दुष्कर्म, आरोपी फरार

जिससे लोगों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। इसलिए ग्रामीणों को निर्वाध विद्युत आपूर्ति मिलनी चाहिए है। ग्रामीणों ने मांग किया है कि जल्द से जल्द कसमार, पेटरवार एवं गोमिया प्रखंड की बिजली की विभिन्न समस्याओं का निदान हो। योगेंद्र प्रसाद ने बताया कि जिन लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्हें गिरफ्तार करें नहीं किया जा रहा है, प्रशासन दोहरी नीति अपनाकर गुनाहगार को बचा रही है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

Asian Games 2018: भारत को मिला चौथा मेडल, लक्ष्य ने साधा रजत पर निशाना

NewsCode | 20 August, 2018 5:52 PM
newscode-image

नई दिल्ली। जकार्ता में चल रहे एशियन गेम्स में पहले दिन दो मेडल जीतने के बाद भारत ने दूसरे दिन एक और मेडल हासिल कर लिया। 10 मीटर एयर राइफल में शूटर दीपक कुमार ने शानदार प्रदर्शन कर भारत को तीसरा मेडल दिलाया। दीपक कुमार ने इस इवेंट में सिल्वर मेडल जीता। अब भारत के खाते में एक गोल्ड, एक सिल्वर और एक ब्रॉन्ज मेडल आ गया है।

सुबह दीपक कुमार ने 10 मी. एयर रायफल में रजत पर निशाना साधा, तो हरियाणा के युवा 19 साल के लक्ष्य श्योराण ने शूटिंग के ट्रैप वर्ग में ही रजत कब्जाते हुए भारत को सोमवार को चौथा पदक दिला दिया।


दूसरी ओर महिला कुश्ती में विनेश फोगाट ने 50 किग्रा वर्ग के फाइनल में पहुंचकर रजत पदक सुनिश्चित कर लिया। विनेश ने उज्बेकिस्तान की याकशिमुरातोवा डाउलेटबिके को तकनीकी सुपरियॉरिटी में 10-0 से हरकार सोने की जंग की पटकथा लिख दी।


पूजा ढांडा और साक्षी मलिक सेमीफाइनल में अपने-अपने वर्गों में हार गईं। लेकिन ये दोनो ही खिलाड़ी रिपेज राउंड के जरिए कांस्य पदक की होड़ में बनी हुई हैं।


अंकिता रैना और प्रार्थना थांबोर की जोड़ी ने महिला डबल्‍स के प्री क्‍वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। गुणास्‍वरेण प्रजनेश ने फितरियादी को हराकर अंतिम 16 में जगह बनाई। वहीं दिविज शरण और करमन कौर थांडी की जोड़ी भी मिक्‍स्‍ड डबल्‍स के प्री क्‍वार्टर फाइनल में पहुंच गई है।


कोरिया ने भारत को 24-23 से हरा दिया और पहली बार इंटरनेशनल स्‍तर पर भारत को हराया है।


बता दें कि भारत ने इवेंट के पहले दिन की शुरुआत शूटिंग में मिले ब्रॉन्ज मेडल से की तो वहीं दिन का अंत कुश्ती में मिले गोल्ड मेडल से किया। 18वें एशियाई खेलों में भारत के पहला गोल्ड मेडल रेसलर बजरंग पुनिया ने पुरुषों के 65 किलो फ्री-स्टाइल इवेंट में जीता। हालांकि, ब्रॉन्ज और गोल्ड के बीच एक बड़ी खबर भारत के सुपर स्टार रेसलर सुशील कुमार के सनसनीखेज हार की भी आई।


नॉटिंघम टेस्‍ट में बने अनोखे रिकॉर्ड, धवन-राहुल की जोड़ी ने 32 बरस बाद किया ये ‘कमाल’

Asian Games 2018 : शूटर अपूर्वी-रवि ने कांस्य से खोला भारत का खाता, पहलवान सुशील हारे

चाईबासा : स्वच्छता सर्वेक्षण ग्रामीण-2018 एप डाउनलोड करने की अपील

NewsCode Jharkhand | 20 August, 2018 5:38 PM
newscode-image

चाईबासा। डीसी अरवा राजकमल अरवा राजकमल ने जिले के निवासियों सहित सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों से अपील की है। वे भारत सरकार के जल और स्वच्छता मंत्रालय की तरफ से देश के सभी राज्यों और जिलों की गुणात्मक और संख्यात्मक के आधार पर श्रेणी निर्धारण करवाए जा रहे। पहले स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण-2018 की सफलता के लिए अपना योगदान दें। फोन में एसएसजी 18 एप डाउन लोड करके फीडबैक दें। जिससे चाईबासा जिले के गांवों को स्वच्छता सर्वेक्षण में पहला स्थान मिल सके।

इस अवसर पर मुख्य रुप से सदर अनुमंडल पदाधिकारी आर रोनिटा, प्रशिक्षु आईएएस नीतीश कुमार सिंह, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी स्मृति कुमारी, हेड क्वार्टर डीएसपी प्रकाश सोय, उत्पाद अधीक्षक सुधीर कुमार, नगर परिषद चाईबासा के स्वच्छता मित्र राजाराम गुप्ता, यूनिसेफ के कंसलटेंट बासिल टोप्पो, सदर थाना प्रभारी सुनील कुमार तिवारी और मुफस्सिल थाना प्रभारी दिग्विजय सिंह मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

पश्चिमी टुण्डी : सद्भावना फुटबॉल टूर्नामेंट में फतेहपुर टीम रहा विजयी

more-story-image

टुण्डी : हाथियों के झुंड देखने से मचा कोहराम