एप्पल बनी दुनिया की पहली 1 लाख करोड़ डॉलर की कंपनी, 3 पाकिस्‍तान खरीदने जितना हुआ बाजार मूल्य

NewsCode | 3 August, 2018 12:51 PM
newscode-image

नई दिल्ली। स्‍टॉक मार्किट के इतिहास में एप्‍पल गुरुवार को एक ट्रिलियन डॉलर/ एक लाख करोड़ डॉलर (लगभग 68,620 अरब रुपये) की कंपनी बन गई है। बुधवार को 6% उछाल के बाद एपल के शेयर में गुरुवार को शुरुआती ट्रेडिंग में कुछ गिरावट आई, लेकिन जल्द ही तेजी लौटी।

शेयर प्राइस 207.05 डॉलर पर पहुंचते ही एप्पल का वैल्युएशन एक ट्रिलियन (1000 अरब) डॉलर हो गया। एप्पल ये आंकड़ा छूने वाली अमेरिका की पहली और दुनिया की दूसरी कंपनी है।

एप्पल की एक लाख करोड़ डॉलर की मार्केट वैल्यू भारत की अर्थव्यवस्था का करीब 38 फीसदी है। विश्व बैंक की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत दुनिया की छठी बड़ी अर्थव्यवस्था है और उसकी कुल अर्थव्यवस्था 2.6 लाख करोड़ डॉलर है।

1980 में लिस्टेड कंपनी बनने के बाद से अब तक ऐप्पल ने 50 हजार फीसदी की बढ़ोतरी की है। हालांकि अमेजन और अल्फाबेट भी ऐपल से ज्यादा दूर नहीं हैं। अमेजन का मार्केट कैप (डॉलर) 879 अरब और अल्फाबेट मार्केट कैप (डॉलर) 842 अरब है।

Blackberry Evolve और Evolve X भारत में लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशंस और कीमत

एप्पल की तुलना अगर पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था से की जाए तो अकेली Apple कंपनी 3 से ज्यादा पाकिस्तान खरीद सकती है। पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था  का आकार लगभग 304 अरब डॉलर के करीब है।

WhatsApp में आया ग्रुप वीडियो कॉलिंग फीचर, एकसाथ 4 लोगों से कर सकेंगे बात

देवघर : नमन नाब्या एसोसिएट लिमिटेड शुरू करने जा रहा है बीकानेर स्वीट्स एंड रेस्टोरेंट

NewsCode Jharkhand | 11 October, 2018 2:00 PM
newscode-image

देवघर। स्थानीय नमन नाब्या एसोसिएट लिमिटेड कंपनी अपनी अनुवांशिक इकाई के रूप में बीकानेर स्वीट्स बेकरी और रेस्टोरेंट का आगामी 14 अक्टूबर को उद्घाटन करने जा रहा है। ज्ञात हो कि यह बीकानेर की फ्रेंचाइजी कंपनी है। इसी क्रम में जसीडीह एरिया में कंपनी की एक अत्याधुनिक मशीन लगाई गई है जिसमें स्वादिष्ट व्यंजनों का उत्पाद किया जाएगा।

यहां की सारी व्यंजन और मिठाइयां को बनाने में शुद्ध दूध का उपयोग किया जाएगा इसके लिए स्थानीय पशुपालकों से भी संपर्क करनें की योजना है। रेस्टोरेंट के लिए भी मॉड्यूल किचन का निर्माण करवाया गया है। यहां एक सो से भी ज्यादा शाकाहारी व्यंजनों को बनाया जाएगा। वहीं बरमसिया चौक स्थित उषा एनक्लेव में बिल्कुल नए अंदाज में स्वीट्स हाउस और रेस्टोरेंट देखने को मिलेगा।

देवघर : शिवालय के साथ ही शक्ति पीठ भी है बाबा धाम

स्वीट्स और रेस्टोरेंट के संचालन में अनुभवी आरके जैन का पूर्ण सहयोग लिया जाएगा। इन्हें पिछले दस वर्ष का रेस्टोरेंट चलाने का अनुभव प्राप्त है। आगामी 14 अक्टूबर को शुभारंभ के उपलक्ष में जानी-मानी टीवी आर्टिस्ट पार्वती सहगल इस उपलक्ष में देवघर आ रहीं हैं। साथ ही शहर के कई जाने-माने लोगों के पहुंचने की सूचना है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

कैसा रहेगा आज आपका दिन ? जानें आज दिनांक 14-10-2018 का अपना राशिफल

NewsCode | 14 October, 2018 9:01 AM
newscode-image

सुप्रभात मित्रों! परिवार में प्यार से लेकर तक़रार, व्यापार में मुनाफा से लेकर उधार, सेहत में बुखार से लेकर सुधार, करियर, रोजगार, कार इत्यादि के लिए कैसा रहेगा आज आपका दिन। पढ़ें अपना राशिफल :

मेष/Aries (मार्च 21-अप्रैल 20) – चोट-चपेट से बचना चाहिए, सेहत का भी ध्यान रखें, पारिवारिक समस्याओं के ऊपर ध्यान देना होगा, माता के सेहत का ध्यान रखें।

वृष/Taurus (अप्रैल 21–मई 21) – मानसिक रूप से भावुक रहेंगे, लंबी यात्रा के योग हो सकते हैं, कार्य व्यवसाय उत्तम है, परिवार के साथ समय गुजारना पसंद करेंगे।

मिथुन/Gemini (मई 22–21 जून) – दृढ़तापूर्वक कार्य करने का लाभ मिलेगा, पार्टनर के साथ मिलकर व्यापार बढ़ाने का प्रयास करेंगे, युवाओं के विवाह की बात होगी, नये कार्य की योजना भी बना सकते हैं।

कर्क/Cancer (जून 22–जुलाई 23) – क्रोध करने से बचें, कार्य व्यवसाय उत्तम है, साझेदारी में काम प्रारंभ न करें, दाम्पत्य जीवन में दबाव महसूस करेंगे।

सिंह/Leo (जुलाई 24–अगस्त 23) – परिवार की चिंता होगी, प्रोपर्टी से संबंधित खरीद-बिक्री सावधानी से करें, युवा अपने दोस्तों पर विशेष भरोसा करेंगे, विशिष्ट व्यक्तियों का सहयोग मिलेगा।

कन्या/Virgo (अगस्त 24–सितंबर 23) – सामर्थ्य का विकास होगा, अपने मन के अनुकूल घर लेने में सफल हो सकते हैं, पारिवारिक सदस्यों का सहयोग मिलेगा, कार्य व्यवसाय उत्तम है।

तुला/Libra (सितंबर 24–अक्टूबर 23) – धन निवेश की चिंता होगी, आगे नयी नौकरी की तलाश होगी, शारीरिक रूप से थकान महसूस करेंगे, कार्य व्यवसाय की चिंता होगी।

वृश्चिक/Scorpio (अक्टूबर 24–नवंबर 22) – कार्य क्षेत्र में निवेश की योजना होगी, निवेश पर ध्यान भी रखना होगा, कर्मचारियों का सहयोग नहीं मिलेगा, भाई के साथ मनमुटाव हो सकता है।

धनु/Sagittarius (नवंबर 23–दिसंबर 21) – मानसिक रूप से चिंताग्रस्त हो सकते हैं, वाणी पर नियंत्रण जरूरी है, जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा, ईश्वर भक्ति में मन लगेगा।

मकर/Capricorn (दिसंबर 22–जनवरी 20) – गुस्सा करने से बचें, कार्य व्यसाय पर ध्यान देना होगा, अचानक कार्य क्षेत्र में दबाव महसूस करेंगे, अति आत्मविश्वास में न रहें।

कुंभ/Aquarius  (जनवरी 20–फरवरी 19) – कार्य व्यवसाय उत्तम है, अपेक्षा के अनुकूल लाभ की संभावना है, अनुभवी लोगों का सहयोग मिलेगा, प्रेम संबध प्रगाढ़ होंगे।

मीन/Pisces (फरवरी 20–मार्च 20) – धार्मिक कार्य करने वाले के लिए समय अनुकूल है, घर खरीदने का सपना पूरा हो सकता है, कार्य व्यवसाय सामान्य है, दाम्पत्य सुख उत्तम है।


नवरात्रि में व्रत रखने वालों के लिए इन बातों पर ध्यान देना जरूरी

नवरात्र में भूलकर भी न करें ये काम, इन लोगों को नहीं रखना चाहिए उपवास

कैसा रहेगा आज आपका दिन ? जानें आज दिनांक 13-10-2018 का अपना राशिफल

NewsCode | 13 October, 2018 7:20 AM
newscode-image

सुप्रभात मित्रों! परिवार में प्यार से लेकर तक़रार, व्यापार में मुनाफा से लेकर उधार, सेहत में बुखार से लेकर सुधार, करियर, रोजगार, कार इत्यादि के लिए कैसा रहेगा आज आपका दिन। पढ़ें अपना राशिफल :

मेष/Aries (मार्च 21-अप्रैल 20) – वाहन सावधानी से चलाना होगा, अपव्यय से बचना चाहिए, कार्य के क्षेत्र में किसी से लड़ाई-झगड़े न करें, लाभ अपेक्षा के अनुकूल होगा।

वृष/Taurus (अप्रैल 21–मई 21) – भावुकता से बाहर निकल कर कार्य विशेष पर ध्यान देना होगा, यात्रा का लाभ मिलेगा, आसपास के लोगों से सतर्क रहें, ईश्वर भक्ति में आनंद मिलेगा।

मिथुन/Gemini (मई 22–21 जून) – दिनभर कार्य में व्यस्त रहेंगे, शाम को दोस्तों के साथ समय गुजारेंगे, युवाओं को नौकरी की तलाश होगी, कार्य व्यवसाय सामान्य है।

कर्क/Cancer (जून 22–जुलाई 23) – किसी के लिए बुरा न बोलें , माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, कार्य व्यवसाय उत्तम है, जीवनसाथी की भावनाओं को समझें।

सिंह/Leo (जुलाई 24–अगस्त 23) – नये कार्य के ऊपर ध्यान केन्द्रित रहेगा, विशेष लोगों से मिलने का कार्यक्रम हो सकता है, सामर्थ्य में वृद्धि होगी, भाई–बहन का साथ मिलेगा।

कन्या/Virgo (अगस्त 24–सितंबर 23) – व्यस्त कार्यक्रम के बाद धन की चिंता होगी, खर्च की अधिकता से परेशान हो सकते हैं, अधिकारी वर्ग नाराज हो सकते हैं, युवाओं के विवाह में बाधा के संकेत हैं।

तुला/Libra (सितंबर 24–अक्टूबर 23) – व्यर्थ की चिंताओं से मन अशांत होगा, अपने उन्नति की बात सोचेंगे, धार्मिक कार्यों में रूचि लेंगे, पिता का सहयोग मिलेगा।

वृश्चिक/Scorpio (अक्टूबर 24–नवंबर 22) – निवेश के ऊपर ध्यान केन्द्रित होगा, सोच–समझ कर ही निवेश करना चाहिए, लाभ अपेक्षा के अनुकूल होगा, कार्य क्षेत्र में विशेष परिश्रम करने होंगे।

धनु/Sagittarius (नवंबर 23–दिसंबर 21) – चिंता से मुक्ति मिलेगी, मन प्रसन्न रहेगा, कार्य क्षेत्र में मजबूती से कार्य करेंगे, दाम्पत्य सुख उत्तम है।

मकर/Capricorn (दिसंबर 22–जनवरी 20) – अपने कार्य क्षमता पर विशेष भरोसा होगा, कार्य व्यवसाय उत्तम है, लाभ अपेक्षा से कम होगा, पत्नी बीमार हो सकती है।

कुंभ/Aquarius  (जनवरी 20–फरवरी 19) – बड़े व्यापारी नये कार्य का प्रारंभ करेंगे, सरकारी सहयोग नहीं मिलने से परेशानी होगी, अपने अधिकारियों के साथ मंत्रणा करेंगे, प्रेम करने वाले के लिए दिन अनुकूल है।

मीन/Pisces (फरवरी 20–मार्च 20) – कार्य व्यवसाय की चिंता होगी, नौकरी में परिवर्तन की बात सोचेंगे, वाहन सुख उत्तम है, परिवार का सहयोग मिलेगा।


नवरात्रि में व्रत रखने वालों के लिए इन बातों पर ध्यान देना जरूरी

नवरात्र में भूलकर भी न करें ये काम, इन लोगों को नहीं रखना चाहिए उपवास

More Story

more-story-image

चक्रधरपुर : नहीं रहे पूर्व रात्रि प्रहरी जीत बहादुर थापा

more-story-image

रांची : व्‍यवसायी नरेंद्र सिंह होरा हत्याकांड का हुआ खुलासा