शिओमी के पहले डुअल कैमरा स्मार्टफोन Mi A1 की बिक्री आज से शुरू

NewsCode | 12 September, 2017 3:06 PM
newscode-image

शिओमी (Xiaomi) का पहला एंड्रॉयड वन स्मार्टफोन यानी Mi A1 की आज पहली बार भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। हाल ही में इसे लॉन्च किया गया है। इसकी बिक्री फ्लिपकार्ट, अमेजॉन और कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए की जाएगी। इसके अलावा Mi A1 की कीमत 14,999 रुपये है. लॉन्च ऑफर के तहत एयरटेल 300GB एक्स्ट्रा 4G डेटा देगा। गौरतलब है कि इस स्मार्टफोन का सिर्फ एक ही वैरिएंट है जिसमें 4gb रैम के साथ 64gb की इंटरनल मेमोरी दी गई है। इसे फिलहाल गोल्ड और ब्लैक कलर वैरिएंट में खरीद सकेंगे।

जानिए इस स्मार्टफोन में क्या है खास

डुअल सिम वाले Mi A1 में 5.5-इंच फुल-HD (1080×1920 पिक्सल) LTPS डिस्प्ले दिया गया है। ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड वन नूगट वर्जन पर चलता है। इसमें 4GB रैम के साथ 2GHz की स्पीड वाला 64-bit ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर दिया गया है। इस स्मार्टफोन का इंटरनल स्टोरेज 64GB का है, जिसे कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकता है।

कंपनी ने जानकारी दी कि साल के अंत तक इस स्मार्टफोन में लैटेस्ट एंड्रायड ओरियो का सपोर्ट दिया जाएगा। ग्राहक इसे ब्लैक, गोल्ड और रोज गोल्ड कलर ऑप्शन के साथ खरीद पाएंगे।

कैमरे की बात करें तो Mi A1 के रियर में डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है। पहला कैमरा f/2.2 अपर्चर के साथ 12 मेगापिक्सल का साथ है और ये कैमरा वाइड एंगल कैमरा है, वहीं दूसरा कैमरा f/2.6 अपर्चर वाला 12 मेगापिक्सल का ही है और ये टेलीफोटो कैमरा है। इसका कैमरा 2X ऑप्टिकल जूम देता है वहीं 10X तक का डिजिटल जूम इस कैमरे से प्राप्त किया जा सकता है। इसमें पोट्रेट के लिए Bokeh इफेक्ट दिया गया है, यानी इससे बैकग्राउंड ब्लर वाली फोटो क्लिक की जा सकती है। कंपनी ने इसे iPhone 7 से तुलना करते हुए बताया है कि ये कैमरा बेहतरीन स्मार्टफोन फोटोग्राफी के लिए बनी हुई है।

अगर इस स्मार्टफोन के फ्रंट कैमरे की बात करें तो इसमें 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें वाईफाई, ब्लूटूथ, 4G LTE, यूएसबी टाइप सी, जीपीएस, एजीपीएस सहित दूसरे स्टैंडर्ड फीचर्स दिए गए हैं। इसकी बैटरी 3080 mAh की है।  कंपनी के मुताबिक इसमें हाई क्वॉलिटी ऑडियो के लिए DHS Audio कैलिबरेशन एल्गोरिदम दिया गया है जिससे हाई क्वालिटी ऑडियो सुन सकेंगे।

जानिये कब लॉन्च होगी मासेराती लेवांते जीटीएस पेट्रोल

NewsCode | 21 July, 2018 4:47 PM
newscode-image

मासेराती लेवांते का पेट्रोल वेरिएंट जीटीएस भारत में दस्तक देने के लिए तैयार है। जानकारी मिली है कि लेवांते जीटीएस पेट्रोल को 2018 की चौथी तिमाही में भारत में लॉन्च किया जाएगा।

लेवांते जीटीएस पेट्रोल में 3.8 लीटर का वी8 इंजन मिलेगा, जो 550 पीएस की पावर देगा। 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पाने में इसे 4.2 सेकंड का समय लगेगा।

भारत में उपलब्ध लेवांते डीज़ल से तुलना करें तो पेट्रोल वेरिएंट ज्यादा पावरफुल और ज्यादा फुर्तिला है। डीज़ल वेरिएंट में 3.0 लीटर का वी6 डीज़ल लगा है, जो 275 पीएस की पावर देता है। 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पाने में इसे 6.9 सेकंड का समय लगता है। इस मामले में पेट्रोल वेरिएंट 2.7 सेकंड तेज है।

लेवांते डीज़ल तीन वेरिएंट स्टैंडर्ड, ग्रां स्पोर्ट और ग्रां लूस्सो में उपलब्ध है। इसकी कीमत 1.45 करोड़ रूपए है। कयास लगाए जा रहे हैं कि जीटीएस पेट्रोल वेरिएंट की कीमत डीज़ल वेरिएंट से ज्यादा हो सकती है।

ये भी पढ़ें:

BMW की पहली मेड इन इंडिया बाइक लॉन्च, जानें कीमत और खासियत

एक अगस्त से महंगी होंगी होंडा की कारें, जानें कितनी बढ़ेगी कीमत

sun

320C

Clear

क?रिकेट

Jara Hatke

Read Also

चास : विद्यालय में कमरों के निर्माण को लेकर मंत्री से मिलेंगे अविभावक

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 10:27 AM
newscode-image

चास(बोकारो)। बीबी महतो उच्च विद्यालय कुरा भण्ड्रो में शनिवार को अभिभावक शिक्षक एवं छात्र छात्राओं की एक बैठक की गई। बैठक की अध्यक्षता पंचायत के मुखिया युधिष्ठिर महतो ने की जबकि संचालन प्राचार्य  युधिष्ठिर महतो  ने किया।

बैठक संचालन के पूर्व प्राचार्य श्री महतो ने सभी अभिभावक से आग्रह करते हुए कहा कि बिना वजह के बच्चों को घर पर ना रखकर प्रतिदिन  स्कूल भेजने का प्रयास करें । ताकि बच्चों की उपस्थिति 90% हो सके  साथ ही उन्होंने मिजिल्स रूबेला टीकाकरण संबंधित जानकारी दी।

बेरमो : दुधमुंही बच्ची के साथ महिला लापता, पुलिस कर रही मामले की जांच

प्रसिंपल द्वारा बच्चों को  सुविधा के लिए  दस  कमरे वाले  भवन  के बारे में  अभिभावकों एवं जनप्रतिनिधियों से बात की। अभिभावकों के समक्ष रखी बातों को लेकर सभी अभिभावकों ने ध्वनिमत से एक स्वर में कहा कि इस संबंध में मंत्री अमर कुमार बाउरी से विद्यालय के एक 10 कमरे का नया भवन निर्माण के लिए सब मिलेंगे।

बोकारो : ट्रेन से गिरकर आर्मी जवान की हुई मौत

 समाजसेवी अशोक महतो को अभिभावकों ने इस संबंध में मंत्री अमर कुमार बाउरी से कहने को कहा। मौके पर भण्ड्रो  मुखिया सुनीला देवी,  देवेंद्र चंद्र महतो, हुबलाल महतो,  लालबाबू दास,  राज नारायण चौबे, माधव चंद्र महतो,  चंद्र भूषण पंडित,  जोहर लाल बाउरी, पूर्णिमा कुमारी, प्रधान सहायक मिथिलेश कुमार महतो,  राजकुमार महतो,  उमेश महतो शहीद काफी संख्या में अभिभावक उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

 

धनबाद : उपायुक्त ने किया फुटवेयर उत्पादक समूह के प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्धघाटन

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 10:04 AM
newscode-image

धनबाद। धनबाद उपायुक्त के द्वारा गोविंदपुर के जंगलपुर ग्राम संसद भवन में फुटवेयर उत्पादक महिला स्वयं सहायता समूह को दिए जाने वाले 60 दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्घाटन किया गया।उक्त प्रशिक्षण जिला प्रशासन की ओर से दिया जा रहा है़।

जिसमें जिला ग्रामीण विकास अभिकरण तथा झारखंड स्टेट लाईवलीहुड प्रमोशन सोसाईटी द्वारा प्रशिक्षण करवाया जाएगा। तकनिकी सहयोग प्रेम फुटवियर प्राइवेट लिमिटेड द्वारा दिया जा रहा है। इस अवसर पर उपायुक्त ने कहा कि यह प्रशिक्षण महिला सशक्तिकरण की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। इससे महिलाओं में आत्मविश्वास के साथ उनको आत्मबल भी मिलेगा।

धनबाद : सगे भाई-बहन ने किया रक्‍तदान, पेश की मिसाल  

 

उद्घाटन समारोह में उप विकास आयुक्त, प्रखंड विकास पदाधिकारी गोविंदपुर, जिला कार्यक्रम प्रबंधक झारखंड स्टेट लाईवलीहुड प्रमोशन सोसाईटी, मुखिया, पंचायत समिति सदस्य, तथा स्वयं सहायता समूह की महिलाएं उपस्थित रही।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

More Story

more-story-image

जमशेदपुर : फुटपाथ दुकानदार को स्थान आवंटित कराने की मांग

more-story-image

पाकुड़ : डूमरघाटी में सड़क दुर्घटना, एक की मौत