चक्रधरपुर : SBI चक्रधरपुर के खाते से रामगढ़ में रकम की होती रही निकासी

NewsCode Jharkhand | 11 July, 2018 8:47 PM
newscode-image

भारतीय रिजर्व बैंक से शिकायत के बाद खाते में लौटा 1.20 लाख

चक्रधरपुर। भारतीय स्टेट बैंक के चक्रधरपुर शाखा से शिक्षिका सत्यप्रभा महतो के खाते से रामगढ़ में भारच नगर शाखा से निकासी हो गई। अंततः 3 माह बाद भारतीय स्टेट बैंक शाखा के खाता धारक शिक्षिका सत्यप्रभा  महतो के खाते में ₹120000 वापस लौट आया।

एसबीआई चक्रधरपुर शाखा में लिखित रूप से की गई शिकायत

इस संबंध में खाताधारक सत्यप्रभा महतो  द्वारा एसबीआई चक्रधरपुर शाखा में लिखित रूप से शिकायत दर्ज कराई गयी , परंतु यहां किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं होने के बाद खाता धारक द्वारा चक्रधरपुर थाना प्रभारी को लिखित रुप से शिकायत दर्ज कराई गयी। इसमें कहा गया कि सत्यप्रभा महतो  जो चक्रधरपुर पंप रोड वार्ड नंबर 21 की रहने वाली है उनका खाता संख्या  3136****218 है उक्त खाते से 26 मार्च 2018 को ATM कार्ड से ₹20,000 रुपये की निकासी हुई जिसमें 20,000 रुपये कर  के चार बार निकासी यानी ₹80000 रुपये की निकासी हुई।

अफसाना खातून के खाते में हुआ था पैसे ट्रांसफर

इसी प्रकार 26 मार्च को ही ₹10,000 रुपये ट्रांसफर अफसाना खातून नामक खाताधारक के पास किया गया एवं 27 मार्च 2018 को भी ₹30,000 रुपये अफसाना खातून के खाते में ट्रांसफर किया गया इसी तरह कुल ₹1,20,000 रुपये उनके खाते से अवैध निकासी हुई।

अफसाना खातून की गिरफ्तारी का निकला आदेश

इसकी शिकायत सत्यप्रभा ने थाना प्रभारी को लिखित रूप से की। इसके बाद DSP चक्रधरपुर से भी मिलीं। डीएसपी ने थाना प्रभारी को बुलाकर तत्काल अफसाना खातून की गिरफ्तारी का आदेश दिया। कुछ दिन तक कारवाई  नहीं होने के बाद उन्होंने भारतीय स्टेट बैंक शाखा चक्रधरपुर के प्रबंधक से मिलकर अपनी बातें रखी।

रिजर्व बैंक से लिखितशिकायत के बाद वापस हुआ पैसा

बाद में शाखा प्रबंधक ने भी उन्हें बैरंग लौटा दिया। इसके बाद उन्होंने इसकी शिकायत रिजर्व बैंक से लिखित रूप से की, जिसके बाद रिजर्व बैंक के द्वारा कार्रवाई करते हुए उनके खाता से ₹1,20,000 रुपये हुई निकासी को उनके खाते में भारतीय स्टेट बैंक को ही देने का निर्देश दिया फिर बाद में उनके खाते में ₹120000 वापस जमा हुआ।

 (अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

लातेहार : जनता दरबार में दिए गए कई निर्देश

NewsCode Jharkhand | 25 September, 2018 7:22 PM
newscode-image

लातेहार।  समाहरणालय परिसर में जनता दरबार आयोजित की गई। जनता दरबार में उप विकास आयुक्त माधवी मिश्रा ने विभिन्न प्रखंडों से आएं ग्रामीणों की समस्या को सून समस्या समाधान को लेकर निर्देशित किया।

इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जनता दरबार  में आए मामले का त्वरित निष्पादन हो अधिकारी इसे सुनिश्चित करें। उन्होंने ग्रामीणों को भी जागरूक होकर सरकारी योजना का लाभ लेने को लेकर प्रेरित किया।

जनता दरबार में गारू प्रखंड के पंचायत कोटाम के बैगाटोली के दर्जनों ग्रामीणों ने आवेदन देकर आंगनबाड़ी केन्द्र को दो भागों में संचालित करने की मांग की। जिस पर उप विकास आयुक्त  माधवी मिश्रा ने जिला समाज कल्याण पदाधिकारी को को जांच कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

जनता दरबार में पेंशन, राशन समेत दर्जनों मामले आएं जिस पर  मिश्रा के द्वारा संबंधित पदाधिकारियों को समस्या समाधान को लेकर निर्देशित किया गया। मौके पर जिले के पदाधिकारी एवं कर्मी मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

देवघर : अढ़ैया मेला को लेकर ट्रैफिक पुलिस मुस्‍तैद

NewsCode Jharkhand | 25 September, 2018 7:20 PM
newscode-image

कांवरिये का उमड़ा सैलाब

देवघर। अढ़ैया मेला को लेकर ट्रैफिक पुलिस पूरी तरह मुस्‍तैद है। भादो महीना खत्‍म होते ही कांवरिये का सैलाब भी देवघर में उमड़ने लगा है।

शहर में यातायात व्यवस्था सुचारू करने के लिए हर आने-जाने वाहनों पर ट्रैफिक पुलिस नजर रख रही है। दर्शनिया चौक पर ट्रैफिक इंचार्ज शेरू कुमार रंजन स्‍वयं मुस्‍तैद दिखे।

यातायात व्‍यवस्‍था के मद्देनजर ट्रैफिक इंचार्ज शेरू कुमार ने बताया कि अढ़ेया मेला के अवसर पर कांवरिये की भीड़ को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस की ड़यूटी लगाई गई है।

कांवरिये के आने-जाने वाले रास्‍ते को भीड़-भाड़ मुक्‍त रखा गया है। वाहनों की आवाजाही पर नजर रखी जा रही है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

लातेहार : गहनों से भरे बैग लेकर फरार हुए चोर, बाजार से 300 मीटर की दूरी पर है थाना

NewsCode Jharkhand | 25 September, 2018 7:10 PM
newscode-image

लातेहार। जिला मुख्यालय में लगने वाले साप्ताहिक हाट से चोरों ने  दिनदहाड़े एक जेवर दुकानदार लक्ष्मी सोनी के गहनों की बैग लेकर भाग गए। जानकारी के अनुसार शहर के करकट मुहल्ला का रहने वाला जेवर व्यवसायी प्रत्येक सप्ताह की तरह इस मंगलवार को भी सप्ताहिक हाट में अपनी दुकान लगाने आया था।

 

दुकान लगाने के लिए वह अपना झोला बगल में रखकर टेंट लगा रहा था। इतनी ही देर में उसका झोला लेकर चोर गायब हो गए। जबतक उसे पता चलता तब तक  चोर वहां से फरार हो गए थे।  वहां के कुछ दुकानदारों ने बताया कि दो युवक काले रंग के पल्सर बाइक से आए थे।

उनमें एक युवक बाइक से उतर कर इधर आया था, जबकि दूसरा वहीं बाइक पर बैठा रहा। बाद में एक झोला लेकर उसे बाइक से जाते हुए कुछ दुकानदारों ने देखा।  जबतक कोई कुछ समझ पाता , तब तक को चोर फरार हो गए थे।

बताया जाता है कि दुकानदार के लगभग 70 हजार रू. के गहने लेकर चोर भाग गए। ज्ञात हो कि लातेहार के साप्ताहिक हाट में खूब चोर उच्चके घुमते हैं। गत मंगलवार को भी कई लोगों का पॉकेटमारी हो गयाी थी।

वहीं कुछ दिन पूर्व मोबाइल चोरी करते एक चोर को लोगों ने रंगे हाथ पकड़ा था। हाट बाजार सदर थाना से मात्र 300 मीटर की दूरी पर स्थित है। इसके बाद भी यहां चोरी की घटना रूक नहीं रही है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

जमशेदपुर : हल्दीपोखर में ' स्वच्छता ही सेवा' अभियान के...

more-story-image

चतरा : गैरमजरूआ भूमि से सरकारी विद्यालय हटाने का निर्देश