चीन में मिला दुनिया सबसे बड़ा मच्छर, खून के बदले पीते हैं ये चीज

NewsCode | 24 April, 2018 8:03 AM
newscode-image

बीजिंग| चीन के कीट विज्ञान से जुड़े वैज्ञानिकों को सिचुआन प्रांत में 11.15 सेंटीमीटर पंखों वाला विशालकाय मच्छर मिला है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, इंसेक्ट म्यूजियम ऑफ वेस्ट चाइना के संरक्षक झाओ ली ने बताया कि मच्छर होलोरुसिया मिकादो प्रजाति से संबंध रखता है। यह अगस्त में चेंग्दू के माउंट किंगचेंग की यात्रा के दौरान मिला था।

पहली बार जापान में पाई गई होलोरुसिया मिकादो प्रजाति का नाम ब्रिटिश कीट विज्ञानी जॉन ओब्दैयाह वेस्टवुड ने 1876 में दिया था, जिसके सामन्यता आठ सेंटीमीटर के पंख होते हैं।

एक सेब के लिए महिला पर 500 डॉलर का जुर्माना

उन्होंने कहा, “ये मच्छर देखने में भयावह लगते हैं, लेकिन ये खून नहीं पीते हैं। इनके वयस्कों का जीवनचक्र बहुत छोटा होता है और ये कुछ दिन ही जीवित रहते हैं। ये फूलों के रस पीते हैं।”

झाओ ने कहा, “दुनिया भर में मच्छरों की हजारों प्रजातियां हैं, लेकिन उनमें से मात्र 100 प्रजातियां ही रक्त पीती हैं, जो मानवों के लिए समस्या हैं।”

दुनिया की वो सबसे बड़ी रसोई जहां हर घंटे बनती हैं 25 हजार रोटियां, लाखों लोग खाते हैं मुफ्त खाना

आईएएनएस

मुन्ना भाई बनकर रणबीर कपूर ने मारा ये डायलॉग, देखें ‘संजू’ का नया टीजर

NewsCode | 22 June, 2018 5:49 PM
newscode-image

नई दिल्ली। अभिनेता संजय दत्त के जीवन पर बनी फिल्म ‘संजू’ के रिलीज होने में बस एक हफ्ता बाकी रह गया है। उससे पहले फॉक्स स्टार्स हिन्दी ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो अपलोड किया है, जिसमें रणबीर कपूर मुन्ना भाई के अंदाज में बिल्कुल संजय दत्त की कॉपी करते हुए दिख रहे हैं।

VIDEO: रणबीर की फिल्म SANJU का टीजर रिलीज, फैन्स ने कहा- सुपरहिट है बाबा!

फिल्म ‘मुन्ना भाई एमबीबीएस’ में जिस तरह से संजय दत्त ने अपना किरदार निभाया है, ठीक उसी तरह रणबीर का एक टीजर भी रिलीज हो गया है। टीजर में वह काफी अलग अंदाज में दिखाई दिये। रणबीर संजय दत्त के लुक में बिल्कुल मिलते-जुलते हुए नजर आए। इस वीडियो में वह बोमन ईरान के क्लास में सवाल करते हुए नजर आए।

संजू का नया टीजर

बता दें कि फिल्म में रणबीर कपूर के अलावा अन्य कई स्टार्स हैं। इस फिल्म में संजू के पिता सुनील दत्त का रोल परेश रावल निभा रहे हैं। राजकुमार हिरानी की फिल्म ‘संजू’ में पांच महिलाओं का भी बेहद अहम योगदान है। मनीषा कोइराला संजय दत्त की मां नरगिस की भूमिका निभाएंगी।

संजू बने रणबीर कपूर ने कहा – ‘मैं बेवड़ा हूं, ठरकी हूं… लेकिन टेररिस्ट नहीं’, देखें ट्रेलर

वहीं सोनम कपूर संजू की पहली गर्लफ्रेंड के किरदार में होंगी और अनुष्का शर्मा एक जर्नलिस्ट और बायोग्राफर के तौर पर दिखेंगी। वहीं दीया मिर्जा संजय दत्त की तीसरी पत्नी मान्यता का रोल निभाएंगी। ट्रेलर से पहले फिल्म का टीजर रिलीज हुआ था, जिसे अब तक 5 करोड़ 20 लाख से ज्यादा यूट्यूब व्यूज मिले।

प्रकाश झा की अगली फिल्म में दिखेंगे संजय दत्त, ये हैं संजू बाबा की आने वाली 7 फिल्में

संजय दत्त के बाद क्या अब आमिर खान की लाइफ पर भी बनेगी फिल्म ?

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

चतरा : सीसीटीवी लगाने को लेकर प्रशासन करेगी व्यवसायियों के साथ बैठक

NewsCode Jharkhand | 22 June, 2018 6:38 PM
newscode-image

चतरापुलिस कप्तान अखिलेश वी वारियर के निर्देश पर शनिवार को सदर थाना में शहर के प्रतिष्ठित व्यवसाई एवं पेट्रोल पंप के मालिकों के साथ एक बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि जिला अनुमंडल पदाधिकारी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ज्ञानरंजन होंगे।

इस आशय की जानकारी देते हुए सदर थाना प्रभारी राम अवध सिंह ने कहा कि शहर में चल रहे प्रतिष्ठानों के मालिकों से आग्रह किया गया है कि वह अपने दुकानों में एवं दुकान के बाहर सीसीटीवी कैमरा लगाएं इसको लेकर उन्हें कई बार संपर्क साधा गया।

चतरा : भूमि विवाद में मुखिया समेत छह पर प्राथमिकी दर्ज

इसके बावजूद शहर के कई दुकानदारों को नोटिस भेजी गई है। इसी को धरातल में उतारने को लेकर शहर के तमाम व्यवसायियों से आग्रह किया गया है कि वह निर्धारित समय पर  सदर थाना पहुंच कर आवश्यक दिशा निर्देश दें एवं सीसीटीवी कैमरा लगाने का कार्य करें।

इन दिनों शहर में हुई कई गोली कांड घटना को लगाम लगाने में शहर के  कुछ जगहों पर लगाए गए सीसीटीवी कैमरा  के सहयोग से भी उदभेदन  किया गया है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

चतरा : भूमि विवाद में मुखिया समेत छह पर प्राथमिकी दर्ज

NewsCode Jharkhand | 22 June, 2018 6:31 PM
newscode-image

चतरा। सदर थाना क्षेत्र के डाढ़ा पंचायत में शुक्रवार को भूमि विवाद में हुई मारपीट में एक गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल किसन तुरी का पुत्र प्रमोद तुरी है। इस बाबत प्रमोद ने सदर थाना में लिखित आवेदन देकर मुखिया रमेश कक्षप समेत छह पर प्राथमिकी दर्ज कराई है। प्राथमिकी दर्ज में प्रमोद ने कहा है कि गांव में अपना मकान बना रहा था।

चतरा : नक्सली संगठन टीपीसी समर्थक वीरेंद्र गंझू गिरफ्तार

तभी मुखिया रमेश कक्षप, भोला यादव, काली यादव, प्रदीप यादव, सुरेंद्र यादव व कोमल यादव आकर लाठी व डंडे से मारपीट करने लगे। आसपास के ग्रामीणों की मदद से मामला को शांत कराया गया। उसके बाद घायल व उसके परिजनों ने सदर थाना में आकर आपबीती सुनाई।

थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर रामअवध सिंह ने मामले को संज्ञान में लेते हुए उक्त सभी पर प्राथमिकी दर्ज की है। उन्होंने बताया कि मामले में संलिप्त आरोपियो की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी किया जा रहा है। जल्द ही सभी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाएगा। उन्होंने घायल को उपचार व इंजुरी तैयार कराने के लिए सदर अस्पताल भेज दिया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

चतरा : नक्सली संगठन टीपीसी समर्थक वीरेंद्र गंझू गिरफ्तार

more-story-image

दुमका : 11 हजार हाई टेंशन तार की चपेट में...