पलामूः डायन कह कर वृद्ध महिला की कुल्हाड़ी से मारकर हत्या की वारदात

चैनपुर पुलिस ने आरोपी महेन्द्र भुइयां को किया गिरफ्तार

NewsCode Jharkhand | 10 March, 2018 7:29 AM

पलामूः डायन कह कर वृद्ध महिला की कुल्हाड़ी से मारकर हत्या की वारदात

पलामू। चैनपुर थाना अंतर्गत अवसाने पंचायत के मडही टोला में रामवृक्ष भुइयां की 80 वर्षीय पत्नी रघुमनिया देवी की हत्या डायन बिसाही का आरोप लगाकर कर दी गई । हत्या का आरोपी गांव के ही महेंद्र भुइयां नामक व्यक्ति के ऊपर आया है । जानकारी के अनुसार आरोपी युवक ने रघुमनिया देवी को डायन का आरोप लगाते हुए कुल्हाड़ी से मारकर हत्या कर दी । जिसके बाद रघुमनिया देवी की मौत मौके पर ही हो गई।

पलामूः सैनिक के घर में चोरी, नगदी,जेवरात समेत कीमती सामान ले उड़े चोर

घटना की जानकारी मिलने के बाद चैनपुर थाना पुलिस मौके पर पहुंच कर आरोपी महेंद्र भुइयां को गिरफ्तार भी कर लिया । उधर पुलिस ने शव को कब्जे में ले कर सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम कराकर शव को परिजनों को सौंप दिया। उधर पुलिस भी घटना को गंभीरता से देखते हुए मामले की छान-बीन कर रही है ।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

बेंगाबाद : कीटनाशक खाने से महिला गंभीर, पति-पत्नी के बीच हुआ था विवाद

NewsCode Jharkhand | 23 May, 2018 7:12 PM

बेंगाबाद : कीटनाशक खाने से महिला गंभीर, पति-पत्नी के बीच हुआ था विवाद

बेंगाबाद (गिरिडीह)। पति-पत्नी के बीच हुए विवाद के बाद एक महिला ने कीटनाशक खा कर आत्महत्या करने प्रयास किया है। गंभीर अवस्था में महिला को इलाज के लिए बेंगाबाद स्थित एक निजी क्लीनिक में भर्ती कराया गया है। मामला गांडेय थाना क्षेत्र के बुधुडीह गांव का है।

बताया गया कि बुधवार की दोपहर दोनों दंपति में किसी बात को लेकर नोंक-झोंक हो गयी, जिसके बाद पत्नी ने गुस्से में आकर घर में रखा कीटनाशक खा लिया। मामले की जानकारी घरवालों को मिलते ही परिजनों ने तत्परता दिखाते हुए महिला को फौरन बेंगाबाद लेकर पहुंचे और उसे एक निजी क्लीनिक में भर्ती कराया, जहां उसका इलाज चल रहा है।

बेंगाबाद : विवाहिता की मौत के बाद दहेज हत्या का मामला दर्ज, हत्‍या की आशंका

हालांकि परिजन घटना को लेकर कोई जानकारी नहीं होने की बात बता रहे हैं। इनका कहना है कि दोनों पति-पत्नी में ही आपसी विवाद हुआ था, जिसके बाद गुस्से में महिला ने ऐसा कदम उठाया है। फिलहाल मामले की सूचना थाना को भी नहीं दी गयी है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Read Also

बड़कागांव : अनियमित तरीके से आधार कार्ड बनाने वाला ऑपरेटर गिरफ्तार

NewsCode Jharkhand | 23 May, 2018 6:03 PM

बड़कागांव : अनियमित तरीके से आधार कार्ड बनाने वाला ऑपरेटर गिरफ्तार

बड़कागांव (हजारीबाग)। बड़कागांव प्रखंड के ठाकुर मोहल्ला में आज अंचलाधिकारी वैभव कुमार सिंह द्वारा आधार कार्ड को लेकर छापेमारी की गई। प्रकाश सोनी के घर में अनियमित तरीके से आधार कार्ड बनाया जा रहा था। इस दौरान रोजगार सेवक प्रकाश कुमार, दशरथ साव छपामारी के लिए पहुंचे।

गिरफ्तार किए गए ऑपरेटर

यहां उन्होंने आधार कार्ड बनाते हुए ऑपरेटर राजेंद्र प्रजापति, पिता मेघन प्रजापति को गिरफ्तार किया। अंचलाधिकारी ने आधार कार्ड बनाने वाले सारे मशीनों को जब्‍त कर लिया।

Read More:- धनबाद : 33 हजार वोल्ट के करंट की चपेट में आया मजदूर, तीन जख्मी

क्‍या है मामला

समाचार लिखे जाने तक बड़कागांव में मामला दर्ज किए जाने की तैयारी चल रही थी। छापेमारी करने गए रोजगार सेवक प्रकाश कुमार ने बताया कि प्रकाश सोनी एवं राजेंद्र प्रजापति को पंजाब नेशनल बैंक हज़ारीबाग द्वारा आधार कार्ड बनाने के लिए स्वीकृति दी गई है। आधार कार्ड 25  रूपये के जीएसटी के साथ हजारीबाग में ही रहकर बनाना था लेकिन हजारीबाग में ना बना कर बड़कागांव के ठाकुर मोहल्ला में बनाया जा रहा था।

आधारकार्ड बनाने के लिए वसूला मनमना दाम

आधार कार्ड के आवेदकों से डेढ़ सौ रुपए से लेकर 200 रुपये तक मनमाना दाम वसूला जा रहा था। इसकी सूचना जिला प्रशासन को ग्रामीणों ने दी। जिला प्रशासन के आदेश पर अंचलाधिकारी वैभव कुमार सिंह ने कार्रवाई की।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

धनबाद  : पति नहीं आया पसंद तो विवाहिता ने अपने प्रेमी के साथ उठाया ये कदम

NewsCode Jharkhand | 23 May, 2018 5:55 PM

धनबाद  : पति नहीं आया पसंद तो विवाहिता ने अपने प्रेमी के साथ उठाया ये कदम

विवाहिता ने अपने प्रेमी के साथ थाने पहुंचकर शादी की लगाई गुहार

धनबाद। विवाहिता को पति पसंद नहीं आया तो वह अपने प्रेमी के साथ फरार हो गई। आज अपने प्रेमी के साथ शादी रचाने विवाहिता महिला थाना पहुंची, लेकिन इस बात की भनक विवाहिता के परिजनों को पहले ही लग चुकी थी। विवाहिता के अपने प्रेमी के साथ थाना पहुंचने के बाद पति और परिजनों ने जमकर हंगामा किया।

केंदुआ के बसेरिया की रहने वाली लड़की को उसके माता-पिता ने शादी के लिए पहले तो दवाब बनाया, लेकिन लड़की ने शादी से इंकार कर दिया। उसके बाद परिजनों ने लड़की के साथ मारपीट की। माता-पिता ने लड़की को उसके फुआ के घर बेगूसराय पहुंचा दिया। साथ ही मां ने कहा कि जैसा भी लड़का मिले उससे इसकी शादी करवा देना।

लड़की ने फुआ और फूफा पर लगाया आरोप

लड़की ने आरोप लगाया कि बेगूसराय में फुआ और फूफा ने मिलकर उसके साथ मारपीट की। फुआ और फूफा ने लड़की को उसके मौसी के यहां सहरसा पहुंचा दिया। लड़की के माता-पिता ने मौसी से भी कहा कि किसी हाल में इसकी शादी करवा देना।

13 मई को लड़की की हुई शादी

मौसी ने लड़का खोजकर उसकी 13 मई को शादी करवा दी। लड़की ने आरोप लगाया कि उसे नशीली पदार्थ खिलाकर उसकी शादी करवाई गई है। जिस लड़के से लड़की की शादी करवाई गई है उसकी उम्र करीब 36 साल है।

धनबाद  : पति नहीं आया पसंद तो विवाहिता ने अपने प्रेमी के साथ उठाया ये कदम

लड़की ने पति के साथ रहने से किया इंकार

18 मई को लड़के के जीजा लड़की को लेकर धनबाद के लिए रवना हुआ। धनबाद पहुंचने के बाद लड़के के जीजा ने लड़की के घरवालों  को फोन कर बताया कि वह उसे लेकर धनबाद पहुंचा गये हैं। इधर लड़की का कहना है कि मैं अपने पति के साथ नहीं रह सकती है।

प्रेमी के साथ शादी कराने की लगाई गुहार

लड़की ने कहा कि धनबाद पहुंचने के बाद मैंने अपने प्रेमी रवि को फोन कर बुलाया और उसके साथ चली गई। 21 मई को लड़की अपने प्रेमी रवि के साथ महिला थाना पहुंचकर शादी कराने की गुहार लगाई।

रांची : फिर ‘तारा शाहदेव’ प्रकरण आयी याद, शादी के लिए लड़की का धर्म परिवर्तन

माता-पिता ने कानून का दिया हवाला

लड़की के परिजनों को इस बात की भनक लग गई। जबतक की दोनों की शादी की प्रक्रिया पूरी हो पाती तबतक लड़की के परिजन थाना पहुंच गए। थाना पहुंचकर लड़की के माता-पिता ने जमकर हंगामा किया। महिला थाना के कांस्टेबल ने लड़की के माता-पिता को धक्के देकर थाना से बाहर कर दिया। वही लड़की के मातापिता के कहना है कि लड़की की शादी हो चुकी है ऐसे में दूसरी शादी कानूनन जुर्म है।

लड़की बालिग है, वह किसी के साथ रह सकती है : पुलिस

लड़की द्वारा महिला थाना में यह आवेदन दिया गया है कि उसकी जबरन शादी करवायी गई है। लड़के का उम्र काफी ज्यादा है साथ ही वह पान का दूकान चलाता है। ऐसे लड़के के साथ मैं नहीं रहना चाहती। मैं अपने प्रेमी के साथ शादी करना चाहती हूं। पुलिस का कहना है कि लड़की बालिग है उसे जिसके साथ रहना है वह रह सकती है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

X

अपना जिला चुने