WhatsApp में आए नए फीचर, ग्रुप चैट होगी अब और मज़ेदार, जानें कैसे…

NewsCode | 16 May, 2018 7:02 PM
newscode-image

नई दिल्ली। फेसबुक के स्वामित्व वाले इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप में लगातार नए फीचर्स और अपडेट आ रहे हैं। वॉट्सऐप की कोशिश यूजर्स को बेहतर अनुभव देने की है। कंपनी ने अब वॉट्सऐप ग्रुप के लिए कुछ नए फीचर उतारे हैं।

कंपनी ने एक आधिकारिक ब्लॉग पोस्ट में कहा, ‘वॉट्सऐप एक्सपीरियंस की बात करें तो ग्रुप एक अहम हिस्सा हैं, बात चाहें दुनियाभर में फैले पारिवारिक सदस्यों से जुड़ने की हो या फिर बचपन के दोस्तों से सालों बाद कनेक्ट होने की। अब नए तरह के वॉट्सऐप ग्रुप्स जैसे सपॉर्ट की तलाश कर रहे नए पेरेंट्स, ग्रुप स्टडी के लिए स्टुडेंट्स और प्राकृतिक आपदा में राहत पहुंचाने वाले लोग भी ग्रुप के तौर पर साथ आ रहे हैं। आज हम उन सुधारों को साझा कर रहे हैं, जिन्हें हमने खासतौर पर ग्रुप्स के लिए बनाया है।’

लोकप्रिय मेसेजिंग ऐप ने वॉट्सऐप ग्रुप में 5 नए फीचर दिए हैं, इनमें ग्रुप डिस्क्रिप्शन, एडमिन कंट्रोल, ग्रुप कैच अप, पार्टिसिपेंट सर्च और एडमिन परमिशंस शामिल हैं।

वॉट्सऐप यूजर्स के पास अब हमेशा के लिए ग्रुप छोड़ने का विकल्प होगा। यानी अब ग्रुप छोड़ने के बावज़ूद बार-बार शामिल किए जाने की परेशानी से मुक्ति मिल जाएगी। इसके अलावा, जिस यूजर ने ग्रुप बनाया है, उसे ग्रुप से हटाया नहीं जा सकेगा। नए अपडेट के बाद यूजर्स आसानी से उस मैसेज को खोज सकेंगे, जिस ग्रुप कनवर्सेशन में उन्हें मेंशन किया गया है।

Whatsapp के नए फीचर में ग्रुप बनाने वाले डिस्क्रिप्शन तो शामिल कर सकते हैं। साथ ही बाकी सदस्यों को भी इसकी अनुमति दे सकते हैं। इसके अलावा  कुछ सदस्यों या सारे सदस्यों को डिस्क्रिप्शन देने से रोक भी सकते हैं।

ग्रुप एडमिन को यह अधिकार मिलेगा कि ग्रुप का सब्जेक्ट और आइकन कौन बदले, कौन नहीं। ग्रुप एडमिन दूसरों को दी गई एडमिन परमिशन से भी हटा सकता है।

व्हाट्सएप यूजर को अब मेंशन फीचर मिलेगा जिसे ग्रुप कैप अप के नाम से दिया गया है। इसका फायदा यह है कि इसमें यूजर उन सभी मैसेज को देख सकते हैं जिनमें उन्हें मेंशन किया गया है। इसके लिए यूजर को @ बटन को टैप करना होगा जो चैट बॉक्स के नीचे दायीं ओर मिलेगा।

हाल ही में, व्हाट्सएप द्वारा अपने बिज़नस ऐप में एक नया फीचर शामिल किए जाने की खबरें आईं थीं। वॉट्सऐप द्वारा ‘चैट फिल्टर्स’ फीचर दिए जाने की खबरें हैं जिससे वॉट्सऐप बिज़नस अकाउंट्स मेसेज को जल्दी सर्च कर पाएंगे।

कैश की किल्लत से जूझ रहे हैं आप तो UPI आ सकता है आपके काम, जानें कैसे?

अजब-गजब: यूट्यूब से पैसे कमाने के लिए पति के साथ मिलकर महिला करती थी ये घिनौना काम

माह-ए-रमज़ान में सहरी, इफ्तार और नमाज़ का समय बताएगा ये ऐप

जानिये कब लॉन्च होगी मासेराती लेवांते जीटीएस पेट्रोल

NewsCode | 21 July, 2018 4:47 PM
newscode-image

मासेराती लेवांते का पेट्रोल वेरिएंट जीटीएस भारत में दस्तक देने के लिए तैयार है। जानकारी मिली है कि लेवांते जीटीएस पेट्रोल को 2018 की चौथी तिमाही में भारत में लॉन्च किया जाएगा।

लेवांते जीटीएस पेट्रोल में 3.8 लीटर का वी8 इंजन मिलेगा, जो 550 पीएस की पावर देगा। 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पाने में इसे 4.2 सेकंड का समय लगेगा।

भारत में उपलब्ध लेवांते डीज़ल से तुलना करें तो पेट्रोल वेरिएंट ज्यादा पावरफुल और ज्यादा फुर्तिला है। डीज़ल वेरिएंट में 3.0 लीटर का वी6 डीज़ल लगा है, जो 275 पीएस की पावर देता है। 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पाने में इसे 6.9 सेकंड का समय लगता है। इस मामले में पेट्रोल वेरिएंट 2.7 सेकंड तेज है।

लेवांते डीज़ल तीन वेरिएंट स्टैंडर्ड, ग्रां स्पोर्ट और ग्रां लूस्सो में उपलब्ध है। इसकी कीमत 1.45 करोड़ रूपए है। कयास लगाए जा रहे हैं कि जीटीएस पेट्रोल वेरिएंट की कीमत डीज़ल वेरिएंट से ज्यादा हो सकती है।

ये भी पढ़ें:

BMW की पहली मेड इन इंडिया बाइक लॉन्च, जानें कीमत और खासियत

एक अगस्त से महंगी होंगी होंडा की कारें, जानें कितनी बढ़ेगी कीमत

sun

320C

Clear

क?रिकेट

Jara Hatke

Read Also

दुमका : रमेश कुमार पर वनविभाग ने प्राथमिकी दर्ज कराई

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 10:04 PM
newscode-image

दुमका। वन विभाग द्वारा पथ निर्माण विभाग के सहायक अभियंता रमेश कुमार श्रीवास्तव के खिलाफ 3 एवं सहायक अभियंता राजेश कुमार के विरूद्ध  9 मामला वन अधिनियम के तहत दर्ज कराया गया है।

मामला दर्ज हिजला पूर्वी क्षेत्र के वनरक्षी तरुण मंडल के शिकायत पर अजित कुमार वन परिसर पदाधिकारी द्वारा अलग -अलग मौजा विराजपुर, कुशवोना एवं सुंदरता फलान के वन क्षेत्र में बिना अनापत्ति प्रमाण पत्र लिए वन क्षेत्र में रोड बनाने के मामले में दर्ज करवाया गया है।

मामले में पथ निर्माण विभाग के सहायक अभियंता रमेश कुमार श्रीवास्तव एवं कनीय अभियंता दिलीप रजक के विरूद्ध  वन अधिनियम कि धारा 30 बी, 33 एवं 66ए के तहत मामला दर्ज करावाया गया है।

वहीं हिजला पश्चिमी प्रक्षेत्र के वनरक्षी अमित कुमार ने राजेश कुमार सहायक अभियंता पथ निर्माण विभाग एवं कनीय अभियंता जगदीश सिंह पर 9 अलग -अलग मौजा में अलग -अलग केस किया, जिसमें नावाडीह, वेलपहाड़ी, कुल्हड़िया, सिद्ध पहाड़ी, मनरायडीह, डेलीपाथर,श्यामपुर जिरुलिया आदि में वन क्षेत्र में अतिक्रमण कर निर्माण कार्य किया गया है, जिससे भारतीय वन अधिनियम की उपरोक्त धारा के अंतर्गत मामला दर्ज कराया गया है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

रांची : जगन्नाथ रथ मेला में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का प्रदर्शन

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 9:55 PM
newscode-image

रांची। ऐतिहासिक जगन्नाथपुर रथ मेला में जिला सूचना एवं जनसंपर्क इकाई द्वारा 10 दिवसीय विभागीय सांस्कृतिक मंच पर पंजीकृत दल नागपुरी सांस्कृतिक दल एवं न्यू झारखंड कला संगीत सृजन केंद्र के स्थानीय कलाकारों के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। विभागीय मंच पर इन कलाकारों द्वारा लोक संगीत एवं नृत्य प्रस्तुत किया।

रांची : जदयू का झारखंड में किसी पार्टी से कोई तालमेल नहीं- अरुण सिंह

साथ ही पंजीकृत कला दलों के कलाकारों के द्वारा नुक्कड़-नाटक के माध्यम से लोगों को सरकार की योजनाओं के संबंध में जानकारी दी एवं योजनाओं के प्रति जागरुक किया। 10 दिवसीय विभागीय सांस्कृतिक स्टॉल पर लगातार कार्यालय के कर्मचारी एवं जन संवाद केन्द्र के प्रतिनिधि द्वारा सरकार की योजनाओं के संबंध में जानकारी लोगो को दी जा रही है एवं योजनाओं के प्रति जागरुक किया जा रहा है।

साथ ही एलईडी प्रचार वाहन के माध्यम से जगन्नाथपुर रथ मेला में सरकार की योजनाओं से संबंधित विडियो क्लिप दिखाकर लोगों को जागरुक किया जा रहा है। इसमें मुख्यता 1 रुपए में रजिस्ट्री, ग्राम स्वराज अभियान, मीजल्स रुबेला, फसल बीमा योजना, ट्रैफिक के नियमों का पालन,   वज्रपात से बचाव, सौभाग्य योजना, उज्ज्वला योजना, उजाला योजना, जैसी अनेक विषयों पर लगातार आम जनों को एलईडी वाहन, नुक्कड़ नाटक, एवम् गीत संगीत के माध्यम से जागरुक किया जा रहा है। साथ योजनाओं से संबंधित पम्पलेट, पोस्टर एवं विभागीय पुस्तक का भी वितरण किया जा रहा है।

जन संवाद के कर्मी द्वारा लगातार 181 के बारे में स्टॉल पर आए लोगों को लगातार जानकारी दी जा रही है। विदित हो यह जन संपर्क इकाई, रांची का वृहद कार्यक्रम है जिसमें अब तक स्टॉल में आए करीब बीस हजार से ऊपर व्यक्तियों को सरकार की अनेक योजनाओं बारे में जानकारी दी जा चुकी है।

सोमवार को स्टॉल का समापन है। जिसमें मुख्य रुप से प्रज्वलित बिहार, पांच परगना छाऊ नृत्य पार्टी एवम् न्यू झारखंड कला संगीत सृजन केंद्र के द्वारा नागपुरी, छाऊ, उरांव, एवम् अन्य कला के द्वारा लोगों को गीत संगीत के माध्यम से जानकारी दी जाएगी।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

जमशेदपुर : 2019 की चुनाव को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं की...

more-story-image

सिमडेगा : ग्रामीणों ने लगभग सात सौ पौधे लगाये