व्हाट्सएप एंड्रॉयड यूजर्स के लिए खुशखबरी, जल्द ही भेज पाएंगे स्टीकर्स

NewsCode | 22 June, 2018 6:51 PM
newscode-image

नई दिल्ली। सोशल नेटवर्किंग साइट Facebook ने एफ8 में ऐलान किया था कि व्हाट्सएप यूज़र को ग्रुप कॉलिंग के अलावा स्टीकर्स भेजने की सुविधा मिलेगी। अब, WhatsApp एंड्रॉयड ऐप के बीटा वर्ज़न 2.18.189 पर नए स्टीकर्स रिएक्शन फीचर की झलक मिली है। फिलहाल, स्टीकर संबंधित इस फीचर की टेस्टिंग चल रही है।

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, WhatsApp के एंड्रॉयड ऐप के 2.18.120 वर्ज़न पर यह टेस्टिंग शुरू हुई है। डेवलपमेंट के कारण यह फीचर डिफॉल्ट में डिसेबल है। रिपोर्ट में कहा गया है कि इसे अगले रिलीज में जारी किया जाएगा। यह जब भी आए, स्टीकर बटन को Gif बटन के बगल में जगह मिलेगी। यहीं से यूज़र को भविष्य में स्टीकर्स भेजने की सुविधा मिलेगी। ये स्टीकर्स पैक में आएंगे, जैसा कि हमें मैसेंजर में देखने को मिला है।

इसे डाउनलोड करने के लिए डेटा की ज़रूरत होगी। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इन स्टीकर्स पैक को सिर्फ एक बार डाउनलोड करने की ज़रूरत है। इन्हें रिएक्शन के आधार पर चार कैटेगरी में बांटा जाएगा- LOL (खुशी से संबंधित), प्यार, दुखी और अद्भुत! बीटा वर्ज़न पर नज़र रखने वाली इस वेबसाइट का कहना है कि इन हाव-भाव को व्हाट्सऐप के 2.18.189 वर्ज़न का हिस्सा बनाया गया है।

व्हाट्सएप ग्रुप में फोटो डालने को लेकर हुए विवाद में गयी ग्रुप एडमिन की जान

बता दें कि अभी स्टीकर्स बटन को नहीं देखा जा सकता। बीटा ऐप में भी यह फीचर डिफॉल्ट में एक्टिव नहीं है। लेकिन इस फीचर को जल्द ही लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। जैसा कि हमने बताया, फेसबुक के सीईओ मार्क ज़करबर्ग ने एफ8 में ऐलान किया था कि व्हाट्सऐप पर यूज़र जल्द ही ग्रुप वीडियो कॉलिंग का मज़ा ले पाएंगे।

यह फीचर लेटेस्ट एंड्रॉयड बीटा अपडेट के बाद उपलब्ध करा दिया गया है। यह फीचर लेटेस्ट वर्ज़न v2.18.189 या v2.18.192 में एक्सेस किया जा सकता है। इसके अलावा कहा गया है कि विंडोज़ फोन में भी ग्रुप वॉयस व वीडियो कॉल फीचर ने दस्तक दे दी है।

WhatsApp के कोफाउंडर ने कहा- सभी डिलीट कर दें Facebook

WhatsApp के इस मैसेज से रहिए सावधान, वरना क्रैश हो सकता है स्मार्टफोन

 

10 रन पर 8 विकेट, झारखण्ड के स्पिनर शाहबाज नदीम ने तोड़ा 21 साल पुराना विश्व रिकॉर्ड

NewsCode | 20 September, 2018 2:08 PM
newscode-image

नई दिल्ली। झारखण्ड के खब्बू स्पिनर शाहबाज नदीम ने नया कीर्तिमान रच दिया है। नदीम ने विजय हजारे ट्रॉफी में राजस्थान के खिलाफ खेलते हुए सिर्फ 10 रन पर 8 विकेट चटकाकर लिस्ट-ए क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का दो दशक पुराना विश्व रिकॉर्ड तोड़ दिया है।आईपीएल की दिल्ली डेयरडेविल्स टीम का हिस्सा शाहबाज नदीम की स्पिन के जाल में फंसकर राजस्थान की टीम 28.3 ओवर में केवल 73 रनों पर ढेर हो गई। नदीम ने 10 ओवर में 4 मेडन फेंकते हुए 10 रन देकर 8 विकेट हासिल किए और टीम इंडिया में जगह बनाने की मजबूत दावेदारी पेश कर दी है।

बता दें कि लिस्ट-ए क्रिकेट में इससे पहले का विश्व रिकॉर्ड भी भारत के ही बाएं हाथ के स्पिनर राहुल सांघवी के नाम था, जिन्होंने 1997-98 में हिमाचल प्रदेश के खिलाफ दिल्ली की ओर से खेलते हुए 15 रन देकर 8 विकेट चटकाए थे। सांघवी भारत की ओर से एकमात्र टेस्ट 2001 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले।

लिस्ट-ए क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ बॉलिंग प्रदर्शन

8/10 शाहबाज नदीम, 2018

8/15 राहुल सांघवी, 1997/98

8/19 चामिंडा वास, 2001/02

8/20 थारका कोटेहेवा 2007/08

8/21 माइकल होल्डिंग, 1988

गौरतलब है कि 29 साल के नदीम ने अब तक 99 प्रथम श्रेणी मैचों में 29.74 की औसत से 375 विकेट चटकाए हैं। उन्होंने 87 लिस्ट ए मैचों में 124 विकेट, जबकि 109 टी-20 मैचों में 89 विकेट हासिल किए हैं।

लिस्ट-ए क्रिकेट में वनडे इंटरनेशनल के अलावा विभिन्न घरेलू मुकाबले शामिल होते हैं। वैसे अंतर्राष्ट्रीय मैच भी लिस्ट-ए के अंतर्गत आते हैं, जिनमें खेल रही टीमों को वनडे इंटरनेशनल का दर्जा प्राप्त नहीं है। लिस्ट-ए के तहत 40 से 60 ओवरों तक की एक पारी होती है।


Asia Cup: भारत ने पाकिस्तान को 8 विकेट से दी पटखनी, रविवार को फिर होगी भिड़ंत

IND vs PAK : पाक के खिलाफ ‘महाबली’ माही के आंकड़े हैं बेजोड़

महेंद्र सिंह धोनी को लेकर सौरव गांगुली का बड़ा बयान, कहा- काश मेरी 2003 वर्ल्‍डकप टीम में होते

सिर्फ 3 ओवर में जड़ दिया था शतक, क्रिकेट के ‘डॉन’ को समर्पित आज का गूगल डूडल

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

घाटशिला : हेमंत सोरेन के झारखंड संघर्ष यात्रा को ऐतिहासिक बनाने को लेकर बैठक

NewsCode Jharkhand | 20 September, 2018 3:03 PM
newscode-image

घाटशिला। अनुमण्डल के माझी महल भवन में जेएमएम के केंद्रीय  कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन के  झारखंड संघर्ष यात्रा को ऐतिहासिक  बनाने को लेकर जेएमएम ने बैठक की।

हेमंत सोरेन के नेतृत्व में घाटशिला विधानसभा में झारखंड संघर्ष यात्रा एवं जनसभा को लेकर घाटशिला प्रखंड के मुख्य संयोजक सुनील मुर्मू की अध्यक्षता में बैठक हुई।

बैठक में बतौर मुख्य अतिथि जेएमएम जिलाध्यक्ष सह पूर्व विधायक रामदास सोरेन, केंद्रीय सदस्य कान्हु सामंत, मूसाबनी  प्रखंड जिला पार्षद सह जिला उपाध्यक्ष बाघराय मार्डी समेत कई कार्यकर्ता उपस्थित थे।

हर गांव से लोगों को लाने का जिम्मा कार्यकर्ताओं को सौंपा गया। हर कार्यकर्ता को जिम्‍मेदारी दी गई। सभा को ऐतिहासिक बनाने के लिए एक जुट होने का संकल्प लिया गया। रामदास सोरेन ने कहा कि इस बार  घाटशिला सीट जेएमएम की झोली में होगी।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

चक्रधरपुर : तीन दिवसीय फुटबॉल प्रतियोगिता में चोंगासाई की टीम बनी विजेता

Ramgopal Jena | 20 September, 2018 3:02 PM
newscode-image

 12 टीम किए गये  पुरस्‍कृत
चक्रधरपुर।रीला मिला चांदनी चौक फुलकानी  की ओर से तीन दिवसीय फुटबॉल  प्रतियोगिता का समापन समारोह  सफलता पूर्वक सम्पन्न हुआ। चक्रधरपुर विधानसभा क्षेत्र में इन दिनों आजसू के विधानसभा प्रभारी रामलाल मुंडा के द्वारा खेल प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने के लिए लगातार सहयोग किए जा रहेे हैं।

इसी क्रम में उन्हें अधिकतर स्थानों में मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया जा रहा है। बतौर मुख्य अतिथि  उन्होंने खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने के लिए हर संभव सहयोग करने का कार्य लगातार कर रहे हैं ।

चक्रधरपुर : 292 बच्चों का भविष्य अंधकारमय, उग्र आंदोलन की दी चेतावनी

इसी कड़ी के तहत चांदनी चौक में आयोजित प्रतियोगिता में मुख्य अतिथि के रुप में आजसू पार्टी के विधानसभा प्रभारी रामलाल मुंडा उपस्थित पहुंचे, जबकि  विशिष्ट अतिथि के रुप में पंचायत समिति सदस्य जय कुमार सिंह देव उपस्थित थे ।

साथ में प्रवीर प्रताप सिंह देव, बुलवा खान, पार्टी नेता दिनेश महतो उपस्थित थे। इस अवसर पर सभी अतिथियों द्वारा खिलाडियों से परिचय प्राप्त किया गया।
प्रतियोगिता में फाइनल खेल का शुभारंभ खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर मुख्य अतिथि के द्वारा किया गया।
प्रथम पुररस्‍कार चोंगासाई व द्वित्‍‍‍य पुुुुरस्‍कार पीके कल्ब धनबाद  और तृतीय पुररस्‍कार अर्जुन ग्रुप  को मिला। पुररस्‍कार राशि के रूप में इन्‍हेें क्रमश: 14, 11  व नौ हजार प्ररदान किए गये।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

बोकारो : करमा पर्व के मौके पर बालू की रेत...

more-story-image

रांची : रांची-टाटा एनएच व रिंग रोड का काम जल्द...