तमाड़ इंटर कॉलेज सलगाडीह में नये विद्यार्थियों का स्वागत 

NewsCode | 1 August, 2017 4:43 PM

तमाड़ इंटर कॉलेज सलगाडीह में नये विद्यार्थियों का स्वागत 

तमाड़ ( रांची )। तमाड़ इंटर कॉलेज सलगाडीह में मंगलवार को 11वीं कक्षा में नामांकित नये विद्यार्थियों का स्वागत एक प्रोग्राम आयोजित कर किया गया। पुराने विद्यार्थियों ने नये विद्यार्थी को गुलदस्ता भेंट किया साथ ही कॉलेज की नियमों के बारे में जानकारी दी गयी।

इस दौरान कॉलेज के प्राचार्य सरोद चंद्र महतो ने कहा कि शिक्षा से बड़ा धन दुनिया में कुछ भी नहीं है। शिक्षा एक ऐसी धन है जो लुटा नहीं जा सकता। इसलिए मन लगाकर शिक्षा अर्जित करना चाहिए। कार्यक्रम में कॉलेज के शिक्षक-शिक्षिकाएं सहित घनश्याम महतो, रंजीत मोदक, बंदना बनर्जी, इंदरा देवी, गोविन महतो, विरेन्द्र महतो, करम मुंडा, अर्जुन मुंडा, विधान गोराई, दीपक मुंडा, बिरबल मुंडा, कृष्ण मुंडा के अलावे कॉलेज के विधार्थी उनके अभिभावक और गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। इससे पूर्व स्वागत गान गाकर कार्यक्रम की शुरूआत की गयी।

रांची : सेंट्रल लाईब्रेरी में वाई-फाई की सुविधा देने का नितिन कुलकर्णी ने दिया निर्देश

NewsCode Jharkhand | 22 May, 2018 9:55 PM

रांची : सेंट्रल लाईब्रेरी में वाई-फाई की सुविधा देने का नितिन कुलकर्णी ने दिया निर्देश

रांची। राज्यपाल के प्रधान सचिव डा. नितिन कुलकर्णी आज सेन्ट्रल लाइब्रेरी और रांची विवि का निरीक्षण करने पहुंचे। निरीक्षण के क्रम में उन्होंने रांची विवि के कुलपति डॉ रमेश पाण्डेय से कहा कि सेन्ट्रल लाइब्रेरी में पढ़ाई का बेहतर व अनुकूल वातावरण स्थापित करने हेतु हर संभव प्रयास करें।

उन्होंने पुस्तकालय में अधिक-से-अधिक पुस्तकों के साथ-साथ आधुनिक जर्नल की उपलब्धता सुनिश्चित करने को कहा ताकि बच्चों को प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी हेतु बेहतर मार्गदर्शन प्राप्त हो सके।

रांची : सुनील वर्णवाल ने शिकायतों के निष्पादन में गंभीरता बरतने का दिया निर्देश

उन्होंने सेन्ट्रल लाइब्रेरी में शीघ्र ही वाई-फाई की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। साथ ही पुस्तकालय में एलईडी लाइट तथा एसी लगाने को भी कहा। प्रधान सचिव ने कहा कि विवि को सेन्ट्रल लाइब्रेरी में स्वच्छता पर विशेष ध्यान देने की आवश्‍यकता है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Read Also

बोकारो : कई राज्यों में आतंक का पर्याय बन चुका हसन चिकना गिरफ्तार

NewsCode Jharkhand | 22 May, 2018 9:54 PM

बोकारो : कई राज्यों में आतंक का पर्याय बन चुका हसन चिकना गिरफ्तार

33.64 लाख नगद व पांच किलो सोना बरामद

बोकारो। मुंबई के नेरूल पुलिस ने कई राज्यों में बैंक लूट और आभूषण चोरी मामले में आतंक का पर्याय बन चुका हसन चिकना को गिरफ्तार कर लिया है। सम्भावना है कि चिकना बुधवार की सुबह तक बोकारो पहुंचेगा।

बोकारो पुलिस ने मांगी थी नेरुल पुलिस से मदद

मालूम हो झारखंड पुलिस ने नेरुल पुलिस से मदद मांगी थी। 2017 में क्रिसमस की छुट्टियों के दौरान  करोड़ों के सोना बोकारो स्टील सिटी के एसबीआई शाखा से आरोपी हसन खलील शेख उर्फ ​​हसन चिकना (37) चोरी करवा लिया था। नेरूल पुलिस को एक टिप ऑफ मिला कि अभियुक्त सोमवार को किसी से मिलने के लिए सेक्टर 20 में आएगा।

सर्वे के बहाने हसन चिकना तक पहुंची पुलिस

जनगणना श्रमिकों के रूप में छिपे हुए दो पुलिसकर्मियों ने क्षेत्र का सर्वेक्षण करना शुरू कर दिया। शेख को ढूंढ़ने के बाद उन्होंने अन्य अधिकारियों को संकेत दिया जो पास में छिपे थे। तब टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया। इस मामले की जानकारी वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक अशोक राजपूत ने दिया।

बोकारो पुलिस अभी तक गिरफ्तारी की नहीं की पुष्टि

पुलिस ने ₹ 33.64 लाख नकद और 5.5 किलो सोने के गहने ₹ 1.79 करोड़ रुपये के बरामद किए हैं। हालांकि बोकारो पुलिस अभी तक गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं किया है। बोकारो पुलिस ने चोरी में शामिल 12 लोगों को गिरफ्तार कर लिया था, जबकि मुख्य आरोपी शेख पुलिस को चकमा दे रहे थे। गिरोह ने हसन चिकना के नेतृत्व में बोकारो स्टील सिटी के प्रशासनिक भवन शाखा स्थित एसबीआई शाखा से 76 लॉकर तोड़ कर कीमती गहनों को चोरी कर लिए थे।

धनबाद में बनी थी चोरी की योजना

बता दें कि चोरी की योजना धनबाद के एक होटल में बनी थी, जहां हसन चिकना भी मौजूद था। पूर्व में भी लगभग 5 किलो चांदी, 1 किलो से अधिक सोने के निर्मित गहने बरामद किए जा चुके हैं। चिकना की पत्नी भी पुलिस के हत्थे चढ़ चुकी है। गहने की पहचान के लिए सिटी थाना परिसर में परेड भी कराए गए थे।

जमशेदपुर : मोबाइल चोरी करते तीन युवक धराये, पुलिस ने की कार्रवाई

पड़ोसी राज्यों में भी कई घटनाओं को दे चुका है अंजाम

सूत्रों की माने तो पड़ोसी राज्यों में भी कई घटनाओं को अंजाम दे चुका है। जिसे पुलिस को तलाश है। सम्भावना है बोकारो के अलावे अन्य पुलिस भी रिमांड पर ले सकती हैं। सूत्रों के मुताबिक बोकारो पुलिस की टीम भी छापेमारी में शामिल थी, लेकिन गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं किया है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

कोडरमा : शिक्षा समस्या को लेकर आरती किशोरी समूह की ग्रामीणों के साथ बैठक

NewsCode Jharkhand | 22 May, 2018 9:48 PM

कोडरमा : शिक्षा समस्या को लेकर आरती किशोरी समूह की ग्रामीणों के साथ बैठक

कोडरमा। बंगाखलार पंचायत के झण्डा चौक की आरती किशोरी समूह की बैठक हुई। जिसकी अध्यक्षता करीना कुमारी ने की। बैठक में सभी किशोरियों ने शिक्षा विभाग पर प्रश्नचिन्ह लगाते हुए कहा कि विद्यालय द्वारा किशोरियों का कस्तूरबा गांधी उच्च विद्यालय में नामांकन हेतु चिन्हित किया गया था लेकिन अभी तक नामांकन को लेकर कोई कार्यवाही नहीं की गई हैं।

कोडरमा : सरकार की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ झाविमो का धरना

मौके में उपस्थ्ति स्थानीय मुखिया बिशनी देवी ने कहा कि हमारे पंचायत में उच्च विद्यालय नहीं हैं, जिससे बच्चों का आठवीं के बाद की शिक्षा बाधित हो रही हैं। उन्होनें इस समस्या को लेकर शिक्षा पदाधिकारियों से बात करने का आश्वासन दिया।

बैठक में उपस्थित सर्मपण के शंकरलाल राणा ने कहा कि पंचायत में बाल मजदूरी, बाल पलायन, बाल विवाह का मुख्य कारण अशिक्षा व उच्च शिक्षा की बुनियादी सुविधाओं का अभाव हैं। किशोरियों ने निर्णय लिया कि वे सामुहिक रूप से जिला शिक्षा पदाधिकारी को इस समस्या को लेकर ज्ञापन सौपेगीं। बैठक में बंसती देवी, कुन्दन कुमार, कांति कुमारी, द्रौपदी, दयावती, काजल, चांदनी, जीरा, रून्ना कुमारी आदि उपस्थ्ति थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

X

अपना जिला चुने