शादी में आ रही हो अड़चनें या फिर अच्छे जीवन साथी की हो चाहत तो करें ये उपाय

NewsCode | 10 June, 2018 9:38 PM
newscode-image

कहते हैं जीवन साथी अच्छा मिल जाय तो जीवन सफल और सुखद हो जाता है। दाम्पत्य जीवन का भविष्य उज्जवल हो जाता है। लेकिन आप अपने आस-पास कई ऐसे लोगों को जाते होंगे जिनकी शादी में लगातार अड़चनें आ रही हैं। उम्र बढ़ गयी है या शादी नहीं हो पा रही है। शादी में कई बार बाधाएं भी आती हैं। किसी किसी को जीवन साथी से सुख नहीं मिलता है। पति-पत्नी में बहुत क्लेश होता है।

शादी ना होने या शादी के सफल न होने के ये हैं कारण

– पिछले जन्म के पाप कर्म हों।

– कुंडली में पितृ दोष हो।

– सप्तम भाव का ग्रह स्वामी या स्त्री का गुरु ग्रह कमजोर हो।

– पुरुष का शुक्र कमजोर हो।

– पाप कर्मों से बहुत धन कमाया हो।

– पराया धन, जमीन या मकान गलत तरीके से हड़पा हो।

– परायी स्त्रियों पर बुरी नज़र हो।

– आपका स्वभाव धार्मिक ना हो, दूसरों को दुःख या कष्ट पहुंचाते हों।

शुभ विवाह के लिए क्या करें ?

गौरी शंकर रुद्राक्ष धारण करें। गौरी शंकर और सात मुखी रुद्राक्ष धारण करे। जब दो रुद्राक्ष जुड़े होते हैं, उसे गौरी शंकर रुद्राक्ष कहते हैं। चार -पांच छह मुखी रुद्राक्ष कोई भी जुड़ा हो सकता है। एक रुद्राक्ष शंकर जी और दूसरा रुद्राक्ष माँ पार्वती होती हैं। दोनों प्रसन्न हो तो शादी हो जाती है।

इसको धारण करने से माँ पार्वती और शंकर जी प्रसन्न होते हैं और शादी की तमाम बाधाएं दूर होती हैं। साथ ही ग्रह बाधा और पितृ दोष बाधा भी दूर होती है। गौरी शंकर रुद्राक्ष पूजा पाठ कराकर लाल धागे में सोमवार गुरुवार या शुक्रवार को धारण करें।

उत्तम जीवन साथी के लिए क्या करें ?

कुंडली दिखाकर स्त्री और पुरुष उपाय करें। गौरी शंकर रुद्राक्ष धारण करें। साथ ही पितृ दोष पूजा कराएं। एक बार अच्छे से पितरों का श्राद्ध करें। बुरी आदतें छोड़कर पूजा पाठ करें। पराई स्त्रियों का सम्मान करें। अपने पति या पत्नी को सम्मान दें, बिना वजह क्लेश ना करें और एक दूसरे को प्यार दें।

इसके अलावा माता-पिता का अपमान ना करें ,बल्कि उनकी सेवा करें। साथ ही हर माह धन ,अनाज फल इत्यादि दान करें। पराये धन ,मकान और ज़मीन ना हड़पें। जीवन साथी को ना सताएं, न ही स्त्री को अपमानित करें।

पाकिस्तान से लौटी गीता बनेगी दुल्हनिया, ‘स्वयंवर’ में किसान से लेकर इंजीनियर तक शामिल

VIDEO: गोल्ड तांबा गाने में दिखा शाहिद और श्रद्धा कपूर का मस्ती भरा डांस

NewsCode | 17 August, 2018 6:27 PM
newscode-image

मुंबई। बत्ती गुल मीटर चालू फिल्म का ट्रेलर रिलीज होने के बाद अब पहला गाना ‘गोल्ड तांबा’ भी रिलीज़ हो गया है। गाने के लिरिक्स काफी अलग हैं लेकिन सुनने में काफी रिफ्रेशिंग लगता है। इस गाने में शाहिद कपूर और श्रद्धा कपूर मेले में जमकर मस्ती करते नजर आ रहे हैं।

इस गाने को सिद्धार्थ और गरिमा ने लिखा है। गर्लफ्रेंड श्रद्धा को डेटिंग पर ले जाने के लिए शाहिद का देसी पन आपको मजेदार लगेगा। वहीं गाने के बोल भी आपको काफी पसंद आएंगे।

शाहिद कपूर का ये गाना किसी आयटम नंबर से कम नहीं है। शाहिद कपूर के दूसरे गानों के तरह यह गाना भी जल्द लोकप्रिय हो सकता है। शाहिद और श्रद्धा कपूर की ये फिल्म उत्तराखंड के बैकग्राउंड को ध्यान में रखकर बनी है। इस गाने को भी उत्तराखंड की वादियों में शूट किया गया है. इस फिल्म के ट्रेलर को काफी पसंद किया जा रहा है। ट्रेलर को सोशल मीडिया पर अबतक 25 मिलियन से ज्यादा लोग देख चुके है।

टी-सीरीज और कृअर्ज एंटरटेनमेंट मिलकर ‘बत्ती गुल मीटर चालू’ को बना रहे हैं। फिल्म का बहुत ही दिलचस्प फर्स्ट लुक रिलीज किया गया था। मोशन पोस्टर में दिखाया गया था कि कबूतर बिजली की तारों पर बैठे हैं और कह रहे हैं, कल रात से बत्ती गुल है। फिर भी बिल सबका फुल है।

अटल जी के निधन पर भावुक हुए शाहरुख, इस गीत के साथ ‘बाप जी’ को किया याद

फिल्म में शाहिद और श्रद्धा के अलावा यामी गौतम और दिव्येंदु शर्मा भी मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। श्री नारायण सिंह द्वारा निर्देशित बत्ती गुल मीटर चालू में एक बार फिर शाहिद और श्रद्धा की रोमांटिक केमेस्ट्री दिखाई देगी। फिल्म 28 सितंबर को रिलीज हो रही है।

बॉक्स ऑफिस की रेस में अक्षय कुमार ने पहले दिन जीता ‘गोल्ड’, जॉन अब्राहम रह गए पीछे

देखें वीडियो:

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

बोकारो : भाई-बहन को बंधक बनाए रखने के मामले में चिकित्सक पर मामला दर्ज

NewsCode Jharkhand | 18 August, 2018 8:22 AM
newscode-image

बोकारो । को-ऑपरेटिव कॉलोनी के प्लांट संख्या 229 के मालिक दीपू घोष व उनकी बहन मंजूश्री घोष को कैद रखने के मामले में नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. डीके गुप्ता पर पूर्णेन्दू सिंह के बयान पर सिटी पुलिस ने हत्या के प्रयास की धारा में मामला दर्ज किया है। दीपू घोष व उसकी बहन मंजूश्री का इलाज फिलहाल बोकारो जेनरल अस्पताल में चल रहा है। दीपू की हालत में काफी सुधार है जबकि मंजूश्री शारीरिक रूप से स्वस्थ्य होने के बावजूद मानसिक यातना के कारण हालत ठीक नहीं है।

 धनबाद : डायरियां से एक व्यक्ति की मौत, दर्जनों लोग बीमार

विदित हो कि पुलिस कप्तान कार्तिक एस ने गुरूवार को स्वयं अस्पताल पहुंचकर भाई-बहन से जानकारी ली थी। मंजू श्री ने एसपी को जो बताया उससे स्पष्ट हुआ कि उसको प्रताड़ित किया गया है। इधर मुकदमा दर्ज होने के बाद डॉ. डीके गुप्ता की मुश्किलें बढ़ गई है। सरकारी चिकित्सक होते हुए किस परिस्थिति में वे बाहर के क्लिनिक में इलाज कर रहे थे ये सवाल उठ रहे हैं। डॉ. गुप्ता चास अनुमंडलीय अस्पताल में पदस्थापित हैं।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

रांची : भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद

NewsCode Jharkhand | 18 August, 2018 7:59 AM
newscode-image

रांची। आयुक्त उत्पाद को गुप्त सूचना मिली थी कि कतरपा, नगड़ी में भारी मात्रा में अवैध शराब का निर्माण किया जा रहा है। जिसको होटलों और ढाबों में अवैध ढंग से खपाया जा रहा है। अनुमंडल पदाधिकारी, रांची और रांची जिला के सहायक उत्पाद आयुक्त व विभाग के अन्य पदाधिकारियों द्वारा संयुक्त रुप से छापेमारी की गई ।

छापेमारी के क्रम में पाया गया कि कतरपा में एक नया बड़ा सेड बनाकर भारी मात्रा में अवैध शराब का निर्माण किया जा रहा है।  मौके से करीब 200 लीटर स्प्रिट हजारों बोतल खाली और हजारों बोतल शराब भरी हुई मिली । यह जगह मुख्य रूप से  सुंदरा महतो, जटलू महतो और सुनीता महतो द्वारा छोटू  उर्फ देवेंद्र उराव द्वारा  अन्य  कर्मचारियों के साथ मिलकर संचालन किया जा रहा था। वहां पर भारी मात्रा में नकली स्टिकर, नकली होलोग्राम और पैकेजिंग का सामान जब्त किया गया। वहां पर टैंकर और टाटा सफारी गाड़ी के माध्यम से स्प्रिट, पानी और तैयार माल ट्रांसपोर्ट किया जाता है।

कोडरमा : पुलिस दल को देखकर अवैध शराब कारोबार हुए फरार

बताया गया कि इस प्रकार से जानबूझकर  खतरनाक शराब  तैयार कर  बाजार में बेचा जाना  घातक हो सकता है।  क्योंकि  ये सभी लोग बिना किसी विशेषज्ञ और बिना किसी रासायनिक परीक्षण के यह कार्य करते हैं। ऐसी शराब जहरीली भी हो सकती है। इन सभी व्यक्तियों और वाहन मालिकों के खिलाफ नगड़ी थाने में संबंधित उत्पाद अधिनियम और आईपीसी के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई।

सूत्रों के मुताबिक नगड़ी बाजार में स्थित कोयल लाइन होटल जो कि राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित है यही नकली शराब बेचे जाने की शिकायत मिली थी। वहां पर छापेमारी में भारी मात्रा में शराब की खाली बोतलें, रिसीविंग बिल, शराब बेचने के बिल और शराब बेचे जाने कि सीसीटीवी फुटेज की डीवीआर जब्त की गई।  इस प्रकार के अवैध कार्य संचालित किए जाने के क्रम में होटल को सील कर दिया गया है। होटल के संचालक बालकरन महतो व अन्य के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

रांची : मुख्यमंत्री ने अटलजी के सपनों का झारखंड बनाने...

more-story-image

लोहरदगा : दो नाबालिग के साथ गैंगरेप, आरोपी फरार