पनामा पेपर्स मामले में पाकिस्तान के वित्त मंत्री के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी

NewsCode | 20 September, 2017 6:47 PM
newscode-image

इस्लामाबाद। पनामा पेपर लीक मामले में पेश नहीं होने पर भ्रष्टाचार रोधी अदालत ने पाकिस्तान के वित्त मंत्री इशाक डार के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया है। जज मुहम्मद बशीर ने पुलिस को निर्देश दिया है कि वह डार को गिरफ्तार कर 25 सितंबर को कोर्ट में पेश करें।

इशाक डार पर आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का आरोप है। विशेष कोर्ट ने डार को समन जारी कर पेश होने को कहा था, लेकिन वह कोर्ट नहीं पहुंचे। उनके प्रोटोकॉल अफसर ने कोर्ट को वित्त मंत्री के देश से बाहर होने की जानकारी दी। लेकिन वह डार की वापसी की तिथि नहीं बता सके। इससे जस्टिस बशीर नाराज हो गए।

भ्रष्टाचार-विरोधी प्रहरी संस्था राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) द्वारा अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, उनके बच्चों और डार के खिलाफ दर्ज कराए गए जालसाजी के मामलों की सुनवाई कर रही अदालत ने 8 सितंबर को 67 वर्षीय मंत्री की गैरमौजूदगी पर रोष जताया था।

डार के प्रोटोकोल अधिकारी उनकी ओर से पेश हुए और अदालत को सूचित किया कि मंत्री देश से बाहर थे और लौटने पर अदालत के सामने पेश होंगे। बहरहाल, वह डार के देश लौटने की कोई नियत तारीख नहीं बता पाए. डार पर आय से अतिरिक्त संपत्ति रखने का आरोप है।

बता दें कि पनामा पेपर्स मामले में पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट ने नवाज शरीफ को प्रधानमंत्री पत्र के लिए अयोग्य ठहराया था।अदालत नवाज शरीफ, उनकी बेटी मरियम, बेटे हुसैन और हसन, दामाद मुहम्मद सफदर और वित्त मंत्री इसहाक डार के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामलों का सुनवाई कर रही है।

जम्मू-कश्मीर: कॉन्स्टेबल की अगवा कर आतंकियों ने की हत्या, 2 माह में तीसरा मामला

NewsCode | 21 July, 2018 7:40 PM
newscode-image

कुलगाम। जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में शुक्रवार रात जिस जवान का आतंकियों ने अपहरण किया था, उसके गोलियों से छलनी क्षत-विक्षत शरीर को कैमोह घाट क्षेत्र से बरामद कर लिया गया है। पुलिस कॉन्स्टेबल का नाम मोहम्मद सलीम है।

शनिवार शाम उनका गोलियों से छलनी शव मिला है। पिछले दो महीनों में आतंकियों ने मोहम्‍मद सलीम खान समेत तीन जवानों की अगवा करने के बाद हत्या कर दी है। इससे पहले दो जवानों औरंगजेब और जावेद डार की हत्‍या कर दी गई थी।

इस आतंकी वारदात की सूचना मिलते ही जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस, सीआरपीएफ और भारतीय सेना के जवानों की संयुक्‍त टीम ने कॉन्‍स्‍टेबल सलीम की सुरक्षित वापसी के लिए सघन तलाशी अभियान शुरू किया है। सुरक्षाबलों ने संयुक्‍त टीम ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर डोर टू डोर सर्च ऑपरेशन चला रही है।

पश्चिम बंगाल: शहीद दिवस पर गरजीं ममता बनर्जी, ‘बीजेपी हटाओ, देश बचाओ’ का दिया नारा

बता दें कि सेना और पुलिस द्वारा ऑपरेशन ऑलआउट से बौखलाए आतंकी लगातार जवानों को निशाना बना रहे हैं। इससे पहले शोपियां के कचडूरा इलाके के निवासी जम्मू-कश्मीर पुलिस के कॉन्स्टेबल जावेद हमीद डार को अगवा कर हत्या कर दी थी। उनका शव कुलगाम के परिवान में सुबह स्थानीय लोगों द्वारा पाया गया।

LIVE: चाहे साइकिल हो या हाथी, कोई भी हो साथी, स्वार्थ के इस पूरे स्वांग को देश समझ चुका है: पीएम मोदी

sun

320C

Clear

क?रिकेट

Jara Hatke

Read Also

रांची : शिक्षा न्यायाधिकरण संशोधन अधिनियम बिल पास, अभिभावकों में खुशी की लहर

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 8:09 PM
newscode-image

रांची। झारखंड अभिभावक मंच या विभिन्न जिलों के अभिभावक संगठन के बैनर तले कर रहे अभिभावकों  ने मिठाइयां बाटकर खुशी मनाया। विधानसभा ने प्राइवेट स्कूल की शुल्क बढ़ोतरी को लेकर नियंत्रित करने हेतु शिक्षा न्यायाधिकरण संशोधन अधिनियम बिल पास कर दिया।

सिल्ली : लाभुको के बीच गैस कनेक्शन का वितरण

एक्ट पास होने की ख़ुशी में झारखंड अभिभावक मंच के अध्यक्ष अजय राय के नेतृत्व में स्थानीय अल्बर्ट एक्का चौक रांची में मंच के सदस्य रंग गुलाल के साथ साथ ही मिठाइयां बाटकर खुशी मनाया। मंच के सदस्यों ने आम जनता के साथ इसके लिये सभी अखबार, प्रिन्ट एवम इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का भी आभार प्रकट किया जिनके सहयोग से ये एक्ट पास हो पाया।

छात्र संघ चुनाव तय समय पर हो – अभिनव भगत

अजय राय ने बताया कि पिछले दिनों प्रवर समिति के अध्यक्ष स्टीफन मरांडी के साथ मिलकर हम लोगों ने जो उनसे सहयोग की अपेक्षा की थी, उसमें उनका सहयोग मिला। साथ ही शिक्षा मंत्री नीरा यादव से भी मिलकर आग्रह किया था और उन लोगों ने जो आश्वासन दिया था, उस आश्वासन पर प्रवर समिति के अध्यक्ष और मंत्री नीरा यादव खरी उतरी इसके लिए उनको अभिभावकों की ओर से बहुत-बहुत बधाई।

रांची : राज्‍य में शिक्षा रैकेट सक्रिय होने का गर्मागर्म बहस हुई विधानसभा में

अजय राय ने बताया कि यह आंदोलन लगभग 9 सालों से चल रहा था जो अब अपने मुकाम पर पहुंचा। इस आंदोलन को लेकर अलग-अलग फोरम पर हम लोगों की आलोचना भी हुई। ऐसे लोग जो हमारे आलोचक थे वे बार-बार कहते थे, निजी विद्यालय के विरुद्ध फीस वृद्धि का मामला या इनको लेकर आप लोगों का प्रयास ढकोसला है उनको भी एक जवाब मिल गया।

अजय राय ने इस आंदोलन के सहयोगी मंच के महासचिव मनोज कुमार मिश्रा, कोषाध्यक्ष अनूप कुमार पांडेय, डॉ. उमेश कुमार, शिवेंद्र कुमार सिंहा, मुकेश पांडे, सतपाल सिंह, संजय सराफ, तलत परवीन, सरवरी बेगम, नीरज भट्ट को भी धन्यवाद दिया जिनके सहयोग और इस आंदोलन को नेतृत्व प्रदान किया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

पलामू : बिजली के तार की चपेट में आने से तीन की मौत

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 8:04 PM
newscode-image

पलामू। पहला मामला हुसैनाबाद प्रखंड का है जहाँ बेलबीघा गाँव निवासी जुगेश सिंह का निधन बिजली की तार के चपेट में आने से हो गई । जानकारी के अनुसार मृतक जुगेश सिंह मोटर स्टार्ट करने गए थे ,उसी क्रम में वह  बिजली के तार की चपेट में आ गए । ग्रामीणों की मदद  से आनन-फानन में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हुसैनाबाद ले जाया गया जहाँ डॉक्टर ने उन्हें मृत घोसित कर दिया ।

वहीं दूसरा मामला सतबरवा प्रखंड के चेतमा की है जहाँ अपने खेत में काम कर रहे दंपती किसान की मौत बिजली प्रवाहित तार की चपेट में आने से हो गयी है । पुलिस मौके पर पहुँच कर दम्पति के शव को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के लिए दलतीनगंज सदर अस्पताल भेज दिया है । इस घटना से पूरा गाँव शोकाकुल है , वहीं परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है ।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

धनबाद : जिला डेकोरेटर्स एसोसिएशन का 40 वां वार्षिक अधिवेशन...

more-story-image

रांची : अखिल भारतीय  बीएसएनएल शतरंज टूर्नामेंट एआरटीटीसी सभागार में ...