भारत में लॉन्च हुआ Vivo Z10, इसमें है 24 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा, जानिए अन्य खासियत

NewsCode | 3 July, 2018 7:37 PM
newscode-image

वीवो ने भारत में अपना नया सेल्फी-सेंट्रिक स्मार्टफोन लॉन्च किया है। यह स्मार्टफोन Vivo Z10 है। इसमें सेल्फी के लिए 24 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। यह फ्रंट कैमरा मूनलाइट सेल्फी फीचर के साथ दिया गया है। 

वीवो ज़ेड10 को कंपनी की भारतीय वेबसाइट पर लिस्ट किया गया है। यह फोन आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु और तेलंगाना के चुनिंदा ऑफलाइन स्टोर में बिक्री के लिए उपलब्ध है।

इस स्मार्टफोन में क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर के साथ 4GB रैम दिया गया है। इसकी डिस्प्ले 6 इंच की है और यह एचडी है। ऐस्पेक्ट रेश्यो 18:9 का है।

Vivo Z10 में 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। यह कैमरा फेज डिटेक्शन ऑटोफोकस टेक्नोलॉजी के साथ दिया गया है।

इस टेक्नोलॉजी के जरिए 64 मेगापिक्सल अल्ट्रा एचडी फोटो खींची जा सकती हैं। इसके अलावा स्लो मोशन वीडियो भी रिकॉर्ड किये जा सकते हैं। यह एकदम एडवांस फीचर है।  इस स्मार्टफोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर दिया गया है।

कैमरे में कंपनी ने फेस डिटेक्शन ऑटोफोकस भी दिया है। यह स्मार्टफोन Android Nougat 7.1 बेस्ड कंपनी के अपने यूजर इंटरफेस पर चलता है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें डुअल सिम सपोर्ट, वाईफाई, ब्लूटूथ और माइक्रो यूएसबी जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स दिए गए है।

छोटे कारोबारियों के लिए गूगल लेकर आया ये खास टूल, आसानी से फैला पाएंगे अपना बिजनेस

यूज़र इस फोन में स्मार्ट स्प्लिट 3.0 और लाइव फोटो फीचर का मज़ा ले पाएंगे। भारत में Vivo V7+ को 21,990 रुपये में लॉन्च किया गया था। हम इस फोन को भी मिड-रेंज सेगमेंट होने की उम्मीद कर सकते हैं। फोन में पिछले हिस्से पर एक फिंगरप्रिंट सेंसर भी है। इस फोन में जान फूंकने का काम करती है 3225 एमएएच बैटरी।

14 साल के इस बिहारी लड़के ने बनाया ये ऐप, गूगल ने दिया बड़ा ईनाम

सूर्य के रहस्यों से पर्दा उठाने के लिए नासा ने तैयार किया यह खास मिशन

NewsCode | 23 July, 2018 6:51 PM
newscode-image

नई दिल्ली। सूर्य के रहस्यों से पर्दा उठाने के क्रम में अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा अपने पहले मिशन को सूरज तक भेजने के लिए पूरी तरह तैयार है। एक कार के आकार का यह अंतरिक्षयान सूरज की सतह से 40 लाख मील की दूरी से गुजरेगा। इससे पहले किसी भी अंतरिक्षयान ने इतना ताप और इतने प्रकाश का सामना नहीं किया है। इस मिशन के लिए नासा के वैज्ञानिक लंबे समय से तैयारी कर रहे थे।

सूर्य को करीब से जानेगा पार्कर सोलर प्रोब

पार्कर सोलर प्रोब छह जून को यूनाइटेड लॉन्च एलायंस डेल्टा 4 हैवी में सवार होकर उड़ान भरेगा। यह अंतरक्षियान मानव द्वारा अब तक निर्मित किसी भी वस्तु के मुकाबले सूर्य का ज्यादा करीब से अध्ययन करेगा। अमेरिका में नासा के गोडार्ड स्पेस फ्लाइट सेंटर के हेलियोफिजिक्स साइंस डिविजन के सहयोगी निदेशक एलेक्स यंग के मुताबिक, “ हम कई दशकों से सूरज का अध्ययन कर रहे हैं और अब आखिरकार हमें पता चलेगा कि हम किस हद तक सफल हुए हैं। ’’ उन्होंने कहा ये हमारी भी परीक्षा है।

सूरज एक गतिशील व मैग्नेटिक स्टार

आपको बता दें कि हम आंखों से जिस सूरज को देखते हैं वह उससे कहीं ज्यादा जटिल है। मनुष्य की आंखों को यह भले ही स्थायी, न बदलते हुए एक गोले की तरह नजर आता हो लेकिन सूरज एक गतिशील एवं चुंबकीय ढंग से सक्रिय सितारा है। पार्कर सोलर प्रोब अपने साथ विभिन्न उपकरणों को लेकर जा रहा है जो सूरज का भीतर से और आस-पास या प्रत्यक्ष रूप से अध्ययन करेगा। इन उपकरणों से जुटाए गए डेटा से वैज्ञानिकों को इस सितारे के बारे में तीन बुनियादी सवालों का जवाब देने में मदद मिलेगी।

27 जुलाई को सदी का सबसे लंबा चंद्रग्रहण, जानिए सूतक का समय और राशियों पर असर

sun

320C

Clear

क?रिकेट

Jara Hatke

Read Also

सिल्ली : पत्नी और मां को दिखाया कट्टा, दी जान से मारने की धमकी, दूसरी शादी का है मामला

NewsCode Jharkhand | 23 July, 2018 8:32 PM
newscode-image

सिल्ली(राँची)। दूसरी शादी का विरोध करने पर पति ने अपनी पहली पत्नीमां को ही देसी कट्टा से मारने की धमकी दे डाली। मौका पाकर मां व पहली पत्नी शीला देवी ने उसका कट्टा छीन कर पुलिस को सौप दिया। सिल्ली पुलिस ने कांड संख्या 88/17 आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस ने कट्टा जब्त कर लिया है।

रांची : बलभद्र और सुभद्रा के साथ वापस लौटे जगन्नाथ, श्रद्धालुओं ने खींचा रथ

जानकारी के मुताबिक सिल्ली थाना क्षेत्र के लाधुप सारासेरेंग निवासी बंसत कुमार ने अपनी पहली पत्नी के रहते हुए भी दूसरी शादी कर ली। दूसरी शादी का विरोध करने पर वह अपनी मां व पत्नी के  साथ उसने झगड़ा किया और कट्टा दिखाकर उन्हें जान से मारने की धमकी दी।
(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

रांची : संघ की दृष्टि में राम ही खुदा है और खुदा ही राम है- इंद्रेश कुमार

NewsCode Jharkhand | 23 July, 2018 8:24 PM
newscode-image

शशि थरूर आजाद भारत के जिन्ना- इंद्रेश

रांची। एक दिवसीय झारखंड दौरे पर आये आरएसएस के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य इंद्रेश कुमार ने मीडिया के समक्ष कहा कि, संघ की दृष्टि में राम ही खुदा है और खुदा ही राम है। राम मंदिर था, राम मंदिर है और राम मंदिर रहेगा। होटल बीएनआर में आयोजित ‘हिन्दू जागरण मंच’ के एक कार्यक्रम में शामिल होने आये थे इंद्रेश कुमार।

राँची : झारखण्ड विकास मोर्चा ने फूंका राज्य सरकार का पुतला

‘राम जन्‍मभूमि बनाम विवादित ढांचा’ के नाम से अदालती कार्यवाही

राम मंदिर निर्माण के सवाल का जवाब देते हुए इंद्रेश कुमार ने कहा कि एक साल पहले इलाहाबाद हाईकोर्ट में राम मंदिर बनाम बाबरी मस्जिद के रूप में मामला चल रहा था। पिछले एक साल से सुप्रीम कोर्ट में यह मामला नाम बदलकर ‘राम जन्‍मभूमि बनाम विवादित ढांचा’ के नाम से अदालती प्रक्रिया चल रही है।

राम का जन्‍म-स्‍थान एक ही है

इंद्रेश ने बताया कि मुस्लिम समुदाय से जुडे लोग भी उस विवादित ढांचे को बाबरी मस्जिद कहना इस्‍लाम का अपमान समझते हैं। वहीं अदालती कार्यवाही  में राम मंदिर को राम जन्‍म स्‍थान रखा गया है, क्‍योंकि राम मंदिर तो कहीं भी हो सकता है, लेकिन राम जन्‍म स्‍थान तो एक ही है।

पत्थलगड़ी आंदोलन चर्च व मिशन संस्थाओं का षड़यंत्र- RSS

खूंटी व झारखंड में सक्रिय हो रहे पत्थलगड़ी आंदोलन को चर्च व मिशन संस्थाओं का षड्यंत्र करार दिया है। मदर टेरेसा द्वारा स्थापित मिशनरीज ऑफ चैरिटी संस्था में नवजात बच्चों के बेचने की घटना को उन्होंने कलंकित करने वाली अमानवीय कृत बताया।

शशि थरूर आजाद भारत के जिन्ना

चंद्रेश कुमार ने कांग्रेस के  बड़े लीडर शशि थरूर पर सवाल उठाते हुए कहा कि शशि थरूर आजाद भारत के जिन्ना हैं।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

रांची : झारखंड की महिला हो रही है सशक्त- सीपी...

more-story-image

निरसा : पेयजल की किल्लत दूर करने के लिए स्टेंडिंग प्‍वाइंट...