चाकुलिया : जामडोली मुख्य सड़क के निर्माण कार्य पर ग्रामीणों ने लगाई रोक

NewsCode Jharkhand | 20 November, 2017 12:30 PM
newscode-image

चाकुलिया। प्रखंड के जामडोली मुख्य सड़क के निर्माण कार्य पर ग्रामीणों ने रोक लगा दी है।

ग्रामीणों का कहना है कि निर्माण में जो सामग्री का उपयोग किया जा रहा है, वह घटिया किस्‍म का है।

इसलिए जब तक सामग्री की जांच नहीं होगी, तब तक काम नहीं होगा।

इतना ही नहीं, ग्रामीणों का यह भी कहना है कि आखिर कितने की लागत से सड़क का निर्माण हो रहा है।

यह जानकारी सूचना पट्ट में नहीं दिया गया है। जबकि कानूनन दृष्टिकोण से सूचना पट्ट में अभिकर्ता का नाम, लंबाई और योजना का नाम के साथ साथ राशि भी अंकित होना चाहिए, ताकि लोग भी यह समझ सकें कि  कितने लाख की लागत से सड़क का निर्माण हो रहा है।

वहीं ग्रामीणों ने पूरे मामले की उच्चस्तरीय जांच कराने की मांग की है।

ताकि दोषियों पर कार्रवाई हो सके, यह सड़क PWD द्वारा बनवायी जा रही है।

जमशेदपुर : अभाविप ने पश्चिम बंगाल इस्लामपुर हाई स्कूल में हुए पुलिस की बर्बर कार्रवाई की निंदा की

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 8:17 PM
newscode-image

जमशेदपुर। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद जमशेदपुर महानगर के द्वारा कल पश्चिम बंगाल इस्लामपुर के हाई स्कूल में  शिक्षकों की कमी को लेकर शांतिपूर्वक धरना प्रदर्शन करनेे  के दौरान वहां के राज्य सरकार के इशारों पर प्रशासन के द्वारा इस शांतिपूर्ण धरने को तितर- बितर करने के लिए लाठीचार्ज और बर्बरता पूर्वक भूमिका दिखाते हुए गोलियां चलाई गई।

काफी संख्या में छात्र घायल हो गए और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के तापस गंभीर स्थिति में जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रहे हैं। बंगाल मेें इस तरह की घटना आम हो गई है जहां छात्रों और वहां के आम नागरिकों के साथ राज्य सरकार और राज्य प्रशासन समय-समय पर इस तरह का कृत करते रहती है।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इसकी घोर निंदा करता है और साथ ही परिषद मांग करता है कि राज्य सरकार के मुखिया ममता बनर्जी और वहां के शिक्षा मंत्री को नैतिकता पूर्वक इस्तीफा दे देना चाहिए।

जमशेदपुर : शहर को अव्वल बनाने में लोगों के साथ आला अधिकारियों ने दिया जोर

इसी क्रम में आज महानगर के कार्यकर्ताओं के द्वारा बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का पुतला फूंका गया और आगामी समय में चरणबद्ध आंदोलन के साथ साथ केंद्र सरकार और राष्ट्रपति महोदय से आग्रह किया जाएगा।

किस मामले को संज्ञान में लेते हुए अगर राज्य सरकार कोई कदम नहीं उठाती है तो केंद्र सरकार और राष्ट्रपति महोदय विषय को संज्ञान में लें और इस पर कार्रवाई करें ।

मौके पर मुख्य रूप से कोल्हान विभाग सह संयोजक अखिल कुमार, जिला संयोजक विवेक कुमार झा, महानगर मंत्री विवेक कुमार, वर्कर्स कॉलेज छात्रसंघ अध्यक्ष सत्यनाथ प्रमाणिक, महानगर कार्यालय मंत्री बापन घोष, सुजीत महतो, करन कुमार, करन प्रताप, प्रकाश तिवारी, आलोक कुमार, आदित्यपुर नगर मंत्री राकेश कुमार, सौरव मालिक ओर अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

चाईबासा : राज्य सरकार ने हाईटेक प्रखंड कार्यालय का शुरू किया निर्माण 

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 10:07 PM
newscode-image

हाईटेक नवनिर्मित कार्यालय का उद्घाटन भाजपा सांसद और प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने किया।

चाईबासा। प सिंहभूम जिला के सुदूरवर्ती गांवों के विकास को गति देने के लिए राज्य सरकार  ने हाईटेक प्रखंड कार्यालय का निर्माण कराना शुरू कर दिया है। इसी के तहत आज जिले के मंझारी प्रखंड के नये और हाईटेक नवनिर्मित कार्यालय का उद्घाटन भाजपा सांसद और प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने किया।

चक्रधरपुर : ‘झारखंड संघर्ष यात्रा’ पर 27 को निकलेंगे हेमंत सोरेन, खरसावां में होगा भव्य स्वागत

इस मौके पर मझगांव के झामुमो विधायक निरल पूर्ति, जिला परिषद अध्यक्ष लालमुनि पूर्ति सहित विभिन्न गांवों के मुखिया, मुंडा और स्थानीय लोग मौजूद रहे, भारी बारिश के बावजूद नये और हाईटेक प्रखंड कार्यालय के उद्घाटन समारोह में लोग बेहद खुश दिखे।

मंझारी प्रखंड के नये कार्यालय में बीडीओ, सीओ, सीडीपीओ,पंचायत सेवक, प्रखंड प्रमुख सहित अन्य कर्मियों के बैठने के लिए पर्याप्त कमरे बनाए गए।

एक बड़े मीटिंग हॉल के साथ हर सुविधा इस नये कार्यालय में मौजूद है। भव्य और हाईटेक कार्यालय को देख कर विपक्षी विधायक निरल पूर्ति भी राज्य सरकार की तारीफ करने में कंजूसी नहीं की। विधायक ने कहा कि सरकार चाहे जिसकी हो वे विकास  के समर्थक हैं।

भाजपा सांसद ने कहा कि मंझारी प्रखंड का पुराना कार्यालय वर्षों से जर्जर था और अधिकारियों -कर्मियों केे लिए बैठने की पर्याप्त जगह नहीं थी, ऐसे राज्य सरकार ने सभी की परेशानियों को देखते हुए नये कार्यालय बनाने का सिलसिला शुरू किया है, जिससे एक ही छत के नीचे काम कराने में सुविधा होगी। जिप अध्यक्ष ने भी कहा कि मंझारी प्रखंड के 50 हजार ग्रामीणों को इसका सीधा लाभ मिलेगा।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

चांडिल : घायल को झावियुमो प्रखंड उपाध्यक्ष ने पहुँचाया अस्पताल

NewsCode Jharkhand | 21 September, 2018 9:53 PM
newscode-image

चांडिल। ईचागढ़ प्रखंड के खीरी-बामुनडीह निवासी करमचंद महतो शुक्रवार करीब 5 बजे अपने हीरो मोटर साइकिल से अपना ससुराल दियादिह जा रहा था, उसी समय खोकरो के समीप खराब रोड के कारण जमीन पर गिर कर गम्भीर चोट लगी।

इसकी सूचना मिलते ही झावियुमो प्रखंड उपाध्यक्ष पिंटू महतो ने ईचागढ़ स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया जहाँ घायल करमचंद महतो का प्राथमिक उपचार होने के बाद एमजीएम रेफर कर दिया गया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

गिरिडीह : चोरों ने किराने दुकान पर किया हाथ साफ़,...

more-story-image

रांची : असामाजिक तत्वों का मनोबल बढ़ाने का काम न...