कलयुग के पांडव: पेंशन के लोभ में मां की मौत के बाद चार महीने तक घर में छिपाए रखी लाश

NewsCode | 24 May, 2018 6:06 PM
newscode-image

वाराणसी। उत्तर प्रदेश वाराणसी में पेंशन पाने के लिए कलयुगी बेटों के हैरान कर देने वाली घटना को अंजाम देने की खबर सामने आई है। यूपी पुलिस के अनुसार मां को मिलने वाली 13,000 रूपयों की पेंशन पाने के लिए पांच बेटों ने चार महीने तक उसके शव को छिपाए रखा और सरकारी पैसै खाते रहे।

वाराणसी के कबीरनगर में रहने वाली पांच बेटों की मां अमरावती देवी ने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा कि उनके मरने के बाद, लाश के नाम पर भी बेटे-बहु पैसे वसूलेंगे। मामला भेलूपुर थाना क्षेत्र के दुर्गाकुंड स्थित आवास विकास कॉलोनी का है। जानकारी के मुताबिक, 70 वर्षीय अमरावती देवी का निधन करीब चार महीने पहले 13 जनवरी को हो गया था।

पड़ोसियों ने बताया कि वह अक्सर बेटों से उनकी मां के बारे में पूछते थे तो वह बीमारी की बात कहते थे। बेटों का कहना होता था कि मां बीमार हैं, इसलिए वह घर नहीं निकल रही हैं। लेकिन, मामले का खुलासा तब हुआ जब पिछले दो दिन से आ रही दुर्गंध से परेशान पड़ोसियों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने जब जांच शुरू की तो पता चला कि यह कबीरनगर के आवास विकास कॉलोनी के फ्लैट संख्या 27/2 से आ रही है। घर में घुसने पर पुलिस ने महीनों पुराना शव देखकर भौंचक्की रह गई।

दरअसल, अमरावती देवी के पति दयाशंकर कस्टम विभाग में सुपरिटेंडेंट थे, जिनका निधन पहले ही हो चुका है। पति के निधन के बाद उन्हें पेंशन मिलती थी। अचानक से बूढ़ी महिला का निधन हो गया, जिसके बाद बेटे और बहुओं ने मिलकर अनोखा खेल रचा। पेंशन की लालच में मां की लाश पर केमिकल लगा कर रख दिया और चार महीने से पेंशन वसूल रहे थे।

ONGC पर विशेष टैक्स लगाकर तेल के दाम कम करने की तैयारी कर रही सरकार

पड़ोसियों ने बताया कि बेटे और बहुओं मिलकर उसपर बहुत अत्याचार किया। वे लोग इतने अमानवीय हो गए थे कि मरने के चार महीने बाद तक दाह संस्कार नहीं किया और उसके शव के नाम पेंशन उठाते रहे। पुलिस ने इस बारे में मामला दर्ज कर लिया है और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

कैराना उपचुनाव: बीजेपी की बढ़ीं मुश्किलें, सपा-बसपा-कांग्रेस के बाद निर्दलीय उम्मीदवार ने भी दिया RLD को समर्थन

जम्मू-कश्मीर: कॉन्स्टेबल की अगवा कर आतंकियों ने की हत्या, 2 माह में तीसरा मामला

NewsCode | 21 July, 2018 7:40 PM
newscode-image

कुलगाम। जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में शुक्रवार रात जिस जवान का आतंकियों ने अपहरण किया था, उसके गोलियों से छलनी क्षत-विक्षत शरीर को कैमोह घाट क्षेत्र से बरामद कर लिया गया है। पुलिस कॉन्स्टेबल का नाम मोहम्मद सलीम है।

शनिवार शाम उनका गोलियों से छलनी शव मिला है। पिछले दो महीनों में आतंकियों ने मोहम्‍मद सलीम खान समेत तीन जवानों की अगवा करने के बाद हत्या कर दी है। इससे पहले दो जवानों औरंगजेब और जावेद डार की हत्‍या कर दी गई थी।

इस आतंकी वारदात की सूचना मिलते ही जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस, सीआरपीएफ और भारतीय सेना के जवानों की संयुक्‍त टीम ने कॉन्‍स्‍टेबल सलीम की सुरक्षित वापसी के लिए सघन तलाशी अभियान शुरू किया है। सुरक्षाबलों ने संयुक्‍त टीम ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर डोर टू डोर सर्च ऑपरेशन चला रही है।

पश्चिम बंगाल: शहीद दिवस पर गरजीं ममता बनर्जी, ‘बीजेपी हटाओ, देश बचाओ’ का दिया नारा

बता दें कि सेना और पुलिस द्वारा ऑपरेशन ऑलआउट से बौखलाए आतंकी लगातार जवानों को निशाना बना रहे हैं। इससे पहले शोपियां के कचडूरा इलाके के निवासी जम्मू-कश्मीर पुलिस के कॉन्स्टेबल जावेद हमीद डार को अगवा कर हत्या कर दी थी। उनका शव कुलगाम के परिवान में सुबह स्थानीय लोगों द्वारा पाया गया।

LIVE: चाहे साइकिल हो या हाथी, कोई भी हो साथी, स्वार्थ के इस पूरे स्वांग को देश समझ चुका है: पीएम मोदी

sun

320C

Clear

क?रिकेट

Jara Hatke

Read Also

पलामू : बिजली के तार की चपेट में आने से तीन की मौत

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 8:04 PM
newscode-image

पलामू। पहला मामला हुसैनाबाद प्रखंड का है जहाँ बेलबीघा गाँव निवासी जुगेश सिंह का निधन बिजली की तार के चपेट में आने से हो गई । जानकारी के अनुसार मृतक जुगेश सिंह मोटर स्टार्ट करने गए थे ,उसी क्रम में वह  बिजली के तार की चपेट में आ गए । ग्रामीणों की मदद  से आनन-फानन में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हुसैनाबाद ले जाया गया जहाँ डॉक्टर ने उन्हें मृत घोसित कर दिया ।

वहीं दूसरा मामला सतबरवा प्रखंड के चेतमा की है जहाँ अपने खेत में काम कर रहे दंपती किसान की मौत बिजली प्रवाहित तार की चपेट में आने से हो गयी है । पुलिस मौके पर पहुँच कर दम्पति के शव को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के लिए दलतीनगंज सदर अस्पताल भेज दिया है । इस घटना से पूरा गाँव शोकाकुल है , वहीं परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है ।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

धनबाद : जिला डेकोरेटर्स एसोसिएशन का 40 वां वार्षिक अधिवेशन 9 सितम्बर को 

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 8:02 PM
newscode-image

धनबाद। जिला डेकोरेटर्स एसोसिएशन का 40 वां वार्षिक अधिवेशन आगामी माह 9 सितम्‍बर को आयोजित किया जाएगा। आयेाजन को सफल बनाने को लेकर होटल प्रियांशु में रविवार को एसोसिएशन ने बैठक की। इसमें भाग लेने के लिए जिले के विभिन्न शाखाओं से एसोसिएशन के पदाधिकारी आए थे।

बैठक में यह निर्णय लिया गया कि इस बार वार्षिक अधिवेशन के जरिए समाज को बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, स्वच्छ भारत मिशन, साक्षरता मिशन एवं नारी सशक्तिकरण का सन्देश दिया जाएगा।

धनबाद : कलियासोल में महिला मोर्चा का गठन

इसके साथ ही  जिले में बेहतर कार्य करनेवाले डेकोरेटर्स को भी सम्मानित करने का निर्णय लिया गया। वार्षिक अधिवेशन के अवसर पर मुख्य अतिथि धनबाद नगर निगम के मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल और धनबाद एसएसपी मनोज रतन चौथे होंगे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

रांची : अखिल भारतीय  बीएसएनएल शतरंज टूर्नामेंट एआरटीटीसी सभागार में ...

more-story-image

गिरिडीह : क्लीनिक का उद्घाटन, निशुल्क होगा गरीब महिलाओं का...