उत्तराखंड: मुस्लिम युवक की जान बचाने वाले सिख दारोगा पर भड़के बीजेपी विधायक, दी ये चेतावनी

NewsCode | 28 May, 2018 8:20 PM
newscode-image

नई दिल्ली। उत्तराखंड के रामनगर में कुछ दिन पहले एक मुस्लिम युवक को उन्मादी भीड़ से बचाते हुए सिख सब-इंस्पेक्टर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था। युवक की जान बचाने के लिए भीड़ से अकेले भिड़ जाने वाले दारोगा गगनदीप सिंह की काफी सराहना हुई थी और युवक को निशाना बनाने वाले हिंदूवादी संगठन की आलोचना हुई थी। अब भारतीय जनता पार्टी के विधायक हिंदूवादी संगठन के पक्ष में उतर आए हैं। यहां तक कि उन्होंने चेतावनी दे डाली कि इलाके में लव जिहाद फैलाने की कोशिश हो रही है और उससे हिंदू सेना मुकाबला करेगी।

उत्तराखंड के रुद्रपुर से बीजेपी विधायक राजकुमार ठकराल ने कहा, ‘वे (युवक और उसकी मित्र) हिंदू सभ्यता को खराब करने मंदिर में क्यों गए थे।’ ठकराल ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘हम मस्जिदों और मदरसों में नहीं जाते क्योंकि हमें अधिकार नहीं है। वे हिंदू सभ्यता को खराब करने के लिए मंदिर में क्यों गए?’

उन्होंने कहा कि उस इलाके में अराजक तत्व हिंदू धर्म की लड़की के साथ घूम रहे थे। उन्होंने आरोप लगाया है कि कुछ लोगों ने हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है और आग में घी डालने का काम किया है। उन्होंने हिंदू धर्म को कुचलने, धर्मांतरण और लव जिहाद का आरोप लगाया और चेतावनी दी कि अगर इनके खिलाफ पुलिस और प्रशासन ने कोई कदम नहीं उठाया तो हिंदू सेना ऐसे लोगों की मुकाबला करेगी।

गौरतलब है कि 23 वर्षीय मुस्लिम युवक इरफान अपनी हिंदू गर्लफ्रेंड से मिलने मंदिर गया था। इसी दौरान उसे भीड़ ने घेर लिया। घटनास्थल से कुछ दूर पर मौजूद एसआई गगनदीप सिंह ने फौरन दखल देकर युवक को भीड़ से बचा लिया। मामला शांत होने पर युवक और उसके साथ आई युवती दोनों अपने अपने घर-घर चले गए।

खबरों के मुताबिक रामनगर में घने जंगलों के बीच नदी किनारे स्थित गर्जिया मंदिर के आसपास नवयुवक और युवतियां टहलते रहते हैं। इनकी बढ़ती संख्या को देख हिंदूवादी संगठन भी इस इलाके में खासे सक्रिय हो गए हैं।

VIDEO: भीड़ से भिड़कर सिख पुलिसवाले ने बचाई मुस्लिम लड़के की जान, लोग कर रहे सलाम

VIDEO: उत्तराखंड में बीजेपी विधायक ने दलित महिलाओं को बीच सड़क पर पीटा, दर्ज हुई FIR

राँची : मुख्यमंत्री ने जूस पिलाकर तुड़वाया विधायक शिवपूजन मेहता का अनशन

NewsCode Jharkhand | 21 July, 2018 10:18 PM
newscode-image

राँची। मुख्यमंत्री रघुवर दास ने विधायक शिवपूजन मेहता को जूस पिलाकर उनका अनशन तुड़वाया। मुख्यमंत्री, विधायक सुखदेव भगत के साथ सदन के बाहर पहुंचे और शिवपूजन मेहता को जूस पिलाया। आपको बता दें कि शिवपूजन मेहता जपला सीमेंट फैक्ट्री को पुनर्स्थापित करने की मांग को लेकर, झारखंड विधानसभा के मुख्य गेट पर विगत 3 दिनों से आमरण अनशन पर बैठे थे।

रांची : भाजयुमो के खेलो भारत दिल्ली में हिस्सा लेंगे झारखंड के 65 खिलाड़ी

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क?रिकेट

Jara Hatke

Read Also

चास : विद्यालय में कमरों के निर्माण को लेकर मंत्री से मिलेंगे अविभावक

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 10:27 AM
newscode-image

चास(बोकारो)। बीबी महतो उच्च विद्यालय कुरा भण्ड्रो में शनिवार को अभिभावक शिक्षक एवं छात्र छात्राओं की एक बैठक की गई। बैठक की अध्यक्षता पंचायत के मुखिया युधिष्ठिर महतो ने की जबकि संचालन प्राचार्य  युधिष्ठिर महतो  ने किया।

बैठक संचालन के पूर्व प्राचार्य श्री महतो ने सभी अभिभावक से आग्रह करते हुए कहा कि बिना वजह के बच्चों को घर पर ना रखकर प्रतिदिन  स्कूल भेजने का प्रयास करें । ताकि बच्चों की उपस्थिति 90% हो सके  साथ ही उन्होंने मिजिल्स रूबेला टीकाकरण संबंधित जानकारी दी।

बेरमो : दुधमुंही बच्ची के साथ महिला लापता, पुलिस कर रही मामले की जांच

प्रसिंपल द्वारा बच्चों को  सुविधा के लिए  दस  कमरे वाले  भवन  के बारे में  अभिभावकों एवं जनप्रतिनिधियों से बात की। अभिभावकों के समक्ष रखी बातों को लेकर सभी अभिभावकों ने ध्वनिमत से एक स्वर में कहा कि इस संबंध में मंत्री अमर कुमार बाउरी से विद्यालय के एक 10 कमरे का नया भवन निर्माण के लिए सब मिलेंगे।

बोकारो : ट्रेन से गिरकर आर्मी जवान की हुई मौत

 समाजसेवी अशोक महतो को अभिभावकों ने इस संबंध में मंत्री अमर कुमार बाउरी से कहने को कहा। मौके पर भण्ड्रो  मुखिया सुनीला देवी,  देवेंद्र चंद्र महतो, हुबलाल महतो,  लालबाबू दास,  राज नारायण चौबे, माधव चंद्र महतो,  चंद्र भूषण पंडित,  जोहर लाल बाउरी, पूर्णिमा कुमारी, प्रधान सहायक मिथिलेश कुमार महतो,  राजकुमार महतो,  उमेश महतो शहीद काफी संख्या में अभिभावक उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

 

धनबाद : उपायुक्त ने किया फुटवेयर उत्पादक समूह के प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्धघाटन

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 10:04 AM
newscode-image

धनबाद। धनबाद उपायुक्त के द्वारा गोविंदपुर के जंगलपुर ग्राम संसद भवन में फुटवेयर उत्पादक महिला स्वयं सहायता समूह को दिए जाने वाले 60 दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्घाटन किया गया।उक्त प्रशिक्षण जिला प्रशासन की ओर से दिया जा रहा है़।

जिसमें जिला ग्रामीण विकास अभिकरण तथा झारखंड स्टेट लाईवलीहुड प्रमोशन सोसाईटी द्वारा प्रशिक्षण करवाया जाएगा। तकनिकी सहयोग प्रेम फुटवियर प्राइवेट लिमिटेड द्वारा दिया जा रहा है। इस अवसर पर उपायुक्त ने कहा कि यह प्रशिक्षण महिला सशक्तिकरण की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। इससे महिलाओं में आत्मविश्वास के साथ उनको आत्मबल भी मिलेगा।

धनबाद : सगे भाई-बहन ने किया रक्‍तदान, पेश की मिसाल  

 

उद्घाटन समारोह में उप विकास आयुक्त, प्रखंड विकास पदाधिकारी गोविंदपुर, जिला कार्यक्रम प्रबंधक झारखंड स्टेट लाईवलीहुड प्रमोशन सोसाईटी, मुखिया, पंचायत समिति सदस्य, तथा स्वयं सहायता समूह की महिलाएं उपस्थित रही।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

More Story

more-story-image

जमशेदपुर : फुटपाथ दुकानदार को स्थान आवंटित कराने की मांग

more-story-image

पाकुड़ : डूमरघाटी में सड़क दुर्घटना, एक की मौत