अजब-गजब : यहाँ एक मुस्लिम महिला ने बंदर के नाम कर दी अपनी सारी संपत्ति

NewsCode | 20 May, 2018 1:40 PM
newscode-image

उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले में जानवरों के प्रति अपनापन और प्यार-लगाव की एक अनोखी कहानी सामने आई है। इस कहानी के केंद्र में सबसे बड़ा किरदार चुनमुन नाम का एक बंदर है। आप यह जानकर हैरान हो जाएंगे कि चुनमुन की वजह से एक महिला के हिस्से में इतनी खुशियां आ गईं कि उसने सारी संपत्ति अपने पालतू बंदर के नाम कर दी है।

चुनमुन की पिछले साल जब मौत हो गई, तो महिला ने अपने घर में उसका मंदिर बनवा दिया। बीते मंगलवार को मंदिर में राम-लक्ष्मण और सीता के साथ बंदर की मूर्ति की प्राण-प्रतिष्ठा की गई। इस मौके पर भंडारा भी कराया गया। महिला ने अपने घर का नाम भी बंदर के नाम पर ही रखा है।

दरअसल, रायबरेली के शक्तिनगर निवासी कवयित्री साबिस्ता को यह बंदर करीब 13 साल पहले मिला था। सबिस्ता मानती हैं कि चुनमुन के आने के बाद उनकी किस्मत ने करवट ली और उनकी जिंदगी बदल गयी। आपको बता दें कि सबिस्ता मुस्लिम हैं, इसके बावजूद उन्होंने अपने घर में मंदिर बनवाया। उन्होंने 1998 में ब्रजेश श्रीवास्तव से प्रेम विवाह किया था दोनों की कोई संतान नहीं है।

ये है दुनिया की सबसे बूढ़ी महिला, यमराज भी भूला इनके घर का रास्ता

बकौल साबिस्ता, “जब हमने ब्रजेश से लव मैरिज की, तो समाज में जीना दूभर हो गया था। कामकाज ठप्प होने से हमारे ऊपर कर्ज भी बढ़ता चला गया। मन की शांति के लिए हम हिंदू धर्मग्रंथों को पढ़ने लगे, साधु-संतों की शरण में जाने लगे। इसी बीच एक जनवरी, 2005 को चुनमुन हमारे घर का नन्हा मेहमान बना।”

उन्होंने कहा, “जब हमने एक मदारी से चुनमुन को लिया, तब उसकी उम्र सिर्फ तीन महीने थी। चुनमुन हमारे लिए भाग्यशाली साबित हुआ। न सिर्फ हमारा सारा कर्ज उतर गया, बल्कि धन-दौलत सबकुछ हासिल हुआ।”

अजब-गजब: वफादार कहे जाने वाले कुत्ते ने खेल-खेल में मालिक को मारी दी गोली

साबिस्ता ने बंदर की अच्छी तरह से परवरिश की। घर के तीन कमरे उसके लिए विशेषतौर पर रखे गए थे। चुनमुन के कमरे में एयरकंडीशनर और हीटर भी लगा हुआ था। 2010 में शहर के पास ही छजलापुर निवासी अशोक यादव के यहां पल रही बंदरिया से उसका विवाह भी कराया गया। सबिस्ता के मुताबिक, उनकी कोई संतान नहीं थी, इसलिए उन्होंने चुनमुन को ही अपना बेटा मान लिया। चुनमुन के नाम से एक संस्था बनाई और सारी संपत्ति उसके नाम कर दी।

अजब-गजब: यूट्यूब से पैसे कमाने के लिए पति के साथ मिलकर महिला करती थी ये घिनौना काम

अजब-गजब : बोर्ड परीक्षा में 4 विषयों में फेल हुआ बेटा फिर भी परिवार ने मनाया जश्न

 

दूसरी शादी की तैयारी में था डॉक्टर, पत्नी ने प्रेमिका के साथ मिलकर की कुटाई

NewsCode | 21 June, 2018 7:13 PM
newscode-image

गाजियाबाद। गाजियाबाद के सिहानी गेट थाना क्षेत्र में एक डॉक्टर दूसरी शादी करने की फिराक में था लेकिन इस बीच पत्नी को भनक लग गई और डॉक्टर को लेने के देने पड़ गए। इस बात का उसकी पत्नी को पता चला तो उसने प्रेमिका के परिजनों को उसके पहले से शादीशुदा होने की सूचना दे दी। इस पर प्रेमिका के घरवाले डॉक्टर के घर पहुंचे और उसकी जमकर धुनाई की।

यहां एक सोसाइटी में डॉक्टर अपनी पत्नी के साथ रहता था। उसकी शादी करीब डेढ़ साल पहले मुंबई की रहने वाली एक असिस्टेंट प्रोफेसर से हुई थी। शादी के बाद उसकी पत्नी ने नौकरी छोड़ी और हाउसवाइफ बन गई। दोनों का एक बेटा भी है। पिछले 6 माह से दंपति के बीच विवाद चल रहा था। जिसके चलते पत्नी मायके रहने चली गई।

इस बीच डॉक्टर की एक प्राइवेट हॉस्पिटल में नौकरी लगी। पत्नी से विवाद के बाद डॉक्टर की सोशल मीडिया पर दिल्ली की रहने वाली एक युवती से दोस्ती हुई, जो आगे चलकर प्यार में बदली। पत्नी की आंखों में धूल झोंक वह दूसरी शादी की तैयारी में लग गया। लेकिन पत्नी को मामला पता चला तो डॉक्टर की पोल खुल गई।

आनंदीबेन ने मोदी को बताया कुंवारा तो नाराज जसोदाबेन बोलीं- मेरे राम हैं नरेंद्र मोदी

इसके बाद मंगलवार देर रात युवती के भाई और जीजा ने राजनगर एक्सटेंशन की एक सोसायटी में डॉक्टर के घर पहुंचकर कर उसकी पिटाई कर दी फिर पुलिस को बुलाकर डॉक्टरों को पुलिस के सुपुर्द कर दिया। पुलिस का कहना है कि अगर डॉक्टर के खिलाफ तहरीर मिलती है तो कार्रवाई की जाएगी।

पनामा पेपर्स खुलासा: टैक्स चोरी में पीवीआर सिनेमा, एयरटेल के मालिक समेत इन हस्तियों के नाम आए सामने

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

लातेहार : डीसी ने योग को अपनी दिनचर्या में शामिल करने की अपील की

NewsCode Jharkhand | 21 June, 2018 8:21 PM
newscode-image

पुलिस पदाधिकारियों व आम जनों ने किया योग

लातेहार। अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर जिला खेल स्टेडियम में योग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर उपायुक्त राजीव कुमार, पुलिस अधीक्षक प्रशांत आनंद  एवं उप विकास आयुक्त  अनिल कुमार सिंह समेत जिले के वरीय अधिकारियों, जन प्रतिनिधियों, आमजनों व पंतजलि योग पीठ के सदस्यों ने योगाभ्‍यास किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उपायुक्त ने कहा कि स्वस्थ जीवन जीने के लिए योग जरूरी है। लगातार योग करने से तन-मन स्‍वस्‍थ रहता है जिससे जीवन जीने में मजा आता है। उन्होंने लोगों से प्रत्येक दिन योग को अपने दिनचर्या में शामिल करने की अपील की।

पुलिस अधीक्षक  प्रशांत आनंद ने कहा कि योग आज के भागदौड़ की जिंदगी में मानसिक शक्ति प्रदान करता है जो मनुष्य को ऊर्जावान बनाता है। योग करने से मानसिक एवं शारीरिक क्षमता में बृद्धि होती है।

लोहरदगा : किस्को इंटर कॉलेज में सात दिवसीय निःशुल्क योग शिविर का समापन

कार्यक्रम के दौरान पंतजलि योग समिति व आर्ट ऑफ लिविंग के प्रतिनिधियों ने योग शिविर में पहुंचे लोगों को योग कराया।

मौके अपर समाहर्ता नेलशम एयोन बागे, डीआरडीए निदेशक संजय भगत, आइटीडीए निदेशक चंद्रशेखर प्रसाद, जिले के अन्य वरीय पदाधिकारियों, पंतजलि योगपीठ के सदस्यों, ऑफ लिविंग के प्रतिनिधियों समेत सैकड़ों लोग मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

जामताड़ा : बीजेपी सरकार राज्य संपदाओं को लूटने का काम की है- बाबूलाल मरांडी

NewsCode Jharkhand | 21 June, 2018 8:10 PM
newscode-image

2019 चुनाव की तैयारी पर पार्टी की मजबूती पर चर्चा

जामताड़ा। बीजेपी सरकार हमेशा राज्य संपदाओं को लूटने का काम किया है। इसी का परिणाम है कि गत दिनों प्रकाशित मैट्रिक व इंटर के परीक्षा परिणाम खराब आया है, जो राज्य के विकास की दिशा में अशुभ संकेत है। उक्त बातें जेवीएम सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने गुरूवार को दुमका रोड स्थित पटौदिया धर्मशाला में संपन्न कार्यकर्ताओं की समीक्षा बैठक में कहा।

राज्य में बिजली,पानी,सड़क,स्वास्थ्य आदि की व्यवस्था चरमरा गई है। कार्यकर्ताओं से कहा गांव,समाज एवं राज्य का विकास चाहते हैं तो झारखंड प्रदेश से बीजेपी सरकार को उखाड़ फेंकने की तैयारी आरंभ करें। भूमि अधिग्रहण कानून को रघुवर सरकार ने जबरदस्ती पारित किया है।

इसके विरोध में पार्टी गांव से जिला मुख्यालय तक विभिन्न माध्यमों से विरोध किया जायेगा। कार्यकर्ताओं से कहा कि 2019 चुनाव की तैयारी को हर क्षेत्रों में कार्यकर्ता सम्मेलन व चार-पांच पंचायतों के बीच छोटी-छोटी सभा का आयोजन कर बीजेपी सरकार के कारनामा को बताएं।

आने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी झारखंड में जेवीएम एक मजबूत पार्टी बनकर उभरेगी। सारठ विधानसभा की चर्चा करते हुए कहा कि आने वाले चुनाव में धोखा देने वाले को सबक सिखाया जाएगा। कार्यकर्ता इसकी तैयारी कर लें। बैठक की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष सुनील कुमार हांसदा ने की।

बैठक में केंद्रीय उपाध्यक्ष विनोद शर्मा,केंद्रीय कार्यसमिति सदस्य अब्दुल मन्नान अंसारी, तापस भट्टाचार्य,पवित्र महता, विजय ठाकुर आदि कार्यकर्ता मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

रांची : महिलाओं को खादी से जोड़कर स्वावलंबी बनाना है,...

more-story-image

'गृहलक्ष्मी' की 'ब्रेस्टफीडिंग' के खिलाफ दायर याचिका रद्द, हाईकोर्ट ने...