UP इन्वेसटर्स समिट : 3 साल में पैदा करेंगे 40 लाख रोजगार – सीएम योगी आदित्यनाथ

NewsCode | 21 February, 2018 2:07 PM

UP  इन्वेसटर्स समिट : 3 साल में पैदा करेंगे 40 लाख रोजगार – सीएम योगी आदित्यनाथ

लखनऊ| उत्तर प्रदेश के मुख्मयंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कहा कि हमारा प्रयास है कि उत्तर प्रदेश में अगले 3 वर्ष के भीतर 40 लाख युवाओं को रोजगार मुहैया कराया जा सके।

योगी ने कहा कि उप्र में पहली बार आयोजित हो रही इन्वेसटर्स समिट यहां निवेश के लिए इच्छुक उद्योगपतियों के लिए संभावनाओं के नए द्वार खोलने का काम करेगी।

उन्होंने साफ तौर पर कहा कि निवेशकों की चिंताओं को दूर करने के लिए प्रदेश सरकार ने पिछले 11 महीनों में काफी काम किया है।

UP इन्वेसटर्स समिट : 10 हजार करोड़ रुपये का निवेश करेगा रिलायंस – मुकेश अंबानी

लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में चल रही उप्र इन्वेस्टर्स समिट 2018 को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने ये बातें कही। उन्होंने कहा कि उप्र सरकार ने पिछले 11 महीने में कई नीतियां बनाई हैं जिससे उद्योगपतियों को निवेश लायक माहौल मिल सके।

उन्होंने कहा कि अभी पिछले दिनों ही राज्य सरकार की तरफ से चार लाख 28 हजार करोड़ का बजट प्रस्तुत किया था।

उन्होंने कहा, “हमें यह बताते हुए प्रसन्नता हो रही है कि हमने जितने का बजट पेश किया था ठीक उतने ही यानी चार लाख 28 हजार करोड़ रुपये के एमओयू पर हस्ताक्षर हुए हैं।”

योगी ने कहा कि इस समिट में  125 कंपनियों ने हिस्सा लिया है और अभी तक 1045 एमओयू साइन हुए हैं। सरकार निवेशकों से यह कहना चाहती है कि उप्र सरकार हर एमओयू के क्रियान्वयन के लिए काम करेगी। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने उप्र में निवेश के लिए उप्र निवेश प्रोत्साहन बोर्ड का गठन किया है। इसका काफी लाभ मिला है। उप्र के  10 शहरों को स्मार्ट सिटी योजना में जगह मिली है।

उप्र सरकार स्टार्ट अप को लेकर एक नई नीति बना चुकी है। इसमें आईआईटी कानपुर और बीएचयू को सहयोगी के तौर पर शामिल किया गया है। इससे उद्योगपतियों को काफी मदद मिलेगी। हमारी सरकार वन डिस्ट्रक्ट वन प्रोडक्ट पर काम रही है। इसके तहत जिले के बेहतरीन उत्पादों की मार्केंटिंग की जा रही है।

UP इन्वेसटर्स समिट : कांग्रेस ने लखनऊ में लगाए मोदी विरोधी पोस्टर

योगी ने कहा कि सरकार बनने के बाद पूर्वांचल एक्सप्रेस वे और बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे पर काफी तेजी से काम हो रहा है।

आईएएनएस

रांची : कांग्रेस 26 मई को सभी जिला मुख्यालयों में विश्वासघात दिवस मनाएगी

NewsCode Jharkhand | 23 May, 2018 8:23 PM

रांची : कांग्रेस 26 मई को सभी जिला मुख्यालयों में विश्वासघात दिवस मनाएगी

रांची।  25 मई को मोदी सरकार के चार वर्ष पूरा होने पर कांग्रेस पार्टी 26 मई को विश्वाघात दिवस के रुप में हर जिला मुख्यालयों पर कार्यक्रम आयोजित करेगी। कांग्रेस का यह मानना है कि मोदी सरकार ने देश की जनता के साथ विश्वासघात है और जनता का विश्वास खो दिया है।

 पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने आज कांग्रेस मुख्‍यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि वर्ष 2009-10 में अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत लगभग एक दशक में सर्वाधिक 140 डॉलर प्रति बैरल थी तब भी देश में तेल इतना महंगा नहीं हुआ था, जितना आज है।

रांची : कांग्रेस ओबीसी विभाग के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष पहुंचे रांची

आज तो कच्चे तेल की कीमत 80 डॉलर प्रति बैरल के आस-पास ही है फिर भी इतना महंगा क्यों हैं? उन्होंने कहा कि मोदी राज में अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में तेल के दाम 26-27 डॉलर प्रति बैरल तक कम हुए है लेकिन जनता को इसका फायदा नहीं दिया गया। 2014 के बाद मोदी सरकार तेल के कीमतों में बढ़ोत्तरी करके मुनाफा खा रही है और जनता पर बोझ लाद रही है।

साथ ही साथ तेल कंपनियों के मुनाफे भी लगातार बढ़ रहे  हैं। तेल कंपनियों के भी अपने मुनाफा में महंगाई के भार को शामिल करना चाहिए। सरकार तेल के दाम कम कराकर अविलम्ब जनता को राहत दें। इस मौके पर प्रदेश प्रवक्ता लाल किशोरनाथ शाहदेव एवं प्रदेश महिला कांग्रेस कमिटी की अध्यक्ष आभा सिन्हा भी उपस्थित थीं।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Read Also

कोडरमा : पहले गरीबों का केरोसिन बंद किया, अब बिजली दर बढ़ाई- भाकपा

NewsCode Jharkhand | 23 May, 2018 8:22 PM

कोडरमा : पहले गरीबों का केरोसिन बंद किया, अब बिजली दर बढ़ाई- भाकपा

भाकपा ने विद्युत विभाग कार्यालय के समक्ष किया धरना-प्रदर्शन

कोडरमा। भाकपा जिला परिषद कोडरमा द्वारा विद्युत विभाग कार्यालय झुमरीतिलैया के समक्ष बुधवार को धरना-प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन के पूर्व पूर्णिमा टॉकिज से जुलूस निकाला गया। जुलूस में शामिल कार्यकर्ता बिजली की दर में की गई वृद्धि वापस लेने, 22 घंटे बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित करने की मांग के समर्थन में नारेबाजी कर रहे थे।

जुलूस बिजली ऑफिस पहुंचकर धरना प्रदर्शन में तब्दील हो गई। धरना अध्यक्षता अंचल मंत्री रमेश यादव ने की। धरना को संबोधित करते हुए भाकपा राज्य परिषद सदस्य सह चंदवारा जिप सदस्य महादेव राम ने कहा कि अच्छे दिन वाली सरकार में बिजली बिल, केरोसिन, पेट्रोल, डीजल के मूल्यों में बेतहासा वृद्धि की गई है। गरीब परिवार का केरोसिन पहले ही छीन लिया गया है, अब बिजली भी छिन ली गई है।

गरीबों के पास आंदोलन के सिवाय कोई दूसरा रास्ता नहीं है। रघुवर सरकार के कुशासन में गरीबों का जीना दूभर हो गया है। कोडरमा जिला में ग्रामीण क्षेत्रों में मात्र 4.5 घंटा ही बिजली रहती है। अगर बिजली बिल में वृद्धि वापस नहीं ली गई तो आंदोलन तेज किया जाएगा।

भाकपा जिलामंत्री प्रकाश रजक ने कहा कि रघुवर सरकार बिजली को निजीकरण करने कि साजिश कर रही है। कोडरमा जिला में 60 मेगावाट बिजली आपूर्ति करने की आवश्यकता है तभी कोडरमा जिलावासियों को नियमित बिजली मिल पाएगी। बिल नहीं भुगतान करने पर गरीबों का कनेक्शन काट दिया जाता है। वहीं बड़े-बड़े उद्योगपतियों को बिल में राहत दी जाती है।

उप प्रमुख वीरेन्द्र यादव ने कहा कि अधिकारियों की लापरवाही से प्रत्येक माह घाटा हो रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों में कनीय अभियंता की मिलीभगत से अवैध कनेक्शन से आटा चक्की मिल चल रहा है। कोडरमा जिला में लोड शेडिंग हटाने की जरूरत है।

बेंगाबाद : कमजोर तबके को अधिकार विहीन करना चाहती है भाजपा सरकार- माले

सोनिया देवी ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में सिंचाई कार्य के लिए नि:शुल्क बिजली देने की आवश्यकता है। पुरुषोत्तम यादव एवं अंचल मंत्री अर्जुन यादव ने कहा कि देश में संपन्न लोगों को नियमित बिजली मिलती है, गरीब बल्ब जलाने के लिए तरसते हैं। इस विषमता को समाप्त करने की जरूरत है।

सभा को धनपत यादव,कुलेश्वर पंडित, उमा देवी, काली सिंह, सुदामा यादव, रामेश्वर चौधरी, महेंद्र प्रसाद, कामेशवर राणा, राजेश कुमार सिंह, रफिक मियां, बालकिशुन ठाकुर, बलवा देवी ने भी संबोधित किया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

जमशेदपुर : आने वाले समय में कांग्रेस मजबूती से कार्य और आंदोलन करेगी- डॉ. अजय

NewsCode Jharkhand | 23 May, 2018 8:08 PM

जमशेदपुर : आने वाले समय में कांग्रेस मजबूती से कार्य और आंदोलन करेगी- डॉ. अजय

पार्टी संविधान के अनुसार मुख्यधारा के साथ चलती है

जमशेदपुर। झारखंड कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अजय कुमार ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए समाचार का खंडन किया है। जिसमें कहा गया है कि किसी व्यक्ति विशेष को प्रदेश अध्यक्ष की तरफ से साथ मिल रहा है।

डॉ. अजय कुमार ने कहा कि कांग्रेस पार्टी संविधान के अनुसार मुख्यधारा के साथ चलती है। सभी कांग्रेसजन आने वाले समय में एक साथ मजबूती से कार्य एवं आंदोलन करते हुए दिखेंगे।

कुछ लोग बीच-बीच में पार्टी के अंदर भ्रम फैलाने का कार्य कर रहे है, उन्हें जल्द ही चिन्हीत कर अनुशासनात्मक दायरे में लाया जाएगा।

संगठन को नुकसान पहुंचाने वाली बातों को लेकर समाचार में जाना या पर्दे के पिछे रह कर गड़बड़ी फैलाने वालों के विरुद्ध भी अनुशासनात्मक कार्रवाही की जाएगी।

धनबाद : बीजेपी के 75 फीसदी सांसदों व विधायकों को हो रही घुटन- डॉ. अजय कुमार

उन्होंने कहा की सभी कांग्रेसजन राष्ट्र को मजबूत करने, रोजगार के अवसर बढ़ाने, सौहार्द कायम करने, बेतहासा महंगाई के मुद्दे को लेकर जनता से जुड़े। संगठन को जिला, प्रखण्ड, थानावार, पंचायतवार, मुहल्लावार एवं बूथवार मजबूत बनाने में सहयोग करें। जन समस्या के विरुद्ध आंदोलन करें। हर हाल में संगठन के नियमों का पालन करें।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सह पूर्व सांसद (जमशेदपुर) का दौरा 24 मई  से लेकर 5जून तक जमशेदपुर एवं झारखण्ड के विभिन्न क्षेत्रो में होगा। इस दौरान डॉ. अजय कुमार सभा के अलावा संगठनात्मक कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे I

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

X

अपना जिला चुने