टुण्डी धनबाद : संकुल समिति का पुनर्गठन कर आंदोलन की तैयारी में जुटे पारा शिक्षक

NewsCode Jharkhand | 7 November, 2017 6:46 PM
newscode-image

टुण्‍डी (धनबाद)। पारा शिक्षक संघ इस बार सरकार से अपने हक एकीकरण एवं समान कार्य के लिए समान वेतन हासिल करने की लडाई में पूरी तैयारी के साथ जाना चाह रही है। इसके लिए संकुल स्तर को मजबूत करते हुए बैठक कर जुझारू साथी का चयन किया जा रहा है। इस क्रम में मंगलवार को टुण्डी क्षेत्र के विभिन्न संकुल में बैठक कर संकुल समिति का चयन किया गया।

लछुरायडीह संकुल बैठक में पहुँचे पूर्व विधायक मथुरा प्रसाद महत़ो ने भी पारा शिक्षकों की मांग को जायज ठहराते हुए कहा कि सरकार को इनके भविष्य को सुरक्षित करना चाहिए ताकि वे अपने भविष्य की चिंता छोड़ पूरे मन से शिक्षण कार्य कर सके। मौके पर संकुल अध्यक्ष पद के लिए सुभाष चन्द्र डे, उपाध्यक्ष दिनेश कुमार महतो, सचिव इकबाल काजी, कोषाध्यक्ष राजकुमार दा, प्रवक्ता विश्वनाथ मुर्मू का चयन किया गया। इधर हाथसरा संकुल अध्यक्ष पद के लिए मनोज कुमार दा, सचिव इन्द्रदेव राय, कोषाध्यक्ष आकाश कुमार को चुना गया। वहीं सुन्दरपहाडी संकुल में अध्यक्ष कृष्णा कुमार, सचिव भागीरथ मुर्मू, कोषाध्यक्ष सुनील कुमार मंडल को चुना गया। प्रभारी के रूप में निलाम्बर रजवार, सुजय कुमार रक्षित, रविलाल हेम्ब्रम उपस्थित थे।

 गिरिडीह : स्कूली बच्चों के बीच सकारात्मक संचार पर वाद- विवाद प्रतियोगिता आयोजित 

NewsCode Jharkhand | 23 September, 2018 8:08 PM
newscode-image

गिरिडीह। इनरव्हील क्लब गिरिडीह शाखा की ओर से रविवार को बजरंग सहाय मेमोरियल इंटर स्कूल वाद विवाद प्रतियोगिता का आयोजन होटल गार्डन व्यू में किया गया।

यह कार्यक्रम शहर के नामवर अधिवक्ता प्रकाश सहाय व उनकी धर्म पत्नी पूनम सहाय के सौजन्य से आयोजित  किया गया था। प्रतियोगिता में शहर के 11 मध्य सरकारी विद्यालयों के बच्चों ने हिस्सा लिया।

जिसमें मुख्य रूप से दुर्गा माता मध्य विद्यालय, रानी लक्ष्मीबाई मध्य विद्यालय, नेताजी सुभाष मध्य विद्यालय, उत्क्रमित मध्य विद्यालय शीतलपुर, बाल शिक्षा मंदिर ,उत्क्रमित मध्य विद्यालय आरक्षी केंद्र, कमला नेहरू विद्यालय, ज्ञानदीप विद्यालय आदि के बच्चे शामिल हुए।

मौके पर ‘खेलकूद के स्थानों में कमी से बच्चो में नकारात्मकता का सृजन’ इस विषय पर  सभी विद्यालयों से एक एक बच्चे पक्ष और विपक्ष में अपने विचार प्रस्तुत कर रहे थे। प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल में स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के मुकेश कुमार, कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय की शिक्षिका सीमा कुमारी अग्रवाल एवं कार्मेल स्कूल के हिंदी शिक्षिका पूनम अलोसियस शाह शामिल थी।

वहीं मुख्य अतिथि के रूप में दिल्ली से आए हुए सेवानिवृत्त आईएएस ऑफिसर डॉक्टर रविंद्र कुमार श्रीवास्तव उपस्थित हुए।  विशिष्ट अतिथि के रूप में सीआरपीएफ कमांडेंट एके भारद्वाज, डीएससी कमला सिंह, समाजसेवी विनोद सिन्हा आदि मौजूद थे।

बताया गया कि 21 सितंबर को विश्व शांति दिवस था। उसी के उपलक्ष्य में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया ताकि बच्चों में नकारात्मक प्रवृत्ति क्यों हो रहा है इसका पता लगाया जा सके और उन्हें रचनात्मकता की ओर मोड़ा जा सके।

 इस कार्यक्रम की सफलता में इनरव्हील से जुड़े पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रभा रघुनंदन, चंचल भदानी, रश्मि गुप्ता, नम्रता बगेड़िया , शबाना रब्बानी, रंजना बगेड़िया, रेखा तर्वे, श्वेता  कटरियार, स्मिता मुखर्जी आदि मुख्य रूप से शामिल  हुईं ।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

Asia Cup: रोहित और धवन का डबल धमाल, भारत ने पाकिस्तान को 9 विकेट से पीटा

NewsCode | 24 September, 2018 2:06 AM
newscode-image

नई दिल्ली। टीम इंडिया ने दुबई में खेले जा रहे एशिया कप के सुपर-4 मुकाबले में पाकिस्तान को 9 विकेट से करारी मात दे दी है। सलामी बल्लेबाजों शिखर धवन (114) और कप्तान रोहित शर्मा (नाबाद 111) की शानदार शतकीय पारियों के दम पर भारत ने पाकिस्तान को आसानी से हरा दिया।इससे पहले भारत ने शुक्रवार को बांग्लादेश को हराया था। मौजूदा टूर्नामेंट में यह भारत की लगातार चौथी जीत है। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया एशिया कप के फाइनल में पहुँच गयी है।

इस महामुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट पर 237 रन का स्कोर बनाया और भारत को जीत के लिए 238 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में टीम इंडिया ने इस आसान से लक्ष्य को 39.3 ओवर में ही हासिल करते हुए पाकिस्तान को परास्त किया।

शिखर धवन ने 100 गेंदों की पारी में 16 चौके और दो छक्के जबकि रोहित शर्मा ने 119 गेंदों की पारी में सात चौके और चार छक्के लगाए। शिखर धवन को मैन ऑफ द मैच भी घोषित किया गया। जब टीम इंडिया जीत के बिलकुल करीब थी तो शिखर धवन रन आउट हो गए। इसके बाद बर्थ डे बॉय रायडू ने 18 गेंदों पर एक चौके की मदद से नाबाद 12 रन बनाए।

रोहित शर्मा के 7000 रन पूरे

शिखर धवन के करियर का यह कुल 15वां और टूर्नामेंट में दूसरा शतक है। उन्होंने हांगकांग के खिलाफ भी शतक बनाया था। वहीं रोहित शर्मा का टूर्नामेंट में यह पहला और कुल 19वां शतक है। रोहित ने दो जीवनदान का पूरा फायदा उठाते हुए वनडे करियर में अपने 7000 रन पूरे किए। भारत को अगला मुकाबला मंगलवार को अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना है। वहीं पाकिस्तान बुधवार को बांग्लादेश से भिड़ेगा।

भारतीय गेंदबाजों ने पाकिस्तान को 237 रनों पर ही रोका

टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करते हुए भारत ने अपने गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी की बदौलत पाकिस्तान को 237 रन के साधारण स्कोर पर रोक दिया। पाकिस्तान के अनुभवी बल्लेबाज शोएब मलिक ने सर्वाधिक 78 रन बनाए। मलिक के अलावा कप्तान सरफराज अहमद ने 44, फखर जमान ने 31 और आसिफ अली ने 30 रन का योगदान दिया।

पाकिस्तान की टीम एक समय 58 रन पर तीन विकेट गंवाकर संकट में फंसती दिखाई दे रही थी। लेकिन, शोएब मलिक (78) और कप्तान सरफराज अहमद (44) ने चौथे विकेट के लिए 107 रन साझेदारी कर टीम को संकट से बाहर निकाला। सरफराज 66 गेंदों पर दो चौके लगाकर टीम के 165 के स्कोर पर आउट हुए। मलिक ने इसके बाद आसिफ अली (30) के साथ पांचवें विकेट के लिए 38 रन जोड़े। मलिक टीम के 203 के स्कोर पर आउट हुए।

मलिक का विकेट भारत के लिए टर्निग प्वाइंट साबित हुआ। उन्होंने 90 गेंदों पर चार चौके और दो छक्के लगाया। मलिक का वनडे में यह 43वां अर्धशतक है। पाकिस्तान की टीम आखिरी पांच ओवरों में केवल 26 रन ही बना सकी जिसके कारण वह सात विकेट पर 237 रन तक ही पहुंच सकी। मोहम्मद नवाज ने नाबाद 15 रन बनाए। भारत की ओर से युजवेंद्र चहल ने 46 रन दो विकेट, कुलदीप यादव ने 41 रन पर दो विकेट और जसप्रीत बुमराह ने 29 रन पर दो विकेट हासिल किए।


Asia Cup : रोहित और जडेजा का जलवा, भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया

10 रन पर 8 विकेट, झारखण्ड के स्पिनर शाहबाज नदीम ने तोड़ा 21 साल पुराना विश्व रिकॉर्ड

Asia Cup: भारत ने पाक को 8 विकेट से दी पटखनी

सरायकेलाः जिला पुलिस को मिली कामयाबी, चोर गिरोह के पांच सदस्य रंगे हाथ गिरफ्तार

NewsCode Jharkhand | 23 September, 2018 9:43 PM
newscode-image

सरायकेला ।  आदित्यपुर थाना क्षेत्र में दिनदहाड़े एक घर में चोरी की नीयत से घुसे 5 लोगों को पुलिस ने रंगे हाथों धर दबोचा है।

बताया जा रहा है कि आदित्यपुर थाना क्षेत्र के आवासीय कॉलोनी रोड नंबर 11 में शनिवार शाम एक घर में चोरी की नीयत से घुसे पांच युवकों को पुलिस ने प्राप्त सूचना के आधार पर घेरकर पकड़ लिया।

जमशेदपुर :  पुलिसकर्मियों व उनके परिजनों  ने किया अनुलोम-विलोम

वहीं घटना की जानकारी देते हुए थाना प्रभारी विजय सिंह ने बताया कि इस गिरोह के सदस्यों द्वारा दिनदहाड़े घरों में घुसकर चोरी की घटना को अंजाम दिया जाता है।

वहीं कल भी इसी फिराक में इस गिरोह द्वारा रोड नंबर 11 के एक घर में चोरी का प्रयास किया जा रहा था। इसी बीच घर में लगे सीसीटीवी कैमरे में सभी आरोपियों की तस्वीरें कैद हो गई जिसके बाद पुलिस ने फौरन कार्रवाई करते हुए मौके से चार युवकों को गिरफ्तार कर लिया।

जबकि एक युवक भागने में सफल रहा हालांकि टाईगर मोबाईल के जवानों ने घेरकर पकड़ लिया।हालांकि इससे पूर्व इस गिरोह द्वारा किन स्थानों पर चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

चंदनकियारी : पीएम मोदी की सोच है स्वास्थ्य का लाभ...

more-story-image

निरसा : दिव्यांगों को दिया जाएगा कृत्रिम अंग, शिविर शुरू