बाघ और भालू के बीच हुई जबरदस्त जंग, देखें कौन जीता

NewsCode | 5 March, 2018 7:41 PM
newscode-image

महाराष्ट्र के तदोबा नेशनल पार्क का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में कुछ ऐसा देखने को मिला जिसने हर किसी को हैरान कर दिया। पार्क में बाघ और भालू के बीच जबरदस्त लड़ाई हुई, जो देखते ही देखते तेज होती गई। वीडियो में देखा जा सकता है कि बाघ भालू को दौड़ाता है, उतने में भालू बाघ को पकड़ लेता है और वार करना शुरू कर देता है। बाघ भी वार करना शुरू कर देता है। कुछ ही मिनट में लड़ाई उग्र हो जाती है और जंग शुरू हो जाती है।

देखें कौन जीता

MaharashtraTigers

VIDEO : 8 साल की ये बहादुर लड़की अपने भाई को बचाने के लिए भिड़ गयी गुस्सैल गाय से…

IND vs AFG : टॉस का सिक्का उछालते ही कैप्टन धोनी ने पूरी कर ली अपनी डबल सेंचुरी

NewsCode | 25 September, 2018 5:55 PM
newscode-image

नई दिल्ली। दुबई में चल रहे एशिया कप के सुपर-4 मुकाबले के अंतिम मैच में अफगानिस्तान ने मंगलवार को भारत के खिलाफ टॉस जीत कर बल्लेबाजी का फैसला किया। टॉस के वक्त भारतीय प्रशंसकों के लिए महेंद्र सिंह धोनी खुशखबरी लेकर आए। खुशखबरी ऐसी कि शुरू में तो किसी को इस बात का यकीन ही नहीं हुआ, लेकिन यह सच साबित हुआ। दरअसल, धोनी इस मैच में टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे हैं और अफगानिस्तान के खिलाफ इस मैच में टॉस के लिए पहुंचे। टॉस का सिक्का उछालते ही धोनी ने वनडे में अपनी कप्तानी की डबल सेंचुरी पूरी कर ली।

एशिया कप के फाइनल में स्थान पक्का कर चुकी टीम इंडिया ने इस मैच में रोहित शर्मा को आराम दिया और धोनी को अपने 200वें वनडे में कप्तानी का मौका दिया गया।

बता दें कि 37 साल के धोनी ने 696 दिनों के बाद टीम इंडिया की कप्तानी संभाली है। 2017 में धोनी ने कप्तानी (सीमित ओवरों के प्रारूप से) छोड़ने का फैसला किया था और इसके बाद ही विराट कोहली को अपना उत्तराधिकारी बनाने का रास्ता बनाया।

इस मैच में भारतीय टीम में पांच बदलाव किए। नियमित कप्तान रोहित शर्मा और उपकप्तान शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल को विश्राम दिया गया है। तेज गेंदबाज दीपक चाहर अपने वनडे करियर का आगाज करने का मौका मिला। टीम में लोकेश राहुल, मनीष पांडे, खलील अहमद और सिद्धार्थ कौल को अंतिम 11 में जगह मिली है।

इस मैच से पहले तक भारतीय कप्तानों का वनडे रिकॉर्डः TOP-7

1. एमएस धोनी (2007-2018) 199 मैच, 110 जीते, 74 हारे

2. मो. अजहरुद्दीन (1990-1999) 174 मैच, 90 जीते, 76 हारे

3. सौरव गांगुली (1999-2005) 146 मैच, 76 जीते, 65 हारे

4. राहुल द्रविड़ (2000-2007) 79 मैच, 42 जीते, 33 हारे

5. कपिल देव (1982-1987) 74 मैच, 39 जीते, 33 हारे

6. सचिन तेंदुलकर (1996-2000) 73 मैच, 23 जीते, 43 हारे

7. विराट कोहली (2013-2018) 52 मैच, 39 जीते, 12 हारे


 

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

लातेहार : गहनों से भरे बैग लेकर फरार हुए चोर, बाजार से 300 मीटर की दूरी पर है थाना

NewsCode Jharkhand | 25 September, 2018 7:10 PM
newscode-image

लातेहार। जिला मुख्यालय में लगने वाले साप्ताहिक हाट से चोरों ने  दिनदहाड़े एक जेवर दुकानदार लक्ष्मी सोनी के गहनों की बैग लेकर भाग गए। जानकारी के अनुसार शहर के करकट मुहल्ला का रहने वाला जेवर व्यवसायी प्रत्येक सप्ताह की तरह इस मंगलवार को भी सप्ताहिक हाट में अपनी दुकान लगाने आया था।

 

दुकान लगाने के लिए वह अपना झोला बगल में रखकर टेंट लगा रहा था। इतनी ही देर में उसका झोला लेकर चोर गायब हो गए। जबतक उसे पता चलता तब तक  चोर वहां से फरार हो गए थे।  वहां के कुछ दुकानदारों ने बताया कि दो युवक काले रंग के पल्सर बाइक से आए थे।

उनमें एक युवक बाइक से उतर कर इधर आया था, जबकि दूसरा वहीं बाइक पर बैठा रहा। बाद में एक झोला लेकर उसे बाइक से जाते हुए कुछ दुकानदारों ने देखा।  जबतक कोई कुछ समझ पाता , तब तक को चोर फरार हो गए थे।

बताया जाता है कि दुकानदार के लगभग 70 हजार रू. के गहने लेकर चोर भाग गए। ज्ञात हो कि लातेहार के साप्ताहिक हाट में खूब चोर उच्चके घुमते हैं। गत मंगलवार को भी कई लोगों का पॉकेटमारी हो गयाी थी।

वहीं कुछ दिन पूर्व मोबाइल चोरी करते एक चोर को लोगों ने रंगे हाथ पकड़ा था। हाट बाजार सदर थाना से मात्र 300 मीटर की दूरी पर स्थित है। इसके बाद भी यहां चोरी की घटना रूक नहीं रही है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

जमशेदपुर : हल्दीपोखर में ‘ स्वच्छता ही सेवा’ अभियान के तहत निकली स्‍वच्‍छता रैली

NewsCode Jharkhand | 25 September, 2018 7:02 PM
newscode-image

जमशेदपुर। पोटका के हल्दीपोखर में ‘ स्वच्छता ही सेवा’ अभियान के तहत आँगनबाड़ी केन्द्र कुम्हारपाड़ा से हल्दीपोखर बाजार तक रैली निकाली गई, जिसमें सीडीपीओ दुर्गेश नन्दिनी, पंचायत समिति सदस्य  सम्पा रजक, ग्राम प्रधान मो असलम शामिल थे।

 

जमशेदपुर : हल्दीपोखर में ' स्वच्छता ही सेवा' अभियान के तहत निकली स्‍वच्‍छता रैली

जमशेदपुर : अभाविप छात्राओं संग मारपीट करने वालों की जल्द हो गिरफ्तारी-भाजपा जिलाध्यक्ष

पत्रकार शंकर गुप्ता,  अनूप, राकेश मिश्रा, महिला पर्यवेक्षिकाआओं में अर्चना कुमारी लिन्डा, अनुराधा शर्मा, प्रियंका सिंह, दानगी सोरेन, दीपिका जोजोवार, सेविकाओं बंदिता विश्वास, टिंकू मंडल बबिता प्रमाणिक एवं सहायिकाओं ने ग्रामीणों के साथ मिलकर झाड़ू लगायेेे।

आस – पास के नागरिकों एवं दुकानदारों को कूड़े- कचड़े को कूड़ेदान में डालने का अनुरोध किया गया। रैली से पूर्व स्वच्छता शपथ दिलाई गई।

 

 

गर्भवती, धात्री महिलाआओं एवं किशोरीयों को पोषण एवं मासिक चक्र में साफ – सफाई संबंधित जानकारियाँ दी गईं एवं आयरन गोलियों का सेवन करने से होने वाले फायदों के बारे में बताया गया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

चतरा : गैरमजरूआ भूमि से सरकारी विद्यालय हटाने का निर्देश

more-story-image

पाकुड़ : वनबन्धु योजना व प्रोटोटाइप योजना में अनियमितता, तीन...