दुमका : अलग-अलग सड़क हादसाेें में तीन की मौत, एक व्यक्ति की हालत गंभीर

NewsCode Jharkhand | 1 March, 2018 4:04 PM
newscode-image

दुमका। दो अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में तीन व्यक्ति की मौत एवं एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। रामगढ थाना क्षेत्र के दुमका-रामगढ मुख्य मार्ग पर शंकरपुर के समीप यह घटना घटी। जहां दो बाइक सवार युवक जानवर को बचाने के क्रम में असंतुलित हो गये।

स्थानीय लोगों एवं पुलिस प्रशासन की मदद से गंभीर अवस्था में सदर अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां इलाज के क्रम में दोनों की मौत हो गई। मृतक की पहचान कुसुमा गांव निवासी दिलीप मुर्मू (18) एवं राजेश सोरेन (22) बतायी जा रही है। दोनों बाइक से पिंडारी गांव से अपने गांव की ओर जा रहे थे। नगर थाना पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया। दोनों आपस में ममेरे भाई है।

वहीं दूसरी घटना देर शाम मुफस्सिल थाना क्षेत्र में दुमकादेवघर मुख्य पथ पर बाबूपुर के समीप घटी। जहां अज्ञात ट्रक ने बाइक सवार ससुर-दामाद को धक्का मार दिया। गंभीर अवस्था में दोनों को सदर अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां इलाज के क्रम में 45 वर्षीय ससुर प्रदीप राणा की मौत हो गई। वहीं गंभीर अवस्था मे घायल रंजीत कुमार लोहरा(26) को बेहतर उपचार को बाहर रेफर कर दिया गया। दोनों मुफसिल थाना क्षेत्र के दोदिया गांव ससुर के घर जा रहे थे। रंजीत जामा थाना खेरबानी गांव निवासी है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

चक्रधरपुर : डीएसपी के अंगरक्षक ने 6 साल की बच्ची को ट्रेन की चपेट में आने से बचाया

NewsCode Jharkhand | 23 September, 2018 8:45 PM
newscode-image

चक्रधरपुर। रविवार की शाम मनोहर पुर स्थित रेलवे क्रासिंग पर मनोहरपुर डीएसपी विमलेश कुमार त्रिपाठी के अंगरक्षक अमित कुमार ने 6 साल के एक बच्चे की ट्रेन से जान बचाई है।

अगर क्षण भर की देरी होती तो बच्चे के अलावा अंगरक्षक की भी जान जा सकती थी। परंतु अंगरक्षक अमित कुमार ने जान पर खेल कर उस बच्चे की जान बचाई।

उनके इस कार्य को लेकर उनकी न सिर्फ पुलिस महकमे बल्कि मनोहरपुर में भी उनकी  प्रशंसा की जा रही है।

चक्रधरपुर :ठेले-खोमचे वालों को मिलेगा परिचय पत्र, सर्वे शुरू

इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार 6 साल के बच्चे का पिता रेलवे फाटक बंद होने की वजह से अपनी बाइक क्रॉसिंग के पार रखकर वापस बेटे को लेने के लिए लौटने लगा।

तभी अप लाइन से मालगाड़ी बच्चे की ओर काफी तेजी से आने लगा। वहीं क्रॉसिंग पर डीएसपी के अंगरक्षक अमित कुमार भी मौजूद थे और वे सारा नजारा देख रहे थे।

मालगाड़ी को बच्चे की ओर तेजी से आता देख वे दौड़ कर बच्चे की ओर गए और बच्चे को पटरी से खींचकर लाया। लोगों के अनुसार अगर क्षण भर की देरी होती तो बच्चे व अंगरक्षक दोनों की जान को खतरा हो सकता था।

हालांकि अमित कुमार ने इसे सिर्फ मानवता की सेवा बताते हुए कहा कि उन्होंने सिर्फ मानवता के नाते अपना फर्ज निभाया है। इधर इसे लेकर डीएसपी विमलेश कुमार त्रिपाठी ने बताया कि वे अपने स्तर से अमित कुमार को पुरस्कृत करेंगे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

सरायकेलाः जिला पुलिस को मिली कामयाबी, चोर गिरोह के पांच सदस्य रंगे हाथ गिरफ्तार

NewsCode Jharkhand | 23 September, 2018 9:43 PM
newscode-image

सरायकेला ।  आदित्यपुर थाना क्षेत्र में दिनदहाड़े एक घर में चोरी की नीयत से घुसे 5 लोगों को पुलिस ने रंगे हाथों धर दबोचा है।

बताया जा रहा है कि आदित्यपुर थाना क्षेत्र के आवासीय कॉलोनी रोड नंबर 11 में शनिवार शाम एक घर में चोरी की नीयत से घुसे पांच युवकों को पुलिस ने प्राप्त सूचना के आधार पर घेरकर पकड़ लिया।

जमशेदपुर :  पुलिसकर्मियों व उनके परिजनों  ने किया अनुलोम-विलोम

वहीं घटना की जानकारी देते हुए थाना प्रभारी विजय सिंह ने बताया कि इस गिरोह के सदस्यों द्वारा दिनदहाड़े घरों में घुसकर चोरी की घटना को अंजाम दिया जाता है।

वहीं कल भी इसी फिराक में इस गिरोह द्वारा रोड नंबर 11 के एक घर में चोरी का प्रयास किया जा रहा था। इसी बीच घर में लगे सीसीटीवी कैमरे में सभी आरोपियों की तस्वीरें कैद हो गई जिसके बाद पुलिस ने फौरन कार्रवाई करते हुए मौके से चार युवकों को गिरफ्तार कर लिया।

जबकि एक युवक भागने में सफल रहा हालांकि टाईगर मोबाईल के जवानों ने घेरकर पकड़ लिया।हालांकि इससे पूर्व इस गिरोह द्वारा किन स्थानों पर चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

चंदनकियारी : पीएम मोदी की सोच है स्वास्थ्य का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे- नोडल पदाधिकारी

NewsCode Jharkhand | 23 September, 2018 9:41 PM
newscode-image

चंदनकियारी(बोकारो)। चंदनकियारी प्रखंड अंतर्गत बरमसिया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को झारखंड सरकार की ओर से आयुष्मान भारत हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर के रूप में चयन किया गया है। जिसकी विधिवत उद्घाटन देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ऑनलाईन द्वारा किया।

पीएम मोदी द्वारा लेपटॉप के के बटन दबाते ही बरमसिया स्वास्थ्य केंद्र में उपस्थित लोगों के तालियों  की गड़गड़ाहट से बरमसिया गुंजायमान हो उठा। मौके पर जिप अध्यक्ष सुषमा देवी ने कहा कि सौभाग्य कि बात है कि बरमसिया व राधानगर को चुना गया है। गरीब जो आर्थिक तंगी के कारण बेहतर इलाज नहीं कर पाते थे वो भी अब मुफ्त में पांच लाख तक का इलाज करा सकेंगे।

बोकारो : विनोद बाबू झारखंड के युगदृष्टा थे-सुदेश महतो

प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ श्रीनाथ- अतिरिक्त को उत्क्रमित कर हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर का नाम दिया गया है। विस्तृत परिमाण पर कार्यक्रम चलाया जाएगा। अब 12 बीमारियों का जांच एवं निदान किया जाएगा। यह प्रतिदिन योग प्रशिक्षण कार्यक्रम चलाया जाएगा। कोई भी ग्रामीण यह प्रशिक्षण ले सकते है। लाल और पिला कार्ड धरियो को एक साल में पांच लाख तक स्वास्थ्य बीमा का लाभ ले सकेंगे।

चंदनकियारी : पीएम मोदी की सोच है स्वास्थ्य का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे- नोडल पदाधिकारी

गोल्डेन कार्ड मिलने पर भारतवर्ष के सभी निबंधित अस्पतालों में नि:शुल्क चिकित्सा के साथ-साथ दवा भी मुफ्त मिलेगा। रविवार को 6 लोगों को गोल्डेन कार्ड दिया गया। अगले एक माह आधी जनसंख्या को गोल्डेन कार्ड वितरण किया जाएगा। जिला नोडल पदाधिकारी डॉ. बीपी गुप्ता ने कहा कि रांची में प्रधानमंत्री राज्य के 10 अस्पताल एवं पीएचसी का ऑनलाइन शिलान्यास करेंगे।

गोमिया : गाड़ी कम होने पर महिला मंडल के सदस्यों ने किया सड़क जाम  

प्रधानमंत्री जी का सोच है स्वास्थ्य सेवा अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे । ग्रामीण स्वास्थ्य रहे तो तो उनके पारिवारिक जीवन रूप से निश्चित रूप से परिवर्तन होगा। इस अवसर पर उपस्थित अतिथियों ने प्रखंड के विश्वनाथ महतो, चपला देवी, राखोहरी बनर्जी, अधीर डोम, टिंकू लोहार समेत छह लोगों को गोल्डेन कार्ड दिया।

कार्यक्रम में मंत्री के निजी सचिव सुशांत मुख़र्जी, लोकेश साहनी, बीडीओ रविन्द्र कुमार गुप्ता, सीओ डॉ प्रमोद राम, प्रमुख हाशिरता रजवार, उपप्रमुख चंचला देवी, मुखिया संघ के अध्यक्ष देवाशीष सिंह, स्वास्थ्य कर्मी, सहिया, जनप्रतिनिधि, मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

निरसा : दिव्यांगों को दिया जाएगा कृत्रिम अंग, शिविर शुरू

more-story-image

चंदनकियारी : आजसू सिर्फ समझौते की राजनीति करती है- अमित...