महज़ तीन फीट के आतंकी ने की जम्मू कश्मीर पुलिस की नाक में दम

NewsCode | 19 October, 2017 1:26 PM
newscode-image

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में एक आतंकी ने सुरक्षाबलों की नाक में दम कर रखा है। जैश-ए-मोहम्मद के इस आतंकी का नाम नूर मोहम्मद तांत्रे है और उसकी हाइट महज 3 फीट है। नूर मोहम्मद ने हाल ही में साउथ कश्मीर में जैश-ए-मोहम्मद की कमान संभाली है।

47 साल का नूर मोहम्मद पुलवामा जिले के त्राल का रहने वाला है। पहले वह पेशे से इंजीनियर था। 2003 में दिल्ली पुलिस ने आतंकी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में उसे गिरफ्तार किया। 2011 में आतंकवाद निरोधी अधिनियम (POTA) कोर्ट ने उसे उम्रकैद की सजा सुनाई। लेकिन, इस बीच मिली पैरोल के दौरान वह भाग गया और दोबारा से जैश-ए-मोहम्मद ज्वॉइन कर ली।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि उन्हें जानकारी मिली है कि मोहम्मद इस वक्त जैश-ए-मोहम्मद में अहम भूमिका निभा रहा है। उन्होंने कहा, ‘कश्मीर में हो रही घटनाओं के पीछे जैश के मोहम्मद नूर और एक दूसरे कमांडर मुफ्ती वकास की प्रमुख भूमिका है।’ पुलिस के सूत्रों के मुताबिक तंत्रे ने जैश-ए-मोहम्मद के उन आतंकियों को समर्थन दिया है जिन्होंने अगस्त में पुलवामा जिले में पुलिस लाइनों पर हमला किया था।

गोवा में अब बीच पर नहीं पी सकेंगे शराब, इस तारीख से लगेगा बैन

NewsCode | 20 July, 2018 6:27 PM
newscode-image

गोवा। गोवा भारतीय पर्यटकों की पर्यटन सूची में टॉप पर रहता है अगर आप भी उन लोगों में से हैं जो 15 अगस्त या उसके बाद गोवा घूमने की योजना बना रहे हैं तो गोवा सरकार के नए फरमान के बारे में जान लें। 15 अगस्त से गोवा में शराब बैन हो जाएगी, गोवा सरकार ने पर्यटकों के लिए कई नियम बदल दिये हैं।

अगर इस बैन के बावजूद आप बीच पर शराब पीते हैं तो वहां की पुलिस सख्ती के साथ आप पर कार्यवाही करेगी। साथ ही प्लास्टिक कूड़ा फैलाने पर 100 रु. के बदले 2500 रु. जुर्माना वसूलेगी।

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पार्रिकर का कहना है कि गोवा में समुद्र के पास दिनोंदिन फैलती जा रही शराब की बोतलें, प्लास्टिक कूड़ा और महिलाओं की शिकायतों को ध्यान में रखते हुए शराब को बीच के पास पीने पर बैन लगाया गया है।

प्रिंस मर्डर केस: आरोपी किशोर की जमानत याचिका सुप्रीम कोर्ट में खारिज

यह पाबंदी दरअसल सरकार पर्यटकों की शिकायत के बाद ही लागू कर रही है। शराब पीने के बाद बोतलों के कचरे और शराब पीने के बाद होने वाली महिला पर्यटकों की शिकायत के बाद यह फैसला लिया गया है। इससे पहले भी सरकार ये नियम लागू कर चुकी है लेकिन अब इसे सख्ती से लागू किया जाएगा।

NEET 2018: तमिल छात्रों को 196 ग्रेस मार्क्स देने के मद्रास हाईकोर्ट के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट की रोक

sun

320C

Clear

क?रिकेट

Jara Hatke

Read Also

लोहरदगा : भूमि विवाद में वृद्ध को मारी गोली, हालत गंभीर, रिम्स रेफर 

Sunil Kumar Verma | 20 July, 2018 9:33 PM
newscode-image

लोहरदगा। सदर थाना क्षेत्र में  देर शाम भूमि विवाद में अपराधकर्मियों ने एक वृद्ध को गोली मार कर घायल कर दिया। घायल के अनुसार  वारदात को अंजाम  देने में पांच-छह लोग शामिल थे। सबके हाथों में पिस्टल था। वृद्ध को गोली लगने के बाद स्थानीय लोगों की सहायता से परिजनों ने  इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया। जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद वृद्ध की हालत गंभीर देख, बेहतर इलाज के लिए रिम्स रेफर कर दिया गया है।

रांची : राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों का दल गोवा के लिए रवाना

सूचना मिलने के साथ ही लोहरदगा सदर थाना पुलिस  मामले की पड़ताल में जुट गई है। जानकारी के अनुसार  कैमो पतराटोली निवासी मनी मुंडा और विदेश पाहन के बीच लंबे समय से जमीन  विवाद चला आ रहा था। मनी और विदेश आपस में चचेरे भाई हैं। इसी बीच शाम को कथित तौर पर विदेश पाहन के कहने पर सोमरा मुंडा और सुखदेव मुंडा  ने पतराटोली में  मनी मुंडा को बायीं कनपट्टी में गोली मार दी। गोली मनी के जबड़े को भेदती हुई गले में आकर फंस गई है। गोली लगने से मनी वहीं पर गिरकर तड़पने लगा। वहां से गुजर रही एक महिला ने यह देखकर मनी के घर आकर उसकी बेटी अनिता कुमारी को जानकारी दी।  घटना स्थल से अनिता ने सुखदेव और सोमरा को भागते देखा। इसके बाद आसपास के लोगों के सहयोग से सबसे पहले मनी को इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुँचाया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

जमशेदपुर : छायानगर और चंडीनगर के मामले में बस्तियाँ उजाड़े जाने वाली अफवाह फैलाने वाले नेताओं पर कार्यवाई की माँग

NewsCode Jharkhand | 20 July, 2018 9:27 PM
newscode-image

जमशेदपुर : जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा के छायानगर एवं चंडीनगर के आशय से झारखण्ड विकास मोर्चा एवं कांग्रेस पार्टी द्वारा बस्तियां उजाड़े जाने की अफवाहें फ़ैलाने के मामले में भारतीय जनता पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने उपायुक्त अमित कुमार से मिलकर ज्ञापन सौंपा। भाजपा जिलाध्यक्ष दिनेश कुमार ने नेतृत्व में भाजपा नेताओं ने शुक्रवार शाम उपायुक्त से मिलकर अफ़वाह फ़ैलाने वाले दलों के नेताओं पर उचित धाराओं के तहत क़ानूनी कार्यवाई करने की माँग की। वहीं ड्रोन कैमरा उड़ाकर बस्तीवासियों भयभीत करने के मामले को भी भाजपा ने गंभीरता से उपायुक्त के समक्ष रखते हुए इसकी जाँच करने की माँग की है।

भाजपा जिलाध्यक्ष दिनेश कुमार ने कहा कि स्थानीय जेवीएम नेता द्वारा ही ड्रोन कैमरा उड़वाया गया ताकि बस्तीवासियों को सरकार एवं भाजपा के विरुद्ध भड़काया जा सके। उन्होंने जेवीएम नेता अभय सिंह पर पलटवार करते हुए कहा कि राजनीतिक रोटियाँ सेंकने हेतु वे डर्टी पॉलिटिक्स कर रहे हैं। इससे परहेज़ करनी चाहिए। जनता को डराकर वोट हासिल करने की मंशा पाले नेताओं की नहीं चलने वाली। भाजपा जिलाध्यक्ष ने  उपायुक्त कार्यालय के समक्ष जेवीएम द्वारा किये गए प्रदर्शन को फ़्लॉप करार दिया। कहा कि छायानगर और चंडीनगर की जनता ने जेवीएम और कांग्रेस द्वारा फैलाए गए अफवाहों की सच्चाई जानकर ख़ुद को प्रदर्शन से दूर रखा।

बस्तियों के हज़ारों की भीड़ जुटाने का दावा करने वाले सौ का आंकड़ा भी न छू सकें। भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि बस्तीवासियों का यह रुख साफ़ करता है कि वे जेवीएम के झाँसे में नहीं आने वाले। लोग विकास के संग हैं। भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि उपायुक्त द्वारा यह स्पष्ट किया जा चुका है कि फ़िलहाल इन बस्तियों को लेकर सरकार अथवा जिला प्रशासन द्वारा कोई प्रस्तावित प्रोजेक्ट नहीं है। अतः बस्ती के लोगों को डरने की कोई ज़रूरत नहीं।

उपायुक्त अमित कुमार से मिलने पहुँचें भारतीय जनता पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने अपने ज्ञापन के माध्यम से अफ़वाह उड़ाने वालों से सख़्ती से निबटने की माँग की है। भाजपाईयों ने कहा कि विपक्षी दलों द्वारा क्षेत्र को अशांत करने का यह सुनियोजित षड्यंत्र है। उपायुक्त से मिलने पहुँचें प्रतिनिधिमण्डल में जमशेदपुर महानगर भाजपा के जिला

जमशेदपुर : जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा के छायानगर एवं चंडीनगर के आशय से झारखण्ड विकास मोर्चा एवं कांग्रेस पार्टी द्वारा बस्तियां उजाड़े जाने की अफवाहें फ़ैलाने के मामले में भारतीय जनता पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने उपायुक्त अमित कुमार से मिलकर ज्ञापन सौंपा।

भाजपा जिलाध्यक्ष दिनेश कुमार ने नेतृत्व में भाजपा नेताओं ने शुक्रवार शाम उपायुक्त से मिलकर अफ़वाह फ़ैलाने वाले दलों के नेताओं पर उचित धाराओं के तहत क़ानूनी कार्यवाई करने की माँग की। वहीं ड्रोन कैमरा उड़ाकर बस्तीवासियों भयभीत करने के मामले को भी भाजपा ने गंभीरता से उपायुक्त के समक्ष रखते हुए इसकी जाँच करने की माँग की है।

भाजपा जिलाध्यक्ष दिनेश कुमार ने कहा कि स्थानीय जेवीएम नेता द्वारा ही ड्रोन कैमरा उड़वाया गया ताकि बस्तीवासियों को सरकार एवं भाजपा के विरुद्ध भड़काया जा सके। उन्होंने जेवीएम नेता अभय सिंह पर पलटवार करते हुए कहा कि राजनीतिक रोटियाँ सेंकने हेतु वे डर्टी पॉलिटिक्स कर रहे हैं। इससे परहेज़ करनी चाहिए।

जनता को डराकर वोट हासिल करने की मंशा पाले नेताओं की नहीं चलने वाली। भाजपा जिलाध्यक्ष ने  उपायुक्त कार्यालय के समक्ष जेवीएम द्वारा किये गए प्रदर्शन को फ़्लॉप करार दिया। कहा कि छायानगर और चंडीनगर की जनता ने जेवीएम और कांग्रेस द्वारा फैलाए गए अफवाहों की सच्चाई जानकर ख़ुद को प्रदर्शन से दूर रखा। बस्तियों के हज़ारों की भीड़ जुटाने का दावा करने वाले सौ का आंकड़ा भी न छू सकें। भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि बस्तीवासियों का यह रुख साफ़ करता है कि वे जेवीएम के झाँसे में नहीं आने वाले। लोग विकास के संग हैं।

भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि उपायुक्त द्वारा यह स्पष्ट किया जा चुका है कि फ़िलहाल इन बस्तियों को लेकर सरकार अथवा जिला प्रशासन द्वारा कोई प्रस्तावित प्रोजेक्ट नहीं है। अतः बस्ती के लोगों को डरने की कोई ज़रूरत नहीं। उपायुक्त अमित कुमार से मिलने पहुँचें भारतीय जनता पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने अपने ज्ञापन के माध्यम से अफ़वाह उड़ाने वालों से सख़्ती से निबटने की माँग की है।

भाजपाईयों ने कहा कि विपक्षी दलों द्वारा क्षेत्र को अशांत करने का यह सुनियोजित षड्यंत्र है। उपायुक्त से मिलने पहुँचें प्रतिनिधिमण्डल में जमशेदपुर महानगर भाजपा के जिला पदाधिकारीयों समेत पूर्वी विधानसभा के आला नेता मौजूद थें।

इस दौरान विशेष रूप से भाजपा जिलाध्यक्ष दिनेश कुमार, अल्पसंख्यक आयोग के उपाध्यक्ष गुरदेव सिंह राजा,विधायक प्रतिनिधि पवन अग्रवाल, पूर्व जिला अध्यक्ष रामबाबू तिवारी,चंद्रशेखर मिश्रा,नंदजी प्रसाद, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य मिथलेश सिंह यादव, प्रदेश 20 सूत्री सदस्य संजीव सिंह, प्रदेश अनुसाशन समिति सह संयोजक खेमलाल चौधरी, युवा मोर्चा प्रदेश महामंत्री गुंजन यादव, जिला पदाधिकारी भूपेंद्र सिंह, अनिल मोदी, राकेश सिंह, बिमल जालान, अंकित आनंद,  अमरजीत सिंह राजा समेत रमेश नाग, संतोष ठाकुर, ध्रुव मिश्रा, प्रकाश जोशी, बोलटु सरकार,हेमेंद्र जैन, बंटी अग्रवाल, सुशांतो पांडा, सुरेश शर्मा, महेंद्र प्रसाद, रामविलाश शर्मा, अमित संघी,जितेंद्र मिश्रा, जीवन साहू, नागेंद्र राय, विकास  दास के अलावा  अन्य भाजपाई मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

बोकारो : जिले के चयनित ग्रामों में महत्वपूर्ण योजनाओं को...

more-story-image

गिरिडीह : छात्राओं  से छेड़छाड़ के आरोपियों  की गिरफ्तारी की...