तेनुघाट : परिवार कल्याण समिति ने कराया पति पत्नी के बीच समझौता

NewsCode Jharkhand | 14 June, 2018 2:34 PM
newscode-image

तेनुघाट। परिवार कल्याण समिति के वरिष्ठ सदस्य बलविंदर सिंह उर्फ दीपू के अथक प्रयास के बाद पत्नी एवं पति के बीच समझौता कराकर विदा कराया। श्री सिंह ने बताया कि रामगढ़ जिला के मांडू थाना अंतर्गत घाटोटांड़ की रहने वाली कविता कुमारी ने तेनुघाट व्यवहार न्यायालय में एक परिवाद पत्र दाखिल किया था, जिसमें उसने बताया कि उसकी शादी बेरमो थानांतर्गत कारो बस्ती निवासी सोमनाथ करमाली के साथ हुई थी।

शादी के बाद पति काम करने गुजरात चला गया। उसके बाद लगभग डेढ़ साल तक वो पत्नी से अलग रहा। इतना ही नहीं उसने कभी भी अपनी पत्नी की कोई खोज खबर नहीं ली। साथ ही ससुराल वाले भी दहेज के लिए कविता को प्रताड़ित करते थे।

Read More:-धनबाद : नवजात को अपनाने के लिए कई लोगों ने बढ़ाया हाथ, दिया आवेदन

पति पत्नी के बीच सुलह कराने के लिए परिवाद पत्र को परिवार कल्याण समिति के पास भेजा गया। जहां परिवार कल्याण समिति के वरिष्ठ सदस्य श्री सिंह एवं शिला कुमारी के द्वारा पति पत्नी के बीच समझौता कराकर उन्हें विदा कराया गया। श्री सिंह ने बताया कि सोमनाथ करमाली ने अपनी पत्नी कविता को ले जाते समय परिवार कल्याण समिति के समक्ष यह बोला कि अब वह जहा रहेगा अपनी पत्नी को अपने साथ ही रखेगा। जिसके बाद परिवार कल्याण समिति के द्वारा कविता को उसके पति के साथ विदा किया गया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

रांची : नेहरू जयंती पर एचईसी कर्मियों ने उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित की

NewsCode Jharkhand | 14 November, 2018 6:58 PM
newscode-image

रांची। 14 नवंबर को पंडित जवाहरलाल नेहरू के 129वीं जयंती के अवसर पर एचईसी के फ्रेंडशीप एवेन्यू पार्क में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें पंडित नेहरू के श्रद्धा सुमन अर्पित कर एचईसी कर्मियों नें उन्हें याद किया।

कार्यक्रम में एचईसी के निदेशक (कार्मिक)एम के सक्सेना, निदेशक (विपणन) राण एस चक्रवर्ती, मुख्य सतर्कता अधिकारी दीपक कुमार सहित कई लोगों ने पंडित नेहरू की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

समारोह में उपस्थित अधिकारियों ने पंडित नेहरू के कार्यों को याद किया और कहा कि उनहे दिखाए मार्ग पर चलकर ही आगे बढ़ा जा सकता है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

Jara Hatke

Read Also

रांची : झारखंड स्थापना दिवस की धूम, कई कार्यक्रमों का आयोजन

NewsCode Jharkhand | 15 November, 2018 12:33 PM
newscode-image

रांची। झारखंड राज्य का अठारहवां स्थापना दिवस गुरुवार को मनाया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड के लोगों को राज्य के स्थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी है। राज्य स्थापना दिवस पर राजधानी रांची के मोरहाबादी मैदान में दोपहर से आयोजित होने वाले मुख्य समारोह में सरकार की ओर से कई घोषणायें की जाएंगी।

इसके तहत झारखंड को खुले में शौच से मुक्त होने का ऐलान किया जाएगा, वहीं देवघर, हजारीबाग और लोहरदगा जिले को भी पूर्ण विद्युतीकृत जिला का दर्जा मिलेगा। इस मौके पर लगभग ग्यारह सौ करोड़ रूपये की विभिन्न योजनाओं का उदघाटन और शिलान्यास भी होगा।

समारोह में करीब 2100 को नियुक्ति पत्र सौंपें जाएंगे और विभिन्न क्षेत्रों में अहम योगदान करनेवाले करीब दस लोगों को सम्मानित भी किया जाएगा। कार्यक्रम में विभिन्न सखी मंडलों और लाभुकों के बीच लगभग दो हजार करोड़ रूपये की परिसंपत्तियों का भी वितरण होगा।

इसके अलावा कृषि पखवाड़ा का भी शुभारंभ होगा। समारोह में लोगों के मनोरंजन के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किये जाएंगे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

पलामू : अर्घ्य देने के लिए नहाने के क्रम में पानी में डूबने से अधेड़ की मौत

NewsCode Jharkhand | 14 November, 2018 8:24 PM
newscode-image

पलामू। लेस्लीगंज तालाब में छठ पर्व पर अर्ध्य देने के लिए नहाने के दौरान डूबने से अधेड़ की मौत हो गयी। तीन से चार घंटे की मशक्कत के बाद तालाब से शव बाहर निकाला जा सका। शव की पहचान लेस्लीगंज निवासी कुंज बिहारी भुइयां (58वर्ष) के रूप में हुई है।

कुंज बिहारी भुइयां की पत्नी छठ व्रत की थी। सुबह करीब पांच बजे उदीयमान सूर्य के अर्ध्य लेने के लिए कुंज बिहारी तालाब में नहा रहा था। तालाब में इस पार से उस पार जाने के क्रम में कुंजबिहारी पानी की गहराई में समा गया। काफी देर तक जब उसका कुछ अता-पता नहीं चला तो उसकी खोजबीन शुरू की गयी। पूर्वाहन में उसका शव तालाब से बरामद किया जा सका।

कल तक छठ व्रत पर खुशी-खुशी भगवान सूर्य को अर्ध्य देने की तैयार में जुटा कुंजबिहारी के परिवार के सदस्यों को उसकी मौत की सूचना जैसे ही मिली, उनके बीच चीख-पुकार मच गयी। पत्नी और बच्चे दहाड़ मारकर रोने लगे।

सूचना मिलने पर लेस्लीगंज बीडीओ विजय प्रकाश मरांडी और थाना प्रभारी वीरेन मिंज मौके पर पहुंचे। बाद में गोताखोरों को बुलाकर तालाब में छानबीन की गयी। शव मिलने के बाद पुलिस ने उसे कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम सदर अस्पताल में कराया। कुंजबिहारी भुईयां के तीन लड़के व दो लड़कियां हैं, सभी शादीशुदा हैं।

मौके पर भाजपा नेता अमित उपाध्याय, लेस्लीगंज मुखिया धर्मेंद्र सोनी, कोट पंचायत मुखिया संतोष मिश्रा, तारकेश्वर पासवान सहित कई लोगों ने शव को निकलवाने में पहल की।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

कहीं समारोह तक ही सीमित न रह जाये स्थापना दिवस-...

more-story-image

रांची : युवा झारखंड प्रगति के पथ पर तेजी से...

X

अपना जिला चुने