तेनुघाट : पुलिस पर हमला करने मामले में सजा, 20 अभियुक्त दोषी करार

NewsCode Jharkhand | 3 May, 2018 7:18 PM
newscode-image

भीड़ से युवक को बचाने गयी थी पुलिस

तेनुघाट(बोकारो)। व्यवहार न्यायालय तेनुघाट के जिला जज गुलाम हैदर ने नर्रा के चर्चित पुलिस पर हमला करने के मामले में पिंटू कोइरी महतो, सूरज बर्णवाल, नेमचंद साव, पवन सिंह, भुनेश्वर रविदास, डहरू महतो, जितेन्द्र महतो, बबलू रजक, सागर महतो, भोला महतो, चंदन दसौंधी, भीम नायक, हरि बर्णवाल, मोची ठाकुर उर्फ लालचंद ठाकुर, दीपू पंडित, केवल तुरी, महेंद्र महतो, सागर तुरी, मनोज तुरी एवं राजकुमार कोयरी को दोषी पाया।

यह था मामला

मालूम हो कि चन्द्रपुरा के निवर्तमान थाना प्रभारी द्वारिका राम ने चन्द्रपुरा थाना में 4 अप्रैल 2017 को बयान दर्ज कराया गया था जिसमें ग्राम नर्रा में ग्रामीणों ने बच्चा चोर कहकर एक युवक को पकड़ कर मारपीट कर रहे हैं। जानकारी प्राप्त होने के बाद सस्त्र दलबल के साथ नर्रा तुरी टोला पहुंचे तो देखे कि करीब तीन-चार सौ महिला पुरूषों की भीड़ एक युवक को घेर कर बच्चा चोर कह कर मारपीट कर रहे हैं, जिससे वह बुरी तरह से जख्मी हो गया है।

पूछने पर उसने अपना नाम समसुद्दीन अंसारी बताया। उक्त युवक को मारपीट कर रहे लोगों से बचा कर पुलिस इलाज के लिए ले जाना चाही तो भीड़ ने पुलिस बल को चारों ओर से घेर कर गाली गलौज करते हुए धक्का मुक्की करने लगी और जख्मी को इलाज हेतु ले जाने से रोक दिया और गाड़ी नम्बर JH09AD  2251 को लाठी से प्रहार कर छतिग्रस्त कर दिया।

भीड़ को बार बार कानून को हाथ में न लेने की बात समझाने एवं अनुरोध के बावजूद भी लोगों ने नहीं सुनी और उतेजित होकर पुलिस बल को जान से मारने की एवं सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने की नियत से पथरबाजी करने लगे, जिससे मेरे सर एवं हाथ में पत्थर लगा, साथ ही पुलिस के उमाशंकर सिंह को पीठ पर, कर्ण कुमार को पैर में चोट लगा। सूचना मिलने पर बेरमो, नावाडीह, दुग्दा से सस्त्र बल वहां पहुंचे और भीड़ को खदेड़ दिया।

जख्मी को इलाज हेतु अस्पताल भेजा गया। पूछताछ के क्रम में स्थानीय ग्रमीण द्वारा सभी बीसों अभियुक्तों का नाम एवं अन्य 300-400 ग्रामीण ने भीड़ लगाकर घटना करने की बात बताया गया। उक्त बयान के आधार पर चन्द्रपुरा थाना में मामला दर्ज किया गया। आरोप पत्र समर्पित होने के बाद मामला स्‍थानान्तरित होकर श्री हैदर के न्यायालय में आया।

बोकारो : पत्नी हत्या मामले में दोषी करार, पानी में डुबो कर की थी हत्या

न्यायालय में उपलब्ध गवाह एवं दोनों पक्षों के अधिवक्ता के बहस सुनने के बाद सभी 20 अभियुक्तों को पुलिस बल पर हमला करने के मामले में दोषी पाया। दोषी पाने के बाद सभी अभियुक्तों को तेनुघाट जेल भेज दिया गया। सजा के बिंदु पर 7 मई को बहस के लिए रखा गया है। अभियोजन पक्ष की ओर से अपर लोक अभियोजक संजय कुमार सिंह ने बहस किया।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

चाईबासा : यौन शोषण के आरोपी ने न्यायालय में किया सरेंडर

NewsCode Jharkhand | 18 August, 2018 8:25 PM
newscode-image

चाईबासा। नाबालिग लड़की से यौन शोषण करने के आरोपी कथित समाजसेवी व आदिवासी अस्तित्व बचाओ आंदोलन समिति के अध्यक्ष लालजीराम तियु ने पुलिस के बढ़ते दबाव के कारण शनिवार को न्यायालय में समर्पण कर दिया।

जमशेदपुर : मंत्री सरयू राय ने वाटर ट्रीटमेंट प्लांट स्थित पम्प हाउस का निरीक्षण किया

वहीं पुलिस ने उसे जेल भेज दिया है। गौरतलब है कि शुक्रवार को डीएसपी हेड क्वार्टर प्रकाश सोय के नेतृत्व में पुलिस ने तियु के मंझारी स्थित ससुराल में छापेमारी की थी। इससे पूर्व वह फरार हो गया था। पूछताछ को लेकर उसे रिमांड पर लेने की तैयारी में पुलिस जुटी है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

देवघर : श्रावणी मेला में 1125 सफाईकर्मियों की प्रतिनियुक्ति

NewsCode Jharkhand | 18 August, 2018 11:55 PM
newscode-image

देवघरराजकीय श्रावणी मेला 2018 कई मायनों में खास है। इस बार श्रावणी मेला को स्वच्छ मेला के रूप में मनाया जा रहा है। जिला प्रशासन द्वारा स्वच्छता अभियान को लेकर इस वर्ष मेले में शौचालय, मूत्रालय व सफाई व्यवस्थाएं दुगुनी होने के साथ-साथ पूरी तरह से दुरूस्त है।

सम्पूर्ण मेला क्षेत्र में स्वच्छता का खासा ख्याल रखा जा रहा है। श्रद्धालुओं की सुविधा को देखते हुए सम्पूर्ण मेला क्षेत्र में 1125 सफाईकर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। इसके अलावे 1403 कूडे़दान एवं लगभग 2000 (स्थायी, अस्थायी, बायोटॉयलेट व चलन्त शौचालय) व 330 मूत्रालय की व्यवस्था सम्पूर्ण मेला क्षेत्र में लगाये गये हैं।

देवघर : चौथी सोमवारी को लेकर एसपी ने की मीटिंग, दिये निर्देश

स्वच्छ व ओडीएफ मेला हेतु जिला प्रशासन स्वच्छ भारत मिशन के उ६ेश्यों के पूर्ति हेतु स्वच्छता, साफ-सफाई और खुले में शौच की प्रथा समाप्त करने को संकल्पित है।

देवघर : बाबा मंदिर प्रांगण में एक मंदिर ऐसा भी जहां जाना वर्जित है, जाने क्‍या है राज

श्रावणी मेला के अवसर पर यहाँ आए श्रद्धालुओं को जिला प्रशासन की ओर से हर संभव सुविधा मुहैया करायी जा रही है। नगर निगम के सफाई कर्मियों के द्वारा पूरे मेला क्षेत्र में चौबिसों घंटे साफ-सफाई कर कूड़ा-कचरों का निष्पादन किया जा रहा है। आज सुबह भी सफाई कर्मियों को हाथ में झाड़ू लिए सड़कों का सफाई करते व ट्रैक्टर के माध्यम से कूड़ा उठाते देखा गया।

देवघर : बाबा नगरी के पेड़े की सौंधी महक का जादू विदेशों तक

नगर निगम के सफाई कर्मियों द्वारा मेला क्षेत्र की  साफ-सफाई कर जगह-जगह पर ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव भी किया जा रहा है एवं रात्रि के समय मॉस्क्यूटो फॉगिंग की जा रही है। ताकि मेला क्षेत्र में आये श्रद्धालुओं को बाबा नगरी में एक साफ-सूथरा और स्वच्छ माहौल मिले।

देवघर : बाबा मंदिर में अटल बिहारी वाजपेयी के लिए हुई विशेष अनुष्‍ठान

इसके तहत् श्रद्धालुओं से जब हमारे टीम पीआरडी के सदस्य द्वारा पूछा गया तो नालन्दा बिहार से आये सत्यनारायण बम ने बताया कि पिछले आठ सालों से बाबाधाम आ रहा हूँ मगर इस बार सफाई व शौचालय की व्यवस्था देखकर झारखण्ड सरकार को धन्यवाद करने का मन कर रहा है। इस बार की व्यवस्था वाकई अच्छी है।

देवघर : आयुषी ने बहायी देश-प्रेम की गंगा, संस्‍कृत में गाया “ऐ मेरे वतन के लोगों”   

सिमडेगा : टांगी से काट कर महिला की निर्मम हत्या, हत्‍या का आरोपी गिरफ्तार

NewsCode Jharkhand | 18 August, 2018 10:06 PM
newscode-image

सिमडेगा। कुरडेग थाना क्षेत्र के गाड़ियाजोर पंचायत के ढोंढ़ीडीपा टोली निवासी एक महिला की टांगी से काट कर  हत्या कर दी गई। आरोपी भी महिला के ही गांव का निवासी है। घटना के पीछे आपसी विवाद बताया जा रहा है।  हत्या के आरोपी निरन्तर तिर्की को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। घटना की सूचना मिलते ही थाना प्रभारी अशर्फी पासवान घटनास्थल पहुँच कर शव को कब्जे में ले लिया और अंत्यपरीक्षण के लिए सदर अस्पताल  भेज दिया।

सिमडेगा : मिशनरी संस्थाओं को निशाना बनाने का आरोप, सीबीआई जांच की मांग

 (अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

गावां : धूल फांक रही है तीन करोड़ की बिल्डिंग,...

more-story-image

सरायकेला : डंपर की चपेट में आकर जैप के जवान...