तेनुघाट: झारखंड बार कांउसिल का चुनाव शांतिपूर्ण सम्पन्न

NewsCode Jharkhand | 15 March, 2018 7:17 PM

234 मतदाता ने डाले वोट

newscode-image

तेनुघाट(बोकारो) ।  झारखंड बार कांउसिल के लिए अधिवक्ता संघ का बेरमो, तेनुघाट में चुनाव शांतिपूर्ण सम्पन्न हुआ। तेनुघाट अधिवक्ता संघ के कुल 253 मतदाताओं में से 234 मतदाता ने अपने मत का प्रयोग किया। चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से कराने में झारखंड बार काउंसिल रांची की ओर से चुनाव अधिकारी के रूप में अधिवक्ता पुष्यमित्र, बार काउंसिल के निर्देश पर प्रभारी अध्यक्ष दिलीप कुमार सिन्हा,   महासचिव वकील प्रसाद महतो, हरि शंकर प्रसाद, राकेश कुमार, विनोद कुमार गुप्ता ने अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

बेरमो : मतदाता दिवस पर वोटर परेशान, जानिये क्‍या है कारण ?

मतदाता अधिवक्ता पूरे ड्रेस में आ कर अपना मतदान किया, साथ ही पहचान के लिए मतदाता पहचान पत्र अथवा आधार कार्ड लेकर पहुंचे। सुबह से शाम तक मतदाताओं की लंबी कतार देखी गई। तेनुघाट अधिवक्ता संघ से तीन उम्मीदवार क्रमशः कुमार अनंत मोहन सिन्हा, वकील महतो और बसंत महतो उम्मीदवार के रूप में हैं, जबकि पूरे झारखंड में 127 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। एक मतदाता 25 को वोट दे सकता है।

झारखंड बार काउंसिल के द्वारा मतदाताओं से पहचान पत्र के रूप में आधार कार्ड और वोटर कार्ड मांगा गया, जबकि  बार काउंसिल के द्वारा निर्गत कार्ड को नही माना गया। मतदाताओं ने इसका विरोध किया, जबकि कई मतदताओं ने यह आरोप लगाया कि मतपत्र में जो अंक अंकित है। वह अंक उपस्थिति पत्र में भी अंकित है जिससे उनके मत की गोपनीयता भंग हो सकती है।

 (अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 

रांची ,चेंबर का वार्षिक आम चुनाव जारी, सुरक्षा व्यवस्था कड़ी

Manish Jha | 16 September, 2018 2:29 PM
newscode-image

रांची। 54वीं चेंबर का वार्षिक आम चुनाव रविवार को मारवाड़ी भवन में 10 बजे से चेंबर के सदस्यों द्वारा वोटिंग की जा रही है।  पहला वोटर के रूप में मनोज बजाज ने वोटिंग की। वोटिंग इलेक्ट्रॉनिक माध्यम से की जा रही है। एक चेंबर सदस्य 21 कार्यकारिणी सदस्य को वोट डालेंगे ही उसके अलावा सात क्षेत्रीय पदाधिकारी का भी चुनाव हो रही है। उन्हें भी वोट डालेंगे।

रांची : सीएम रघुवर दास ने शुरू किया सफाई अभियान, उठाई झाड़ू

वोटर कतारबद्ध होकर वोटिंग कर रहे हैं। प्रशासनिक व्यवस्था पूरी तरह से दुरुस्त है। पूरी व्यावसायिक  महकमा  मारवाड़ी भवन में मौजूद है। चुनाव पद्धति की पूरी जिम्मेदारी चुनाव पदाधिकारी अंचल किंगर द्वारा निभाया जा रहा है।

अगर चुनाव की स्थिति की बात की जाए तो  दीपक मारू की टीम काफी मजबूत स्थिति में पहुंच चुकी है और निर्दलीय उम्मीदवार को कुछ खास वोट नहीं मिल पा रहे हैं। लेकिन मारवाड़ी भवन के अंदर हाथ जोड़ कर अपने पक्ष में मतदान करने की अपील जरूर कर रहे है।

चेम्बर सदस्य के रूप में वोट डालकर निकलते हुये संजय सेठ ने कहा चुनाव तो हर वर्ष होती है और चुनाव अच्छे ढंग से हो रही है। यह संगठन व्यवसायी के हित के लिये कार्य करती है। जो भी जीतेंगे उन्हें अग्रिम बधाई और चेम्बर को अच्छे ढंग से चलाये।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) 

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

जमशेदपुर : टाटा स्‍टील ने किया उषा मार्टिन के स्‍टील व्‍यवसाय का अधिग्रहण

NewsCode Jharkhand | 22 September, 2018 10:03 PM
newscode-image

जमशेदपुर। टाटा स्‍टील की ओर से शनिवार को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया कि टाटा स्‍टील और उसकी अनुषंगी इकाईयों द्वारा, उषा मार्टिन लिमिटेड के स्‍टील व्‍यवसाय के अधिग्रहण को लेकर एक सुनिश्चित सहमति पत्र पर हस्‍ताक्षर किए गए हैं। दोनों कंपनियों के बीच ये एग्रीमेंट कोलकाता में 22 सितंबर 2018 को किया गया। इस तथ्‍य को सेबी अधिनियम 2015 की धारा 30 के अंतर्गत सार्वजनिक करने के बारे में उल्‍लेख किया गया है। इस प्रेस विज्ञप्ति को टाटा स्‍टील लिमिटेड के मुंबई ऑफिस की ओर से उनके कंपनी सेक्रेटरी ने जारी किया है।    

घाटशिला : जसपाल ढाबा में छापेमारी के दौरान 30 अंग्रेजी शराब की बोतलेें बरामद

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

बोकारो : सरकार की नीतियों को जन जन तक पहुंचाएं कार्यकर्ता  – शिवशक्ति

NewsCode Jharkhand | 22 September, 2018 9:51 PM
newscode-image

बेरमो (बोकारो) । कमल संदेश के कार्यकारी संपादक व भारतीय जनता पार्टी की पत्रिकाएं एवं प्रकाशन विभाग के राष्ट्रीय संयोजकडॉ. शिवशक्ति  बक्शी रांची से गिरिडीह जाने के क्रम में गोमिया में रुके। इस दौरान अपनी उपस्तिथि दर्ज कराते हुये उन्होंने अपना पासा फेंक दिया।

गोमिया के सुभाष मार्केट में बक्शी को भाजपा कार्यकर्ताओं ने बुके देकर स्वागत किया। इस दौरान शिवशक्ति बक्शी ने कहा कि इस बार भी केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार बनेगी और गिरिडीह लोकसभा क्षेत्र में इस चुनाव में भी भाजपा प्रत्याशी की भारी मतों से जीत हासिल होगी।

मैं भी पूरे क्षेत्र में घूम घूम कर भाजपा कार्यकर्ताओं से मिल रहा हूं और पार्टी के प्रति उनके क्रियाकलापों की जानकारी हासिल कर रहा हूं। कार्यकर्ता भाजपा व सरकार की नीतियों को जन जन तक पहुँचाते हुए उसका लाभ भी दिलाने का कार्य करें।

चुनाव लड़ने की बात पर उन्होंने कहा कि मैं पार्टी की नीतियों से बंधा हूं और पार्टी का जो भी निर्देश होगा वह करूंगा। सिटिंग सीट से प्रत्याशी बदलने के सवाल पर कहा कि केंद्रीय नेतृत्व को सारे प्रत्याशी का बायोडाटा पता है।

पार्टी सब पर विचार कर रही है। समय आने पर पता चल जायेगा। मौके पर गोमिया मंडल भाजपा अध्यक्ष प्रवीण कुमार, बीएचपी के जिला उपाध्यक्ष विनय कुमार, दीपक ठाकुर,  बीस सूत्री सदस्य अमित कुमार, अजय तिवारी, दरबारी मांझी, गजेंद्र सिंह, नसीम अंसारी, राजू अंसारी आदि उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

बाघमारा : शराब दुकान में अधिक मूल्य लेने पर बवाल

more-story-image

मसलिया : फरार चल रहा अभियुक्त को पुलिस ने किया...