तेनुघाट : एएसपी ने किया सरकारी शराब दुकान का निरीक्षण, मिलीं कई गड़बड़ियां

NewsCode Jharkhand | 3 March, 2018 9:39 PM
newscode-image

मनमानी तरीके से बेचा जा रहा था शराब 

तेनुघाट (बोकारो)। जिले के बेरमो अनुमण्डल के तेनुघाट मुख्यालय में व्यवस्थित सरकारी शराब दुकान में बेरमो सब डिविजन के अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी आईपीएस सुभाष चन्द्र जाट, गोमिया पुलिस निरक्षक राधे श्याम दास और तेनुघाट ओपी प्रभारी विनय कुमार सिंह ने तेनुघाट स्थित झारखण्ड सरकार के सरकारी शराब दुकान का औचक निरक्षण किया। निरक्षण के दौरान पाया गया कि दुकान खोलने के बाद से लेकर रात्रि तक शराब बेचा जा रहा है और वहीं पंजी में बेचे गये शराब का न तो ग्राहक को कोई रसीद दिया जा रहा है। और न ही इसकी कहीं इन्टरी की जा रही है। साथ ही रात्रि आठ बजे तक ही शराब दुकान खोलकर रखना है जिसे मनमानी तरीके से खोल कर रखा गया है। और मनमानी तरीके से बेचा जा रहा है।

वहीं श्री जाट के द्वारा वही पंजी की मांग की गई तो देने में आना कानी किया जाने लगा। साथ ही एक भी रसिद भी नहीं दिया गया। मात्र रजिस्टर में 540 रु की इन्टरी दिखाई गई। इस प्रकार से लाखों का गड़बड़ घोटाला जान पड़ता है। यह जांच का विषय है।

रामगढ़ : क्या माफियाओं के कब्जे में है शराब धंधा ? उत्पाद अधिकारियों पर उठे सवाल

वहीं श्री जाट ने एक्साइज के अधिकारीयों को खबर कर दी है। जांच होने के बाद ही पता चल सकेगा कि इस में कितनी गड़बड़ी है। वहीं शराब बेचने वालों को तत्काल तेनुघाट ओपी में बैठाकर रखा गया है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

चतरा : शांतिपूर्ण संपन्न हुई हिंदी टिप्पण व प्रारूपण की परीक्षा

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 6:20 PM
newscode-image

चतरा। स्थानीय प्लस टू हाई स्कूल में रविवार को कई सरकारी विभाग के कर्मचारियों की हिन्दी टिप्पण व प्रारूपण परीक्षा का आयोजन किया गया। परीक्षा शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हुआ। इस परीक्षा में कुल 198 कर्मचारियों को परीक्षा देना था, जिसमें कि 131 परीक्षार्थी उपस्थित हुए। शेष बचे 67 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।

चतरा : जेल अदालत का आयोजन, एक कैदी को मिली रिहाई

जबकि परीक्षा को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए केंद्राधीक्षक के रूप में सदर अंचलाधिकारी यामुन रविदास, मजिस्ट्रेट के रूप में हंटरगंज अंचलाधिकारी रामसुमन कुमार, विद्यालय के प्राचार्य देव कुमार मिश्रा समेत पुलस बल के जवान उपस्थित थे।

केंद्राधीक्षक व मजिस्ट्रेट ने बारी-बारी से परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण भी किया। अंचलाधिकारी ने बताया कि शांतिपूर्ण परीक्षा के लिए 29 वीक्षकों को लगाया गया था। इस परीक्षा में पुलिस प्रशासन, शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य विभाग, समाहरणालय सहित अन्य कई विभागों के कर्मचारी शामिल हुए।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क?रिकेट

Jara Hatke

Read Also

सिमडेगा : नबालिग लड़की के साथ हुआ दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 6:25 PM
newscode-image

सिमडेगा। जलडेगा थाना क्षेत्र के लमड़ेगा में 5 साल की बच्ची से दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है। जानकारी के मुताबिक जलडेगा थाना क्षेत्र के ही डारपानी निवासी निर्दोष टोपनो ने 5 वर्षीय बच्ची को ठग कर बाजार दिखाने के लिए अपने साथ शनिवार शाम को ले गया था।

सिमडेगा : कोलेबिरा-रांची एनएच पर ट्रेलर के उड़े परखच्चे, बिखर गया पूर्जा-पूर्जा

लमड़ेगा से लगभग 3 किलोमीटर की दूरी पर स्थित नवनिर्मित एक मकान में ले गया। रात को बच्ची के साथ दुष्कर्म किया, आरोपी बच्ची को रात भर अपने पास ही रखा। इस बीच रात को घर नहीं पहुंचने पर बच्ची के परिजनों ने इधर-उधर काफी खोजबीन की।

सिमडेगा : भूमि अधिग्रहण बिल के विरोध में झामुमो ने फूंका मुख्यमंत्री का पुतला  

आज सुबह में कुछ लड़को ने बच्ची को निर्दोष तोपनों के साथ देखा। घटना की सूचना जलडेगा थाना को दी गई। जलडेगा थाना प्रभारी ने गुप्ता निर्दोष टोपनो पकड़ने में कामयाबी हासिल की। इधर पीड़ित बच्ची को मेडिकल जांच के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है। आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

जमशेदपुर : सूर्य सिंह बेसरा ने तीसरा मोर्चा बनाया, कहा- पूरे 81 सीटों पर विस चुनाव लड़ेगी झारखंड पीपुल्स पार्टी

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 6:18 PM
newscode-image

जमशेदपुर झारखंड में सत्ताधारी पार्टी बीजेपी और महा गठबंधन की दिशा में जा रहे जेएमएम और अन्य राजनीतिक पार्टियों के खिलाफ पूर्व विधायक सह आजसू के संस्थापक और वर्तमान में झारखंड पीपुल्स पार्टी के मुखिया सूर्य सिंह बेसरा ने आगामी चुनाव में जाने के लिए तीसरा मोर्चा का बिगुल फूंका।

उन्‍होंने कहा कि राजनीतिक, सामाजिक संस्थाओं का समर्थन ले झारखंड के मूल वासियों के उत्थान के लिए पूरे 81 सीटों पर विधान सभा चुनाव लड़ेगी झारखंड पीपुल्स पार्टी। यह आम लोगों के लिए तीसरा विकल्प है।

जमशेदपुर : जिला मुख्यालय सभागार में स्वच्छ्ता सर्वेक्षण 2018 को लेकर बैठक आयोजित

झारखंड में तमाम राजनीतिक पार्टियों के चुनावी रणनीति को चुनौती देने के लिए उभरे तीसरे विकल्प के रूप में झारखंड पीपुल्स पार्टी और अन्य सहयोगी संस्थाओं ने रविवार को जमशेदपुर के आदिवासी एसोसिएशन में झारखंड नवनिर्माण महासभा जनमतके नाम से एक सभा किया।

यहां मुख्य रूप से तीसरे विकल्प के मुखिया सूर्य सिंह बेसरा और कोल्हान के सुदूर क्षेत्रों से आये स्थानीय आदिवासी नेता उपस्थित हुए। महासभा में खतियानधारी को जनमत का विकल्प बताते हुए नेताओं ने सभा को संबोधित किया।

वहीं सूर्य सिंह बेसरा ने कहा अब झारखंड में अवसरवाद की राजनीति से यहां के मूलवासियों को छुटकारा चाहिए। इस कारण तीसरा विकल्प बनाना पड़ा और इसी विकल्प के माध्यम से आगामी 2019  के चुनाव को आम आदमी पार्टी की तरह झारखंड के सभी सीटों को जीत यहां के मूल भाषा भाषियों का उत्थान करेंगे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

चतरा : जेल अदालत का आयोजन, एक कैदी को मिली...

more-story-image

छात्र संघ चुनाव तय समय पर हो - अभिनव भगत