तेनुघाट : मकर संक्रांति मेले के आयोजन को लेकर अधिकारियों की बैठक

NewsCode Jharkhand | 30 December, 2017 6:46 PM
newscode-image

तेनुघाट (बोकारो)गोमिया प्रखंड के होसिर पश्चिमी पंचायत अन्तर्गत खेलाचंडी मैदान में मकर संक्रांति के अवसर पर लगने वाले त्रिदिवसीय मेले की 11वीं वर्षगांठ मनाने को लेकर त्रिदिवसीय मेला समिति के अध्यक्ष सह भाजपा कारीगर प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक देवनारायण प्रजापति की अध्यक्षता में शनिवार को ग्रामीणों की बैठक आयोजित हुई। जिसमें सभी ग्रामीणों ने मेले के बढ़ते हुए डाक (नीलामी) की रकम को लेकर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि वर्ष 2018 में मकरसंक्रांति के अवसर पर लगने वाले मेले की डाक (नीलामी) की रकम इस बार लगभग 2,41,000 रुपये तक चली गई है, जिससे मेले में शामिल होने वाले दुकानदारों एवं मेले के लुत्फ उठाने वाले लोगों को अतिरिक्त बोझ का सामना करना पड़ेगा। जो कि यह एक चिंता का विषय है।

Read More :  चंदनकियारी : युवाओं में राष्ट्रभक्ति का पाठ पढ़ाना भाजपा का मुख्य उद्देश्य- नारायण

वहीं मेला समिति के अध्यक्ष देवनारायण प्रजापति के अनुसार ग्रामीणों के सहयोग से त्रिदिवसीय मेले की शुरुआत वर्ष 2007 में किया गया था। उस समय मेले की डाक की रकम 3800 रुपये से 6500 रुपए तक ही सीमित थी। परन्तु पिछले कुछ वर्षों से मेले को व्यापार के रूप में लेने वाले लोगों ने डाक की रकम को अनावश्यक रूप से बढ़ा दिया। जिससे मेले में शामिल होने वाले मीना बाजार के संचालक, दुकानदारों एवं मेले के लुत्फ उठाने वाले लोगों को अतिरिक्त बोझ का सामना करना पड़ रहा है।

साथ ही कहा कि लोगों को इस बात की जानकारी होनी चाहिए कि त्रिदिवसीय मेंले की डाक (नीलामी) सिर्फ एक ही दिन के लिए ली जाती है और इसकी आधिकारिक मान्यता भी सिर्फ एक ही दिन के लिए होती है। इसलिए लोग सिर्फ एक ही दिन के लिए शुल्क दें। यदि उनसे तीन दिनों का शुल्क लिया जाता है तो लोग इसकी शिकायत सम्बन्धित पदाधिकारी के पास अवश्य दर्ज कराये। साथ ही कहा कि मेले की 11वीं वर्षगांठ मनाने को लेकर समिति की आगामी बैठक दो जनवरी को आयोजित की गई है। इसमें सभी ग्रामीणों की उपस्थिति अनिवार्य रूप से है। इस मौके पर मुखिया रामबृक्ष रविदास, परमानंद प्रजापति, धनेश्वर प्रसाद, नारायण प्रजापति, रामदयाल साव, योगेंद्र प्रसाद, चिड़न रविदास सहित कई लोग मौजूद थे।

(न्यूज़कोड के मोबाइल ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

चक्रधरपुर : रैयतो को जल्द मिले मुआवजा की राशि- आजसू

NewsCode Jharkhand | 23 September, 2018 2:22 PM
newscode-image

चक्रधरपुर। भरनिया पंचायत के ग्राम सायतोपा में आजसू पार्टी की बैठक हुआ, बांझी कुशुम से लेकर टोकलो तक पीडब्ल्यूडी द्वारा निर्मित सड़क निर्माण में रैयतो को मुआवजा राशि नहीं मिलने से लोग आक्रोशति है। आजसू पार्टी के विधानसभा प्रभारी रामलाल मुंडा ने कहा कि सड़क निर्माण में जो भी रैयतो का भूमि आधिग्रहण किया गया है उनको मुआवजा मिलना चाहिए।

चक्रधरपुर : थाना प्रभारी ने चलाया स्वच्छता अभियान

रैयतो को मुआवजा राशी नहीं मिली तो आजसू पार्टी उग्र आंदोलन करेगी। सड़क निर्माण कार्य 1 वर्ष पूर्ण होने के बाद भी भू-अर्जन विभाग द्वारा किसी प्रकार का अभी तक माफी नहीं किया गया, जिसे रैयत को कापी आक्रोश  है। इस अवसर पर कई लोगों ने आजसू पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इस मौके पर नेता सोमेश्वर सोय, देव महतो, सोनाराम गोप, सुनील तांती, कालीचरण गोप, रामेश्वर गोप समेत सैकड़ों लोग मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

बड़कागांव : ईमानदारी का परिचय देते हुए पाया हुआ एटीएम कार्ड किया वापस  

NewsCode Jharkhand | 23 September, 2018 2:17 PM
newscode-image

बड़कागांव (हजारीबाग)। तुरी मोहल्ला निवासी मुनेश कुमार राम बड़कागांव मुख्य चौक पर अपने मोबाइल दुकान के पास एटीएम कार्ड पाया। एटीएम से ₹40000 निकासी भी कर लिया परंतु पैसे निकालने के बाद मनीष के दिमाग में एक सकारात्मक सोच आया। जिस व्यक्ति का खोया हुआ एटीएम था उसे वापस करने का शीघ्र निर्णय लिया।

उसने तुरंत बड़कागांव राजधानी वस्त्रालय पहुंचकर प्रोपराइटर मनोज गुप्ता एवं समाजसेवी पूर्व पंचायत समिति सदस्य राजीव रंजन से सारी बात बताई और विचार-विमर्श करने के बाद रुपए और एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह के पास पहुंचकर सारी बात बताई।

रांची : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का झारखंड दौरा, राज्‍यपाल व सीएम ने किया स्‍वागत 

जिस व्यक्ति का एटीएम गुम हुआ था उसे एचडीपी आवास बुलाकर उसे नगद और एटीएम कार्ड मुनेश ने सौंप दिया। इस दौरान एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह ने मुनेश के ईमानदारी की तारिफ की।

एटीएम बड़कागांव शिरडी एनटीपीसी के लिए कार्यरत पुलिसकर्मी नवल किशोर पांडेय का था। जिन्हें खोई हुई एटीएम कार्ड निकासी की गई 40,000 रूपए  डीएसपी के समक्ष वापस दी गई।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

चक्रधरपुर : थाना प्रभारी ने चलाया स्वच्छता अभियान

NewsCode Jharkhand | 23 September, 2018 2:12 PM
newscode-image

चक्रधरपुर/मझगांव।थाना प्रभारी राजेंद्र चौधरी सह के नेतृत्व में रविवार को स्वच्छता अभियान चलाया गया। इस क्रम में थाना परिसर के अलावा विभिन्न सार्वजनिक स्थानों की साफ-सफाई की गई। अभियान में अवर निरीक्षक, सहायक अवर निरीक्षक एवं जिला बल के जवान भी शामिल थे।

चक्रधरपुर : SBI चक्रधरपुर के खाते से रामगढ़ में रकम की होती रही निकासी

पुलिस कर्मियों ने थाना परिसर की साफ-सफाई करने के बाद निकट के आदिवासी होस्टल व मुख्य सड़क में भी स्वच्छता अभियान चलाया। थाना प्रभारी ने आम लोगों से अपील करते हुए कहा है कि घर के आसपास कूड़ा कचरा नहीं फेंके। उन्होंने कहा कि स्वच्छता के प्रति लोगों को खुद सजग होने की जररूत है।

जब तक लोग खुद सजग नहीं होंगे, तब तक स्वच्छता का सपना साकार नहीं होगा। मझगांव सदर मोo सनाउल्लाह ने कहा कि गंदगी बीमारियों का जड़ है। बीमारियों से बचना है, तो स्वच्छता के प्रति ध्यान देना होगा। अभियान में उपेंद्र मिश्रा,बीरेंद्र कुमार,मनोज कुमार आदि शामिल थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

बोकारो :  पीएम नरेंद्र मोदी ने हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर...

more-story-image

रांची : प्रधानमंत्री ने दुनिया की सबसे बड़ी स्‍वास्‍थ्‍य योजना...