तेनुघाट : बच्चों ने कबाड़ में दिखाई कलाकृति

NewsCode Jharkhand | 5 May, 2018 8:49 PM
newscode-image

तेनुघाट(बोकारो)। डी.ए.वी पब्लिक स्कूल तेनुघाट में शनिवार को सी.सी.ए.के अंतर्गत बच्चों ने कबाड़ से जुगाड़ की कहावत सच कर डाली। ज्ञातव्‍य हो कि विद्यालय में पाठ्यसहगामी क्रियाएं हर शनिवार को आयोजित की जाती हैं, जिसमें चारों सदनों(दयानन्द, हंसराज, श्रद्धानंद एवं वि. रजानन्द) के विद्यार्थियों के बीच प्रतियोगिता आयोजित की जाती हैं।

इस बाबत प्राचार्या की अनुपस्थिति में विद्यालय के वरिष्ठ शिक्षक हलधर महतो व सी.सी.ए.इंचार्ज सुकन्या मन्ना जानकारी देते हुए कहा कि इस प्रकार की जुगाडु प्रवृति बच्चों में अवश्य विकसित होनी चाहिये, ताकि वे किसी भी वस्तु का सदुपयोग कर उसका लाभ ले सकें।

रांची : इंजीनियरिंग छात्र ने की खुदकुशी, नौकरी नहीं मिलने के कारण था परेशान

हमारा सदैव यह प्रयास रहता है कि हम बच्चों को पठन पाठन के साथ साथ उनमें  विभिन्न प्रकार  की छिपी प्रतिभाओं को  परखें व उसे समाज में प्रस्तुत करें ताकि उनका सार्वांगिण विकास हो सके। मौके पर विद्यालय के शिक्षक कृष्णा नन्द तिवारी, भाष्कर कुमार, सुमन्त सिंह, इबरार आलम आदि उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 गिरिडीह : स्कूली बच्चों के बीच सकारात्मक संचार पर वाद- विवाद प्रतियोगिता आयोजित 

NewsCode Jharkhand | 23 September, 2018 8:08 PM
newscode-image

गिरिडीह। इनरव्हील क्लब गिरिडीह शाखा की ओर से रविवार को बजरंग सहाय मेमोरियल इंटर स्कूल वाद विवाद प्रतियोगिता का आयोजन होटल गार्डन व्यू में किया गया।

यह कार्यक्रम शहर के नामवर अधिवक्ता प्रकाश सहाय व उनकी धर्म पत्नी पूनम सहाय के सौजन्य से आयोजित  किया गया था। प्रतियोगिता में शहर के 11 मध्य सरकारी विद्यालयों के बच्चों ने हिस्सा लिया।

जिसमें मुख्य रूप से दुर्गा माता मध्य विद्यालय, रानी लक्ष्मीबाई मध्य विद्यालय, नेताजी सुभाष मध्य विद्यालय, उत्क्रमित मध्य विद्यालय शीतलपुर, बाल शिक्षा मंदिर ,उत्क्रमित मध्य विद्यालय आरक्षी केंद्र, कमला नेहरू विद्यालय, ज्ञानदीप विद्यालय आदि के बच्चे शामिल हुए।

मौके पर ‘खेलकूद के स्थानों में कमी से बच्चो में नकारात्मकता का सृजन’ इस विषय पर  सभी विद्यालयों से एक एक बच्चे पक्ष और विपक्ष में अपने विचार प्रस्तुत कर रहे थे। प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल में स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के मुकेश कुमार, कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय की शिक्षिका सीमा कुमारी अग्रवाल एवं कार्मेल स्कूल के हिंदी शिक्षिका पूनम अलोसियस शाह शामिल थी।

वहीं मुख्य अतिथि के रूप में दिल्ली से आए हुए सेवानिवृत्त आईएएस ऑफिसर डॉक्टर रविंद्र कुमार श्रीवास्तव उपस्थित हुए।  विशिष्ट अतिथि के रूप में सीआरपीएफ कमांडेंट एके भारद्वाज, डीएससी कमला सिंह, समाजसेवी विनोद सिन्हा आदि मौजूद थे।

बताया गया कि 21 सितंबर को विश्व शांति दिवस था। उसी के उपलक्ष्य में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया ताकि बच्चों में नकारात्मक प्रवृत्ति क्यों हो रहा है इसका पता लगाया जा सके और उन्हें रचनात्मकता की ओर मोड़ा जा सके।

 इस कार्यक्रम की सफलता में इनरव्हील से जुड़े पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रभा रघुनंदन, चंचल भदानी, रश्मि गुप्ता, नम्रता बगेड़िया , शबाना रब्बानी, रंजना बगेड़िया, रेखा तर्वे, श्वेता  कटरियार, स्मिता मुखर्जी आदि मुख्य रूप से शामिल  हुईं ।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

सरायकेलाः जिला पुलिस को मिली कामयाबी, चोर गिरोह के पांच सदस्य रंगे हाथ गिरफ्तार

NewsCode Jharkhand | 23 September, 2018 9:43 PM
newscode-image

सरायकेला ।  आदित्यपुर थाना क्षेत्र में दिनदहाड़े एक घर में चोरी की नीयत से घुसे 5 लोगों को पुलिस ने रंगे हाथों धर दबोचा है।

बताया जा रहा है कि आदित्यपुर थाना क्षेत्र के आवासीय कॉलोनी रोड नंबर 11 में शनिवार शाम एक घर में चोरी की नीयत से घुसे पांच युवकों को पुलिस ने प्राप्त सूचना के आधार पर घेरकर पकड़ लिया।

जमशेदपुर :  पुलिसकर्मियों व उनके परिजनों  ने किया अनुलोम-विलोम

वहीं घटना की जानकारी देते हुए थाना प्रभारी विजय सिंह ने बताया कि इस गिरोह के सदस्यों द्वारा दिनदहाड़े घरों में घुसकर चोरी की घटना को अंजाम दिया जाता है।

वहीं कल भी इसी फिराक में इस गिरोह द्वारा रोड नंबर 11 के एक घर में चोरी का प्रयास किया जा रहा था। इसी बीच घर में लगे सीसीटीवी कैमरे में सभी आरोपियों की तस्वीरें कैद हो गई जिसके बाद पुलिस ने फौरन कार्रवाई करते हुए मौके से चार युवकों को गिरफ्तार कर लिया।

जबकि एक युवक भागने में सफल रहा हालांकि टाईगर मोबाईल के जवानों ने घेरकर पकड़ लिया।हालांकि इससे पूर्व इस गिरोह द्वारा किन स्थानों पर चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

चंदनकियारी : पीएम मोदी की सोच है स्वास्थ्य का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे- नोडल पदाधिकारी

NewsCode Jharkhand | 23 September, 2018 9:41 PM
newscode-image

चंदनकियारी(बोकारो)। चंदनकियारी प्रखंड अंतर्गत बरमसिया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को झारखंड सरकार की ओर से आयुष्मान भारत हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर के रूप में चयन किया गया है। जिसकी विधिवत उद्घाटन देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ऑनलाईन द्वारा किया।

पीएम मोदी द्वारा लेपटॉप के के बटन दबाते ही बरमसिया स्वास्थ्य केंद्र में उपस्थित लोगों के तालियों  की गड़गड़ाहट से बरमसिया गुंजायमान हो उठा। मौके पर जिप अध्यक्ष सुषमा देवी ने कहा कि सौभाग्य कि बात है कि बरमसिया व राधानगर को चुना गया है। गरीब जो आर्थिक तंगी के कारण बेहतर इलाज नहीं कर पाते थे वो भी अब मुफ्त में पांच लाख तक का इलाज करा सकेंगे।

बोकारो : विनोद बाबू झारखंड के युगदृष्टा थे-सुदेश महतो

प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ श्रीनाथ- अतिरिक्त को उत्क्रमित कर हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर का नाम दिया गया है। विस्तृत परिमाण पर कार्यक्रम चलाया जाएगा। अब 12 बीमारियों का जांच एवं निदान किया जाएगा। यह प्रतिदिन योग प्रशिक्षण कार्यक्रम चलाया जाएगा। कोई भी ग्रामीण यह प्रशिक्षण ले सकते है। लाल और पिला कार्ड धरियो को एक साल में पांच लाख तक स्वास्थ्य बीमा का लाभ ले सकेंगे।

चंदनकियारी : पीएम मोदी की सोच है स्वास्थ्य का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे- नोडल पदाधिकारी

गोल्डेन कार्ड मिलने पर भारतवर्ष के सभी निबंधित अस्पतालों में नि:शुल्क चिकित्सा के साथ-साथ दवा भी मुफ्त मिलेगा। रविवार को 6 लोगों को गोल्डेन कार्ड दिया गया। अगले एक माह आधी जनसंख्या को गोल्डेन कार्ड वितरण किया जाएगा। जिला नोडल पदाधिकारी डॉ. बीपी गुप्ता ने कहा कि रांची में प्रधानमंत्री राज्य के 10 अस्पताल एवं पीएचसी का ऑनलाइन शिलान्यास करेंगे।

गोमिया : गाड़ी कम होने पर महिला मंडल के सदस्यों ने किया सड़क जाम  

प्रधानमंत्री जी का सोच है स्वास्थ्य सेवा अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे । ग्रामीण स्वास्थ्य रहे तो तो उनके पारिवारिक जीवन रूप से निश्चित रूप से परिवर्तन होगा। इस अवसर पर उपस्थित अतिथियों ने प्रखंड के विश्वनाथ महतो, चपला देवी, राखोहरी बनर्जी, अधीर डोम, टिंकू लोहार समेत छह लोगों को गोल्डेन कार्ड दिया।

कार्यक्रम में मंत्री के निजी सचिव सुशांत मुख़र्जी, लोकेश साहनी, बीडीओ रविन्द्र कुमार गुप्ता, सीओ डॉ प्रमोद राम, प्रमुख हाशिरता रजवार, उपप्रमुख चंचला देवी, मुखिया संघ के अध्यक्ष देवाशीष सिंह, स्वास्थ्य कर्मी, सहिया, जनप्रतिनिधि, मौजूद थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

More Story

more-story-image

निरसा : दिव्यांगों को दिया जाएगा कृत्रिम अंग, शिविर शुरू

more-story-image

चंदनकियारी : आजसू सिर्फ समझौते की राजनीति करती है- अमित...