तेजस्वी ने राज्यपाल से किया सरकार बनाने का दावा तो जदयू ने कहा लोकतंत्र में नहीं चलती ‘बबुआगिरी’

NewsCode | 18 May, 2018 6:04 PM

तेजस्वी ने राज्यपाल से किया सरकार बनाने का दावा तो जदयू ने कहा लोकतंत्र में नहीं चलती ‘बबुआगिरी’

पटना। कर्नाटक में नई सरकार बनने के बाद बिहार का सियासी पारा भी गर्म है। बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता तेजस्वी यादव ने अपने अन्य सहयोगियों के साथ शुक्रवार को राज्यपाल से मिलकर कर्नाटक की तर्ज पर बिहार में सबसे बड़ा दल होने के नाते सरकार बनाने का दावा पेश किया है। राज्यपाल से मुलाकात के बाद तेजस्वी ने दावा किया कि अगर उन्हें सरकार बनाने का मौका मिलता है तो वह आसानी से फ्लोर टेस्ट पास कर लेंगे।

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भाजपा को संविधान के तहत सरकार चलाने की नसीहत भी दी है। इस पर जदयू ने पलटवार किया। जेडीयू ने खुले पत्र में लिख कर तेजस्वी को ‘मनोहर पोथी’ पढ़कर ‘अंकगणित’ मजबूत करने की सलाह दी तो अब जेडीयू ने उन्हें कहा है कि ‘बबुआगिरी’ से काम नहीं चलेगा उन्हें संविधान और राज्यपाल के अधिकारों को जानना होगा।

आरजेडी के नेता तेजस्वी ने बीजेपी को संविधान के तहत सरकार चलाने की नसीहत दी है। राज्यपाल से मुलाकात के बाद तेजस्वी ने कहा, ‘हमारे साथ कुल 111 विधायक हैं और कुछ जेडीयू से नाखुश विधायक भी हमारे संपर्क में हैं। हमारी पार्टी या गठबंधन में ऐसे विधायक नहीं हैं जो नीतीश कुमार की तरह यू-टर्न लेते हों।’

तेजस्वी ने शुक्रवार को भाजपा पर निशाना साधते हुए ट्वीट कर कहा कि देश संविधान के आधार पर दिल्ली से चलना चाहिए, न कि संघ के नागपुर मुख्यालय से। चलो लोकतंत्र बचाने के लिए सड़कों पर उतरें।

तेजस्वी ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि गोवा, मणिपुर, मेघालय, बिहार और अब कर्नाटक में हुए सत्तालोलुप नाटक को पचा जाना न राष्ट्र के लिए उचित है और ना लोकतंत्र व नागरिकों के लिए। बार-बार किए जा रहे अन्याय के विरुद्घ न्याय बहाल होने तक राष्ट्रव्यापी आंदोलन किया जाना चाहिए।

सीएम ऑफिस से बंगला बचाने वाला ‘मुलायम फॉर्मूला’ लीक, योगी ने दो अधिकारियों को किया निलंबित

नीरज कुमार ने कहा कि तेजस्वी यादव लोकतंत्र की हत्या और संविधान के साथ छेड़छाड की बात करते हैं लेकिन बिहार के राज्यपाल बूटा सिंह द्वारा 22 मई, 2005 की आधी रात को राज्य में विधायकों की खरीद-फरोख्त रोकने का हवाला देते हुए विधानसभा भंग कर दी गई थी। उस समय राजद के पास 91 विधायक थे जबकि एनडीए के पास 92 विधायक थे और 10 निर्दलीय विधायकों का समर्थन था।

कोचिंग सेंटर पर लगेगा 18% GST, मां-बाप की जेब पर बढ़ेगा बोझ !

गिरिडीह : दंपत्ति की हत्या से दहल उठा पारसनाथ प्रक्षेत्र, इलाके में सनसनी

NewsCode Jharkhand | 25 May, 2018 10:04 AM

गिरिडीह : दंपत्ति की हत्या से दहल उठा पारसनाथ प्रक्षेत्र, इलाके में सनसनी

गिरिडीह। दो लोगों की जघन्य हत्या से दहल उठा गिरिडीह का नक्सल प्रभावित पारसनाथ प्रक्षेत्र। यहां मधुबन और निमियाघाट की सीमावर्ती क्षेत्र में दो लोगों की गला काट कर निर्मम हत्या कर दी गई। मृतक की पहचान मधुबन थाना क्षेत्र के डोक्वाटाण्ड निवासी किशुन राय और उसकी पत्नी के रूप में की गई है।

घटना से इलाके में सनसनी फैल गई। कोई इसे नक्सली घटना बता रहा था तो कोई इसे आपसी रंजिश से जोड़कर देख रहा था। घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया।

गिरिडीह : दंपत्ति की हत्या से दहल उठा पारसनाथ प्रक्षेत्र, इलाके में सनसनी

लातेहार : सड़क किनारे झाड़ी में मिला महिला का शव

हालांकि पुलिस ने इसे नक्सली घटना मानने से इनकार कर दिया है। पुलिस का कहना आपसी रंजिश में दम्पति की हत्या कर उसे नक्सली कार्रवाई का रूप दिया गया है। जांच की जा रही है जल्द ही इसका खुलासा कर लिया जाएगा।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Read Also

कैसा रहेगा आज आपका दिन ? जानें आज दिनांक 25-04-2018 का अपना राशिफल

NewsCode | 25 May, 2018 9:40 AM

कैसा रहेगा आज आपका दिन ? जानें आज दिनांक 25-04-2018 का अपना राशिफल

सुप्रभात मित्रों! परिवार में प्यार से लेकर तक़रार, व्यापार में मुनाफा से लेकर उधार, सेहत में बुखार से लेकर सुधार, करियर, रोजगार, कार इत्यादि के लिए कैसा रहेगा आज आपका दिन। पढ़ें अपना राशिफल :

मेष/Aries (मार्च 21-अप्रैल 20) – चोट-चपेट से बचना चाहिए, सेहत का भी ध्यान रखें, पारिवारिक समस्याओं के ऊपर ध्यान देना होगा, माता के सेहत का ध्यान रखें।

वृष/Taurus (अप्रैल 21–मई 21) – मानसिक रूप से भावुक रहेंगे, लंबी यात्रा के योग हो सकते हैं, कार्य व्यवसाय उत्तम है, परिवार के साथ समय गुजारना पसंद करेंगे।

मिथुन/Gemini (मई 22–21 जून) – दृढ़तापूर्वक कार्य करने का लाभ मिलेगा, पार्टनर के साथ मिलकर व्यापार बढ़ाने का प्रयास करेंगे, युवाओं के विवाह की बात होगी, नये कार्य की योजना भी बना सकते हैं।

कर्क/Cancer (जून 22–जुलाई 23) – क्रोध करने से बचें, कार्य व्यवसाय उत्तम है, साझेदारी में काम प्रारंभ न करें,दाम्पत्य जीवन में दबाव महसूस करेंगे।

सिंह/Leo (जुलाई 24–अगस्त 23) – परिवार की चिंता होगी, प्रोपर्टी से संबंधित खरीद-बिक्री सावधानी से करें , युवा अपने दोस्तों पर विशेष भरोसा करेंगे, विशिष्ट व्यक्तियों का सहयोग मिलेगा।

कन्या/Virgo (अगस्त 24–सितंबर 23) – सामर्थ्य का विकास होगा, अपने मन के अनुकूल घर लेने में सफल हो सकते हैं, पारिवारिक सदस्यों का सहयोग मिलेगा, कार्य व्यवसाय उत्तम है।

तुला/Libra (सितंबर 24–अक्टूबर 23) – धन निवेश की चिंता होगी,  नयी नौकरी की तलाश होगी, शारीरिक रूप से थकान महसूस करेंगे, कार्य व्यवसाय की चिंता होगी।

वृश्चिक/Scorpio (अक्टूबर 24–नवंबर 22) – कार्य क्षेत्र में निवेश की योजना होगी, निवेश पर ध्यान भी रखना होगा, कर्मचारियों का सहयोग नहीं मिलेगा, भाई के साथ मनमुटाव हो सकता है।

धनु/Sagittarius (नवंबर 23–दिसंबर 21) – मानसिक रूप से चिंताग्रस्त हो सकते हैं, वाणी पर नियंत्रण जरूरी है, जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा, ईश्वर भक्ति में मन लगेगा।

मकर/Capricorn (दिसंबर 22–जनवरी 20) – गुस्सा करने से बचें , कार्य व्यसाय पर ध्यान देना होगा, अचानक कार्यक्षेत्र में दबाव महसूस करेंगे, अतिविश्वास में न रहें।

कुंभ/Aquarius  (जनवरी 20–फरवरी 19) – कार्य व्यवसाय उत्तम है, अपेक्षा के अनुकूल लाभ की संभावना है, अनुभवी लोगों का सहयोग मिलेगा, प्रेम संबध प्रगाढ़ होंगे।

मीन/Pisces (फरवरी 20–मार्च 20) – धार्मिक कार्य करने वाले के लिए समय अनुकूल है, घर खरीदने का सपना पूरा हो सकता है, कार्य व्यवसाय सामान्य है , दाम्पत्य सुख उत्तम है।

रामगढ़ : गंगा दशहरा के अवसर पर मुख्यमंत्री ने दामोदर महोत्सव की शुरुआत की

खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय के साथ दामोदर नदी के तट पर गंगा महाआरती की

NewsCode Jharkhand | 25 May, 2018 9:36 AM

रामगढ़ : गंगा दशहरा के अवसर पर मुख्यमंत्री ने दामोदर महोत्सव की शुरुआत की

रामगढ़ । युगांतर भारती दामोदर बचाओ आंदोलन के बैनर तले दामोदर महोत्सव का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि सीएम रघुवर दास और विशिष्ट अतिथि के रुप में मंत्री सरयू राय उपस्थित हुए। गंगा दशहरा के अवसर पर मुख्यमंत्री ने दामोदर महोत्सव की शुरुआत की। खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय के साथ दामोदर नदी के तट पर गंगा महाआरती की।

सीएम ने कहा कि सरकारी और निजी कंपनियों की फैक्ट्रियों  का कचरा दामोदर नदी में बहने से पानी प्रदूषित हो गया है। जब तक सरकारी और निजी कंपनियां अपना गंदा कचरा पानी दामोदर नदी में बहाना बंद नहीं करेगी तब तक दामोदर नदी को प्रदूषण मुक्त करना बहुत ही मुश्किल है।

लोहरदगा : राज्यपाल ने किया दामोदर  महोत्सव का शुभारम्भ  

सीएम ने सरयू राय की तारीफ करते हुए कहा कि सरयू राय और उनके समिति के द्वारा जो प्रयास किया जा रहा है उसमें उनको जो जानकारी दी गई है उसमें 90% निजी और सरकारी कंपनियों ने अपना कचरा नदी में बहना बंद कर दिया है। अगर यह बात सही है तो इसके लिए यह तारीफ के काबिल है।

सरयू राय ने कहा कि  गंगा नदी के पहले दामोदर नदी का जन्म हुआ है और पूरी दामोदर नदी को प्रदूषण से मुक्त करना उनका पहली प्राथमिकता है। उनकी समिति के द्वारा लगातार यह प्रयास किया जा रहा है कि दामोदर नदी को प्रदूषण मुक्त किया जाए।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

X

अपना जिला चुने