J&K:आतंकी बुरहान की बरसी से पहले कुलगाम में सेना और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प, युवती समेत 3 नागरिकों की मौत

NewsCode | 7 July, 2018 2:28 PM
newscode-image

कुलगाम। दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों के साथ झड़प में तीन नागरिकों की मौत हो गई। सुरक्षाबलों की प्रदर्शनकारियों से झड़प हो गई थी, इसमें पांच लोग घायल भी हो गए हैं। रेडवानी गांव में मरने वालों में एक किशोर लड़की भी शामिल है।

यहां मिली जानकारी के अनुसार, कुलगाम के हावूरा रेडवनी इलाके में आज दोपहर को सुरक्षाबलों ने जैसे ही आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर घेराबंदी शुरु की, आतंकी समर्थक तत्वों ने भड़काऊ नारेबाजी शुरु करते हुए पथराव शुरु कर दिया।

बताया जा रहा है कि पुलिस कांस्‍टेबल जावेद अहमद डार की मौत से नाराज़ प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षाबलों पर पथराव शुरू कर दिया, जिसके जवाब में सेना को भी फायरिंग करनी पड़ी। मामले की गंभीरता को देखते हुए दक्षिण कश्‍मीर में इंटरनेट सेवा को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। मरने वालों की पहचान शकीर अहमद (22), इरशाद माजिद (20) और अनदलीब (16) के रूप में की गई।

बिहार: प्रिंसिपल, टीचर और छात्रों समेत 18 लोगों ने 7 महीने तक नाबालिग छात्रा का किया रेप, 6 गिरफ्तार

बता दें, हिज्बुल मुजाहिद्दीन की दूसरी बरसी आने वाली है, इसको ध्यान में रखते हुए भारतीय सेना ने सुरक्षा के इंतजाम मजबूत कर दिए हैं। इसके साथ ही अलगाववादियों ने कश्मीर बंद का एलान भी किया है।

जयपुर पहुंचे पीएम मोदी, रैली में काले दुपट्टे से लेकर काले मोजे वालों की No Entry, बुर्के वाली महिलाएं भी लौटाई गईं

जम्मू-कश्मीर: कॉन्स्टेबल की अगवा कर आतंकियों ने की हत्या, 2 माह में तीसरा मामला

NewsCode | 21 July, 2018 7:40 PM
newscode-image

कुलगाम। जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में शुक्रवार रात जिस जवान का आतंकियों ने अपहरण किया था, उसके गोलियों से छलनी क्षत-विक्षत शरीर को कैमोह घाट क्षेत्र से बरामद कर लिया गया है। पुलिस कॉन्स्टेबल का नाम मोहम्मद सलीम है।

शनिवार शाम उनका गोलियों से छलनी शव मिला है। पिछले दो महीनों में आतंकियों ने मोहम्‍मद सलीम खान समेत तीन जवानों की अगवा करने के बाद हत्या कर दी है। इससे पहले दो जवानों औरंगजेब और जावेद डार की हत्‍या कर दी गई थी।

इस आतंकी वारदात की सूचना मिलते ही जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस, सीआरपीएफ और भारतीय सेना के जवानों की संयुक्‍त टीम ने कॉन्‍स्‍टेबल सलीम की सुरक्षित वापसी के लिए सघन तलाशी अभियान शुरू किया है। सुरक्षाबलों ने संयुक्‍त टीम ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर डोर टू डोर सर्च ऑपरेशन चला रही है।

पश्चिम बंगाल: शहीद दिवस पर गरजीं ममता बनर्जी, ‘बीजेपी हटाओ, देश बचाओ’ का दिया नारा

बता दें कि सेना और पुलिस द्वारा ऑपरेशन ऑलआउट से बौखलाए आतंकी लगातार जवानों को निशाना बना रहे हैं। इससे पहले शोपियां के कचडूरा इलाके के निवासी जम्मू-कश्मीर पुलिस के कॉन्स्टेबल जावेद हमीद डार को अगवा कर हत्या कर दी थी। उनका शव कुलगाम के परिवान में सुबह स्थानीय लोगों द्वारा पाया गया।

LIVE: चाहे साइकिल हो या हाथी, कोई भी हो साथी, स्वार्थ के इस पूरे स्वांग को देश समझ चुका है: पीएम मोदी

sun

320C

Clear

क?रिकेट

Jara Hatke

Read Also

चास : विद्यालय में कमरों के निर्माण को लेकर मंत्री से मिलेंगे अविभावक

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 10:27 AM
newscode-image

चास(बोकारो)। बीबी महतो उच्च विद्यालय कुरा भण्ड्रो में शनिवार को अभिभावक शिक्षक एवं छात्र छात्राओं की एक बैठक की गई। बैठक की अध्यक्षता पंचायत के मुखिया युधिष्ठिर महतो ने की जबकि संचालन प्राचार्य  युधिष्ठिर महतो  ने किया।

बैठक संचालन के पूर्व प्राचार्य श्री महतो ने सभी अभिभावक से आग्रह करते हुए कहा कि बिना वजह के बच्चों को घर पर ना रखकर प्रतिदिन  स्कूल भेजने का प्रयास करें । ताकि बच्चों की उपस्थिति 90% हो सके  साथ ही उन्होंने मिजिल्स रूबेला टीकाकरण संबंधित जानकारी दी।

बेरमो : दुधमुंही बच्ची के साथ महिला लापता, पुलिस कर रही मामले की जांच

प्रसिंपल द्वारा बच्चों को  सुविधा के लिए  दस  कमरे वाले  भवन  के बारे में  अभिभावकों एवं जनप्रतिनिधियों से बात की। अभिभावकों के समक्ष रखी बातों को लेकर सभी अभिभावकों ने ध्वनिमत से एक स्वर में कहा कि इस संबंध में मंत्री अमर कुमार बाउरी से विद्यालय के एक 10 कमरे का नया भवन निर्माण के लिए सब मिलेंगे।

बोकारो : ट्रेन से गिरकर आर्मी जवान की हुई मौत

 समाजसेवी अशोक महतो को अभिभावकों ने इस संबंध में मंत्री अमर कुमार बाउरी से कहने को कहा। मौके पर भण्ड्रो  मुखिया सुनीला देवी,  देवेंद्र चंद्र महतो, हुबलाल महतो,  लालबाबू दास,  राज नारायण चौबे, माधव चंद्र महतो,  चंद्र भूषण पंडित,  जोहर लाल बाउरी, पूर्णिमा कुमारी, प्रधान सहायक मिथिलेश कुमार महतो,  राजकुमार महतो,  उमेश महतो शहीद काफी संख्या में अभिभावक उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

 

धनबाद : उपायुक्त ने किया फुटवेयर उत्पादक समूह के प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्धघाटन

NewsCode Jharkhand | 22 July, 2018 10:04 AM
newscode-image

धनबाद। धनबाद उपायुक्त के द्वारा गोविंदपुर के जंगलपुर ग्राम संसद भवन में फुटवेयर उत्पादक महिला स्वयं सहायता समूह को दिए जाने वाले 60 दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्घाटन किया गया।उक्त प्रशिक्षण जिला प्रशासन की ओर से दिया जा रहा है़।

जिसमें जिला ग्रामीण विकास अभिकरण तथा झारखंड स्टेट लाईवलीहुड प्रमोशन सोसाईटी द्वारा प्रशिक्षण करवाया जाएगा। तकनिकी सहयोग प्रेम फुटवियर प्राइवेट लिमिटेड द्वारा दिया जा रहा है। इस अवसर पर उपायुक्त ने कहा कि यह प्रशिक्षण महिला सशक्तिकरण की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। इससे महिलाओं में आत्मविश्वास के साथ उनको आत्मबल भी मिलेगा।

धनबाद : सगे भाई-बहन ने किया रक्‍तदान, पेश की मिसाल  

 

उद्घाटन समारोह में उप विकास आयुक्त, प्रखंड विकास पदाधिकारी गोविंदपुर, जिला कार्यक्रम प्रबंधक झारखंड स्टेट लाईवलीहुड प्रमोशन सोसाईटी, मुखिया, पंचायत समिति सदस्य, तथा स्वयं सहायता समूह की महिलाएं उपस्थित रही।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

More Story

more-story-image

जमशेदपुर : फुटपाथ दुकानदार को स्थान आवंटित कराने की मांग

more-story-image

पाकुड़ : डूमरघाटी में सड़क दुर्घटना, एक की मौत