T20 में 50 छक्के जड़ने वाले तीसरे भारतीय बने सुरेश रैना, छक्के लगाने में सबसे आगे है ये बल्लेबाज

NewsCode | 9 March, 2018 8:42 PM

इससे पहले युवराज सिंह और रोहित शर्मा ये कारनामा कर चुके हैं।

newscode-image

कोलंबो। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज से टीम इंडिया में लगभग एक साल बाद वापसी कर रह रहे सुरेश रैना ने एक नया रिकॉर्ड बना लिया है। निदहास ट्रॉफी त्रिकोणीय टी20 श्रृंखला के दूसरे मैच में बांग्लादेश के खिलाफ रैना ने 27 गेंदों पर 28 रनों की पारी खेली और भारतीय टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाया। सुरेश रैना ने इस पारी में एक चौका और एक छक्का लगाया। सुरेश रैना बांग्लादेश के खिलाफ छक्का जड़ने के साथ ही अंतर्राष्ट्रीय टी-20 में 50 छक्के जड़ने वाले तीसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए।

बता दें कि इससे पहले टीम इंडिया से फिलहाल बाहर चल रहे युवराज सिंह और इस श्रृंखला में भारत के कप्तान रोहित शर्मा ये कारनामा कर चुके हैं। भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह इंटरनेशनल टी-20 में छक्कों का अर्धशतक पूरा करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी थे। इसके बाद रोहित शर्मा ने ये खास उपलब्धि अपने नाम की थी।

अंतर्राष्ट्रीय टी-20 में युवराज के नाम 74 और रोहित शर्मा के नाम 69 छक्के दर्ज हैं। वहीं रैना ने ये उपलब्धि करियर के 70वें मैच में हासिल की है। अंतरराष्ट्रीय टी-20 में छक्कों का अर्धशतक जड़ने वाले सुरेश रैना दुनिया के 21वें खिलाड़ी बन गए हैं।

गौरतलब है कि भारत के खिलाफ अपने पहले मैच में बांग्लादेश को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। बांग्लादेश के 140 रनों के जवाब में भारत ने जल्दी-जल्दी 2 विकेट खो दिए थे और रैना ने शिखर धवन के साथ तीसरे विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी की और भारत का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया। जिस समय सुरेश रैना 28 रन बनाकर पवेलियन लौटे उस वक्त तक भारतीय टीम जीत से मात्र 32 रन दूर थी। शिखर धवन ने 55 रनों का योगदान दिया। मनीष पांडे और दिनेश कार्तिक ने नाबाद रहते हुए टीम इंडिया को जीत दिलाई।

दमदार गेंदबाजी और धवन की अर्धशतकीय पारी से जीता भारत

कटकमसांडी : दक्षिण कोरिया में निशाना साधेगा आकाश, लगायी मदद की गुहार

NewsCode Jharkhand | 18 August, 2018 3:55 PM
newscode-image

कटकमसांडी(हजारीबाग)। जब लगन और जज्बा हो तो कोई भी कार्य असंभव नहीं होता। इसे सही साबित कर दिखाया है कटकमसांडी प्रखंड के तीन सहोदर भाइयों ने। आकाश कुमार रविदास, संदीप कुमार तथा राहुल कुमार लुपुंग पंचायत के अधीर गांव के रहने वाले हैं। तीनों भाई की पारिवारिक पृष्ठभूमि आर्थिक रूप से काफी कमजोर है। इनके पिता धनेश्वर राम पेशे से ड्राईवर हैं। तीनों भाइयों ने आर्थिक रूप से कमजोर होने के बावजूद भी, अपनी लगन और मेहनत से रायफल शूटिंग में अहम स्थान बनाया है। आकाश का चयन 31 अगस्त से 15 सितंबर तक साउथ कोरिया में आयोजित होने वाले, 52वें आईएसएसएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए हुआ है।

संदीप और राहुल ने गत सप्ताह 9वें झारखंड स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया और मेडल पाकर अपने प्रखंड व जिले का नाम रोशन किया। संदीप का चयन आसनशोल  में आयोजित पूर्वी जोन शूटिंग  चैंपियनशिप में भी हुआ। सदर विधायक मनीष जायसवाल तीनों निशानेबाजों को उनके उत्‍कृष्‍ट प्रदर्शन पर बधाई दी और उनका हौसला बढ़ाया।  आकाश ने मनीष जायसवाल से, शूटिंग रायफल खरीदने के लिये मदद मांगी है। इस पर मनीष जायसवाल ने तीनों भाइयों  की हर संभव मदद करने की बात कही है। उन्होंने तीनों प्रतिभावान खिलाड़ी बंधुओं को, झारखंड के खेल मंत्री से भी मिलकर मदद दिलाने का आश्वसन दिया है।

रांची : झारखंड ने खेल जगत के  दो महान विभूतियों को खो दिया, नहीं रहे  अचल तिर्की व अमर भेंगरा

 (अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

बेंगाबाद : दो पक्षों में उत्पन्न विवाद सुलझाने को लेकर शांति समिति की बैठक

NewsCode Jharkhand | 18 August, 2018 8:04 PM
newscode-image

बेंगाबाद(गिरिडीह)। बेंगाबाद थाना क्षेत्र के ताराटांड़ पंचायत स्थित बंदियाबाद में शनिवार को थाना प्रभारी फ़ैज़ रब्बानी की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई।

बैठक में स्थानीय मुखिया सोमर दास समेत कई गणमान्य लोग उपस्थित थे। बंदियाबाद गावँ में एक ही समुदाय के दो पक्षों के बीच बीते एक वर्ष से ईदगाह में नमाज अदा करने की बात को लेकर विवाद चल रहा था, जिससे दोनों पक्षों में तनातनी की स्थिति बनी हुई थी।

बकरीद के मद्देनजर थाना में आयोजित शांति समिति की बैठक में इस मामले को लेकर चर्चा हुई थी, जिसके बाद मामले को गंभीरता से लेते हुए थाना प्रभारी ने गांव में दोनों पक्षों के लोगों के साथ बैठक की और दोनों पक्षों की बातों को सुनकर सुलह करने का निर्णय लिया गया।

मिलकर बकरीद की नमाज अदा करने का निर्देश

उक्त गांव में एक पक्ष के लोगों द्वारा अंजुमन का खर्चा आदि नही देने के कारण दूसरे पक्ष द्वारा उन्हें अंजुमन से अलग कर दिया गया था।

बैठक में थाना प्रभारी ने दोनों पक्षों को समझाते हुए एक साथ मिलकर बकरीद की नमाज अदा करने का निर्देश दिया और आपसी भाईचारे के साथ शांति पूर्वक त्योहार मनाने की हिदायत दी।

थाना प्रभारी एवम अन्य गणमान्य लोगों ने एक पक्ष को अंजुमन के बकाए रकम को अदा करने की नसीहत दी और दूसरे पक्ष को सभी को साथ लेकर अंजुमन चलाने का निर्देश दिया।

शांति और सौहाद्र को भंग करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई 

थाना प्रभारी ने सभी को सख्त निर्देश दिया कि त्योहार के दौरान किसी प्रकार की अप्रिय घटना नही होनी चाहिए।

अगर किसी भी पक्ष के द्वारा किसी प्रकार से शांति और सौहाद्र को भंग करने की कोशिश की जाएगी तो उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

बैठक में अंजुमन के सदर हमीद अंसारी, सेक्रेटरी गुलाम रसूल, मुमताज अंसारी, करामात अंसारी, रमजान मियां, नासिर अंसारी, अकबर अंसारी, गयासुद्दीन, यूनुस अंसारी, होरील मियां, समीर अंसारी, जनाब अंसारी एवम दूसरे पक्ष के रहमान मियां, गफूर मियां, इस्लाम मियां, इशहाक मियां, निजाम मियां समेत अन्य लोग उपस्थित थे।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

रांची : सलमान, शाहरुख और अक्षय बिकने को तैयार, बाजारों में लग रही है बोली

NewsCode Jharkhand | 18 August, 2018 8:01 PM
newscode-image

रांची। राजधानी के बाजारों में इन दिनों बॉलीवुड के तीनों खान के साथ अक्षय कुमार की भी बोली लग रही है। जरा रुकिए यहां बॉलीवुड अभिनेताओं की बोली नहीं लग रही है बल्कि बकरीद की तैयारी है, जिसको लेकर बकरे का बाजार सजने लगा है।

पिछले कुछ वर्षों से फिल्मी सितारों के नाम से बाजार में बकरे बेचे जाने का चलन सा बन गया है। कुर्बानी का त्योहार ईद-उल-अजहा यानी बकरीद 22 अगस्त को मनाई जाएगी। इस त्योहार में बकरे की कुर्बानी का रिवाज है, जिसे लेकर रांची में बकरों का बाजार पूरी तरह सज चुका है। बाजार में 8 हजार से लेकर 60 हजार के बकरे उपलब्ध हैं।

रांची : राजधानी में 10 साल में बढ़ी 4 गुना गाड़ियों की संख्या, ट्रैफिक जाम से लोग परेशान

इस बाजार की खासियत ये है कि यहां बकरों के नाम बॉलीवुड सितारों के नाम पर लिया जाता है। जैसे दबंग सलमान की कीमत 60 हजार की है तो शाहरुख 55 हजार, सैफ अली खान 50 हजार तो वहीं अक्षय कुमार की कीमत 49 हजार की है और टाइगर यानी सलमान खान की भी कीमत अन्य बकरों की मुकाबले बहुत ज्यादा है। व्यापारियों का कहना है कि फिल्म सितारों के नाम रखने से ग्राहक आकर्षित होते हैं और सलमान मजबूत है जिसके वजह से इसकी कीमत ज्यादा है।

बकरीद त्योहार को लेकर बच्चों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। कई बच्चे अपने अभिभावकों के साथ बाजार में घूम रहे हैं और अपने पसंदीदा सितारे को अपने घर ले जाने की कोशिश कर रहे हैं।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

गोमिया : गोमिया विधानसभा क्षेत्र का विकास ही मेरी प्राथमिकता-...

more-story-image

हजारीबाग : एडीजी आरके मलिक ने लिया नक्सल विरोधी अभियान...