सुप्रीम कोर्ट ने अभिनेत्री श्रीदेवी के निधन की दोबारा जांच याचिका की खारिज

NewsCode | 11 May, 2018 5:08 PM
newscode-image

मुंबई। सुप्रीम कोर्ट ने अभिनेत्री श्रीदेवी के निधन की स्वतंत्र जांच कराने की मांग करने वाली याचिका को शुक्रवार को खारिज कर दिया है। श्रीदेवी की रहस्मयी मौत को लेकर एक फिल्ममेकर सुनील सिंह ने सुप्रीम कोर्ट में यह याचिका दायर की थी।

कोर्ट ने कहा है कि अब श्रीदेवी की मौत की फिर से जांच नहीं होगी क्योंकि उनके पोस्टमार्टम रिपोर्ट में निधन का कारण साफ लिखा हुआ है। मुख्य न्यायधीश दीपक मिश्रा और ए. एम खनविलकर और डी वाई चंद्रचूड़ की बेंच ने शुक्रवार को इस याचिका पर सुनवाई करते हुए जांच की मांग को खारिज कर दिया है. सुनवाई करते हुए मुख्य न्यायधीश ने कहा, ‘हम इस मामले में पहले भी दो याचिका खारिज कर चुके हैं, हम दखल नहीं दे सकते हैं।’

फिल्ममेकर सुनील सिंह ने दावा किया था कि, वो उस वक्त वहीं दुबई में थे जब श्रीदेवी की मौत हुई थी। सुनील सिंह के मुताबिक उनको अभी भी इस केस में कुछ और छुपे हुए ऐंगल भी दिख रहे हैं। इस वजह से उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर दी थी ताकि श्रीदेवी के निधन के केस की जांच दोबारा हो सके।

कनाडाई सिख मंत्री का अमेरिकी एयरपोर्ट पर हुआ अपमान, कहा – पगड़ी उतारो

बता दें, दिवंगत श्रीदेवी की मौत इस साल फरवरी में दुबई के जुमैरा अमीरात टॉवर्स होटल में बाथटब में दुर्घटनावश डूबने से हो गई थी। 54 साल की उम्र में अभिनेत्री श्रीदेवी के निधन से पूरा बॉलीवुड स्तब्ध था। लेकिन, श्रीदेवी की मौत को लेकर कई लोगों के मन में कई सवाल थे। लोगों को ऐसा लग रहा था कि उनकी मौत के पीछे कुछ राज दबे थे। हालांकि श्रीदेवी की मौत के बाद हुई पूरी जांच से यह साफ हो चुका था कि उनकी मौत दुर्घटनावश डूबने से हुई थी।

LIVE: नेपाल में PM मोदी बोले- जनकपुर और आसपास के क्षेत्रों के विकास के लिए 100 करोड़ रुपये देगा भारत

चाईबासा : पारा लीगल वॉलेंटियर हाेेंगे सक्रिय, अब बच्चेे बचा पाएंगे बचपन 

NewsCode Jharkhand | 19 August, 2018 7:45 PM
newscode-image

बच्चों के लिए बने कार्यक्रम परिवार आधारित देखरेख योजना को लेकर जागरुकता अभियान

चाईबासा। डालसा और समाज कल्याण विभाग की ओर से प्रत्येक प्रखंड स्तर पर हो रही बच्चों की परिवार आधारित देखभाल कार्यक्रम केे लिये  जनजागरुकता अभियान चलाये जा रहे हैं।

डालसा की ओर से दो टीम बनाई गई जिसमें सक्रिय पारा लीगल वॉलेंटियर प्रत्येक प्रखंड में जाकर ग्रामीणों के बीच बच्चों के लिए बने कार्यक्रम परिवार आधारित देखरेख योजना स्पॉन्‍सरशिप एवं फोस्टरकेयर के बारे में बताएंगे।

इसी बीच आज झीकपानी प्रखंड स्तरीय कार्यक्रम में  आज बच्चों के अधिकारों के बारे में विस्तृत जानकारी प्रखंड कार्यालय के सभागार में दी गयी।

उपेक्षित, बेसहारा बच्‍चों की हो सकेगी देखभाल

श्री कृष्णा तिवारी ने इस कार्यक्रम का उद्देश्य 18 वर्ष से कम उम्र के गरीब, उपेक्षित, बेसहारा एवं जोखिम से भरे जीवन जी रहे बच्चों को एक  परिवार और विषम परिस्थितियों में रह रहे उस परिवार को सहायता भी मिले जिससे बच्चों की समुचित देखभाल हो सके। उक्त कार्यक्रम महीने के शनिवार के प्रथम एवं शनिवार के तीसरे सप्ताह  की जाएगी।

चाईबासा : यौन शोषण के आरोपी ने न्यायालय में किया सरेंडर

इस कार्यक्रम में ग्रामीणों को ऐसे संरक्षण की जरूरत महसूस करने वाले बच्चों की पहचान करने की बात कही गयी। यह कार्यक्रम डालसा के पीएलवी और जिला बाल संरक्षण इकाई के संयुक्त तत्वावधान में  की  गयी।

इसमें जिला बाल संरक्षण इकाई समाज कल्याण विभाग से प्रोबेशन ऑफिसर कृष्णा कुमार तिवारी, पीएलवी के सक्रिय कार्यकर्ता स्वाति मुखर्जी, एतेन सुरीन, उदय शंकर प्रसाद, दिलबहादुर, जयराम तिरिया, पैनल लॉयर सुनील छाबड़ा एवं काफी संख्या में ग्रामीण महिलाएं उपस्थित थीं।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

sun

320C

Clear

क्रिकेट

Jara Hatke

Read Also

दुमका : सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने से आएं बाज, वरना पुलिस करेगी कार्रवाई

NewsCode Jharkhand | 19 August, 2018 9:58 PM
newscode-image

दुमका। नगर थाना परिसर में आयोजित शांति समिति की बैठक की अध्यक्षता बीडीओ संजय कुमार दास ने की। इस अवसर एसडीपीओ पूज्य प्रकाश भी उपस्थित रहे। सभा को संबोधित करते हुए एसडीपीओ पूज्य प्रकाश ने बकरीद पर्व शांतिपूर्ण ढंग से मनाने को लेकर सभी से सहयोग का अपील किया। उन्होंने लोगों से खासतौर पर सोशल मीडिया पर अफवाह नहीं फैलाने का आग्रह किया। अफवाह फैलाने के स्थिति में व्हाटस एप ग्रुप एडमिन सहित मैसेज डालने वाले के विरूद्ध न्यायसंगत कार्रवाई की हिदायत भी उन्‍होंने दी।

दुमका : अज्ञात वाहन की चपेट में आकर दो सगेे भाई गंभीर रूप से घायल

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

रांची : सोमवारी के मौके पर मुख्यमंत्री कांवरियों से करेंगे सीधा संवाद

NewsCode Jharkhand | 19 August, 2018 9:50 PM
newscode-image

रांचीश्रावणी मेला के चौथी एवं आखिरी सोमवारी को मुख्यमंत्री  रघुवर दास रांची से देवघर लाईव संवाद श्रद्धालुओं से करेंगे। कार्यक्रम के लिए देवघर के उपायुक्त  राहुल कुमार सिन्हा द्वारा रविअर को मेला क्षेत्र का भ्रमण कर कार्यक्रम से संबंधित तैयारियों का जायजा लिया गया।

रांची : भाजपा बड़े-बड़े कॉरपोरेट घरानों के लिए करती है राजनीति- बाबूलाल मरांडी

इस दौरान उनके द्वारा बताया गया कि कल श्रावणी मेला के चौथी एवं अंतिम सोमवारी को मुख्यमंत्री रघुवर दास कांवरियों से सीधा संवाद कार्यक्रम हेतु कार्यक्रम स्थल के रूप में कोठिया टेन्ट सिटी को चिन्ह्ति किया गया है एवं माननीय मुख्यमंत्री जी के द्वारा यहां आगन्तुक कांवरियों से सीधा संवाद कल कोठिया टेन्ट सिटी से किया जायेगा।

इसके पूर्व में पहली सोमवारी को बाघमारा टेन्ट सिटी, दूसरी सोमवारी को शिवलोक परिसर एवं तृतीय सोमवारी को कांवरिया पथ (सरासनी) से मुख्यमंत्री के कांवरियों से सीधा संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। कल होने वाले इस कार्यक्रम हेतु ओबी वैन के अलावा लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

(अन्य झारखंड समाचार के लिए न्यूज़कोड मोबाइल ऐप डाउनलोड करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

More Story

more-story-image

कटकमसांडी : शांति समिति की बैठक आयोजित, सौहार्द्रपूर्ण वातावरण में...

more-story-image

बेरमो : झाकोमयू की बैठक संपन्न, प्रबंधन से समस्याओं की...